ekterya.com

थोड़ी धन के साथ एक बगीचे का उपयोग कैसे करें

मिट्टी की पारिस्थितिकी, पौधों के स्वास्थ्य और बेहतर रूप से बेहतर सब्जियां, फलों और फूलों का उत्पादन करने के लिए अपने बगीचे को फ़ार डालना अच्छा है। सभी उर्वरकों को महंगा होने की आवश्यकता नहीं है। सर्वश्रेष्ठ लोगों को स्वाभाविक रूप से उत्पादित किया जाता है, वे कम विषाक्त होते हैं और वे बगीचे के लिए बहुत अच्छे हैं। यह आलेख आपको अपने बगीचे में बेहतर जीवन देने का प्रयास करने के लिए आपको कई विकल्प दिखाएगा।

चरणों

Video: How to get more flowers in guava ||अमरूद पर सैकड़ों फूल पाने का तरीका

छवि का शीर्षक, एक गार्डन सस्ता कदम 1
1
एक हल मशीन या हाथ से बगीचे को हल करें। मिट्टी को छोड़कर खाद को आसानी से पालन करने की अनुमति मिलेगी। इसके अलावा, यह मिट्टी को उकसाता है और जड़ों और गंदगी के विकास की अनुमति देता है।
  • छवि का शीर्षक, एक गार्डन सस्ता कदम 2
    2
    खरगोश के गोबर का प्रयोग करें। लगभग 9 2 मीटर क्षेत्रफल के लिए लगभग 11 किलो खरगोश कचरा (कोई रैबबिट फ़ूड) जोड़ें सुनिश्चित करें कि खरगोश गोबर ताजा नहीं है, लेकिन अच्छी तरह से सूखे और निषेचित है।
  • छवि का शीर्षक, एक गार्डन सस्ता, चरण 3
    3
    घोड़ा खाद का उपयोग करें यदि आप एक रेसिंग सर्किट, एक मेला मैदान, एक घोड़े की स्थिर या एक घुड़सवारी केंद्र के पास रहते हैं, तो आप घोड़ों को मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं, अगर आप इसे स्वयं लेने के लिए तैयार हैं आप इसे एक पिकअप ट्रक के साथ या बाल्टी या कचरा बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे आप एक ट्रक या परिवार कार में ले जा सकते हैं। ताजा घोड़ा खाद बहुत अधिक गर्मी पैदा कर सकता है, जो आपके कम्पोस्ट कंटेनर को बेहतर बनाने में मददगार हो सकता है अगर यह इतना कुशल नहीं है यह याद रखना अच्छा है कि घोड़े की खाद के अधिकांश में खरपतवार बीज होते हैं, इसलिए इन मातमों को फैलाने से रोकने के लिए पहले ही इसे निषेचित किया जाना चाहिए।



  • छवि का शीर्षक है कि एक गार्डन सस्ता कदम 4
    4

    Video: जियो फोन मैच पास | इस टी20 सीजन में मुफ्त डाटा जीतें

    तितर बितर लकड़ी राख यदि आप सर्दी के दौरान गर्मी के लिए लकड़ी जलाते हैं, बगीचे में राख रखो, जिसमें वे शामिल पोटेशियम का लाभ ले सकते हैं। जब वे शांत हो जाते हैं तो उन्हें बगीचे क्षेत्र पर स्प्रे करें, लेकिन यह एक तूफानी दिन पर न करें। बहुत ज्यादा राख न डालें या यह एक पेस्ट बन जाए जो फंस सकती थी। आप खाद ढेर को कुछ राख भी जोड़ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इसे पतली परतों में करते हैं और चित्रित या लकड़ी की राख की राख का उपयोग न करें, क्योंकि उस मामले में, राख विषाक्त हो जाएगा
  • छवि का शीर्षक, एक गार्डन सस्ता कदम 5
    5
    फ़ीड घास कटौती आप अपने घास काटने की मशीन से कटौती लॉन fertilize कर सकते हैं एक स्थान चुनें जहां हवा नहीं आती है ताकि लॉन उड़ान भर या प्रसार न करें। यदि आपके पास एक घास काटने की मशीन है जो घास की कटाई रखता है, तो हर बार जब आप ट्रिम कर दें सूखे पत्ते, अंडेलेल्ले, जमीन का इस्तेमाल किया कॉफी और कच्चा सब्जियों के टुकड़े को ताजा कट घास में जोड़ें। हवा को घुसना करने की अनुमति देने के लिए हर हफ्ते खाद ढेर ले जाएं। कट घास गर्मी पैदा कर सकता है, जो कि जंगली और जीवाणु के बीज को नष्ट करना महत्वपूर्ण है। यदि आप कृमि खेत में सोडा जोड़ना चाहते हैं, तो यह बेहतर है कि यह घास एक या दो सप्ताह के लिए एक ढेर में बैठे ताकि यह थोड़ा सूख जाता है और इतना गर्मी उत्पन्न नहीं करता है
  • पड़ोसी आमतौर पर आपके खाद के साथ आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं आप कचरे में ताजा कट घास को फेंकने के काम से बचेंगे और इसके अलावा, आप टमाटर की एक टोकरी के साथ उन्हें भुगतान कर सकते हैं। आप मूल रूप से खाद मिलेगा जो आपकी मिट्टी में मूल्यवान नाइट्रोजन जोड़ देगा। खाद आपके पौधों को मजबूत बनाने, कीड़े को बनाए रखने और आपकी धरती को छोड़ने में मदद करेगा।
  • छवि का शीर्षक, एक गार्डन सस्ता 6 कदम

    Video: पौधों की देखभाल कैसे करें। How to take care of plants

    6
    एक कीड़ा खेत बढ़ाने शुरू करें गांड का धरण एक उत्कृष्ट उर्वरक है। आप केंचुआ या बगीचे केंद्र में मिल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि लॉन नियमित रूप से घास काटना हो
  • युक्तियाँ

    • राख का उपयोग करते समय सावधान रहें कास्टिंग से पहले मिट्टी के पीएच की जांच करें। राख में बहुत क्षारीयता होती है, और अगर आपकी मिट्टी एसिड नहीं होती है, तो राख फेंकना फायदेमंद नहीं होगा। ध्यान रखें कि अधिकांश बागवानी लेख अम्लीय मिट्टी के साथ दिये गये हैं।
    • राख से पोटेशियम पौधों और फलों के फूल के लिए अच्छा है, लेकिन यह हरी घास और पत्ते के लिए अच्छा नहीं है। इन्हें नाइट्रोजन की आवश्यकता है ताकि पत्ते हरे हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com