ekterya.com

चींटियों को अपने घर में प्रवेश करने से कैसे रोकें

पृथ्वी पर, चींटी जनसंख्या ज्यादा 140000 1. करने के लिए की दर से मनुष्यों की तुलना में अधिक हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वे अपने घर में स्वागत कर रहे हैं है। आप अपने प्रवेश, उनके घोंसले को नष्ट भोजन के स्रोत को नष्ट करने, बाधाओं के निर्माण और उनके स्काउट्स फँसाने रोका जा सकता है। आमंत्रित किया जा रहा बिना अपने घर में प्रवेश करने से चींटियों को रोकने के लिए कैसे जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
चींटियों के प्रवेश द्वार को रोकें

अपने घर में आने से स्टॉप एंट्स से शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सभी पहुंच क्षेत्रों को सील करें चूंकि चींटियां छोटी हैं, इसलिए वे आपके निवास पर हजारों छोटे प्रवेश द्वार पा सकते हैं। इनमें से कुछ को पहचानना आसान है - जब इन प्रविष्टियों के माध्यम से एंट्स पर छेड़छाड़ की गई एक पंक्ति होती है तो दूसरों को केवल तभी खोजा जाएगा सबसे पहले, पता करें कि वे घर में कहां दर्ज करते हैं: चींटियों के पथ का अनुसरण करें, जहां वे प्रवेश करते हैं और अपने घर छोड़ते हैं। सिलिकॉन सीलेंट, पुटीना, गोंद या प्लास्टर का उपयोग करके आप सभी छेद सील कर सकते हैं। अस्थायी विधियों में पेट्रोलियम जेली या चिपकने वाला पुटीना शामिल हो सकते हैं।
  • यदि आप एक अस्थायी मुहर (जैसे चिपकने वाला पोटीनी) का उपयोग करते हैं, तो इसे तब तक न करें जब तक कि आप अंतरिक्ष को और अधिक स्थायी समाधान से भर नहीं सकते। एक कमजोर सामग्री समय और स्थान के साथ खराब हो जाएगी फिर से खोलना होगा।
  • अपने घर के आने से स्टॉप एंट्स से आने वाली छवि शीर्षक चरण 2
    2
    सिलिकॉन के साथ दरारें सील करें खिड़कियों, दरवाजों और दीवारों के आसपास के स्थान को बंद करें। किसी भी जगह को अवरुद्ध करें, जो चींटियों की सेना के पारित होने की अनुमति दे सकती है। टिकटों को सील करने के आपके प्रयास अधिक प्रभावी होंगे यदि आप सावधानीपूर्वक
  • अपने घर को सील करने का एक अतिरिक्त लाभ यह है कि आप तापमान को अधिक प्रभावी ढंग से नियंत्रित कर सकते हैं और इसलिए, आपके पास कम बिजली बिल होंगे। इसके अलावा, यह बच्चों या पालतू जानवरों के लिए कम से कम जोखिम भरा तरीकों में से एक है।
  • आपकी होम में आने से स्टॉप एंट्स से आने वाली छवि स्टेप 3
    3
    Ant-repellent पदार्थों के साथ संदिग्ध प्रविष्टियों को कवर करें यह दरारें सील करने की तुलना में यह अधिक आक्रामक रणनीति है। आप रासायनिक और धूल बाधाएं बना सकते हैं जो कि अवांछनीय चींटियों को पीछे हटाना (और यहां तक ​​कि मारने) डायटोमेसियस पृथ्वी, नमक और यहां तक ​​कि वाणिज्यिक चींटी की जहर का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें। यह प्रलोभन के एक रूप के रूप में काम कर सकता है
