ekterya.com

चरागाहों को कैसे खत्म करना

क्या आपके बगीचे में टिड्डुहान इतने सारे लगते हैं कि वे गर्म कीड़े की तरह विशाल कीड़े पीड़ने वाली हॉरर फिल्म की तरह दिख रहे हैं? यद्यपि वे पंख वाले दोस्तों के लिए एक अच्छा भोजन है जो आपके बगीचे में रहते हैं या यात्रा करते हैं, वे आपके पौधों को भी नष्ट कर देते हैं और जो शोर पैदा करते हैं वह बहुत परेशान है। यह आलेख आपको इन छोटे हमले कीड़े से छुटकारा पाने के कई तरीके दिखाएगा।

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक शैली में

Video: जमीन/खेत की खाता नकल जमाबंदी ऑनलाइन प्राप्त कैसे करते है | How To Get Online Jamabandi | APNAKHATA

छुटकारा पाने वाले ग्रासहेपर के चरण 1
1
अपने बगीचे के लिए मुर्गियां लें वे चर्मपत्र खाने से प्यार करते हैं, और उनके पास एक अविश्वसनीय भूख है वे आपके पौधों के विनाश को रोकने के लिए एकदम सही समाधान हो सकते हैं, हालांकि कुछ शहरों आपके घर में इन पक्षियों को विशेष अनुमति देने के लिए कहेंगे।
  • न केवल आप अपने कीट के लिए एक नियंत्रण विधि प्राप्त करेंगे, लेकिन ताजा अंडे अब हर समय एक समृद्ध नाश्ता तैयार करेंगे!
  • छुटकारा पाने के लिए छुटकारा पाने वाला चित्रा चरण 2
    2
    उनके लिए गर्म चीजों को रखो। यदि आप कीड़े के लिए मसालेदार काली मिर्च स्प्रे के साथ अपने बगीचे को स्प्रे करें तो आप अपने पौधों की कीमत पर टिड्डी भोज को रोका जाएगा। आप इसे कई बगीचे कैटलॉग में ऑर्डर कर सकते हैं, और इसका स्वाद आपके बगीचे के पत्तों को नुकसान पहुँचाए बिना अतुलनीय बना देगा।
  • छुटकारा पाने वाले ग्रासहेपर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन्हें निचोड़ें जब सुबह या गोधूलि का दृष्टिकोण, उन रातों में जाएं जहां वे इकट्ठे होते हैं, जो पिछले चरणों में बहुत धीरे धीरे चलते हैं। पत्तियों से उन्हें बाहर ले जाने के लिए उन्हें साबुन का पानी के साथ एक बाल्टी में गिरने के लिए, जहां वे डूब जाएंगे, या फर्श को फेंकने के लिए उन्हें अपने जूते का एकमात्र साथ कदम उठाने के लिए फेंक दें
  • विधि 2
    कीटनाशकों

    छुटकारा पाने वाले ग्रासहेपर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    यदि आप उसके लिए निर्णय लें तो इस पद्धति का उपयोग करें। वृद्ध वृक्षों के उत्पाद के लिए कुछ प्रतिरोध विकसित होता है, और यदि आप अभिनय से पहले एक लंबे समय तक इंतजार करते हैं तो उन्हें काफी अनुपात में पुन: प्रस्तुत किया जाएगा।
  • छुटकारा पाने के लिए छुटकारा पाने के लिए छवि चरण 5
    2
    एक प्राकृतिक कीटनाशक के लिए देखो जो कि उसके फार्मूले में एक सक्रिय संघटक के रूप में निम है। नीम के पेड़ भारत के मूल निवासी हैं, जहां गांवों में उनकी मौजूदगी कृतज्ञता से प्राप्त होती है। पत्तियों एक प्राकृतिक कीटनाशक और कीटाणुनाशक हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में आप नीम निकालने के साथ टूथपेस्ट खरीद सकते हैं, जो मुंह के अल्सर से लड़ने के लिए प्रभावी है (अपने मुंह से किसी भी टिड्डु को भी दूर रखना)।
  • छुटकारा पाने के लिए छुटकारा पाने वाला छवि चरण 6
    3
    "ईकोब्रान" पाने का प्रयास करें "Ecobran" यह ऐसा उत्पाद है जो केवल अन्य जानवरों को नुकसान पहुंचाए बिना, जो आपके बगीचे की यात्रा करते हैं, केवल क्रिकेट और अन्य संबंधित कीड़े को प्रभावित करते हैं।
  • इकोब्रान कार्बारील नामक एक पदार्थ का उपयोग करता है, जो कि एक ऑर्गनो फॉस्फेट है यह कृषि भूमि के छोटे मालिकों के लिए एक अच्छा उत्पाद है, जो उपयोग करने के लिए बहुत सरल है, जो अन्य कीटनाशकों के साथ तुलना में अन्य लाभकारी कीड़ों पर कम हानिकारक प्रभाव पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    • चार चूहों के चार चक्कर में छुटकारा पाने के लिए लगभग चार मुर्गियां पर्याप्त हैं
    • चिकन भी आप के लिए मजेदार हो सकते हैं: किसी कारण के कारण जब वे इसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन्हें एक टिड्डी के बाद चलने के लिए मजाक लग रहा है।

    Video: आधुनिक बकरी पालन कैसे करें ?

    चेतावनी

    • मुर्गियां आपके पौधों या लॉन के किनारों के आसपास गंदगी में खो सकती हैं, जिन्हें आपको बार-बार पुनर्व्यवस्थित करना पड़ेगा, लेकिन उन्हें आपकी मदद के लिए यह बहुत ही लायक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com