ekterya.com

रेफ्रिजरेटर कैसे चुनें

रेफ्रिजरेटर के पास कई प्रकार की शैलियों और चयन की सुविधा है। उपभोक्ताओं को उनकी अनूठी ज़रूरतों पर विचार करना चाहिए जब वे चुनते हैं कि किस तरह के रेफ्रिजरेटर को वे भोजन के प्रकार के लिए सबसे अच्छे हैं। आपके रेफ्रिजरेटर को कैसे चुनने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

शीर्षक वाला इमेज चुनें अपना रेफ्रिजरेटर चरण 1 चुनें
1
निर्धारित करें कि आप किस रेफ्रिजरेटर की शैली चाहते हैं
  • यदि आप एक बुनियादी और आर्थिक विकल्प चाहते हैं, तो बेहतर फ्रीज़र के साथ रेफ्रिजरेटर चुनें। ये पारंपरिक शैली के रेफ्रिजरेटर में आमतौर पर कम विशेषताएं हैं, लेकिन सामान्य तौर पर वे अन्य विकल्पों की तुलना में सस्ता हैं। इसके अलावा, उनके पास विस्तृत अलमारियां हैं, हालांकि अधिकांश वयस्कों को प्रशीतन अनुभाग तक पहुंचने के लिए नीचे झुकना होगा।
  • अगर आपको समतल दिखना और पहुंचना आसान हो, तो नीचे फ्रीजर के साथ एक रेफ्रिजरेटर चुनें अधिकांश वयस्कों को फ्रीजर तक पहुंचने के लिए बतख करना होगा, लेकिन यह हिस्सा कम बार इस्तेमाल किया जाता है। निचले हिस्से में फ्रीजर वाले रेफ्रिजरेटर के पास प्रशीतन डिब्बे में एक फ्रांसीसी दरवाजा या दरवाजा हो सकता है। फ्रांसीसी दरवाजे वाले रेफ्रिजरेटर आमतौर पर अधिक महंगा होते हैं।
  • यदि आपकी रसोई में बहुत कम जगह है, तो पक्ष के दरवाजे के साथ एक रेफ्रिजरेटर चुनें, क्योंकि इस शैली में दूसरों की तुलना में कम गुण हैं। हालांकि, कुछ मॉडल में अलमारियां हैं जो बड़े कंटेनरों (जैसे पिज्जा बॉक्स) को संचय करने के लिए बहुत संकीर्ण हैं।
  • अगर आपको एक साफ दिखना चाहिए तो एक आंतरिक रेफ्रिजरेटर चुनें ये दरवाजों के लिए विभिन्न प्रकार के कॉन्फ़िगरेशन पेश करते हैं, जो आपके अलमारियाँ के साथ गठबंधन वाले पैनलों को पकड़ सकते हैं। हालांकि, वे छोटे होते हैं और अन्य विकल्पों की तुलना में अधिक महंगे हैं। अंतर्निर्मित मॉडलों के बीच काउंटरटॉप-गहराई वाले रेफ्रिजरेटर एक कम खर्चीला विकल्प हैं, लेकिन कुछ इंच से बाहर खड़े हैं और स्टैंड-अप रेफ्रिजरेटर की तुलना में भी छोटे हैं।
  • रेफ्रिजरेटर के दराज पर विचार करें यदि आपको अपनी रसोई में अतिरिक्त ठंडा स्थान चाहिए। वे ज्यादातर घरों में मुख्य रेफ्रिजरेटर के रूप में कार्य करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, क्योंकि वे पेय पदार्थों जैसे विशेष उत्पादों को शामिल करते हैं। उन्हें अन्य रेफ्रिजरेटर की तुलना में बहुत अधिक प्रति घन लीटर लागत है।
  • इमेज शीर्षक से अपना रेफ्रिजरेटर चरण 2 चुनें

    Video: Compact Refrigerator Freezers How To Take Care Of Them 2017 Refrigerator Tips

