ekterya.com

कैसे एक छेद खोदना

छेद खोदने के कई कारण हैं चाहे आप प्रकृति में खोदना चाहते हैं या पिछवाड़े में एक ध्रुव लगाने के लिए एक छेद बनाना चाहते हैं, तो प्रक्रिया मूल रूप से एक ही है। छेद खोदने से पहले आपको अधिक समस्याएं मिल सकती हैं काम करने के लिए आपको छेद के प्रकार और आकार के आधार पर भिन्नता होगी।

चरणों

भाग 1
खुदाई की योजना

क्रैश लैंडिंग चरण 16 की घटना में एक सेस्ना 172 तैयार करें और बाहर निकलें छवि शीर्षक

Video: कुआँ कैसे ख़ोदते हैं /कुआ खोदने का तरीका

1
उस क्षेत्र में खुदाई सुरक्षित है यह जानने के लिए नगर पालिका को बुलाओ। यदि आप किसी उपनगरीय या अर्ध-ग्रामीण इलाके में खोदने जा रहे हैं, तो आपको सबसे पहले स्थानीय सार्वजनिक सेवाओं के प्राधिकरण से जांच करनी चाहिए कि उनका वितरण भूमिगत क्या है। इन क्षेत्रों में खुदाई न केवल हानिकारक है, लेकिन संभावित रूप से घातक है यदि आप उपयोग किए जाने वाले फावड़ा विद्युत प्रतिष्ठानों के संपर्क में आते हैं कम जटिल मामलों में भी, यदि आप सक्षम अधिकारियों के साथ पहली बार संवाद करते हैं, तो आप अपने आप में बहुत सी समस्याएं बचाएंगे। निम्नलिखित याद रखें: "खुदाई से पहले कॉल करें"।
  • यदि आप सही संख्या प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप Google पर खोज कर सकते हैं "खोदो छेद" और आपके शहर या नगरपालिका सक्षम प्राधिकारी सूची में पहले या दूसरे दिखाई देगा।
  • इंस्टेंट लैंडस्केप एजिंग चरण 1 नामक छवि
    2
    स्प्रे पेंट के साथ एक छेद की रूपरेखा बनाएं। अगर छेद एक पद के परिधि से बड़ा होने वाला है, तो पहले अपने आयामों की एक रूपरेखा तैयार करना अच्छा होगा। एक रेखांकित रूपरेखा के बिना, उत्खनन यंत्र छेद के अंतिम आकार को गलत अनुमान लगाते हैं। उस क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए स्प्रे पेंट का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप खुदाई करना चाहते हैं। बाह्यरेखा को जरूरी से थोड़ा बड़ा बनाएं - आमतौर पर, यह बेहतर है कि छेद बहुत छोटा होने के बजाय थोड़ा बड़ा हो।
  • यदि आप खंभे खोदने के लिए जा रहे हैं, तो आपको उस क्षेत्र के साथ एक सीधी रस्सी को पास करना होगा जो आप बाड़ में जा रहे हैं और स्प्रे पेंट स्प्रे या जमीन पर मार्कर के दांव को लाइन पर समान दूरी से विभाजित करते हैं।
  • अपने पिछवाड़े के पुरातत्व का पता लगाएं शीर्षक चरण 5
    3
    नौकरी के लिए सही सामग्री इकट्ठा विभिन्न प्रकार और छेदों के आकार के कारण, आप खुदाई कर सकते हैं, अगर आप जानना चाहते हैं कि आपको किस प्रकार के उपकरणों की ज़रूरत होगी किसी भी प्रकार के छेद के लिए एक फावड़ा अपरिहार्य है हालांकि ज्यादातर काम एक फावड़े के साथ किया जा सकता है, अन्य उपकरण प्रक्रिया को गति कर सकते हैं। यद्यपि बड़े उपकरण अधिक कुशल होने के लिए बेहतर हो सकता है, आपके शरीर के आकार के लिए कुछ छोटा और उचित उपयोग करके आपको तेज़ी से थकने से रोका जा सकता है, जो आपकी दीर्घकालिक दक्षता में सुधार लाएगा।
  • एक छेद और एक कुदाल नियमित छेद खोदने के लिए अच्छा है पोल खोदनेवाला प्राप्त करें यदि आपको एक नई बाड़ के लिए छेद करना है
  • आपको यह भी पता होना चाहिए कि आप जिस देश से बाहर जा रहे हैं, उसके साथ आप क्या करेंगे। अगर आप खुदाई पूरी कर लें तो आप पृथ्वी को छेद में वापस करने जा रहे हैं, तो आप फिर से फावल का उपयोग कर सकते हैं। आप इसे जगह के लिए एक स्वच्छ स्थान के लिए छेद के आगे कैनवास डाल सकते हैं। बड़ी मात्रा में गंदगी से छुटकारा पाने के लिए एक चाक का उपयोग करें।
  • कुत्तों के लिए स्थापित वायर फेंसिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    4
    यदि संभव हो तो बिजली के उपकरण का उपयोग करें हाथ से उत्खनन केवल अगर सख्ती से जरूरी हो। खुदाई एक बहुत ही कठोर शारीरिक गतिविधि हो सकती है और यदि आप किसी मशीन की मदद से ऐसा कर सकते हैं तो बेहतर होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप पदों के लिए छेद बनाना चाहते हैं, तो आप किराए पर ले सकते हैं और एक एउगर का उपयोग कर सकते हैं
  • ड्रिल का उपयोग इस प्रकार किया जाता है जैसे वे लॉनमॉवर्स थे उन्हें खरीदने के बजाय उन्हें किराए पर देना बेहतर होता है अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर की इन्वेंट्री के आधार पर, आपको एक या दो विकल्पों के बीच चयन करना पड़ सकता है निर्णय लेने से पहले आपको आकार और छेद की संख्या को ध्यान में रखना चाहिए। यदि आप विवरण के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं तो प्रबंधक से बात करें
  • भाग 2
    एक छेद खोदो

