ekterya.com

चींटियों को कैसे खत्म करें

चींटियों की कई प्रजातियों में फायदेमंद होते हैं और फ्लाईस और बेडबग्स जैसे सच्चे कीटों को मारते हैं, लेकिन जब वे आपके दरवाज़े में प्रवेश करने लगते हैं और आपकी रसोई के अलमारियाँ आक्रमण करते हैं तो यह कोई सांत्वना नहीं है। चींटियों को भोजन खोजने की इच्छा से आकर्षित किया जाता है, इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए कि वे भोजन को ध्यान से संगठित करने और बाधाओं को रोकने के लिए सावधान रहें जो चींटियों को रोकते हैं, यह भी समझते हैं कि उनके निपटान में उनका व्यवहार होता है। यहां हम आपके घर में चींटियों को खत्म करने के लिए आपको कुछ सुझाव देते हैं।

चरणों

विधि 1
चींटियों को मार डालो

कभी कभी यह चींटियों को मारना जरूरी होता है जब वे एक प्लेग होते हैं और दृष्टि में कोई अंत नहीं है। यह कम से कम वांछनीय विकल्प है, लेकिन जब आपको उन्हें घर पर लगातार रखा जाना चाहिए, तब इसका विचार करना चाहिए

चींटियों के छुटकारा पाने के लिए छवि चरण 5 देखें
1
दृष्टिकोणों पर विचार करें, कम से कम हानिकारक से सबसे अधिक हानिकारक। न केवल आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर होगा बल्कि पर्यावरण के अनुकूल होगा।
  • चींटी के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    चींटियों के निशान को हटा दें एक चींटी पंक्ति को प्रभावी ढंग से और जल्दी से उन लोगों को मारकर मार दिया जा सकता है जो लाइन पर जाते हैं और दूसरों से चलने से पीछे हटने का प्रयास करते हैं। पहले प्रवेश बिंदु को ढूंढना शुरू करना और वेसिलीन की एक पंक्ति, तुरंत चिपकने वाली टेप के साथ चिपकने वाली टेप के साथ एक बाधा बनाने की सिफारिश की जाती है, जिससे कि प्रवेशद्वार का उपयोग कर बाहर की चींटियां बंद हो जाएं। फिर, चींटियों के निशान से निपटने के लिए नीचे दिए गए तरीकों में से एक का उपयोग करें:
  • साबुन पानी में एक स्पंज डुबकी सिर्फ चींटियों को उठाते हुए, स्पंज को रास्ते में भर दें। स्पंज कुल्ला और चींटियों नाली नीचे जाने दो। जब तक सभी चींटियों को निशान से हटा दिया गया हो तब तक कुल्ला और बार-बार आवश्यक रूप से दोहराएं।
  • एक बहुउद्देशीय क्लीनर या क्लोरीन समाधान के साथ निशान स्प्रे। यह एक नम कागज तौलिया के साथ पोंछें। घोंसला छिड़काव प्रभावी हो सकता है, लेकिन वास्तव में यह सुनिश्चित करना है कि यह उन सभी पर पड़ता है, अन्यथा, यदि आप बस कॉलोनी का एक हिस्सा मारते हैं, तो यह कुछ प्रजातियों को नए उपनिवेशों को स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है, जो प्रतिउत्पादक होगा।
  • चींटी के छुटकारा पाने के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    3
    स्काउट्स को मार डालो भोजन स्रोतों की जांच के लिए कॉलोनियों नियमित रूप से एकान्त चींटियों को भेजती हैं। यदि आप अपनी कॉफी टेबल में अकेले चींटी देखते हैं, तो घोंसले को जीवित नहीं लौटना दो। यह कॉलोनी को बताएगा जहां आपने सेब का रस गिरा दिया था। अगर एक्सप्लोरर घोंसला लौटता है और कुछ दोस्तों को उसके साथ वापस लाता है, तो वे एक पंक्ति में खुशबू निशान का पालन करेंगे। जब तक आप उन्हें प्रलोभन देने के लिए तैयार नहीं हैं, उन्हें जल्दी से मार डालो
  • चींटी के छुटकारा पाने के चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अलंकृत चींटियों को पहले से ही अपने पेंट्री या अन्य जगह में अलमारी में हटा दें। आप को अपने भोजन शिकार मिशनों पर चुपके से चींटियों को फँसाने के लिए एक आकर्षक जहर का उपयोग करना चाहिए। सबसे आम प्रलोभन बोरिक एसिड या बोरैक्स का मिश्रण पानी और चीनी (या पका रही / टुकड़े करने वाली चीनी के लिए चीनी) का मिश्रण है। बोरीक एसिट को बाहरी चींटियों (धूल के रूप में होने से - डायटोमेसियस धरती के समान) और आंतरिक रूप से (जब निहित होता है) प्रभावित करता है। 1 कप पानी, 2 कप शक्कर और बोरिक एसिड के 2 बड़े चम्मच मिश्रण बनाएं।
