ekterya.com

खरगोशों के लिए घर का बना खिलौने कैसे बनाएं

खरगोश उत्सुक जानवर होते हैं जो खिलौनों को चुनौती देते हैं और उन्हें चुनौती देते हैं। आप एक दुकान में खिलौने प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप बिना किसी कीमत पर और उसी आराम से घर पर उन्हें भी बना सकते हैं। आदर्श रूप से, खिलौने जो आप अपने खरगोश को अभिव्यक्ति के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं, जैसे खुदाई या चबाने। थोड़ा रचनात्मकता के साथ, आप अपनी खरगोश को वह सब कुछ प्रदान कर सकते हैं, जिसकी वह ज़रूरत है।

चरणों

विधि 1
खुदाई और बरामद करने के लिए खिलौने बनाएं

बनाओ होममेड खरगोश खिलौने चरण 1
1
एक बक्से में एक बोर बनाओ। यह खरगोशों की प्रकृति का हिस्सा है और जब वे कैद में रहते हैं तो उनके प्राकृतिक खुदाई प्रवृत्ति का प्रयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। आप जल्दी से और आसानी से एक बॉक्स में एक बड़ बना सकते हैं इससे आपके खरगोश को महसूस होगा कि यह क्षेत्र खुदाई और बुझता है।
  • एक बड़ा बॉक्स ढूंढें। यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आप एक कार्डबोर्ड बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन पुराने कचरा कैन, एक विकर की टोकरी या एक सैंडबॉक्स का उपयोग करना बेहतर है, क्योंकि ये अधिक समय तक टिकेंगे।
  • घास के साथ बॉक्स भरें। यदि आपके पास घास नहीं है या अपने घर के अंदर घास नहीं चाहता है, तो आप फाड़ समाचार पत्र या पत्रिकाओं का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपको कोई अंदाज़ा नहीं है कि आपकी खरगोश थोड़ी गंदी हो जाती है, तो आप एक बर्तन या ऊपरी भाग से भरे लिटर बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, आपको उस स्थान से सावधान रहना चाहिए जहां आप इसे रख सकते हैं, क्योंकि यह संभव है कि कमरे में गंदा हो जाता है अगर खरगोश की खुदाई के बाद जमीन को गोली मार दी जाती है।
  • अपने खरगोश को बच्चों के लिए कीटाणुरहित रेत के साथ एक बॉक्स देने का प्रयास करें याद रखें, जैसा कि टॉप कोल के साथ बॉक्स के मामले में, जिस जगह पर आप जगह लेते हैं उसे गंदे हो सकता है, खासकर अगर इसे कालीन कर दिया गया हो।
  • यदि आपका खरगोश आपके घर पर एक कालीन पर एक विशिष्ट बिंदु पर खुदाई करता है, तो उस जगह को बॉक्स बोर के साथ कवर करने के लिए बेहतर हो सकता है जब तक कि आप इसे खोदने की ज़रूरत के लिए उपयोग करने के लिए इस्तेमाल नहीं करते।
  • बनाओ होममेड खरगोश खिलौने चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक सुरंग बनाएं ग्रामीण इलाकों में रहने वाले खरगोश भूमिगत सुरंगों को खदेड़ते हैं। यदि आप अपने खरगोश के लिए एक कृत्रिम सुरंग बनाते हैं, तो उसे तुरंत उसे खुश करने की संभावना है
  • ठोस खंभे बनाने के लिए एक कार्डबोर्ड ट्यूब प्राप्त करें। निर्माण सामग्री के किसी भी स्टोर में आपको एक अच्छी कीमत मिल सकती है यदि आपको इस प्रकार की ट्यूब नहीं मिली है, तो एक लंबी, संकीर्ण कार्डबोर्ड बॉक्स का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • झुर्रीदार समाचार पत्रों के साथ ट्यूब (या बॉक्स) का एक छोर भरें। यह आपके खरगोश के लिए ट्यूब में छिपाने या आंसू और अखबारों को "खुदाई" करने के लिए संभव है, जिससे आप महसूस कर सकेंगे कि आप मैदान में सुरंग बना रहे हैं।
  • बनाओ होममेड खरगोश खिलौने चरण 3

    Video: How to make a paper Rabbit?

    3
    खरोंच करने के लिए एक सतह प्रदान करें यदि आपका खरगोश कालीन में खोदना चाहता है, तो फर्श पर घास की चटाई डालने का प्रयास करें। इस तरह, आपका खरगोश आपके घर का कालीन या फर्श को नुकसान पहुंचाए बिना खरोंच और "खोदना" करने में सक्षम होगा
  • अपने खरगोश को ध्रुवीय कंबल के ढेर के साथ खुदाई और बिछाने के लिए प्रदान करें। आप नरम कंबल खरोंच करने में सक्षम होने से प्यार करेंगे। इसके अलावा, ध्रुवीय तंतुओं को कम करने के लिए पाचन समस्याओं का कारण नहीं है अगर खरगोश थोड़ा fluff निगलना थे।
  • आप स्क्रैच करने के लिए पुराने पत्रिका भी प्रदान कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप पेपर नहीं खाते हैं और रीढ़ की हड्डी पर स्टेपल्स नहीं हैं, क्योंकि वे आपके पालतू जानवर को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • विधि 2
    चबाओ खिलौने बनाएँ

