ekterya.com

बगीचे से पृथ्वी की अपवित्रता कैसे निकाली जाए

यह आलेख निर्देश प्रदान करता है कि कैसे घोंसलों को उन्मूलन करना है Wasps पृथ्वी wasps

(भी सिकाडा हत्यारों के रूप में जाना जाता है) अपने लॉन / संपत्ति पर

चरणों

विधि 1
आपको पहले से जानने की आवश्यकता क्या है

अपने लॉन चरण 1 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
1
पृथ्वी के मस्तिष्क अपशिष्टों के बारे में जानें पृथ्वी वायु (एईटी) बहुत बड़ी है (हरी झुण्ड की तुलना में थोड़ा बड़ा) और निष्क्रिय-आक्रामक। "वे निर्माण करते हैं" सूखे और बांझ भूमि पर उनके घोंसले वे आम तौर पर बड़े और पीले रंग की पीली धारियों के साथ काले पीले होते हैं। जब वे अच्छी तरह से विकसित होते हैं, तो वे लगभग एक और एक आधा इंच (या अधिक) लंबे पंखों वाला और एक चौथाई इंच चौड़ा होते हैं
  • अपने लॉन चरण 2 से ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    2
    संकेत पता आपको पता चल जाएगा कि आपके पास पृथ्वी के घोंसले हैं- अपने लॉन या बगीचे में खोदने वाले खुदाई जब आप देखते हैं कि छोटे दानेदार पृथ्वी के किनारे दो-पांच इंच की ऊँचाई के साथ कहीं भी ढेर हो जाते हैं। दानेदार धरती के टाइल के आधार पर एक छेद एक उंगली के आकार के साथ होगा "रास्ता" पृथ्वी से बाहर निकलता है
  • घोंसले अपने लान या बगीचे में छिटपुट रूप से बनाया गया है, लेकिन आमतौर पर सूखने वाले क्षेत्रों में और / या घास / खरपतवार के नीचे या फूलों की फसल में होगा। ईटीए इसे पसंद नहीं करते, लेकिन वे नम मिट्टी में भी रह सकते हैं
  • अपने लॉन चरण 3 से ग्रि रीड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकादा किलर) शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: सूर्य से पृथ्वी की दूरी

    जीवन चक्र खोजें उत्तर-पूर्वी अमेरिका में, एक खोदने वाला ततैया भूमि के जीवन चक्र मध्य जुलाई से लगभग एक महीने है और मध्य और अगस्त के अंत में समाप्त हो जाती है (जहां आप रहते हैं पर निर्भर करता है, अपने जीवन चक्र से अधिक शुरू कर सकते हैं जल्दी या बाद में)। वे युवा वयस्कों से लेकर एक-दूसरे पर हमला करने के बारे में दो-तीन हफ्ते में पूर्ण-आकार वाले वयस्कों के लिए गुस्से में हैं।
  • अपने लॉन चरण 4 से ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) से ग्रि रीड शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: सूर्य पृथ्वी से 13,00,000 गुना बड़ा कैसे || क्या है रहस्य || The Rahasya TV

    ध्यान रखें कि जब हमला किया, तो वे केवल डंकते थे हालांकि उनके पास एक बहुत ही खतरनाक पहलू है, वे निष्क्रिय डंठल हैं --- ये केवल अगर उन्हें लगता है कि वे बहुत ही खतरे में आते हैं तो वे हमला करते हैं और डंकते हैं। आपको व्यावहारिक रूप से अपने घोंसले में खुदाई शुरू करनी चाहिए, जब वह उड़ जाएंगे ताकि कोई आपके पास आ जाए और आपको डंक (ऐसा नहीं करते!)। अन्यथा, वे आपके लिए चले जाने के लिए चर्चा करते हैं और आपको डर लगता है --- और यह बहुत संभावना है कि वे पहली बार उन्हें ढूंढते हैं। वे स्टैंग होने के बजाय पेड़ों पर सिकाडेस को मारने के अपने व्यवसाय को जारी रखने के लिए पसंद करते हैं।
  • विधि 2
    कैसे पृथ्वी wasps wasps से छुटकारा पाने के लिए?

    अपने लॉन चरण 5 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    1
    जबकि निम्नलिखित विधियों ने मूल रूप से घोंसले में अपस्वास्थ्य को मार डाला है, मुझे अपने खुद के मैदान से उन्मूलन करने के लिए किसी भी अन्य (पालतू जानवरों के सुरक्षा के लिए) तरीके से नहीं मिला है मुझे अभी भी वर्ष के बाद घोंसले मिलते हैं, लेकिन केवल एक, शायद दो। यह चाल उन सभी को मारना है, जब वे अपने घोंसले में हैं ताकि उनके बच्चे उसी स्थान पर वापस न जाएं जहां उनका जन्म हुआ।



