ekterya.com

ध्वनि प्रूफ दीवार कैसे बनाएं

हर कोई अपने घरों में थोड़ी अधिक शांति और चुप चाहता है, लेकिन अधिकांश लोगों को इस बात को पूरा यकीन नहीं है कि यह कैसे प्राप्त करना है। निम्नलिखित तकनीकें नए निर्माण के लिए आदर्श हैं, लेकिन ध्वनिरोधी तकनीकों को स्वीकार करने के लिए अधिकांश दीवारें और छत का आधुनिकीकरण किया जा सकता है। आप अपार्टमेंट और कोंडो के बीच शोर की आम दीवारों का पुनरीक्षण करने के लिए उन निर्देशों को लागू कर सकते हैं, एक टीवी कक्ष या यहां तक ​​कि बेडरूम का फिर से परीक्षण कर सकते हैं।

चरणों

साउंडप्रूफ एक वॉल या छत चरण 1 वाला चित्र
1
उजागर स्टड के साथ एक नंगे दीवार से शुरू करें Drywall अभी तक सेट नहीं किया जाना चाहिए।
  • साउंडप्रूफ एक वॉल या छत चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    धीरे-धीरे एक फाइबर ग्लास या खनिज कपास के अस्तर के बीच के ऊपरी बीच की खाई को भरें, जैसे कि आर 13। जो भी सस्ता है उसका प्रयोग करें, क्योंकि आपकी ध्वनिक प्रतिक्रिया समान होती है।
  • साउंडप्रूफ एक वॉल या छत चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्वनिक ढक्कन या सीलेंट के साथ दीवार में पीछे के प्लग को सील करें, क्योंकि छोटे दरारें बहुत अधिक आवृत्ति ध्वनि को बाहर कर सकती हैं।
  • साउंडप्रूफ एक वॉल या छत चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी दीवार पर बड़े पैमाने पर जोड़े क्योंकि सरल भौतिकी, बड़े पैमाने पर बातचीत की ध्वनि, टीवी शोर, फोन बज और अलार्म की तरह पहुंचाया ध्वनि तरंगों को ब्लॉक करेगा। वहाँ कई कंपनियों के माध्यम से उपलब्ध ध्वनिक उत्पादों बड़े पैमाने पर है कि प्रति वर्ग फुट के एक पाउंड, लेकिन केवल आधे से भी कम एक सेंटीमीटर चौड़े वजन का होता है के साथ एक विनाइल उत्पाद है, हालांकि मानक wallboard भी काम करता है।
  • साउंडप्रूफ एक वाल या छत के शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    दीवार के चारों ओर सभी खुले जोड़ों और परिधि को सील करने के लिए ध्वनिक सील का उपयोग करें।
  • साउंडप्रूफ एक वॉल या छत चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक मजबूत चैनल या शोर-इन्सुलेट क्लिप का उपयोग करके ऊपरी किनारे से अपने ड्राईवाल को पृथक करें। इससे फ्रेम को खारिज कर दिया जाएगा, जिससे बेहतर कम आवृत्ति इन्सुलेशन हो सकेगी। ध्यान रखें कि प्रतिरोधी चैनल दोषों की संभावना है और एसोसिएशन द्वारा दिखाए गए स्टील मैन्युफैक्चरर्स द्वारा निर्दिष्ट नहीं है, इसलिए सावधान रहें
  • साउंडप्रूफ एक वाल या छत चरण 7 वाला चित्र
    7
    दीवार को सूखी दीवार की एक डबल परत के साथ समाप्त करें, अधिमानतः 5/8 इंच के अपने विशाल द्रव्यमान के कारण।
  • Video: किसी के मोबाइल का कॉल रिकॉर्डिंग अपने मोबाइल में कैसे सुने 2017 -new- trik -100%work

    साउंडप्रूफ एक वॉल या छत चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक उच्च गुणवत्ता वाली आर्द्रता वाले परिसर के साथ समाप्त सूखी दीवार सैंडविच को मिलाएं।
  • युक्तियाँ

    • आप दीवारों या दरारें या लीक सील करने की आवश्यकता है के लिए छत की समीक्षा करते समय याद रखें कि यदि प्रकाश या पानी के माध्यम से यह पारित कर सकते हैं, यह भी ध्वनि जाएगा।
    • एक दीवार में एक दरवाजा लगाया जा रहा है जो पहले से ही शोर-प्रूफ कर दिया गया है एक कमजोर बिंदु होगा जो ध्वनि फ़िल्टर करेगा यदि आपको यह करना है, तो आपको दरवाज़े या दरवाज़े के जवानों के लिए ध्वनिक सीलर्स पर विचार करना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि दरवाजा जितना भारी हो उतना भारी हो और दरवाजे की स्लैब में कांच को डालने से बचें।
    • दरवाजे के फ्रेम (ढलाई) जहां wallboard doorjamb साथ जुड़ा हुआ है के पीछे क्षेत्र जवानों, और फिर ढालना गेट की जगह

    चेतावनी

    • बाजार पर कई उत्पाद हैं जो लोग शोर-सबूत के रूप में प्रचार करते हैं सुनिश्चित करें कि आप उत्पाद खरीदते समय एक अच्छा शोध करते हैं। सक्षम उत्पादों में एएसटीएम ई -90 प्रोटोकॉल का पालन करने वाले स्वतंत्र संचरण हानि परीक्षण हैं।
    • शोर-प्रूफ दीवार बनाने के दौरान कई ग्रेड और उम्मीदें हैं ध्यान रखें कि यदि आप 10 डेसीबल से शोर की मात्रा को कम कर सकते हैं दीवार आप शोर की मात्रा है कि 50% से सुना जा सकता है कटौती।
    • दीवार या छत में पेनेट्रेशन, आपकी नई दीवार या छत के माध्यम से ध्वनि को रेंगने की अनुमति दे सकता है। यह recessed छत लैंप, छत पंखे, वेंटिलेशन नलिकाएं, दीवार आउटलेट, आदि से उत्पन्न होने वाली समस्याओं के लिए बहुत आम है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com