ekterya.com

बिजली की विफलता के दौरान भोजन को कैसे संरक्षित किया जाए

यदि शक्ति निकलती है, तो खाद्य सुरक्षा के बुनियादी नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है। यह खामियों को सुरक्षित रखने के लिए भी संभव है कि आप कितनी देर तक ब्लैकआउट कर रहे हैं और आपने सुरक्षित रहने के लिए भोजन की क्षमता को बढ़ाने के लिए आपने क्या किया यहां हम आपको कुछ सुझाव देते हैं

चरणों

Video: Michael Dalcoe The CEO KARATBARS INTERNATIONAL Presentation Global Webinar Michael Dalcoe

एक बिजली आउटेज चरण 1 के दौरान खाद्य को बचाने वाला शीर्षक चित्र
1

Video: Words at War: White Brigade / George Washington Carver / The New Sun

पहले दो घंटों के भीतर कमरे के तापमान पर सभी खराब होने वाले खाद्य पदार्थों का उपभोग करें कमरे के तापमान पर खराब होने वाला भोजन 2 घंटे तक सुरक्षित होता है जब यह 25 डिग्री सेल्सियस (80 एफ) से कम तापमान पर रहता है। उस तापमान के ऊपर, आपके पास केवल एक घंटा होगा इससे पहले कि जीवाणु प्रशीतन के बिना खाद्य पदार्थों में बढ़ने लगते हैं।
  • एक बिजली आउटेज के दौरान चरण 2 सहेजें
    2
    अपने रेफ्रिजरेटर और फ़्रीज़र को बंद रखें जितना संभव हो उतना द्वार खोलें। बिना खुलने वाले रेफ्रिजरेटर को ठंड को 4 घंटे तक रखना चाहिए, भले ही प्रकाश वापस आने पर आपको प्रत्येक आइटम का मूल्यांकन करना पड़े। एक फ्रीज़र जो आधा भरा है वह भोजन 24 घंटों तक जमे हुए रख सकता है, और एक पूर्ण फ्रीजर 48 घंटों के लिए भोजन जमे हुए रख सकता है।
  • एक पावर आउटेज के दौरान चरण सहेजें छवि शीर्षक
    3
    भारी शीट के साथ रेफ्रिजरेटर और फ्रीज़र को कवर करने के लिए उन्हें बचाने और उन्हें यथासंभव शांत रखें।
  • एक बिजली आउटेज के दौरान चरण 4 को बचाने के लिए शीर्षक छवि



    4

    Video: Zeitgeist Addendum

    लंबे समय तक ब्लैकआउट के लिए, सूखा बर्फ खोजने की कोशिश करें, जिसे आप अपने फ्रीज़र में रख सकते हैं। हालांकि, इसे संभालने के दौरान आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए यदि ब्लैकआउट 4 घंटे से अधिक समय तक रहता है, तो रेफ्रिजरेटर से दूध, मांस और दैनिक उत्पादों को हटा दें और उन्हें कूलर में भरपूर बर्फ के साथ रखें।
  • एक पावर आउटेज के दौरान खाद्य बचाने के लिए नामित छवि चरण 5

    Video: Ken O'keefeThe People's voice Middle East show 2 with subtitles

    5
    तत्काल भोजन थर्मामीटर रखें। यह निर्धारित करना महत्वपूर्ण है कि क्या रोशनी वापस आने पर भोजन अच्छा है। यदि प्रशीतित उत्पादों 4 सी / 40 एफ डिग्री से नीचे हैं, तो वे अच्छे हैं। आप इन खाद्य पदार्थों को फ्रीज कर सकते हैं, लेकिन संभवत: उन्होंने कुछ गुणवत्ता खो दी।
  • युक्तियाँ

    • भोजन बचाने के लिए एक त्वरित बारबेक्यू होने पर विचार करें, और पड़ोसियों को आमंत्रित करें। मोमबत्तियों के प्रकाश के तहत एक दावत। घर के तापमान को शांत रखने के लिए आप ग्रिल पर या गैस ग्रिल पर बाहर खाना बना सकते हैं।
    • यदि यह ठंड के बाहर है, तो आइटम को कूलर में डाल दें और उसे बाहर रखें

    चेतावनी

    • और सबसे बुनियादी नियम याद रखें: संदेह में, इसे दूर फेंक दें अगर कोई बीमार हो जाता है, तो किसी भी बचत जिसे आप नहीं जानते हैं, उस भोजन के साथ रहकर बना सकते हैं, जो चिकित्सक के नियमों और अस्पताल के बिल में दोगुने दोगुने खर्च की जा सकती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शीट्स।
    • बर्फ के साथ कूलर
    • सूखा बर्फ
    • जल।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com