ekterya.com

एक डेक के खंभे कैसे स्थापित करें (छत)

एक डेक के खंभे संरचनात्मक तत्व होते हैं जो बीम का समर्थन करते हैं जो डेक के joists के प्रकाश को स्थापित करते हैं। खंभे डेक की नींव हैं और यदि वे सही तरीके से स्थापित नहीं हैं, तो इसका परिणाम पूरी तरह से एक भाग या संपूर्ण डेक की विफलता होगी। चल रहे कंक्रीट जूता के विपरीत, जो कि बड़े लंबाई के क्षेत्र में संरचना का वजन वितरित करता है, खंभे एक छोटे से क्षेत्र में लोड को ध्यान केंद्रित करते हैं। इसके अलावा, यदि आप इस प्रकार की नींव का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो मिट्टी की स्थिरता और संयम बहुत महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आप फर्श की लोड क्षमता निर्धारित करते हैं और कम से कम 4 का सुरक्षा कारक बनाए रखें।

चरणों

इंस्टाल डेक पियर्स चरण 1 नामक छवि
1
यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो किसी भी प्रोजेक्ट को शुरू करने से पहले, जहां आपको खोदना होगा (जैसे यह एक), कॉल नंबर 811, आप से पहले कॉल करें"खुदाई से पहले फोन करें"), राष्ट्रीय जनादेश द्वारा बनाई गई एक नई लाइन। 811 को लोगों की रक्षा के लिए बनाया गया था और उन्हें खुदाई परियोजनाओं पर काम करते समय अनजाने भूमिगत उपयोगिता लाइनों को मारने से रोकने के लिए बनाया गया था।
  • इंस्टाल डेक पियर्स चरण 2 नामक छवि
    2
    स्तंभ के लिए छेद को केंद्रित करते समय सावधान रहें आप टेरेस के बारे में अधिकतर पुस्तकों में खंभे के बीच की दूरी के बारे में विशिष्टताओं को पा सकते हैं। ये छेद 0.093 वर्ग मीटर (1 वर्ग फुट) हैं और 30 सेमी (1 फुट) गहरे हैं छेद के आसपास की मिट्टी ही रहनी चाहिए (बिना बदलाव के), क्योंकि यह पोस्ट के लिए पार्श्व समर्थन प्रदान करती है। छेद के खराब स्थिति में कम समर्थन वाला एक बड़ा छेद होगा।
  • इंस्टाल डेक पियर्स चरण 3 नामक छवि
    3
    यह खत्म छेद है आपको ध्यान देना चाहिए कि दोनों पक्ष ऊर्ध्वाधर हैं और नीचे फ्लैट है।
  • इंस्टाल डेक पियर्स चरण 4 नामक छवि
    4
    लगभग 1 इंच (2.5 सेमी) बजरी (टूटी हुई या कुचल पत्थर), रेत या बजरी के साथ नीचे भरें। इस तरह, आप एक सपाट सतह बना लेंगे और आप शीर्ष पर कोबेलेस्टोन रख सकते हैं। बजरी या रेत भरण कुछ विस्तार और संकुचन को भी अवशोषित करता है जो कुछ मिट्टी को दर्शाती है।
  • इंस्टाल डेक पियर्स चरण 5 नामक छवि
    5
    छेद के निचले भाग में कंक्रीट को कम्पेक्ट करें यह कदम इस बात से बचने के लिए महत्वपूर्ण है कि डेक का वजन खंभे को नीचे धकेल दिया जाता है और ऐसा लगता है कि टैरेस सिंक के कुछ हिस्सों में ऐसा होता है।
  • इंस्टाल डेक पियर्स चरण 6 नामक छवि
    6
    छेद के नीचे स्थित पीएवर को रखें और जांच करें कि क्या एक स्तर को सीधे पेपर के ऊपर समाप्त होने के साथ एक पोस्ट रखकर स्तर निर्धारित है। उसके बाद, जांच लें कि यह पोल के शीर्ष पर दोनों दिशाओं में स्तर है या नहीं। हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि आप 30 सेंटीमीटर (12 इंच) के एक छोटे स्तर का उपयोग करते हैं और इसे cobblestone के शीर्ष पर रखें यदि यह स्तर नहीं है, तो अधिक बजरी या रेत जोड़ें और कॉम्पैक्ट फिर से करें
  • इंस्टाल डेक पियर्स चरण 7 नामक छवि
    7
    एक बार जब पेवर सभी दिशाओं में समतल होता है, तो यह समय का लम्बाई निर्धारित करने का समय है। यह डेक एक बनाए रखने वाली दीवार से जुड़ा होगा और एक क्रॉसबार तालिका स्तर के प्लेसमेंट के लिए आधार होगी। खंभा रखें और, जब तल के ऊपर और स्तम्भ के ऊपर स्तर लगाया जाए, आपको एक सीधी रेखा मिलनी चाहिए।
  • इंस्टाल डेक पियर्स चरण 8 नामक छवि
    8

    Video: Анатолий Юницкий о том, каким должен быть транспорт

    यह मापने के लिए खंभे में कटौती करने के लिए एक ट्रन्ज़ादोर का उपयोग करता है। यह एक सीधा कटौती सुनिश्चित करता है, जो कि किरण को स्तम्भ के अंत में पूरी तरह से आराम करने की अनुमति देता है। इन खंभे में 4 इंच के दबाव वाले नंगे लकड़ी का कोर होता है। आप 4x4 इंच दबाव वाले इलाज वाले पदों का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • इन्सटेंट डेक पियर्स स्टेप 9 नामक छवि



