ekterya.com

अचल संपत्ति के व्यवसाय को कैसे विकसित किया जाए

रियल एस्टेट डेवलपमेंट एक चुनौतीपूर्ण और श्रम प्रधान व्यवसाय है, जिसके लिए न केवल बहुत बड़ा निवेश की आवश्यकता है, बल्कि वाणिज्यिक किरायेदार आवश्यकताओं, क्षेत्रीय विनियमों और परियोजना प्रबंधन की एक ठोस समझ की आवश्यकता है। इसके अलावा, इस व्यापार का एक अन्य महत्वपूर्ण आवश्यकता के रूप में वार्ता स्थानीय अधिकारियों, स्थानीय निवासियों के प्रतिनिधियों, ठेकेदारों व्यवसाय मालिकों को, जो वास्तु डिजाइन, निर्माण कार्य और भूनिर्माण बनाने के साथ किया जाता है, अच्छा पारस्परिक संबंधों और कूटनीति के लिए है । जिन उद्यमियों के पास संसाधन और कौशल हैं, अचल संपत्ति के व्यवसाय के विकास के परिणामस्वरूप एक बेहद फायदेमंद अवसर हो सकते हैं, और एक लंबी और आकर्षक कैरियर के लिए रास्ता तैयार कर सकते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अचल संपत्ति के व्यवसाय में कैसे विकसित करें यह जानने के लिए निम्न चरणों को पढ़ लें।

चरणों

Video: Energiewende am Ende - die Mär vom flächendeckenden Ökostrom

छवि का विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 1 का शीर्षक
1
आपको तय करना होगा कि आप किस अचल संपत्ति के व्यवसाय का विकास करना चाहते हैं।
  • जिन व्यवसायों पर आप संपत्तियों को बेचते हैं और बेचते हैं, इन पर उनकी अपनी मांग होती है, और आपको इस स्थान को आदर्श स्थान, विश्वसनीय ठेकेदारों और कुशल संपत्ति प्रबंधन के साथ उपलब्ध कराने की क्षमता होनी चाहिए।
  • अचल संपत्ति के सबसे आम क्षेत्रों में आप विकसित कर सकते हैं कार्यालय भवनों या व्यापारिक क्षेत्रों, औद्योगिक इमारतों और गोदामों, और शॉपिंग सेंटर। प्रत्येक श्रेणी में कई विकास मानकों हैं जो संभवत: क्षेत्र के लिए आदर्श नहीं हैं या न हों जिन्हें आप विकसित करना चाहते हैं।
  • छवि का विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 2
    2
    एक अच्छी योजना स्थापित करें
  • किसी भी प्रकार की अचल संपत्ति बातचीत में प्रवेश करने से पहले आपको बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। हालांकि यह सच है, योजनाएं कभी-कभी विफल हो सकती हैं, शुरुआत से ठीक से नियोजन से आपको सफलता प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। उस क्षेत्र के बारे में थोड़ा शोध करें, जिसमें आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं। उस जगह के निवासियों से पहुंच-योग्यता और कुछ निश्चित समस्याओं के बारे में पूछें, जिन्हें आपको पता होना चाहिए।
  • छवि का विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 3
    3
    रियल एस्टेट कारोबार को विकसित करने के लिए वित्तपोषण प्राप्त करें यह एक व्यवसाय ऋण, निवेश कंपनियों या निजी निवेशकों द्वारा निवेश, या दोनों के संयोजन के द्वारा किया जा सकता है
  • छवि का विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 4
    4
    व्यावसायिक विकास के लिए zoned किया गया एक साइट का चयन करें और यह कैसे zoned किया गया था की जांच।
  • आप यह पता कर सकते हैं कि आपके शहर और नियोजन विभाजन को विभाजित करके जमीन का एक टुकड़ा कैसे ज़ोन किया गया था।
  • सुनिश्चित करें कि साइट को उस ट्रैफ़िक तक आसान पहुंच की अनुमति मिलती है जो नए विकास से आकर्षित हो।
  • पहचानें कि क्या इस क्षेत्र के लिए एक और विकास या ढांचागत योजना है। उदाहरण के लिए, यदि आपने एक नई सड़क बनाने की योजना बनाई है, तो यह अधिक यातायात पैदा करेगा या नहीं, अचल संपत्ति के फायदे क्या हो सकते हैं - लेकिन अगर कोई आवासीय क्षेत्र बनाने के लिए किसी भी संपत्ति को ध्वस्त कर दिया जाएगा, तो आपका व्यवसाय विकास प्रतिकूल रूप से प्रभावित हो सकता है।
  • छवि का विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 5
    5
    आपको जगह पर स्थलाकृतिक सर्वेक्षण करने की सलाह दी जाती है - यह एक अनुभवी सर्वेक्षक द्वारा किया जा सकता है, जो आपको उस साइट के सभी भौगोलिक पहलुओं को बताएगा, जो निर्माण को प्रभावित कर सकती हैं, जैसे कि मिट्टी की गुणवत्ता या अगर कोई भी संरचना मंजिल की सतह
  • छवि विकसित करें जिसका विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 6 है

    Video: PTSD From Emotional Abuse? Accessing Limbic System And Emotions

    6



    भूमि खरीदने के लिए, यदि क्षेत्र वाणिज्यिक विकास की अनुमति देता है और यदि स्थान आपको उस निर्माण को अनुमति देता है जो आपके पास है इसके अलावा, संपत्ति को विकसित करने के लिए आवश्यक परमिट प्राप्त करें स्थान के आधार पर, इसमें भवन निर्माण परमिट, पार्किंग परमिट और अपशिष्ट हटाने के लिए परमिट शामिल हो सकते हैं।
  • छवि का विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 7
    7
    एक वास्तुकार की सेवाओं को किराए पर लेने के लिए उस संपत्ति का निर्माण करना जिसे आप बनाना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप बजट, समय और निर्माण के संदर्भ में स्पष्ट रूप से अपनी आवश्यकताओं की व्याख्या करें।
  • छवि विकसित करें जिसका विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 8 है
    8
    निर्माण योजनाओं को स्वीकृति दें यदि वे आपकी सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं
  • छवि विकसित करें जिसका विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 9 है
    9
    निर्माण और भूनिर्माण के लिए ठेकेदारों को किराए पर लगाएं प्रगति के बारे में जागरूक होने के लिए ठेकेदारों और वास्तुकार जो परियोजना की निगरानी करता है, साप्ताहिक और मासिक रिपोर्ट का अनुरोध करें।
  • छवि विकसित करें जिसका विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 10 है
    10
    योजना निर्माण निरीक्षण आमतौर पर, यह एक शहर एजेंसी के माध्यम से किया जाता है जो निरीक्षकों को यह जांच करने के लिए भेजता है कि संपत्ति कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करती है या नहीं।
  • छवि का विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 11
    11
    एक रीयल एस्टेट एजेंट किराए पर करें ताकि किरायेदार आपकी संपत्ति के लिए आकर्षित हो जाएं
  • छवि विकसित करें जिसका विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 12 है
    12
    अपनी संपत्ति के दैनिक कार्यों का निरीक्षण करने के लिए एक संपत्ति प्रबंधन टीम किराए पर लें - जैसे रखरखाव, मरम्मत और बिलिंग
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com