    आर्टिकल ऑफ द आरियोलॉजी ऑफ़ द व्हाई पिछवाडोर चरण 2
    1
    एक सूखी दिन खोदने का प्रयास करें खुदाई बहुत मुश्किल हो सकती है यदि आप इसे बरसात के दिनों में करने का निर्णय लेते हैं। यदि आप वांछित आकार में छेद प्राप्त करने का प्रबंधन करते हैं, तो अंत में बारिश छेद के नीचे घुस जाएगा, जो आपको छेद की गहराई के प्रकार और गहराई के आधार पर कुछ समस्याओं का प्रतिनिधित्व कर सकती है। दूसरी ओर, यह बिना यह कहता है कि बागवानी का काम एक अच्छा मौसम के दिन होने पर अधिक सुखद होता है। इस तरह एक दिन की प्रतीक्षा करना वैकल्पिक है, लेकिन यह आपके अनुभव को बेहतर बना सकता है
    • जमे हुए जमीन काम करना बहुत कठिन है, इसलिए बेहतर मौसम की स्थिति के बिना महीने में खुदाई करना बेहतर होता है।
  • इंस्टॉल लैंडस्केप एजिंग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    वांछित गहराई में संयंत्र के दांव खुदाई करते समय छेद की गहराई की सही गणना करना मुश्किल हो सकता है छेद के लिए कि एक विशिष्ट गहराई होनी चाहिए, परिधि के आसपास के मैदान में दांव लगाने के लिए यह एक अच्छा विचार है एक ही आकार के दांव प्राप्त करें और उन्हें मापने के लिए उपाय करें कि वे गहराई से थोड़ा अधिक बड़े हैं जिन्हें आप हासिल करना चाहते हैं। वांछित गहराई के माप के अनुसार दांव पर एक रेखा को चिह्नित करें और जमीन पर जब तक स्तर अंक से मेल खाता है तब तक इसे नखें। छेद के आसपास कम से कम तीन मार्कर रखने के लिए यह सुनिश्चित करना उपयोगी होगा कि गहराई स्थिर और सटीक है
  • आर्टिकल ऑफ द आरियोलॉजी ऑफ़ द व्हाइवाइयार्ड चरण 7



    3
    एक कुदाल के साथ पृथ्वी को ढीला। एक फावड़ा के साथ सीधे शुरू करने के बजाय, आप समय और मेहनत की बचत करते हैं यदि आप पहले कुदाल से क्षेत्र तैयार करते हैं। यह टूल विशेष रूप से टॉपसिल ड्रिल करने और जड़ों को फाड़ने के लिए बनाया गया है। आप इस क्षेत्र में उत्खनन के लिए प्रतिरोध का अधिकांश पाएंगे। जब आप सतह के स्तर के माध्यम से प्राप्त करते हैं, तो आप फावड़ा का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं और कड़ी मेहनत शुरू कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास कुदाल नहीं है, तो एक छोटा सा फावड़ा भी काम करेगा।
  • 30 दिनों के तहत प्लांट अ पिक्चर परफेक्ट गार्डन शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: जीवन टीवी - तीन बच्चों द्वारा अद्भुत गहरे छेद मछली पकड़ने - कैसे मछली पकड़ने के लिए छेद खोदना - सबस

