ekterya.com

कैसे wasps की पहचान करने के लिए

कठपुतली कीड़े के परिवार में दुनिया भर में सैकड़ों प्रजातियां शामिल हैं, जिनमें से ज्यादातर शिकारियों का शिकार करते हैं सबसे आम प्रकार के अपशिष्ट हैंडसेट हैं, जर्मनिक वेस्पुला (जिसे "पीले जैकेट" के रूप में भी जाना जाता है) और पेपर वाशिप्स। कई प्रकारों की पहचान करने में आपकी मदद करने के लिए अपशिष्टों के रंग, आकार और निवास पर विचार करें। भद्दी और मधुमक्खियों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतर जानने से आप उनका भेद कर सकते हैं। यह लेख परजीवी अप्पस को संबोधित नहीं करता है, जो काफी छोटा है और विशेषज्ञ उन्हें बेहतर पहचान सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने भौतिक विशेषताओं के माध्यम से अपशिष्ट को पहचानें

इमेट वासपस स्टेप 1 नामक छवि

Video: पोल्ट्री प्रचालन में CRD बीमारी नियंत्रण !अंत नहीं देखा तो पछतावोगे |Mycoplasma in Poultry

1
पीले और काले रंग के रंग की तलाश करें अपने पेट पर पीले और काली बैंडों द्वारा पीले जैकेट वाशिंग और यूरोपीय कागज कीप की पहचान करें। कैकाडा के हत्यारे की भांति एक प्रकार का ततैया होता है जो कि पीले रंग की जैकेट तंतुओं के समान होता है, लेकिन ये मधुमक्खियां बड़े और व्यापक हैं। अपने धारीदार पीले और काले पूंछ और उसके लाल और भूरे रंग के छाती द्वारा यूरोपीय हॉनेट की पहचान करें। तुम भी कीचड़ wasps देखेंगे
  • ध्यान रखें कि कीचड़ की नसों में एक काला या धातु का नीला रंग भी हो सकता है, जैसे स्पाइडर वाशिप्स (टारंटूला शिकार अपशिष्टों सहित)।
  • छवि को पहचानें वास्पेस चरण 2
    2
    अन्य रंगों के साथ वाशिप्स की पहचान करें कागज उत्तरी उत्तरी अमेरिका के पेड़ wasps नरम किए गए हैं और लाल और पीले धब्बे हैं। सफेद पंख वाले टांगों से इस प्रकार के अपशिष्टों को अलग करें, जो सफेद पट्टियों के साथ काला है, और एक सफेद चेहरा है इसके अलावा, खुदाई वाला अपशिष्ट, जो नारंगी, पीले और काले रंग के होते हैं, और धात्विक नीले पंखों के लिए देखो।
  • मखमली चींटियों, उनके नाम के बावजूद, काले, नीच, पंखहीन वाशिध लाल, सफेद, पीले और उज्ज्वल नारंगी क्षेत्रों के साथ हैं।
  • छवि का शीर्षक पहचानें Wasps चरण 3
    3
    ततैया के आकार की गणना करें खोजें 1.27 सेमी (0.5 इंच) लंबे येलोजैकेट्स। बड़े ततैया, 1.9 से 3 सेमी (0.75 1.2 इंच), यूरोपीय हॉरनेट 1.9 3.5 सेमी (0.74 से 4 इंच) सहित सफेद का सामना करना पड़ा हॉर्नेट, और साथ Contrástalas काफी बड़ा ततैया tarantulas शिकार 2.54 6.35 सेमी (1 से 2.5 इंच) और हत्यारा ततैया में पाए जाने वाले 3.81 सेमी (1.5 इंच)। कागज ततैया और कीचड़ daubers 1.27 1.9 सेमी (0.5 0.75 इंच) लंबे हो जाते हैं।
  • इमेट वासपस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    शरीर के आकार का निरीक्षण करें यूरोपीय दुर्लभ अपवादों जैसे कुछ दुर्लभ अपवादों के साथ, अपशिष्टों को उनके चिकनी, गंजा, संकुचित शरीर से पहचाना जा सकता है। अपने छोटे, संकीर्ण कमर द्वारा पीले जैकेट वाश को पहचानना सीखें, और उसके पतले पेट जो एक तेज बिंदु तक संकुचित हो जाते हैं कागज के तंतुओं के लक्षणों की लंबी पैरों और स्पिंडल के आकार का कमर देखें। इसके अलावा, ध्यान रखें कि कीचड़ ततैया एक बहुत ही संकीर्ण कमर और एक लंबे, पतली शरीर है।
  • विधि 2
    भद्दे निवास स्थान पहचानें