  • डायटोमेसियस पृथ्वी एक अच्छा पाउडर है जो चींटियों को अपने शरीर से सभी नमी निकाल कर मारता है। यह चींटी से नमी को अवशोषित करके काम करता है, लेकिन यह शुष्क वातावरण में अधिक प्रभावी होता है। इसके अलावा, आपको घर में किसी को भी नहीं जाने देना चाहिए (विशेष रूप से पालतू जानवर और बच्चों) इस पृथ्वी को गंध करते हैं
  • नमक का उपयोग करें नमक का चींटियों पर एक समान सुखाने वाला प्रभाव होता है, खासकर अगर उनके घोंसले तक पहुंचे। आप इसे खिड़कियों के पास और दीवारों के किनारों के साथ दरवाजे के नीचे फैल सकते हैं।
  • अपने घर के आने से स्टॉप एंट्स से आने वाली छवि शीर्षक 4 चित्र चरण 4
    4
    चिपकने वाला टेप का एक बाधा बनाओ चिपचिपा टेप के साथ चिपचिपा टेप के साथ अपनी रसोई को कवर करें गंदे होने वाले किसी भी विष या धूल का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। जब चींटियों टेप पर चढ़ने की कोशिश करते हैं जो वे चिपकने वाले हिस्से में छड़ी कर सकते हैं, जो उन्हें अपने पटरियों में प्रभावी ढंग से रोक देता है। सुनिश्चित करें कि चींटियों को टेप के नीचे क्रॉल नहीं किया जा सकता है दो तरफा टेप का उपयोग करें या फर्श, दीवारों और काउंटरटॉप्स को टेप के पीछे टेप करें ताकि नीचे कीटों के लिए कोई जगह न हो।
  • आपकी होम में आने से स्टंट एंट्स से शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक पाउडर तालक बाधा बनाने की कोशिश करें यह माना जाता है कि विभिन्न रूपों में तालक ने चींटियों को रोकता है, हालांकि कार्रवाई की व्यवस्था अच्छी तरह से समझ नहीं है। दर्जी चाक और बेबी पाउडर में आमतौर पर तालक होते हैं, ताकि आप चींटी अवरोध बनाने के लिए उनका उपयोग कर सकें। भले ही आप इस्तेमाल कर रहे तालक पाउडर के फार्म का ध्यान रखें, यह ध्यान रखें कि यह एक संभावित कैसरजन है।
  • कई स्रोत सामान्य चाक का उपयोग करने की सलाह देते हैं। हालांकि, यह प्लास्टर से बना है, तालक पाउडर नहीं। इस ग़लतफ़हमी के साथ भ्रम का परिणाम हो सकता है "चींटियों के लिए चाक", जो एक कीटनाशक है जो सामान्य चाक की तरह दिखता है यह 1 99 0 के दशक में संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रतिबंधित था, लेकिन आप अभी भी कुछ भूमिगत बाजारों में इसे पा सकते हैं।
  • बच्चे के पाउडर के कुछ ब्रांड कॉर्नस्टर्क से बने होते हैं, इसलिए वे चींटियों के खिलाफ प्रभावी नहीं होंगे। बाधा बनाने से पहले सामग्री की जांच करें
  • छिपी चींटियों से आने वाली छवि को अपने घर में आने से कदम 6
    6
    गैर विषैले चींटी repellents का उपयोग करें आप अपने घर को अरोमा और पदार्थों के साथ भी सुरक्षित कर सकते हैं जो चींटियों को घृणा करते हैं। सिरका, पेपरमिंट ऑयल, दालचीनी, काली मिर्च, लाल मिर्च, पूरे लौंग और बे पत्तियों के संयोजन पर विचार करें।
  • सावधान रहें कि आप पारियों को कहां रख रहे हैं, इसलिए मिर्च और गर्म चीजों को बच्चों और उत्सुक पालतू जानवरों से दूर रखें।
  • Video: How To Kill Termites And Get Rid Of Them Forever

