ekterya.com

एक पोर्च का निर्माण कैसे करें

एक पोर्च संपत्ति के मूल्य और आपकी संतुष्टि को भी बढ़ता है। इसे एक उत्सवप्रदता में करो या वहां से प्रकृति का ध्यान रखें। एक प्लेटफॉर्म का निर्माण कार्य और नियोजन की आवश्यकता है, लेकिन अगर आप इसे अच्छी तरह प्रोजेक्ट करते हैं और इसे बनाते हैं, तो आप इसे वर्षों तक आनंद ले सकते हैं। ऐसा करने के लिए नीचे दिए गए कदम हैं

चरणों

विधि 1
आयोजन

1
प्लेटफार्मों के निर्माण पर अपने समुदाय के स्थानीय मानकों के बारे में पता करें आपके घर का आकार सीधे आपके प्लेटफ़ॉर्म के आकार, साथ ही इसकी ज्यामिति को भी प्रभावित करेगा। किसी भी मामले में, मंच को अपने घर के फर्श को लोड करने वाले की तुलना में अधिक लोगों को लोड करना चाहिए।
  • घर बीमा प्लेटफार्म पर दुर्घटनाओं को कवर नहीं करेगा, जब तक कि आपने इसे अपने समुदाय में लागू प्लेटफॉर्म मानकों के अनुसार नहीं बनाया है।
  • 2
    आवश्यक परमिट प्राप्त करें सरकार द्वारा अनुरोध किए जाने पर, निर्माण के दौरान किसी भी निरीक्षण के लिए एक मंच बनाने और किसी भी निरीक्षण की अनुमति नगर निगम के परमिट प्राप्त करें।
  • 3
    पता करें कि आपके इलाके में कितनी गहरी धरती है ढेर की ढेर करने के लिए ढेर उस गहराई पर होना चाहिए, हालांकि कुछ बिल्डिंग कोड को उस गहराई से अधिक की आवश्यकता होती है। किसी भी मामले में, यह मानती है कि कौन से कोड निर्देशित करते हैं और उन्हें पूरी तरह से पूरा करते हैं
  • 4
    मंच, आकार, ज्यामिति और स्थान निर्धारित करें। मंच को घर से पृथक किया जा सकता है या इसके साथ जोड़ा जा सकता है। कुछ बिल्डिंग कोड पृथक प्लेटफार्मों के लिए अधिक आराम कर रहे हैं, लेकिन अधिकांश लोगों को इसे घर में संलग्न करना आसान लगता है।
  • घर से जुड़ी एक मंच बनाने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि मंच कहां से हैं, साथ ही लकड़ी के जोड़ों के बारे में पता करने के लिए, घर के समर्थन कहां हैं।
  • मंच के आकार के साथ, मानकों आपको बताएगा कि आपको कितने बवासीर को प्लेटफॉर्म को ठीक तरह से समर्थन देना होगा, साथ ही उनके व्यास और लंबाई ढेर को अलग किया जा सकता है, 30, 40 या 60 सेमी। वाणिज्यिक आयामों को "आपके लिए आवश्यक चीजें" में वर्णित किया गया है।
  • ऊंचाई जिस पर आप मंच का निर्माण करना चाहते हैं, अगर आपको बार, डंडे और कदम चाहिए यदि आप जमीन पर प्लेटफॉर्म का निर्माण करते हैं, तो आपको उन्हें ज़रूरत नहीं होगी, जब तक कि आप इसे उच्च नहीं चाहते।
  • कागज की ज्यामिति और आप जो चाहें का आयाम बनाएं, यह आपको आवश्यक सामग्री की मात्रा का अनुमान लगाने और निर्माण के बारे में सलाह देने में मदद करेगा।
  • 5
    वह सामग्री चुनें जिसे आप मंच बनाने के लिए पसंद करते हैं। वहाँ अनगिनत प्रकार के दृढ़ लकड़ी और सामग्री हैं, जिनके साथ आप एक मंच बना सकते हैं। उष्णकटिबंधीय जंगल से कठोर प्लास्टिक के घटकों में ये सीमाएं हैं सबसे आम हैं सीक्वाइया, देवदार या पाइन के जंगल। संरचनाओं, स्तंभों और पदों को दबाया जाना चाहिए लकड़ी (दबाव के तहत इलाज किया जाता है) या मानक द्वारा निर्धारित मानक के रूप में गिरावट के लिए प्रतिरोधी कुछ लकड़ी।
  • विधि 2
    जमीन की तैयारी

    1
    उस ऊंचाई को चिह्नित करें जिस पर मंच बनाया जाएगा। आपको आंतरिक मंजिल की ऊंचाई से अधिक नहीं होना चाहिए, यदि आपके पास एक आसन्न दरवाजा है जो बाहर खुलता है बवासीर के कुएं समान बनाने के लिए एक स्तर का उपयोग करें।
  • Video: घर में ladder/सीढ़ी की सही दिशा और वास्तु