    इमेट वास्पस स्टेप 5 नामक छवि
    1



    कागज घोंसले के लिए खोजें मधुमक्खियों जो मोम, येलोजैकेट्स हौर्नेट्स और कागज ततैया के साथ अपने घोंसले का निर्माण विपरीत कागज और लार के साथ अपने घोंसले का निर्माण। घोंसले की तलाश में दीवारों में तंग जगहों और दरारों में येलोजैकेट्स, और हौर्नेट्स, खोज पेड़, झाड़ियाँ के घोंसलों के लिए के रूप में और के तहत भवनों का जासूसी। यह भी इमारतों की जासूसी के तहत कागज ततैया घोंसले का प्रयास है। ध्यान दें कि कागज ततैया के घोंसलों शीर्ष पर खुले हैं।
  • Video: तुला राशि सच्चा प्यार कब मिलेगा | Tula Rashifal 2018 | Libra Horoscope 2018 | RAASHIFAL

    छवि का शीर्षक पहचानें Wasps चरण 6
    2
    कीचड़ के गुंबदों की पहचान करना। इमारतों के किनारों पर मिट्टी के लेबिरिंथ में कीचड़ ततैया के घोंसलों की जाँच करें, attics में, खम्भों पर, गैरेज में, फर्नीचर में और अप्रयुक्त उपकरण के तल में। कीचड़ ततैया फव्वारे, पूल, तालाबों किनारों और अच्छी तरह से पानी पिलाया लॉन, जहां वे अपने घोंसले के लिए कीचड़ इकट्ठा पीने चारों ओर देख।
  • छवि का शीर्षक पहचानें Wasps चरण 7
    3
    खुदाई के लिए खोज जमीन पर wasps। एक अच्छी तरह से सूखा और सैंडी मिट्टी में एक पेंसिल के व्यास के बारे में बिलों पर ध्यान दें। आप देखेंगे कि वहाँ खुदाई के तने के आसपास के आसपास आम तौर पर बहुत कम वनस्पति है। ध्यान रखें कि ये अपशिष्ट आमतौर पर ऐसे क्षेत्रों में इन खरोंच को खोते हैं जो प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश को प्राप्त करते हैं
  • विधि 3
    बेड़े और मधुमक्खियों के बीच भेद करना

    चित्रा 8 को पहचानें वास्पेस चरण 8
    1
    Wasps और मधुमक्खियों की शारीरिक विशेषताओं को अलग करता है। भैंसों में कमर है, जबकि मधुमक्खियों `कमर अपने शरीर के रूप में व्यापक हैं उसकी पहचान करने वाली अगली चीज उसके बाल हैं जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, सबसे अधिक wasps के बाल नहीं होते हैं, जबकि मधुमक्खी अधिक बालों वाली होती हैं क्योंकि उन्हें पराग को ले जाने में सहायता की आवश्यकता होती है। अंत में, कीट की लंबाई को देखो सबसे अधिक मधुमक्खियों की तुलना में कीपों की संख्या अधिक होती है।
  • चित्र पहचानें Wasps पहचानें चरण 9
    2
    रंग की जांच करें आम तौर पर, आप वाशिप्स और मधुमक्खियों में समान मूल रंग देखेंगे। हालांकि, ध्यान रखें कि मधुमक्खियों की तुलना में wasps के अधिक विशिष्ट रंग और पैटर्न हैं। मधुमक्खियों के अधिक मूक रंगों के विपरीत, wasps में विशेष रूप से ज्वलंत रंगों पर ध्यान दें।
  • इमेट वासपस स्टेप 10 नामक छवि
    3
    वे क्या खाते हैं याद रखें। Wasps अन्य कीड़े खाने के लिए जाते हैं पीले जैकेट वाइप्स स्वच्छ हैं और आप उन्हें मानव भोजन और कचरा खाने या शिकार करने का शिकार कर सकते हैं। दूसरी ओर, मधुमक्खियां अमृत और पराग के साथ जीवित रहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com