    विधि 2
    चींटियों को मैन्युअल रूप से मार डालो

    अपने घर में आने से रोक चींटियों का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    1
    स्काउट्स को कुचलने भोजन के स्रोतों को सत्यापित करने के लिए कॉलोनियों ने अकेले अकेले चींटियों को भेज दिया। यदि आप अपनी कॉफी टेबल के चारों ओर घूमने वाली चींटी देखते हैं, तो इसे अपने घोंसले तक जीवित नहीं होने दें। यह कॉलोनी को बताएगा जहां आपने सेब का रस गिरा दिया था। यदि एक्सप्लोरर घोंसले में लौटकर कुछ चींटियों को वापस लाने का प्रबंधन करता है, तो वे एक पंक्ति में खुशबू के निशान का पालन करेंगे। जब तक आप उन्हें पकड़ने और प्रतीक्षा करने के लिए तैयार नहीं हैं, उन्हें सभी को कुचलने और तुरंत
    • एक बहुउद्देशीय क्लीनर या ब्लीच समाधान के साथ पथ स्प्रे करें और फिर इसे एक नम कागज तौलिया के साथ पोंछ दें। घोंसले छिड़काव प्रभावी हो सकता है, लेकिन आपको उन सभी को मारना सुनिश्चित करना होगा यदि आप केवल कॉलोनी का एक हिस्सा मारते हैं, तो आप कुछ चीजों की नई प्रजातियां को प्रोत्साहित कर लेंगे ताकि नई कालोनियों को स्थापित किया जा सके, जो अंततः चींटियों को अपने घर में प्रवेश करने से नहीं रोक पाएंगे।
    • यदि आप एक तेज समाधान चाहते हैं, तो उन सभी को रिक्त करें। फिर, वैक्यूम क्लीनर के अंदर चींटियों को मारने के लिए थोड़ी तालक पाउडर या डायटोमैसियस पृथ्वी का शुभारंभ करें। यह दूसरा कदम यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि चींटियों को वैक्यूम क्लीनर की यात्रा से नहीं बचा है।
    • यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो अपने हाथों या गीले तौलिया का उपयोग करें चींटियों को कुचलने या उन्हें पूरी तरह से समाप्त करने के लिए उन्हें साफ करें। स्काउट्स को खत्म करने के लिए आपको परिष्कृत तरीकों की आवश्यकता नहीं है
  • अपने घर में आने से स्टंट एंट्स से शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    पानी का उपयोग करें अगर चींटियों को जमीन पर रखा गया है, तो उन्हें कुछ पानी डालें और उन्हें कागज़ के तौलिया से साफ करें। यदि वे आपके बिस्तर पर हैं, तो बहुत अच्छी पेचीदा कागज़ के तौलिए और एक कप पानी पकड़ो। पानी में तौलिए गीला। जब तक सभी अतिरिक्त पानी निकल न जाए, तब तक उन्हें निकालना (आप एक गीला बिस्तर पर सो नहीं करना चाहते) और फिर उन सभी को साफ करें
  • आवश्यक रूप से इस प्रक्रिया को दोहराएं आपको अपने घर में सभी चींटियों को खत्म करने के लिए कई बार ऐसा करना पड़ सकता है।
  • अपने घर में आने से रोक चींटियों का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3
    घोंसला नष्ट करें चींटियों अपने घर पर हमला कर रहे हैं, तो आप तुम्हारा हमला करने के लिए किया है। आप घोंसला पता लगा सकते हैं, तो आप इसे तुरंत मारने के लिए करने के लिए सबसे कीड़ों के अंदर हैं उबलते पानी के कई लीटर डालना कर सकते हैं। यदि आप वे कहाँ से आ पता नहीं है, अपने सबसे अच्छे विकल्प एक प्रलोभन डाल करने के लिए है।
  • अपने घर में आने से स्टॉप एंट्स से शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    रानी को मार डालो चींटियों से छुटकारा पाने का सबसे स्थायी तरीका उनके मूल को नष्ट करना है: चींटी शासन। रानी एक बड़ी मात्रा में चींटियों का उत्पादन करती है और घोंसले को निर्देश देती है। रानी को नष्ट और चींटियों को फैलाने आप इसे एंथिल के केंद्र में पा सकते हैं यदि संभव हो तो, चींटियों के पथ ने घोंसले के पीछे का पालन करें।
  • एक विनाशकारी भर्ती की संभावना पर विचार करें यदि कार्यकर्ता चींटियों का पथ आपकी रसोई की दीवार पर गायब हो जाता है, तो उन्हें ढूंढना बहुत कठिन होगा। उस स्थिति में, एक विनाशक आपके स्थान पर काम कर सकता है।