    2
    निर्णय लें कि क्या आप एक कूलर या पानी की मशीन चाहते हैं चूंकि यह नलसाजी तंत्र से जुड़ा होना जरूरी है, पाइपों के संबंध में रसोई के अंदर रेफ्रिजरेटर की जगह पर विचार करना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, कुछ इकाइयां अंतर्निर्मित पानी फिल्टर के साथ आती हैं अगर आप उनमें से एक को चुनते हैं, तो जांच लें कि फ़िल्टर को बदलने की लागत कितनी है और उन्हें आपके क्षेत्र में कितना आसान है। इन विशेषताओं के साथ रेफ्रिजरेटर भी उन की तुलना में अक्सर मरम्मत की आवश्यकता होती है जो नहीं करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक चुनें आपका रेफ्रिजरेटर चरण 3 चुनें
    3

    Video: Mini refrigerator Kemin KM-20L-A, 20L | Aliexpress




    प्रत्येक इकाई के प्रयोज्य स्थान पर विचार करें रेफ्रिजरेटर के अंदर लेबल होता है जो भंडारण क्षमता दर्शाता है हालांकि, उस स्थान के बीच 20 से 35 प्रतिशत का व्यर्थ उपयोग हो सकता है। ऊपरी फ्रीजर वाले मॉडल में आमतौर पर सबसे छोटा व्यर्थ-स्थान है- और किनारे वाले दरवाजे, सबसे बड़े
  • इमेज का शीर्षक चुनें आपका रेफ्रिजरेटर चरण 4 चुनें

    Video: कैसे रेफ्रिजरेटर के लिए मरम्मत हिंदी फ्रिज फ्रिज मरम्मत गैस की जांच में बुनियादी समस्याओं की पहचान

    4
    अपने रेफ्रिजरेटर के भीतर आप चाहते हैं कि सुविधाओं का चयन करें
  • अगर भंडारण लचीलापन आपके लिए महत्वपूर्ण है तो दरवाजों में समायोज्य अलमारियों और डिब्बों के साथ एक इकाई चुनें कुछ इकाइयों में अलमारियां हैं जिन्हें विभाजित किया गया है, खींचा या उन्हें ऊपर और नीचे ले जाने के लिए हैंडल हैं। दरवाजे में गहरे डिब्बों होने से आपको अधिक गैलेक्स उत्पादों को स्टोर करने की अनुमति मिलेगी जैसे गैलन दूध।
  • विशेष दराज के साथ एक इकाई चुनें यदि आप अपने रेफ्रिजरेटर को साफ करना चाहते हैं कुछ इकाइयों में शराब या डिब्बाबंद पेय के लिए दराज हैं दूसरों के पास कुल एक्सटेंशन का दराज है जो नीचे उत्पादों तक आसानी से पहुंचने की अनुमति देता है। कई रेफ्रिजरेटर में तापमान, या अलग नमी नियंत्रण वाले दराज हैं, जैसे मांस, फलों और सब्जियों को सर्वोत्तम भंडारण स्थिति में स्टोर करने के लिए।
  • इमेज का शीर्षक चुनें आपका रेफ्रिजरेटर चरण 5 चुनें
    5
    उन लोगों की ऑनलाइन समीक्षाओं और साइटों की समीक्षा करें, जो उन उत्पादों का परीक्षण करते हैं जो उन्हें पता लगाते हैं कि किस मॉडल का सर्वश्रेष्ठ उपयोग किया गया है। देखें कि आपके ब्रांड में कौन से ब्रांड की मरम्मत सेवाएं उपलब्ध हैं
  • अपने रेफ्रिजरेटर चरण 6 को चुनें
    6
    अपना रेफ्रिजरेटर खरीदें गृह सुधार स्टोर, डिपार्टमेंट स्टोर और उपकरण स्टोर में आमतौर पर विकल्पों की एक बड़ी सूची होती है। यह देखने के लिए स्थानीय पतों की जांच करें कि क्या आपके इलाके में परिसमापन में कोई उपकरण हैं, जहां वे आमतौर पर फर्श मॉडल और खरोंच, डेंट्स और अन्य कॉस्मेटिक दोषों के साथ यूनिट बेचते हैं। उन दुकानों में महत्वपूर्ण बचत प्रदान कर सकते हैं प्रत्येक इकाई की ऊर्जा दक्षता रेटिंग जांचना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह आपके उपयोगिता बिल को प्रभावित करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com