    4
    धरती को फावड़ा से बाहर से निकालना शुरू करें और अंतर्देशीय स्थानांतरित करें। मिट्टी की सतह परत को हटा दिए जाने के बाद, अधिक जटिल चरण में चले जाएं जिसमें आपको छेद बनाने के लिए मिट्टी को हटाना होगा। छेद के आकार के आधार पर यह कदम सरल या बहुत ही जटिल हो सकता है। जब झिलमिलाहट होती है, परिधि से शुरू करना और अंतर्देशीय स्थानांतरित करने का एक अच्छा विचार है इस तरह, आप पहले की रूपरेखा तैयार करेंगे और आवश्यक से अधिक छेद नहीं करेंगे
  • प्लांट मैरिगॉल्ड्स चरण 17 नामक छवि
    5
    उस स्थान को रखें जो आपने एक स्थान पर लिया था। अधिकांश स्थितियों में एक व्यवस्थित कार्यक्षेत्र होना महत्वपूर्ण है और इसमें छेद खोदना भी शामिल है गंदगी ढेर को छेद के बग़ल में खारिज करना बेहतर है, क्योंकि यह समय कम करेगा कि यह आपको फावड़ा पर ले जाएगा और गंदगी को ढेर में ले जाएगा। यदि परियोजना काफी बड़ी है, तो यह एक अच्छा विचार है कि जमीन को सीधे फावड़ा से लेकर एक ठिकाने तक ले जाएं। एक बार ट्रक भरा हुआ है, आप इसे कहीं आगे ले जा सकते हैं, इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसे वापस ला सकते हैं।
  • भाग 3
    पृथ्वी को त्यागें

    इंस्टॉल लैंडस्केप एजिंग चरण 6 नामक छवि
    1
    छेद के आगे एक tarp रखें यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आपको सफाई के साथ बहुत मदद करेगा गंदगी को कैनवास पर ले जाने पर आप अव्यवस्था को कम कर देंगे। मिट्टी की मात्रा के आधार पर आप को हटाने की जरूरत है, आप tarp के साथ एक बोरी बना सकते हैं और इसे कार्बनिक अपशिष्ट डंप पर ले जा सकते हैं या छेद में गंदगी वापस कर सकते हैं।
  • चित्र का उपयोग करें एक फ्लिप ओवर देखा चरण 15
    2
    विज्ञापन दें यदि आपके पास बड़ी मात्रा में जमीन है और कहीं नहीं है, तो यह संभावना है कि आपके आस-पास के अन्य लोग अपने स्वयं के भूनिर्माण परियोजनाओं के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। Craigslist जैसी साइट पर एक विज्ञापन रखने का आपका सर्वोत्तम विकल्प है जाहिर है, इसमें कोई गारंटी नहीं होगी कि कोई आपके विज्ञापन का जवाब देगा, लेकिन यह मुफ्त में भूमि से छुटकारा पाने का एक तरीका है, और साथ ही, दूसरों की मदद करने के लिए
  • Video: वाह! लड़कों को खुदाई के द्वारा एक छेद में दो सबसे बड़े सांपों को पकड़ना | कैसे कंबोडिया में बड़ा सा

    पैकेट और हटो क्रिकली चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: अगर कान का छेद हो गया है बड़ा, बस यूं करें टूथपेस्ट का ये छोटा सा उपाय

    3
    भूमि को एक भूमि में भरें। यदि आपके पास खुदाई के बाद बहुत गंदगी है और आप इसे कहीं भी नहीं डालते हैं, तो आप इसे लैंडफिल में भेज सकते हैं "साफ भरें"। आप इसे तब तक कर सकते हैं जब तक जमीन दूषित नहीं होती है और आपकी नगर पालिका की न्यूनतम स्वच्छता संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करती है। विवरण यह निर्भर करेगा कि आप कहां रहते हैं, लेकिन आम तौर पर आप उन्हें अपने शहर की वेबसाइट पर मिलेंगे।
  • ध्यान रखें कि आपको लैंडफिल में भूमि देने के लिए भुगतान करना पड़ सकता है
  • युक्तियाँ

    • यदि दो या दो से अधिक लोग आपकी सहायता करते हैं, तो कोई खुदाई बहुत तेज हो जाएगी। थकान से बचने या परियोजना को बहुत जटिल बनाने के लिए, आपको परिवार या दोस्तों से सहायता प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए

    चेतावनी

    • खुदाई अपेक्षाकृत सरल हो सकती है, लेकिन शरीर के लिए यह अविश्वसनीय रूप से ज़ोरदार हो सकता है, खासकर अगर यह गर्म है याद रखें कि आपको अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और बाकी रहना चाहिए अगर आपको लगता है कि आपके शरीर को चलाने के लिए शुरू होता है
    • यह ज़रूरी है कि आपको कहीं भी खुदाई करने से पहले स्थानीय सार्वजनिक सेवाओं के प्राधिकरण को कॉल करना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो एक सरल बागवानी कार्य घातक हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com