  • चींटियों के दिखाई देने तक इंतजार करें चारा के साथ नए चींटियों को आकर्षित न करें क्योंकि यह नई कॉलोनियों को आकर्षित कर सकता है। एक बार एक ट्रेस होता है, उसके बगल में चारा लगाएं (शीर्ष पर नहीं, अन्यथा यह आपके मार्च को घर पर बाधित करेगा) आप इसे पेंट्री के एक सुरक्षित भाग में भी रख सकते हैं जहां चींटियों को इकट्ठा होना दिखाई देता है।
  • यदि आपके पास पालतू जानवर या आसपास के बच्चे हैं तो "चेतावनी" नीचे), एक जाम जार में चारा डाल दिया। कसकर ढक्कन पेंच और इसे चिपकने वाला टेप के साथ मुहरें। ढक्कन में दो या तीन छिद्रों को ड्रिल करें और ज़हर के बिना थोड़ी चारा के बाहर बाहर धब्बा। यदि आप चिंतित हैं कि बोतल गिर सकता है और जहर चारा फैल सकता है, तो कपास की गेंदों के साथ हल्के ढंग से पैक करें।
  • आप मूंगफली का मक्खन भी मिक्स कर सकते हैं चींटियों की लालसा कॉलोनी की ज़रूरतों के आधार पर अलग-अलग होती है (कभी-कभी वे मिठाई लेती हैं, कभी-कभी उन्हें कुछ तलना चाहिए), इसलिए यदि आप दोनों प्रदान करते हैं, तो इससे संभावना बढ़ेगी कि वे चारा ले लेंगे। एक बार जब वे उन्हें लेते हैं, तो सभी चारा हटा दें। आप पड़ोसी कॉलोनी को आकर्षित नहीं करना चाहते
  • चींटी के छुटकारा पाने के लिए छवि 9 शीर्षक चरण 9
    5
    होममेड बोरैक्स चारा का उपयोग करने पर विचार करें मूंगफली का मक्खन, 2 चम्मच चीनी, 2 चम्मच बोरेक्स और एक चम्मच पानी का उपयोग करें। फिर, अच्छी तरह से मिलाएं कार्डबोर्ड के छोटे टुकड़ों पर इस मिश्रण की छोटी मात्रा रखें जहां चींटियों को गतिविधि दिखाती है। देखो कैसे वे एक पैक में ले जाते हैं और उन्हें घोंसले में वापस ले जाते हैं।
  • यदि आप उन्हें बहुत जल्दी मारते हैं, तो एक चम्मच और आधा बोरक्स की कोशिश करें आप चाहते हैं कि वे मिश्रण वापस ले जाएं और कॉलोनी और रानी को मार डालें।
  • चींटी के छुटकारा पाने के शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    6
    चींटियों की ख्वाहिश थोड़ा तालक पाउडर या डायटोमैसियस धरती को छिड़क कर उन्हें वैक्यूम क्लीनर के अंदर और कचरे में खत्म करने के लिए छिड़कें, जहां आप उनसे छुटकारा पायेंगे। यह दूसरा कदम यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप अपने वैक्यूम के अंदर एक नए घर के साथ चींटियों को नहीं देते।
  • चींटी के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक चित्र 11
    7
    आम शराब, डिश साबुन और पानी का मिश्रण बनाएं एक स्प्रे बोतल जाओ, उन्हें अच्छी तरह से धो लें, और शराब मलाई के बारे में एक चम्मच और लगभग आधे पकवान साबुन के एक चम्मच लेने के लिए सुनिश्चित करें। फिर शीर्ष पर भरे बिना पानी के बारे में एक इंच (2.5 सेमी) छोड़ने के साथ बोतल भरने और अच्छी तरह से सील। और समाधान हिला जब तक बुलबुले दिखाई देते हैं और फिर स्प्रे करने के लिए तैयार होने के लिए शुरू! समाधान में शराब के कारण, चींटियों को इससे दूर चलेगा
  • चींटी के छुटकारा पाने के चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    फ्यूमिगेटर प्राप्त करें "गहरी पहुंच" (बेहतर रूप में जाना जाता है "fogger")। ऐसा लगता है कि 6 या 8 महीने के लिए चींटियों नुकसान आप जगह है कि कुछ ही घंटों के और कुछ दिनों के भीतर सुवासित से बाहर निकलना हो सकता है के साथ, मार डालते हैं। उत्पाद के बारे में समीक्षाओं के लिए ऑनलाइन खोजें और घर सुधार स्टोर में पूछें। सुनिश्चित करें कि आप उस स्थान की मात्रा जानते हैं जहां आप स्प्रे जा रहे हैं। आप घर के माहौल में हानिकारक रसायनों का इस्तेमाल के बारे में चिंता करते हैं, तो यह आपके लिए विषय वस्तु नहीं है और अगर आप बच्चों, जिनकी प्रतिरक्षा प्रणाली अभी भी विकसित कर रहे हैं नहीं किया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    एंथिल पर हमला