    2
    सतह के तल को चिह्नित करें जहां प्लेटफ़ॉर्म को घुड़सवार किया जाएगा। ऊपरी रेखा से, प्लेटों की मोटाई को चिह्नित करें जो प्लेटफॉर्म को 2.5 और 4 सेंटीमीटर के बीच और लोडिंग प्लांट की चौड़ाई के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, जो 24 सेंटीमीटर हो सकता है, उन आयामों को नीचे की ओर जोड़ सकते हैं और उनका जन्म होगा मंच।
  • 3
    यदि घर में एक बाहरी फ्रेम है, तो यह न तो चौड़ाई है और न ही कोई प्लेटफॉर्म लोड करने के लिए आवश्यक मोटाई है, उन्हें हटा दें। आप बूट शुरू करने के लिए लॉक का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अगर यह vinyl है तो आपको कुछ विशेष उपकरण की आवश्यकता होगी। एक बार जब आप बॉक्स को निकाल देते हैं, तो आपको पिछली लाइनों को उजागर करना चाहिए।
  • इन चरणों को अनदेखा करें यदि आप एक पृथक मंच का निर्माण करेंगे।
  • विधि 3
    मंच का निर्माण

    1
    प्लेटफ़ॉर्म फ्रेम को मापें और कट करें किसी भी कटौती करने से पहले इन उपायों को अच्छी तरह से जांचें
    • यदि आप अपने घर से जुड़ी प्लेटफ़ॉर्म का निर्माण करने की योजना बनाते हैं, तो इसका एक फ्रेम, एक टुकड़ा दरवाजे के बगल में संलग्न होना चाहिए। यह 2 सेमी मोटी हो सकता है
  • 2
    जोड़ों को अनुरेखण कलम, पेंसिल, चाक इत्यादि के साथ पहला निशान द्वार से संदर्भित फ़्रेम में लदान के सामान की स्थिति। आम तौर पर वे जोड़े में स्थापित होते हैं, प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए 2 प्लंक्स एक साथ जुड़ जाते हैं। विपरीत चरम के ढांचे में भी यही करें
  • 3
    क्रॉसबीम तैयार करें जो लोडिंग पार्क्स का समर्थन करेंगे। इन्हें द्वार के संदर्भित फ़्रेम के समान ही मापना चाहिए। यदि आप संदर्भ बवासीर लगाने की योजना बनाते हैं, तो इन्हें समाप्त होता है। यदि बवासीर आपके क्षेत्र में जरूरी नहीं हैं, तो बस संदर्भ के रूप में क्रॉसबार को चिह्नित करें।
  • अधिकांश मानक मानते हैं कि क्रॉस्डर्स डबल या ट्रिपल लोडिंग प्लांट की मोटाई हो, ताकि आपके व्यावसायिक सपाट को 2 या 3 में स्टैक्ड किया जाए और बोल्ट लगाया जाए ताकि वे एक साथ रहें और इस प्रकार लेआउट के साथ पालन करें। यदि मंच को अलग किया जाएगा, तो पूरे फ्रेम को भी मजबूत किया जाना चाहिए।
  • 4



    यह प्लेटफार्म के फ़्रेम के साथ लोडिंग बोर्ड के जोड़ों को समर्थन करता है। मानक बीम लैंडिंग लोडर के बीच की दूरी, अतिरिक्त लकड़ी के साथ एक विभाजक बनाना, और फ़्रेम के प्रत्येक फलक को तय किया। संयुक्त में धातु फास्टनरों का उपयोग करें
  • 5
    घर को एक फ्रेम पकड़ो। नाखूनों के साथ दरवाजे पर फ्रेम को जकड़ना, तात्कालिक, ताकि आप शिकंजे को सम्मिलित करने के लिए ड्रिल के साथ कम से कम 2 छेद कर सकें, नाखूनों को हटा दें और जितना हर 20 सेंटीमीटर स्क्रू करें। प्रत्येक छेद में एक सिलिकॉन बसबार देने के लिए मत भूलें और फ़्रेम को नमी से बचाने के लिए जस्ती शीट स्कर्ट स्थापित करें।
  • सिफारिश को अनदेखा करें यदि आप एक पृथक मंच करेंगे
  • Video: घर का नक्शा कैसे बनाए मोबाइल से Agt Tech Channel... Mohd Asif

