ekterya.com

कैसे बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल क्षेत्र सुरक्षित बनाने के लिए

होम स्विमिंग पूल एक बड़ी जिम्मेदारी है, खासकर जब आपको यह सुनिश्चित करना है कि यह वहां रहने वाले हर किसी के लिए एक सुरक्षित और मजेदार क्षेत्र है। दुर्भाग्य से, एक पूल घर में डूब बहुत आम है, और कुछ स्थानों में, 5 वर्ष से कम बच्चों की मौत के प्रमुख कारणों में से एक है। स्विमिंग पूल पालतू जानवरों के लिए खतरनाक हो सकते हैं, क्योंकि वे अंदर गिर सकते हैं, पूल रसायन पी सकते हैं या दुर्घटना से फिल्टर में पकड़े जाते हैं। यह आलेख आपको दिखाएगा कि आप एक सुरक्षा प्रणाली कैसे रख सकते हैं जो आपके परिवार को सुरक्षित रखेगी और पालतू जानवर को पूल का सुरक्षित रूप से आनंद लेगा और हालांकि यह थोड़ा महंगा लगता है, यह है, क्योंकि एक पूल में ही होने कठिन काम है, और इन जिम्मेदारियों को हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए।

चरणों

बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
पूल के आसपास एक बाड़ का निर्माण कई न्यायालयों में यह अनिवार्य है, और आपकी स्थानीय सरकार आपको सटीक ऊंचाई माप देगी। इसके अलावा, गेट के पास एक बच्चा-सुरक्षित दरवाज़ा होना चाहिए जो केवल बड़े बच्चों और वयस्कों द्वारा खोला जा सकता है। अपने अधिकार क्षेत्र पूल की सलाखों को विनियमित नहीं है, तो कम से कम 1.5 मीटर ऊंची है कि निर्माण, और यकीन है कि यह करता है, तो दरवाजा नहीं किया जाता है नहीं आ सकती हैं।
  • बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    अच्छी हालत में भट्ठी और दरवाजा रखें। एक बार जब आप उन्हें स्थापित कर लें, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें कमियों की ज़रूरत नहीं है, और यह कि वे जितनी चाहिए उतनी ही काम करें। बार-बार जांचें (यदि संभव हो तो मासिक) यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ ठीक है।
  • बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    बाड़ के खिलाफ झुकाव वाली वस्तुओं को निकालें युवा बच्चों और पालतू जानवरों को किसी सीढ़ी की तरह लगने वाली किसी भी चीज का इस्तेमाल करने का मोहक हो सकता है, इसलिए किसी भी चीज़ को बाड़ के खिलाफ झुकाव न दें।
  • Video: The Things Dr Bright is Not Allowed to Do at the SCP Foundation

    बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    दरवाजा बंद रखें हर समय, कोई बात नहीं जो पूल के पास है आप उम्मीद नहीं कर सकते बड़े बच्चों, दरवाजा बंद करने के लिए याद करते हैं क्योंकि वे, खेल और मज़ा आ रहा है विचलित कर दिया जाएगा ताकि आपका सर्वश्रेष्ठ दांव एक दरवाजा है जो अपने आप बंद कर देता है है।
  • बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    यह उस फर्श को कवर करता है जो एक गैर-पर्ची सतह के साथ पूल को घेरता है। यद्यपि आसपास चलने का कोई नियम नहीं होना चाहिए, दुर्घटनाएं हो सकती हैं, और एक अच्छा गैर-पर्ची सतह का उपयोग करके इसे दूर करना बेहतर होता है
  • बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    जीवन जैकेट प्रदान करता है वर्ष, पूल में एक जीवन जैकेट पहनने चाहिए बड़े बच्चों जो तैर ​​नहीं सकता की तरह 3 साल के अंतर्गत सभी बच्चों, वे भी एक जिम्मेदार व्यक्ति की देखरेख किया जाना चाहिए उनकी मदद करने।



  • बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    इसे साफ रखें यदि पूल के चारों ओर फर्श खिलौने, फ्लोट और अन्य वस्तुओं से भरा हुआ है, तो यह एक छोटे बच्चे के लिए आकर्षक हो सकता है आपको इन वस्तुओं को हमेशा रखना चाहिए, जब कोई भी नहीं देख रहा हो तब इस्तेमाल होने से बचें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें नामक छवि चरण 8
    8
    नियम रखो पूल के लिए व्यवहार नियमों की श्रृंखला बनाएं, और सुनिश्चित करें कि पूरे परिवार को उनके बारे में पता है। उदाहरण के लिए:
  • भागो या ऑब्जेक्ट्स फेंक न दें
  • पूल के दरवाज़े को कभी भी न खोलें - इसे हमेशा बंद रखें
  • किसी भी परिपक्व और जिम्मेदार व्यक्ति के समुचित पर्यवेक्षण के बिना युवा बच्चों को तैर ​​न दें
  • कोई भी तैराकी नहीं है जब पूल के किनारे से हमेशा वस्तुओं को हटा दें
  • Video: MALL CRUISIN' ON HUGE STUFFED ANIMALS | SOH COMPETITION DAY 1

    बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें शीर्षक से छवि चरण 9
    9
    हाथ में जीवन रक्षक उपकरण रखें एक प्राथमिक चिकित्सा किट, लाइफ बॉयज आदि ... एक सुविधाजनक स्थान (छोटे बच्चों के लिए सुलभ नहीं) में रखें, जिसे जल्दी से पहुंचा जा सकता है यदि आवश्यक हो यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि कैसे पुनर्जीवित करना, प्राथमिक चिकित्सा की देखभाल करना और इस ज्ञान को आज तक बनाए रखना चाहिए।
  • बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें शीर्षक से चित्र चरण 10
    10
    पूल में मौजूद रसायनों को कहीं और बंद कर दें। बच्चों और पालतू जानवर इन रसायनों के लिए आकर्षित हो सकते हैं, जो बहुत ही जहरीला होते हैं यदि निगल लिया हो। उन्हें एक कुंजी के साथ, और बच्चों की पहुंच से बाहर रखा जाना चाहिए।
  • बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पूल एरिया सेफ़ करें शीर्षक वाला चित्र 11
    11
    उन्हें सुरक्षित रखें सुलभ होने पर पूल क्षेत्र को कभी भी अनसुचित नहीं छोड़ें। अगर आपको छोड़ देना चाहिए, क्षेत्र को सुरक्षित रखें, या अपने बच्चों या पालतू जानवरों को अपने साथ ले जाएं। यदि आपका बच्चा या आपके पालतू जानवर दृष्टि से बाहर है, तो पहले पूल को हमेशा जांचें डूबना कुछ मिनटों में छिड़कने या शोर के बिना हो सकता है। यदि वे डूब रहे हैं, तो हर दूसरी गणना, इसलिए पहले पूल की जांच करें।
  • युक्तियाँ

    • घर पूल के आसपास बाड़ के एक ओर का निर्माण करती है, तो दरवाजा एक अलार्म के साथ पूल-घर प्रमुख सज्जित, तो तुम्हें पता है जब यह खुला है। खिड़कियों में कांच होना चाहिए, ताकि पूल में कूदने के लिए उन्हें पार करना कठिन हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: 2013-07-23 (P1of2) If We Are Virtuous, We Attract Blessings..

    • पूल और एक सुरक्षा द्वार के लिए एक बाड़
    • पूल के आसपास साफ क्षेत्र है
    • पूल में प्रयुक्त inflatables के लिए ताला के साथ एक भंडारण बॉक्स
    • रसायनों को स्टोर करने के लिए कुंजी के साथ एक अलग कमरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com