    Video: घर में एक भी चींटी नहीं रहेगी | चीटियां भगाने का जबरदस्त तरीका,

    यह कम से कम सिफारिश विकल्प है, चींटियों अपने बगीचे और समग्र पारिस्थितिक स्वास्थ्य की पारिस्थितिकी में एक महत्वपूर्ण स्थान है, वे उद्यान कीट की एक बड़ी संख्या को नष्ट कर। चींटियों को हटाकर नाजुक संतुलन को पूरी तरह से बाधित कर सकते हैं, अकेले ही सिद्धांत को बाधित कर सकते हैं "जीना और जीने दें" मनुष्यों का पालन करना हम अच्छी तरह से पालन करना चाहते हैं हालांकि, यदि चींटियों को आपके घर के बगल में या अंदर स्थापित किया गया है, तो आपको उन्हें निकालना होगा। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

    चींटी के छुटकारा पाने के लिए 13 कदम
    1
    घोंसले का पता लगाएं यदि आप स्रोत पा सकते हैं, तो कई गैलन डालें घोंसला में उबलते पानी उसको पूरी कॉलोनी का ख्याल रखना चाहिए
  • चींटी के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    2
    होममेड समाधान का प्रयास करें कंबर तेल के एक हिस्से को विहीन पदार्थ के 9 भागों के साथ मिलाएं (एथिल अल्कोहल जिसमें मनुष्य का प्रयोग करने से रोकने के लिए एक रासायनिक है)। एंथिल पर इसे डालो
  • चींटी के छुटकारा पाने के चरण 15 में छवि का शीर्षक
    3
    रानी को मार डालो चींटियों से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका उनके स्रोत को नष्ट करना है: चींटी शासन वह बड़ी संख्या में चींटियों का उत्पादन करती है और उसे मारकर, आप उन्हें नष्ट कर देंगे आप एंथिल के अंदर रानी पा सकते हैं यह काफी शर्मीली है और पृष्ठभूमि में छिपा होगा। यह विधि अनुशंसित नहीं है यदि चींटियां आक्रामक हों या डंकें।



  • विधि 3
    घर को साफ रखें

    चींटियों के लिए घर को आकर्षित करने से चींटियों के प्रवेश द्वार को हतोत्साहित करने के लिए अपना हिस्सा लें। भोजन को साफ करने और अन्य आकर्षक अपशिष्ट घर से चींटियों को हटाने और उन्हें बाहर रखने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

    चींटी के छुटकारा पाने के चरण 16 में छवि का शीर्षक
    1

    Video: चीटियों को कैसे कन्ट्रोल करें अपने गमलों या गार्डन में,आसान से तरीके अपनाकर चींटियों के नुकसान को कम

