ekterya.com

एक निर्माण कंपनी कैसे शुरू करें

निर्माण कंपनी खोलने से पहले आपको यह समझना चाहिए कि ऐसा करने के लिए बहुत सारे प्रारंभिक कार्य की आवश्यकता है न केवल आपको दीक्षा लागत का भुगतान करने के बारे में सोचना चाहिए, लेकिन आपको यह भी तय करना होगा कि आप परियोजनाओं को कैसे पूरा करेंगे। यदि आप एक निर्माण कंपनी शुरू करना चाहते हैं तो निम्न चरणों को ध्यान में रखें

चरणों

आरंभ करें एक निर्माण व्यवसाय चरण 1
1
एक व्यवसाय योजना तैयार करें जो निर्माण कंपनी के लिए आपके लक्ष्यों को स्थापित करती है। इसमें शामिल करें कि आपका प्रस्ताव परिपक्व कैसे होगा और इसमें शामिल चरणों, समय-सीमा और धन शामिल होंगे। जो कुछ भी आपको लगता है वह आपकी कंपनी के संचालन से संबंधित है। यदि आप धन के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं तो आपको इस व्यावसायिक योजना की एक प्रति एक वित्तीय संस्था में जमा करनी होगी।
  • आरंभ करें एक निर्माण व्यवसाय चरण 2
    2
    अपनी निर्माण कंपनी शुरू करने के लिए एक संचालन मुख्यालय खोजें आपको एक संपत्ति की ज़रूरत होगी जिसमें आपके प्रशासकों के लिए एक कार्यालय होगा, उपकरण और उपकरण के लिए एक बड़ा भंडारण स्थान, और आपके निर्माण वाहनों के लिए पार्किंग। ध्यान रखें कि कुछ निर्माण मालिक घर से काम करते हैं। आप अपने घर का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, लेकिन जैसे-जैसे यह बढ़ता है, आप अपने व्यवसाय को वैध बनाने के लिए एक आधिकारिक साइट पर विचार करना चाह सकते हैं।
  • आरंभ करें एक निर्माण व्यवसाय चरण 3
    3
    कानूनों के अनुसार अपने व्यवसाय की स्थापना करें पता लगाएं कि आपके निर्माण कंपनी के लिए लाइसेंस, पंजीकरण, प्रमाणपत्र और परमिट की आवश्यकता है, अपने स्थान को ध्यान में रखते हुए। यदि आप अपने आप को एक पेशेवर के रूप में देखना चाहते हैं, तो आपको आधिकारिक तौर पर अपने व्यवसाय को स्थापित करने और एक वैध व्यवसाय के रूप में मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता है।
  • आरंभ करें एक निर्माण व्यवसाय चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक करों को पूरा करते हैं। एकाउंटेंट से मिलो और पता करें कि दस्तावेज़ीकरण को कटौती से फाइल में और एक लेखा परीक्षा के मामले में क्या रखा जाना चाहिए।
  • आरंभ करें एक निर्माण व्यवसाय चरण 5
    5



    एक बीमा एजेंट से मिलो और यह पता करें कि किस तरह की कवरेज आपको ज़रूरत है। न केवल आपको अपनी सभी व्यावसायिक संपत्तियों की रक्षा करने की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको काम से संबंधित चोटों और ग्राहक की संपत्ति के नुकसान के मामले में खुद को कवर करना पड़ेगा। सुनिश्चित करें कि आप और आपकी निर्माण कंपनी पूरी तरह से कवर हो।
  • आरंभ करें एक निर्माण व्यवसाय चरण 6
    6