    6
    बवासीर लगाने के लिए आधार बनाओ जहाँ तक आप कठिन धरती पा सकते हैं और बवासीर को उस लंबाई तक काटते हैं, मानकों का सम्मान करते हैं। एक छत के बिना एक मंच के लिए, शायद 20 सेंटीमीटर गहरा होगा। अच्छी तरह से मुंह के मुकाबले प्रत्येक अच्छी तरह से नीचे की तरफ बढ़ो।
  • कंक्रीट डालने से पहले काम को मान्य करने के लिए सरकारी निरीक्षण के लिए यह आवश्यक हो सकता है
  • 7
    बवासीर को स्थापित करें प्रत्येक ढेर में एक ढेर लगाओ, बेहतर होगा कि अच्छी तरह से ढेर सारी धरती पर एक स्वच्छ पत्थर पर रहना चाहिए ताकि खाली कंक्रीट पत्थर के गले गले में हो। कंक्रीट खाली करने के दौरान समर्थन के रूप में कुछ पेपरबोर्ड के साथ सीधे ढेर पकड़ो। कंक्रीट को 1 सप्ताह के लिए सेट करने की अनुमति दें
  • 8
    ढेर के स्तर के रूप में किया गया है एक स्लाइडर के रूप में सेवा करने के लिए शीर्ष पर स्टेनलेस स्टील के एक टुकड़े के साथ उन्हें कवर करें, क्योंकि लकड़ी लचीला है और वजन, तापमान, इत्यादि के साथ स्लाइड करना होगा। उन्हें रखें और कुछ सिलिकॉन जोड़ने के अलावा उन्हें शिकंजा के साथ ठीक करें, और इन पर पहले क्रॉसबार डालें यदि बवासीर कंक्रीट, ड्रिल और पेंच से पहले दहेज का उपयोग करते हैं।
  • 9
    ढेर पर फ्रेम के दूसरे छोर को स्थापित करें एक बार तैयार होने के बाद, दरवाजे के आगे और बवासीर में फ्रेम दोनों में स्तरों को संरेखित करें, यह पिछली बार है जब आप मंच को बनाने से पहले स्तर की पुष्टि कर सकते हैं
  • Video: ख़ुद का घर बनवाना है तो इन बातों का रखें खयाल !