    खाद्य पदार्थों को एयरटाइट कंटेनरों में रखें। यह आपके भोजन नवसिखुआ रखने का अतिरिक्त लाभ भी है। इसके अलावा, यदि अंडे के रूप में बग़ैले बग पैदा होते हैं, तो वे कंटेनर के अंदर फंस जाएंगे, जिससे उन्हें निपटाना आसान हो जाएगा और पूरे पेंट्री में उनका फैलाव रोकना होगा। अच्छा भंडारण कंटेनर प्राप्त करने के लिए निश्चित रूप से आरंभिक व्यय के लायक है
  • चींटी के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक चित्र 17
    2
    सभी सतहों को साफ करता है. तालिकाओं और काउंटरटों को नियमित रूप से छिड़का जाना चाहिए और क्लोरीन या सिरका के हल्के समाधान के साथ साफ किया जाना चाहिए।
  • चींटी के छुटकारा पाने के लिए छवि 18 शीर्षक
    3
    अपने नियमित सफाई व्यवस्था के अनुरूप रहें स्वीप, एमओपी, और वैक्यूम नियमित रूप से साफ।
  • चींटी के छुटकारा पाने के लिए छवि 1 9 कदम
    4
    सिंक को साफ रखें चींटियों को पीने के लिए गंदा व्यंजन और खड़े पानी छोड़ने से बचें और नाली में खाना न डालें। जैसे ही यह गिरता है सिंक नाली से सभी मलबे निकालें
  • चींटी के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 20
    5

    Video: चीटियों से छुटकारा पाने के घरेलू नुस्खे - How To Get Rid of Ants Naturally

    थोड़ा बड़ा कटोरा में पालतू भोजन का कटोरा रखो। बड़े कटोरे में कुछ पानी जोड़ें, जिससे पालतू भोजन के चारों ओर एक गड्ढे बनाओ ताकि चींटियों को आसानी से पार नहीं कर सकें। इसे नियमित रूप से भरें
  • विधि 4
    चींटियों को डरा दें जो घर में प्रवेश करना चाहते हैं

    घर पर प्लेग को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उन्हें घर पर आसान लक्ष्य के रूप में भी विचार करने से रोका जा सके। इसलिए, उनका पीछा करते हुए सभी चीजों के लिए एक प्राथमिक मुद्दा है जो संभवतः एक चींटी आक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।

    चींटी के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक चरण 1
    1
    अपने घर में बाड़ उठाना चूंकि चींटियां छोटी हैं, वे हजारों छोटे प्रवेशद्वार पा सकते हैं जो आपके निवास की ओर ले जाती हैं। इनमें से कुछ को पहचानना आसान है, जबकि अन्य केवल खोज की जा सकती हैं जब प्रवेश द्वार के माध्यम से चलने वाली चींटियों की परेड होती है।
  • चींटी के छुटकारा पाने के चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पोटीनी का उपयोग करें पुटीन के साथ सील खिड़कियां, दरवाजों और किसी भी दरार से चींटियों क्रॉल करते हैं। ऐसा करने का एक अतिरिक्त लाभ बेहतर तापमान नियंत्रण और कम ऊर्जा बिल है। इसके अलावा, जब बच्चे या पालतू जानवर होते हैं तो यह कम से कम जोखिम भरा तरीकों में से एक है।
  • चींटी के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अव्यवहारिक पदार्थों के साथ संदिग्ध प्रविष्टियों में पंक्तियां बनाएं नमक और तालक खिड़कियों के पास, दरवाजे के नीचे फैल सकता है और दीवारों को जानबूझ कर। दर्जी चाक और बेबी पाउडर में आमतौर पर तालक होते हैं और इसका उपयोग चींटी अवरोध बनाने के लिए किया जा सकता है।
  • आप जो तालककुंड पाउडर का उपयोग करते हैं, इसके बावजूद ध्यान रखें कि यदि आप इसे सांस लेते हैं तो इसके बारे में कैंसरजन्य क्षमता के बारे में चिंताएं हैं। मुखौटा को बाधा के रूप में उपयोग करें यदि आप कभी-कभी उपयोग के बारे में चिंतित हैं।