    Video: How to Start a Construction Company with No Money - Ask Evan

    अपनी निर्माण कंपनी के लिए वित्तपोषण व्यवस्थित करें आपको अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए वाहन, उपकरण और उपकरण किराए पर या खरीदना होगा। इसके अलावा, आपको बिल का भुगतान करना होगा, को बढ़ावा देना होगा और यदि आपके पास कर्मचारी हैं, तो आपको वेतन का भुगतान करना होगा। अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए और मान लें कि आपके पास उपलब्ध धन नहीं है, आपको वित्तपोषण का अनुरोध करना होगा।
  • आरंभ करें एक निर्माण व्यवसाय चरण 7
    7
    आपूर्तिकर्ताओं के साथ सकारात्मक संबंध स्थापित करें, अन्य ठेकेदारों के साथ और व्यापार भागीदारों के साथ। आपूर्तिकर्ताओं के साथ खातों को खोलना होगा और उनके साथ क्रेडिट स्थापित करना होगा। आप को काम पूरा करने के लिए अन्य ठेकेदारों की सहायता भी करनी होगी, जो आप नहीं कर सकते, कि आपके पास समय नहीं है या आपको उन्हें पूरा करने के लिए सहायता की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, आपको निर्माण निरीक्षकों और अन्य उद्योग के पेशेवरों के साथ सहयोग करना होगा।
  • आरंभ करें एक निर्माण व्यवसाय चरण 8

    Video: how to make NGO in hindi, how to register NGO, how to form trust, NGO Consultant...

    8
    तय करें कि आप पूर्णकालिक कर्मचारियों को किराए पर लेने के लिए जा रहे हैं या केवल जब आपको उनकी आवश्यकता है। यह अंतिम विकल्प एक अस्थिर उद्योग में अधिक लचीलापन की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, आपको उन कार्यकाल में कर्मचारियों का भुगतान जारी रखने की ज़रूरत नहीं है, जहां कोई काम नहीं है। इसके अलावा, अगर आप किसी विशिष्ट ठेकेदार के साथ काम करना पसंद नहीं करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति को फिर से भर्ती नहीं करना पड़ेगा।
  • आरंभ करें एक निर्माण व्यवसाय चरण 9
    9
    विज्ञापन के लिए एक बजट स्थापित करें आप अपनी नौकरियों के स्थान पर एक पोस्टर डालने के लिए एक टेलीविज़न विज्ञापन के रूप में अधिक विस्तृत तरीके के रूप में सरल तरीके से विकल्प चुन सकते हैं। कंपनी के लिए एक लोगो बनाएं, छोटे बजट के साथ एक कस्टम लोगो बनाने के कई तरीके हैं। सुनिश्चित करें कि आप लोगो और व्यवसाय कार्ड पर लोगो डालते हैं, लोग आपको अपने महान काम से परिचित होंगे। प्रोजेक्ट्स की तस्वीरें ले लीजिए, जैसे वे प्रगति करते हैं, शुरू से खत्म करने के लिए। आप एक पोर्टफोलियो बना सकते हैं जो आप संभावित ग्राहकों को दिखा सकते हैं। आप एक वेबसाइट भी बना सकते हैं और फ़ोटो शामिल कर सकते हैं। एक निर्माण कंपनी शुरू करने पर आपकी कंपनी का व्यावसायीकरण आपकी प्राथमिकताओं में से एक होना चाहिए। इसलिए, आपको विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए एक फंड सेट करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • बोली लगाने की कला जानने के लिए, अगर आप अपने कामों का उद्धरण करने जा रहे हैं आपकी कीमतों में सामग्री, श्रम और लाभ की लागत को ध्यान में रखना चाहिए। साथ ही आपको प्रतिस्पर्धी रहने की जरूरत है बोली लगाने वाली परियोजनाओं में अनुभव के साथ एक व्यवस्थापक को भर्ती करने पर विचार करें प्रशासक समय पर काम करता है, जबकि आप परियोजनाओं को खत्म करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। चालान जमा करने और समय पर आपके भुगतान एकत्र करने के लिए आपके पास एक ही व्यक्ति भी हो सकता है, और आपके पास अत्यधिक ब्याज अर्जित किए बिना सामग्रियों के लिए भुगतान करने के लिए धन होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com