ekterya.com

पीले अप्पसों को कैसे मार डालें

पीला वाशिप्स पांच प्रकार के अपशिष्टों में से एक हैं जो घोंसले का निर्माण करते हैं, भोजन इकट्ठा करते हैं, काटने और हर इंसान के आसपास परजीवी के रूप में कार्य करते हैं। ये अपशिष्ट ग्रह पर सबसे आक्रामक प्रकार के अपशिष्टों में से एक है। मधुमक्खी के विपरीत, अपशिष्ट सामाजिक रूप से सक्रिय और आक्रामक खाद्य संग्रहकर्ता होते हैं जो आसानी से परेशान होते हैं यदि वे उन्हें परेशान करते हैं यद्यपि पीले अपशिष्ट फायदेमंद कीड़े हैं, आप अपने परेशानी गतिविधि को अपने घर के आसपास कीप घोंसलों को मारकर नियंत्रण में रख सकते हैं।

चरणों

किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पीली अप्पसे को मारने के लिए कीटनाशक खरीदें जो विशेष रूप से अपने घोंसलों को खत्म करने के लिए उपयोग किया जाता है। एक घोंसले में 3000 व्यक्ति अपशिष्ट शामिल हो सकते हैं, इसलिए उपयुक्त यौगिकों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। ये सिंथेटिक यौगिकों को सीधे अपशिष्टों को मारने के लिए घोंसले को लागू किया जा सकता है और यह भी जल्दी से काम कर सकता है, लेकिन इन यौगिकों में खतरनाक विषाक्त पदार्थ होते हैं जिनके लिए भोजन और मनुष्यों के आसपास अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। एक विकल्प के रूप में, आप रासायनिक यौगिकों के लिए देख सकते हैं जो कार्बनिक हैं और वनस्पति तेलों, फैटी एसिड का उपयोग करते हैं और जो जीवविभिन्न होते हैं और जीवित प्राणियों के लिए सुरक्षित हैं। दोनों संस्करण एयरोसोल या पाउडर के रूप में आते हैं। एरोसोल सीधे घोंसला करने के लिए निर्देशित किया जा सकता है, जबकि धूल जमीन के साथ या सीधे प्रत्यक्ष ततैया घोंसला करने के लिए फेंक कर सकते हैं।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    हमला करने के लिए रुको पीला व्यथा उड़ने से बहुत अधिक परेशान होती है जब तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर जाता है। नतीजतन, सर्दी के दौरान ये अपशिष्ट निष्क्रिय होते हैं, देर से वसंत में शक्ति प्राप्त होती है और गिरने के दौरान आक्रामक हो जाते हैं, जब भोजन की आपूर्ति पहले ही खत्म हो जाती है। एक ततैया घोंसला को मारने के लिए साल का सबसे अच्छा समय देर से वसंत या गर्मियों की शुरुआत में है, जब रानी की नवजात कॉलोनी घोंसले में है यह रात में किया जाना चाहिए जब वे निष्क्रिय हो।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    फ्लैशलाइट प्राप्त करें और लाल त्वचा के कागज के साथ अपनी त्वचा को कवर करें। क्योंकि पीले वाशिप्स लाल बत्ती नहीं देख सकते, वे घोंसले के बाहर आपके आंदोलनों को नहीं देखेंगे। यदि आपके पास सिलोफ़न नहीं है, तो अपने फ्लैशलाइट को घोंसले से दूर ले जाएं, जब आप उससे संपर्क करेंगे।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाला छवि चरण 4



    4
    एक भारी आस्तीन जैकेट पहनें और आप पर हमला करने से बर्बाद को रोकने के लिए लंबा। एक मधुमक्खी के विपरीत, जो अपनी डंक से हारता है और हमला करने के बाद मर जाता है, पीले वाशिप्स अपने शिकार को छिपाने के बाद मर जाते हैं। वे आपकी उपस्थिति से कितने परेशान होते हैं, इसके आधार पर वे बार-बार डंक सकते हैं
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    घोंसले में स्प्रे या पाउडर लागू करें यदि घोंसला जमीन पर है, तो धूल को छेद में डालें और उसे गंदगी से ढक दें। बाहरी घोंसले के लिए, पैकेट निर्देशों के अनुसार घोंसले में सीधे स्प्रे स्प्रे करें।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    उस सबूत को देखने के लिए रुको, जिससे आप जान सकते हैं कि पीले पंसद की मृत्यु हो गई है। सभी गतिविधि संकेतों का सफाया होना चाहिए कॉलोनी छोड़ने से पहले आपको दूसरी बार उन्मूलन प्रक्रिया दोहराना पड़ सकता है
  • युक्तियाँ

    • पिशाले अप्पसे को परेशान करने का सबसे अच्छा तरीका कचरे के डिब्बे को कसकर बंद करना है। अन्य तरीकों से मदद मिलती है जैसे कि भोजन के बाहर खाना खाने के रूप में जल्दी ही समाप्त हो जाने पर भोजन के कंटेनर की ढक्कन को शामिल करना शामिल है

    चेतावनी

    • भूमि सतहों में ततैया के लिए रसायनों लागू करने से पहले, यह सुनिश्चित करें कि उत्पाद मिट्टी और पानी के लिए सुरक्षित है ध्यान से लेबल पर चेतावनी पढ़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com