  • विधि 3
    खाद्य स्रोतों को हटा दें

    अपने घर में आने से रोक चींटियों का शीर्षक चित्र 11
    1
    बाहर खाना मत छोड़ो ये चींटियां अपने घर में प्रवेश करती हैं क्योंकि उनके लिए कुछ है: भोजन स्रोत या गर्म वातावरण यदि आपका घर बहुत गंदे है, तो चींटियों को पुन: पेश किया जाएगा, इसलिए इसे दैनिक रूप से साफ करना सुनिश्चित करें क्लीनर आप घर रख देते हैं, कम खाने के लिए उन्हें और अधिक होने की संभावना वे कहीं और खाना मिल रहे हैं।
    • एक कपड़े के साथ सभी सतहों को साफ करें एक हल्के ब्लीच या सिरका समाधान के साथ तालिकाओं और काउंटरटों को स्प्रे करें सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से सफाई व्यवस्था को बनाए रखें, कम से कम कुछ हफ्ते में वैक्यूम कर रहे हैं
    • यदि आप गलती से कुछ बाहर छोड़ देते हैं, तो अपने मुर्गे में वापस चींटियों का पता लगाने का मौका लें। यह तुरंत झुंड को साफ़ करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन दीर्घकालिक समस्या के बारे में सोचने की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक, स्टंट एंट्स फ्रॉम द कॉमिंग इनटू यूट होम, स्टेप 12
    2

    Video: अमरूद में लगने वाले फलों में कीड़े पूरी तरह से वेस्ट डी कंपोजर से नियंत्रण किए गए

    याद रखें कि चींटी पर्याप्त है यदि आप काउंटरटेप्स के आसपास भटकते हुए एक अकेली चींटी देखते हैं, तो इसका मतलब है कि यह एक अन्वेषक है जो कि आपके रसोई घरों को अरोमा और खाद्य स्रोतों के लिए देख रहा है। यदि यह चींटी एक कथित भोजन स्रोत (काउंटर पर एक चिपचिपा मिठाई स्थान भी) का पता लगाता है, तो यह जानकारी अपने घोंसले तक ले जाएगी और आपके पास थोड़े समय में एक उपद्रव होगा
  • अपने घर में आने से रोक चींटियों का शीर्षक चित्र 13
    3
    वायुरोधी कंटेनर में भोजन स्टोर करें यहां तक ​​कि अगर आपने अपने भोजन को पेंट्री में रखा है, तो चींटियों अब भी छोटे छेदों के माध्यम से अपना रास्ता बना सकती हैं। अगर वे इसे गंध कर सकते हैं और इसे पहुंच सकते हैं, तो वे एक झुंड में इसकी ओर बढ़ेंगे। वायुरोधी कंटेनरों में भोजन डालने से इसे कूलर रखने का अतिरिक्त लाभ होता है।
  • नल या अन्य प्रकार के सीलबंद और मानकीकृत मुहरबंद कंटेनर खरीदने की संभावना पर विचार करें। अगर आप एक वर्दी गेम का उपयोग करते हैं तो आपके प्राप्तकर्ताओं (कैप्स और फंड्स) का रिकॉर्ड रखना आसान हो सकता है
  • वार्मेटिक कंटेनर धोने पर विचार करें और फिर उन्हें भोजन का भंडारण करने के लिए पुन: उपयोग करें। आप वायुरोधी दही के एक कुंड, एक प्लास्टिक ले-फूड खाने के बॉक्स या थोड़े से इस्तेमाल किए गए ज़िप-लॉक बैग का उपयोग कर सकते थे।
  • इमेज का शीर्षक, स्टंट एंट्स फ्रॉम कमिंग इनटू होम होम चरण 14
    4
    सिंक को साफ रखें इसका मतलब यह है कि कोई गंदे व्यंजन नहीं होना चाहिए, पानी के लिए चींटियों को पीने के लिए खड़े पानी और नाली में भोजन होना चाहिए। यदि आप इस सिंक में अपने हाथ, खाद्य पदार्थ और व्यंजन धोते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह एक सुरक्षित और स्वच्छ पर्यावरण है
  • एक छोटे से बड़े कटोरे में पालतू भोजन के कटोरे रखें और फिर बाद में थोड़ा पानी डालें। यह पालतू भोजन के आसपास एक गड्ढा पैदा करेगा जो चींटियों को आसानी से पार नहीं कर पाएगा।
  • विधि 4
    चींटियों के लिए एक प्रलोभन रखें