  • चींटी के छुटकारा पाने के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अरोमा और पदार्थों को लागू करता है जो चींटियों को पसंद नहीं करते। सिरका, पुदीना तेल, दालचीनी, काली मिर्च, लाल मिर्च, लौंग पूरे गंध, और तेज पत्ते क्या दावों की एक किस्म में काम किया है कहा जाता है के उदाहरण हैं। हालांकि, इनमें से कुछ पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हो सकते हैं और उत्सुक बच्चों को परेशान कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1653 5
    5
    परिदृश्य को अवरोधित करें चींटियों अक्सर आसपास के झाड़ियों, वनस्पति या पेड़ों के माध्यम से घरों में प्रवेश करते हैं। इस समस्या को खत्म करने के लिए, वनस्पति अपने घर के साथ संपर्क है कि काटने या लटकती पेड़ों को नष्ट करने, और बजरी या रॉक पौधों की एक परिधि की स्थापना से एक नि: शुल्क सीमा पैदा करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी संभावित आकर्षितकर्ता को साफ या खींचता है उन्हें विनाश करना शुरू करने से पहले अन्यथा, जो चींटियों को आप नहीं पकड़ते हैं, वे केवल उस कार्य को पुनः आरंभ कर सकते हैं जहां वे बाधित हुए थे। और वे करेंगे!
    • यदि आपको एक त्वरित और अस्थायी इलाज की आवश्यकता है, तो लुइसोल या विंडेक्स जैसे बहुउद्देशीय कीटाणुनाशक मिनटों में चींटियों को जहर और मारने के लिए अच्छी तरह से काम करता है। हालांकि, आपको एक अपेक्षाकृत लंबा और संभवतः व्यापक सामान्य सफाई के लिए तैयार होना चाहिए। आम तौर पर, यह केवल आसान पहुंच वाली सतहों पर चींटियों के साथ काम करता है, और यह अपने अंगों को सीमित करने के अलावा कॉलोनी को बहुत नुकसान नहीं करेगा।
    • चींटियों आमतौर पर दालचीनी से बचते हैं, इसलिए दालचीनी के साथ अपने मार्गों को कवर करने से चींटियों को उस मार्ग से जाने से रोक दिया जाएगा। हालांकि, यह केवल थोड़े समय तक काम करेगा जब तक कि चींटियों को एक और रास्ता मिल सके। अपने छोटे दासता को कम मत समझो - वे आश्चर्यजनक रूप से स्मार्ट हैं और अक्सर प्रवेश करने के नए तरीके पा सकते हैं!
    • ऐसे क्षेत्रों के पास स्प्रे या अन्य सामग्रियों पर किसी भी विकर्षक उत्पादों का उपयोग न करें जहां की चींटी फँसाना चाहे हो। चींटियों ने इन क्षेत्रों से संपर्क नहीं किया और यह चींटी बेकार को बेकार कर देगा।
    • यह गौर्मम ब्रांड के लिए तरल कीड़ा प्रलोभन के रूप में एक चींटी प्रलोभन का उपयोग करता है जो एफ़िड्स के मीठे स्राव को मिमिज़ करता है। श्रेष्ठ परिणामों के लिए केएम ब्रांड के तरल चींटी फँसाने का प्रयोग (केएम चींटी प्रो तरल एन्टी फीडर) तरल चींटी फँसाने का काम विभिन्न देशों के विभिन्न नामों के तहत पाया जा सकता है। हमेशा मनुष्यों के लिए किसी भी कम विषाक्तता की तैयारी को चुनने का प्रयास करें
    • बस कुछ चींटी समाधान स्प्रे करें
    • चींटियों एफ़िड्स और कोकोसीइडस, या अधिक विशेष रूप से मिठाई और मीठे पदार्थों से प्यार करते हैं जो इन कीड़ों का उत्पादन करते हैं। वसंत और गर्मियों के महीनों के दौरान आउटडोर पौधों एफिड्स और coccoideas के खिलाफ उपचार दें (जब वे भरपूर मात्रा में होती है) और चींटियों कम कारणों रहने के लिए होगा।
    • अगर वहाँ चींटियों उड़ रहे हैं, तो शायद एक पास की कॉलोनी है - आप उड़ने वाले लोगों का अनुसरण कर सकते हैं, लेकिन वे यह संकेत देते हैं कि कुछ लोग एक नए कॉलोनी को पुन: उत्पन्न करने के लिए पुराने घोंसले को छोड़ रहे हैं।
    • यदि आप चींटी देखते हैं जो अन्य सभी लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक बड़ा है, तो यह एक बड़ी कॉलोनी द्वारा तैयार रानी हो सकती है और शायद यह एक नया घोंसले स्थापित करने के लिए जगह की तलाश कर रहा है। क्वींस आम तौर पर श्रमिकों की तुलना में दो से तीन गुना बड़े होते हैं, विवाह करने से पहले पंख होते हैं और बहुत बड़े पेट होते हैं।
  • ऐसे क्षेत्र के पास विकर्षक उत्पादों, स्प्रे या सामग्रियों का उपयोग न करें जहां की चींटी फँसियों को रखा गया है। चींटियों को इन क्षेत्रों के पास नहीं जाना होगा और यह चारा बेकार होगा।
  • चींटियों को गीले और गहरे छेद में डालकर, दीवारों या अलमारियाँ के किनारों को दबाएं। ध्यान दें कि आपको ऐसे क्षेत्रों में चींटियों के लिए केवल धूल लागू करना चाहिए जहां मनुष्य इसके संपर्क में नहीं आएंगे। (पाउडर बोतल पर निर्देश पढ़ें, यदि आप अनिश्चित हैं)।
  • बे पत्तियों को प्रभावी भी हो सकता है।
  • आप और आपके पालतू जानवरों के लिए स्वच्छ सुनिश्चित करें कि वहां कोई खाली सोडा डिब्बे पानी पिलाया नहीं है और कमरों को साफ-सुथरा रखें।
  • अपने घर की सामान्य सफाई करो, विनाश करने से पहले पुरानी चीजों और कागजों को फेंक दो। चींटियों को किसी भी संभव जगह में छिपा दिया जाएगा और आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं कि वास्तव में ऐसा नहीं है जब आप उन्हें समाप्त कर दिया है!
  • उस स्थान को साफ करें जहां आप खाते हैं और हर जगह टुकड़ों को इकट्ठा करते हैं, क्योंकि वे चींटियों के लिए एक उद्देश्य हैं। इससे पहले कि आप उन्हें विनाश करना शुरू करें, किसी भी संभावित आकर्षितकर्ता को बूट करें
  • जल्दी से और कुशलता से एक सड़क को साफ करने के लिए एक लिंट रोलर का उपयोग करें
  • इंटरनेट पर कई संसाधनों, जबकि कुछ उपाख्यानों इस विधि के साथ सफलता सुनिश्चित चींटियों को मारने के लिए उपयोग करने का सुझाव cornmeal, अन्य सुझाव है कि यह सड़कों और चींटी घोंसले को बाधित करने के केवल प्रभावी है, लेकिन नाश नहीं।
  • चेतावनी