    बनाओ होममेड खरगोश खिलौने चरण 4
    1
    अपने खरगोश को पाइन शंकु दें अनुपचारित लकड़ी की वस्तुओं, जैसे कि अनानास, खरगोशों के लिए उत्कृष्ट चबाने वाले खिलौने हैं। उन्हें दांत पहनने के लिए लकड़ी की वस्तुओं को चबाने की ज़रूरत है, और अनानास लकड़ी के स्रोत हैं, जिससे वे आसानी से मैदान में पाएंगे। आप उन्हें किसी भी क्षेत्र में लागत के बिना या पालतू पशुओं के अधिकांश स्टोरों में कम कीमत के लिए प्राप्त कर सकते हैं।
  • Video: DIY मुफ्त खरगोश चबाने खिलौने!

    बनाओ होममेड खरगोश खिलौने चरण 5
    2



    अपने खरगोश के लिए एक पेड़ की शाखा कटौती खरगोश इलाज और ताजा लकड़ी प्यार करता हूँ एप्पल की लकड़ी सबसे पसंदीदा खरगोशों में से एक है यदि आपके हाथों में एक सेब का पेड़ होता है, तो अपने खरगोश के लिए एक शाखा तोड़ने की कोशिश करें और उसे जितना चाहे उतना चबा दें।
  • बनाओ होममेड खरगोश खिलौने चरण 6
    3
    अपने खरगोश पुराने खिलौने दे। यदि आपके पास बच्चे हैं या आप जानते हैं कि ऐसे बच्चे हैं जो अब अपने खिलौने का उपयोग नहीं करते हैं, तो इनमें से कुछ खिलौने एक चंचल खरगोश के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है एक हार्ड प्लास्टिक की काट की अंगूठी एक खरगोश के लिए एक उत्कृष्ट और टिकाऊ खिलौना होगा। इसके अलावा, यह मनोरंजन के घंटे प्रदान करेगा
  • सुनिश्चित करें कि खिलौनों के पास छोटे हिस्से नहीं हैं, जैसे कि आंखें या बटन नाक, यह कि आपका खरगोश निगल सकता है और यह एक आंत्र रुकावट पैदा कर सकता है।
  • विधि 3
    आंसू और तोड़ने के लिए खिलौने बनाएं

    बनाओ होममेड खरगोश खिलौने चरण 7
    1
    अपने खरगोश को एक पुराने हाथ तौलिया दें कुछ खरगोश फाड़ कपड़े का आनंद लेते हैं, जबकि अन्य बस समूह और "वर्गीकृत" कपड़ों को पसंद करते हैं। यह हाथ से तौलिया या छोटे तौलिये की एक जोड़ी के साथ पर्याप्त होगा ताकि आपके खरगोश समूह जितना चाहें उतना फाड़ सकें। बस सुनिश्चित करें कि आप कपड़े नहीं खाते, क्योंकि यह आपको बीमार बना सकता है कपड़े भी घुट खतरा पैदा कर सकता है।
  • बनाओ होममेड खरगोश खिलौने चरण 8
    2
    अपने खरगोश को एक पुरानी फोन बुक फाड़ दें। एक बार जब आप एक पुराने फोन बुक के मोर्चे और पीछे के कवर को हटा देते हैं, तो आपका खरगोश, चीर, समूह और कागज के टुकड़े को आज़ादी से सॉर्ट कर सकता है। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पीठ पर गोंद नहीं खाते हैं, फोन बुक के साथ खेलते समय हमेशा अपने खरगोश को देखने के लिए आवश्यक है।
  • छवि बनाओ होममेड खरगोश खिलौने चरण 9
    3
    कार्डबोर्ड ट्यूब के साथ एक खिलौना बनाएं शोषक कागज या टॉयलेट पेपर के एक रोल के ट्यूब एक खरगोश के लिए फाड़ के लिए एक उत्कृष्ट खिलौना हो सकता है। खरगोश के लिए पर्याप्त नरम है और कुछ प्रतिरोध की पेशकश करने के लिए पर्याप्त मोटी है। अच्छे परिणाम के लिए, गत्ता या फाड़ा कागज के साथ कार्डबोर्ड ट्यूब भरें और केंद्र में पुरस्कार छुपाएं। जब तक आप आखिर में इनाम नहीं मिलते, तब तक आपकी खरगोश सब कुछ फाड़कर टूट जाएगा।
  • चेतावनी

    • अपने खरगोश को किसी भी प्रकार के केबल को चबाने न दें।
    • अपने खरगोश के खिलौनों को तेज किनारों से न दें।
    • खिलौने के अंदर रखे भोजन से सावधान रहें इंटरनेट पर खोज करें या उन व्यंजनों के बारे में जानकारी मांगें जो एक खरगोश के लिए खरगोश के लिए सुरक्षित हैं
    • सावधान रहें कि खरगोश कागज को निगल नहीं करता है, खासकर उस हिस्से में जो स्याही है।
    • उसे खिलाने न दें जो आपके खरगोश को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि वह उन्हें चबाने लगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com