    आपके घर में आने से रोक चींटियों का शीर्षक चित्र 15
    1
    ज़हर चुनें। मैपल सिरप के साथ बोरिक एसिड पाउडर या बोरैक्स मिश्रण करना सबसे आम प्रलोभन है। लोकप्रिय चींटियों के लिए कुछ जहर इस मिश्रण का मुद्रीकरण करता है। बोरिक एसिड दोनों बाहरी (जब धूल के रूप में और डायटोमेसियस पृथ्वी के समान है) और आंतरिक रूप से (कबूतरित) चींटियों को प्रभावित करता है। चींटियों ने कॉलोनी को जहर (बोरेक्स या बोरिक एसिड) का परिवहन किया और इसे चारों ओर फैल दिया। यदि आप सही मात्रा का उपयोग करते हैं और इसे सही समय पर करते हैं, तो आप एक बड़ी कॉलोनी को समाप्त कर सकते हैं, लेकिन यह कई हफ्तों से कुछ महीनों तक ले सकता है।
  • छवि का शीर्षक, स्टंट एंट्स फ्रॉम द कॉमिंग इनटू यू होम होम चरण 16
    2
    फंदा को सावधानीपूर्वक मिलाएं यदि प्रलोभन बहुत मजबूत है, तो यह चींटियों को घर जाने से पहले मार डालेगा और यदि यह बहुत कमजोर है, तो यह केवल अस्थायी रूप से कॉलोनी को कमजोर करेगा। अच्छी तरह से मात्रा की योजना बनाएं विचार यह है कि अस्वस्थ चींटियों को मारने से पहले जहर पूरे कॉलोनी में फैलता है। बोरीक एसिड चींटियों को मारता है, पानी बोरिक एसिड को पतला करता है और चीनी चींटियों को आकर्षित करती है। निम्नलिखित व्यंजनों की कोशिश करें:
  • 1 कप पानी, 2 कप चीनी और बोरिक एसिड के 2 बड़े चम्मच मिलाएं।
  • 3 कप पानी, 1 कप चीनी और बोरिक एसिड के 4 चम्मच मिक्स करें।
  • आपकी होम में आने से स्टॉप एंट्स से आने वाली छवि शीर्षक चरण 17
    3
    प्रलोभन का प्रबंधन करें मिश्रण को फ्लिप किए गए ढक्कन पर या आसान पहुंच के लिए कम प्लेट पर बैठने का प्रयास करें। अगर आपके पास पालतू जानवर या छोटे बच्चे हैं, तो एक कंटेनर में प्रलोभन छोड़ दें जो चींटियों को प्रवेश करने की अनुमति देता है, लेकिन ज़्यादातर जीवों को जहर तक पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं है। एक धातु के आधार पर जहर को ध्यान से हिलाएं और उसके एक ओर क्रश कर सकते हैं, लेकिन एंट्स को प्रवेश करने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दें।
  • इमेज का शीर्षक, स्टंट एंट्स फ्रॉम द कॉमिंग इन इन टु होम होम स्टेप 18
    4
    चींटियों के दिखाई देने तक इंतजार करें किसी भी विकर्षक को निकालें, अगर आप उन्हें इस्तेमाल करते हैं एक फंदा लगाने का विचार खुद को पराजित करने के लिए चींटियों को आकर्षित करना है प्रलोभन के साथ नए चींटियों को आकर्षित न करें या, अन्यथा, आप नई कॉलोनियों को आकर्षित कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, स्टंट एंट्स फ्रॉम कमिंग इनटू होम में चरण 1 9