    • बच्चों और पालतू जानवरों से चींटियों को दूर रखने के लिए सभी पदार्थ और जहर रखें। कई सामग्रियां बेहद विषाक्त हैं उन्हें दूरदराज के अलमारी या कहीं अधिक ऊंचा में व्यवस्थित रखा जाना चाहिए।
    • यदि कोई वयस्क बोरिक एसिड के एक चम्मच से अधिक खाती है, तो व्यक्ति को दो गिलास पानी पीना चाहिए और चिकित्सा ध्यान रखना चाहिए।
    • दस्तों और मुखौटा पहनें यदि आप चींटियों को दूर करने के लिए किसी भी पदार्थ का उपयोग करते हैं सबसे अच्छे मामले में, वे पदार्थों में परेशान कर रहे हैं - सबसे खराब स्थिति में, वे विषाक्त हैं। एटमॉइजर का प्रयोग करते समय सुरक्षा चश्मा का इस्तेमाल करना भी उचित है। सबसे प्रभावी चश्मा उन है कि चेहरे के खिलाफ सिले हुए हैं (न केवल, हालांकि उन कुछ नहीं से बेहतर कर रहे हैं लकड़ी के चिप्स serruchar के रूप में गोलियों को रोकने के लिए प्रयोग किया जाता है) कर रहे हैं।
    • अपने घर और बगीचे में पुदीना संयंत्र चींटियों दूर डराने सकता है, लेकिन टकसाल आक्रामक हो सकता है, तो आप जमीन में सीधे रोपण से पहले उद्यान में एक विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए।
    • गर्म मौसम में बोरीक एसिड जहर कम प्रभावी हो सकता है - यह वसंत के दौरान उन पर अधिक निर्भर करता है।
    • बोरिक एसिड या बोरैक्स के साथ संपर्क नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। यह आँखों से परेशान हो सकता है, इसलिए अगर यह आपकी आंखों पर पड़ता है, कुल्ला और चिकित्सा की तलाश करें, अगर 30 मिनट से अधिक समय तक लगातार लक्षण होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com