  • अपने लॉन चरण 6 से ग्राउंड खोदने वाले Wasps (Cicada Killers) से मिलते हैं
    2
    आपूर्ति प्राप्त करें क) सफेद चाकू का एक बड़ा बैग और ख) नियमित रूप से अमोनिया या नींबू के तीन या चार गैलन की एक अधिकतम: अपने स्थानीय स्टोर और सुपरमार्केट, निम्नलिखित पर ततैया उत्खनन भूमि खरीद की एक प्लेग के उन्मूलन के लिए।
  • अपने लॉन चरण 7 से ग्रि रीड ऑफ ग्राउंड खोदने वाले भैंस (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    3
    दिन, जब ततैया के पेड़ में पाए जाने वाले के लिए शिकार कर रहे हैं के दौरान, (छेद को बदले बिना) हर घोंसला है कि आप जमीन तो संभव के रूप में घोंसला छेद के पास में दफन प्लास्टिक चाकू से एक के साथ लगता है निशान। जमीन पर चाकू पर्याप्त छोड़ दें ताकि आप इसे देख सकें।
  • अपने लॉन चरण 8 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    4
    10:30 या 23:00 PM बाद में उस रात, चाकू का इस्तेमाल किया है कि और ध्यान से छेद में से प्रत्येक में अमोनिया की लगभग दो से तीन कप डालना देख (जो बाद में बेहतर है), एक टॉर्च के साथ। उस समय अपारुआ शायद घोंसले के शिकार / नींद में हैं, इसलिए आप उन पर कब्जा कर लेंगे जबकि वे घोंसले में हैं। (आप एक-से-एक अमोनिया पानी के साथ के अनुपात के साथ मिश्रित अमोनिया की मात्रा बढ़ा सकते हैं। पतला ताकत अभी भी मारने के लिए पर्याप्त हो।) नहीं चाकू निकाल दें।
  • अपने लॉन चरण 9 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    5
    अगले दिन, किसी भी नई घोंसले में उस प्रक्रिया को दोहराएं, जिसे आप जमीन पर पाते हैं। आपको पता चलेगा कि नए घोंसले क्या हैं क्योंकि चाकू की जगह में पिछली रात के पुराने घोंसले अभी भी हैं। एक बार जब आप नई घोंसले की पहचान करते हैं, तो पुराने चाकू हटा दें। आपको वासपों की मूल राशि के आधार पर लगातार प्रक्रिया दोहराना पड़ सकता है। या आप टेनिस रैकेट के साथ वाइप्स को हिट कर सकते हैं, उन्हें जमीन पर दस्तक दे सकते हैं और फिर उनपर आगे बढ़ सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू जानवरों को घोंसले के पास खोदने की अनुमति न दें। घोंसले में डायजेनॉन या किसी अन्य विषाक्त पाउडर का इलाज नहीं करना चाहिए। कुत्तों और बिल्लियों को नहीं पता है कि धूल उनके लिए घातक है।
    • यह संभावना है कि आप प्रत्येक वर्ष घोंसले रहेंगे। हालांकि, यदि हर साल इस प्रक्रिया को दोहराया जाता है, तो अगले वर्षों में अधिक घोंसले होने की संभावना बहुत कम हो जाएगी।
    • अपने पड़ोसियों के साथ निर्देशों को साझा करें, यह बहुत संभावना है कि उनके पास भी एईटी है और पता नहीं है कि वे क्या हैं या कैसे उन्हें छुटकारा दिलाएं। यदि वे कुछ भी नहीं करते हैं, तो इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आपको अपने ब्लॉक पर एक उपद्रव होगा।
    • जितने अधिक सिकाडे हैं, उतना ही एईटी आपके पास होगा। इसलिए, यदि आप में पाए जाने वाले संक्रमण 7 साल के चक्र है, संभावना है कि आप घोंसले के बहुत सारे होगा एईटी हर सात साल, जब तक आप (और अपने पड़ोसियों), उन्हें उन्मूलन के लिए ऊपर प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं।
    • यदि आप अपने पेट के तहत एक सिकाडा के साथ एक टीएसई देखते हैं, तो जल्दी से अमोनिया को हटा दें और जैसे ही एईटी घोंसले में प्रवेश करती है, उसे छेद में डाल दें। (पक्षियों ने वास्तव में [हवा में] हमला कर दिया जो चाय के नीचे एक कैकाडा ले जाती है।)

    Video: पृथ्वी को सूर्य का चक्कर लगाने में कितना समय लगता है ? Prithvi Ko Surya Ka Chakkar Lagane Mei..

    चेतावनी

    • रात के दौरान घोंसले के लिए खोज करते समय एक कम पावर टॉर्च का उपयोग करें। यहां तक ​​कि रात में ईएफ़टी बहुत उज्ज्वल प्रकाश की ओर उड़ जाएगा।
    • एक एईटी को उत्तेजित या बढ़ाना न करें। वे किसी भी तरह से अपने घोंसले की धमकी दे सकते हैं, तो वे हमला कर सकते हैं और डंक सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि पुरुषों के पास डंक भी नहीं है, और महिलाओं को केवल अत्यधिक उत्तेजना के तहत काटते हैं विकिपीडिया रिपोर्ट है कि महिला का काट अपेक्षाकृत है "कमज़ोर"। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप पिछले चरणों का पालन करें जब आपको किसी भी एईटी के चारों ओर उड़ान नहीं दिखाई देगी --- जब तक कि वे पेड़ (दिन के दौरान) या घोंसले (रात में) में न हो जाए।
    • उन पर कदम रखने की कोशिश न करें, जब वे युवा वयस्क / वयस्क होते हैं तो वे बहुत तेज होते हैं जैसे ही वे बढ़ते हैं, वे कम होती हैं, लेकिन वे अभी भी डंक सकते हैं यदि उन्हें धमकी दी जाती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफेद चाकू का बड़ा बैग
    • अमोनिया (नियमित या नींबू) के चार या अधिक गैलन तक।
    • मान।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com