    10
    लोडिंग बोर्डों को स्थापित करें धातु के समर्थन की सहायता से लोडिंग बोर्डों को समाप्त करने के लिए अंत रखें, जिसे आपको फ्रेम और पट्टिका दोनों को पेंच करना होगा। चरम सीमाओं के साथ करो, पहले इसे ठीक करें और दूसरे छोर को बिना पोंछते हुए रख दिया जाए ताकि आप वर्ग की माप करें, और अगर सब कुछ अच्छी तरह से चला जाए, तो इसे भी पेंच और दूसरों के साथ जारी रखें
  • 11
    इंटीरियर लोडर बोर्डों को स्थापित करें। चित्रा में दिखाए गए प्रत्येक लोडिंग प्लां को रखें, धातु के समर्थन और शिकंजा के साथ समान रूप से दूरी और बांधा। पहले चिह्नित लाइनों में दोनों सिरों पर धातु का समर्थन स्थापित होता है और फिर इनमें से प्रत्येक के अंदर लोडर बोर्ड को स्लाइड किया जाता है और इसे भी पेंच किया जाता है। सत्यापित करें कि विपरीत फ्रेम ने स्टेनलेस स्टील के जूते नहीं छोड़े हैं जहां इसे आराम करना चाहिए।
  • 12
    सतह पर सपाट रखो। वांछित मंच को इकट्ठा करने के लिए, सतह के सपाट जगह जगह रखें। पहले यह सत्यापित करें कि वर्ग स्थिर रहता है, खो गया नहीं है। आवश्यक दूरी को मापें और इस तरह के एक आयाम के लिए थोड़ा बड़ा प्लांट्स काटना शुरू कर दें, लक्ष्य एक बार रखा जाए, एक हाथ से आलिंगन के साथ आप सीधे कट कर सकते हैं प्रत्येक फलक को 2 नाखून या शिकंजे के साथ बांधा जाना चाहिए, प्लंकेट को एक-दूसरे के साथ नहीं दबाया जाना चाहिए, नमी द्वारा विस्तार को कम करने के लिए एक 2 मिमी स्पष्ट छोड़ा जाना चाहिए। एक बार स्थापित और कटौती एक ही लंबाई के लिए, आप वांछित मंच होगा
  • यदि आपका प्लेटफ़ॉर्म बहुत लंबा है, तो आपको सतह के बोर्डों पर जोड़ों को बनाने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि इन जोड़ों को एक ही फलक द्वारा समर्थित किया जाए, जैसे कि 30 सेमी। और इसे नीचे स्क्रू करें, यह कठोरता देगा और इसे अच्छे दिखेंगे।
  • यदि आपके पास हाथ ताला नहीं है, तो प्लेटफ़ॉर्म के सामने की जांच करें, छोटे तालिकाओं को रख दें जहां वे लम्बे समय से दिखते हैं और जहां तक ​​छोटी दिखती हैं लक्ष्य संभव के रूप में वर्दी के रूप में देखना है
  • यदि आखिरी फलक की आवश्यकता होती है, तो उस स्थान की तुलना में अधिक व्यापक है, तो उसी सामग्री के पतले फलक का उपयोग करें। यदि विपरीत मामला है, तो एक व्यापक बोर्ड लें और इसे आयाम में समायोजित करें।
  • 13
    चरणों का निर्माण यदि आप उन्हें आवश्यकता है। यदि प्लेटफ़ॉर्म के लिए पर्याप्त कदम उठाने के लिए पर्याप्त था, तो उन्हें बनाएं। मानकों के अनुसार, आवश्यक चरणों की संख्या। सेमी की कुल ऊंचाई 18 से विभाजित करें, जो चरण की औसत ऊंचाई होगी। अगर भागफल एक पूर्ण संख्या है, तो आपको उस नंबर की संख्या में एक की आवश्यकता होगी। यदि संख्या पूरी नहीं है, तो इसे ऊपर या नीचे करें और उस नंबर को सेमी ऊंचाई में विभाजित करें। आपको प्रत्येक चरण के लिए आवश्यक ऊँचाई क्या देगी ..
  • आपको चरण बनाने के लिए प्रत्येक चरण में शामिल होने की आवश्यकता होगी, इसलिए हम एक ही प्रकार और आयाम की लकड़ी के साथ अनुशंसा करते हैं, प्रत्येक चरण की स्थिति का पता लगा लें, मान लें कि चरणों में कम से कम 1 सेमी की कमी होनी चाहिए। पानी चलाने के लिए और फिर उस रेखा की जांच करें और इसे एक बार फिर दोहराएं, आपके पास दो टुकड़े रखने के लिए चरणों को इकट्ठा करना होगा।
  • कट प्लेटों में से प्रत्येक के लिए पट्टियों को पेंच करके, अधिक कठोरता देने के लिए धातु के शिकंजा और कोष्ठक का उपयोग करें। एक बार बनाया, मंच पर उन्हें स्क्रू
  • 14
    यदि आप इसे आवश्यक मानते हैं, रेलिंग का निर्माण और स्थापित करें यदि प्लेटफ़ॉर्म 20 सेमी से अधिक है आप गिरने को रोकने के लिए रेल स्थापित करना चाह सकते हैं। लॉग के साथ मंच के कोनों को चित्रित करके प्रारंभ करें, उन्हें स्तर के साथ संरेखित करें और उन्हें गोंद के साथ ठीक करें, फिर उन्हें पकड़ने के लिए स्क्रू करें। मानकों की जांच करें कि कितने बोर्डों की आवश्यकता है यह जानने के लिए लागू होते हैं।
  • पदों के बीच की दूरी को मापने के लिए, लंबाई के लिए हैंडल काटना शुरू करें
  • पदों को 10 सेमी से अधिक के अलावा होना चाहिए। जो जमीन और ऊपरी संभाल दोनों को खराब या खराब कर दिया जाएगा पदों को रखने के लिए दोनों ओर बोल्ट लगाए गए धातु के कोणों का उपयोग करें, या कम से कम यह ठिकानों में डी रिग्गुरु है।
  • आपको उन कदमों पर भी हैंड्रिल पर विचार करना चाहिए, जो प्रति कदम एक पद पर ध्यान देते हैं और संभाल एक इच्छुक स्थिति में होगा, इसलिए सीढ़ी पदों में कटौती के एक छोर पर एक झुकाव होना चाहिए। इन्हें जमीन और ऊपरी संभाल दोनों को खराब या खराब कर दिया जाएगा। पदों को रखने के लिए दोनों पक्षों पर खराब धातु के कोणों का उपयोग करें, या कम से कम यह ठिकानों में कठोरता है
  • 15
    यदि आप चाहें तो एक स्कर्ट रखें प्लेटों को फिट करने के लिए पूंछों को काटें, उन्हें जगह दें और उन्हें स्क्रू करें।
  • चेतावनी

    • दिखाए गए निर्देशों का पालन करने से पहले, स्थानीय निर्माण विभाग से जांच करें, अगर कोई अन्य आवश्यकताएं नहीं हैं जो हम इस लेख में अनदेखी कर रहे हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बवासीर (4x4 "या 6x6")
    • मानक सपाट उपलब्ध हैं
    • मोल्डिंग
    • चरणों
    • crossbars
    • सीढ़ी रेल
    • विविध ब्लैकस्मिथिंग लौंग
    • लकड़ी शिकंजा
    • स्कर्ट
    • ठोस
    • कंक्रीट ईंटों
    • बाहरी कोटिंग
    • औद्योगिक सिलिकॉन
    • जस्ती कवर
    • जस्ती फास्टनरों
    • screwdrivers
    • वाशर
    • शिकंजा, नट और वाशर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com