    5
    अधिक से अधिक घोंसले के लिए प्रलोभन एक बार जब सफाई और व्यस्त चींटियों की एक पंक्ति होती है, तो सड़क के आगे प्रलोभन रखें चींटियों का झुंड भ्रष्ट हो जाएगा और भ्रष्टाचार के चारों ओर चक्र शुरू होगा। इसे आगे अपनी रसोई से आगे बढ़ाना और उस जगह के करीब लाने के लिए जहां चींटियों को अपने घर में प्रवेश करें।
  • सावधान रहें कि ऐंटिस के रास्ते से सीधे प्रलोभन न रखें। आप उन्हें भ्रमित कर लेंगे और अपने घर लौट सकते हैं, जिससे फड़फड़ा रणनीति की प्रभावशीलता कम हो जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप लाल चींटियों से छुटकारा चाहते हैं, तो केवल एक कीट से बचाने वाली क्रीम का प्रयोग करें
    • अगर चींटियों का झुंड आपसे ज्यादा बड़ा हो सकता है, तो दोस्तों या उत्पीड़नियों की मदद लें।
    • अधिकांश एयर फ्रेशनर चींटियों को मारते हैं जब वे उनके साथ संपर्क में आते हैं। इन कार्यों के साथ-साथ सबसे अधिक प्रलोभन और रसोईघर गंध को समृद्ध बनाते हैं।
    • आप उन्हें सिरका, लाल मिर्च, काली मिर्च, दालचीनी, विंडेक्स ग्लास क्लीनर और चाक सहित विभिन्न प्रकार के होममेड मदों के साथ पीछे हट सकते हैं।
    • यदि आप लाल चींटियों के साथ काम कर रहे हैं, तो आपको जगह छोड़नी चाहिए और उन पर आरोप लगाने के लिए विनाशकारी को बुलाएं। वे हिंसक हैं और आप काटा जा रहा है के जोखिम को चलाते हैं।
    • अगर आपको एन्थिल नहीं मिल सकता है, तो टेबल पर कुछ खाना डालें एक चींटी उसे देखेगी और घोंसले में दूसरों को चेतावनी देगी। चींटी का पालन करें, लेकिन जब वह आपको रास्ता दिखाती है, तब उसे मार न दें।
    • विंडेक्स गिलास क्लीनर संपर्क के साथ चींटियों को मारता है।

    चेतावनी

    • डायटोमेसियस पृथ्वी एलर्जी पैदा कर सकता है या साँस लेने में कठिनाइयों का सामना कर सकता है। इसे प्रयोग करने से पहले अच्छी तरह से जांच करें।
    • यदि आपके घर में छोटे बच्चे हैं, तो आपको चींटी जाल रखने से बचना चाहिए। इन जाल में से अधिकांश में जहरीले और अन्य हानिकारक पदार्थ होते हैं
    • गोंद जाल विषाक्त नहीं हैं
    • सावधान रहें यदि आप लाल चींटियों की एक बड़ी लहर के पास हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com