    9
    एक बार स्तम्भ का आकार घटाया जाता है, तो फिर ऊंचाई और फिर स्तंभ के शीर्ष पर स्तर रखकर ऊंचाई की जांच करें।
  • इंस्टाल डेक पियर्स चरण 10 नामक छवि
    10
    दो ज्ञात बिंदुओं से मापते समय स्तंभ को रखें और ढूँढें। प्रत्येक स्तंभ के लिए समान अंक का उपयोग करें स्तम्भ से स्तंभ तक नहीं मापें, क्योंकि यदि कोई स्तंभ ठीक से स्थित नहीं है, तो आप अपनी त्रुटि को गुणा करेंगे।
  • इन्सटेंट डेक पियर्स स्टेप 11 नामक छवि
    11
    एक बार आपके पास सटीक स्थान होने के बाद, स्तंभ के निचले हिस्से को नीचे या मार्कर के साथ cobblestone पर चिह्नित करें। ऐसा करने से आप स्तंभ को स्थानांतरित करने की अनुमति दे सकते हैं यदि आप इसे मारते हैं या यदि यह दुर्घटना से चलता है
  • इन्सटेंट डेक पियर्स स्टेप 12 नामक छवि
    12
    सावधानी से ढीली मिट्टी के साथ भरें जब तक आप पूरे छेद के बारे में 10.2 सेमी (4 इंच) गहरा भरा नहीं है। पृथ्वी को अपने सही स्थान से स्थानांतरित करने से रोकने के लिए स्तंभ को पकड़ो।
  • इन्सटेंट डेक पियर्स स्टेप 13 नामक छवि
    13
    एक अन्य स्तंभ या पोस्ट के साथ, इस आधार पर खंभे को पकड़ते समय पृथ्वी पर ध्यानपूर्वक छानना और इसे हिलाने से रखना। आपको पृथ्वी को कम से कम 7,6 सेमी (3 इंच) कॉम्पैक्ट करना होगा। इसके अलावा, स्तंभ स्वयं के द्वारा स्थिर रहने के लिए पर्याप्त स्थिर होना चाहिए
  • इंस्टाल डेक पियर्स चरण 14 नामक छवि
    14
    10.2 सेमी (4 इंच) की शेष भूमि 10.2 सेमी तक भरें और इसे संगत करें। खंभे में जगह पर रहने के कारण, आपको छेद में बचे हुए स्थान को भरने की ज़रूरत से ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा जमीन होनी चाहिए, पत्थर, पत्थर का पत्थर और बजरी
  • इन्सटेंट डेक पियर्स स्टेप 15 नामक छवि
    15
    स्तंभ के पास जमा या जमा होने से पानी को रोकने के लिए स्तंभ के चारों ओर ढलान ढक्कन बनाने के लिए अतिरिक्त मिट्टी का उपयोग करें।
  • इंस्टाल डेक पियर्स चरण 16 नामक छवि
    16
    आपके प्रयासों को एक स्तर और गठबंधन वाले स्थान पर होना चाहिए जहां मुस्कराते हुए आराम करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • ट्रॉनज़ादोर का उपयोग करें यह उपकरण उस जगह में कटौती करने की अनुमति देता है जहां डेक बनाया गया है।
    • इसे थोड़ी देर तक छोड़ने के लिए बेहतर। पहला कटौती आवश्यक से थोड़ा अधिक समय तक करें, क्योंकि आप हमेशा थोड़ी अधिक कटौती कर सकते हैं। एक स्तंभ में लम्बाई जोड़ना मुश्किल है

    चेतावनी

    • यदि आप लकड़ी के खंभे का उपयोग करते हैं, तो लकड़ी के दाग वाले खंभे को रंग दें, क्योंकि यह सामग्री (लकड़ी) को घुसना और सड़ांध से रोकेगा। लकड़ी की तैयारी करें और इससे पहले कि आप स्थापना करें। आप जमीनी स्तर के आसपास सीमेंट भी डाल सकते हैं, ताकि पानी के चारों ओर पानी जमा न हो। उन स्थानों पर जहां स्तम्भ भूमि के संपर्क में है, वे जगहें हैं जो नमी आकर्षित करती हैं, जो लकड़ी को खंडित करती हैं।
    • आपको दबाव-इलाज वाली लकड़ी के केवल पदों या स्तंभों का उपयोग करना चाहिए।
    • फर्श अनछुए रहना चाहिए बजरी और कोबेलेट को फर्श पर आराम नहीं करना चाहिए, ढीले भरने या मिट्टी से सड़ने वाले पौधे सामग्री से भरा नहीं। यदि यह मामला है, तो गहरा छेद खोदें और बजरी जोड़ने से पहले इसकी तुलना करें। फिर, इसे फिर से कॉम्पैक्ट करें
    • आर्द्र इलाकों में, वे खड़े हो सकते हैं, भले ही वे दबाव वाले लकड़ी का बना हो। इससे बचने के लिए, रेत के बजाय सीमेंट के साथ छेद को भरें। आप धातु के खंभे का उपयोग भी कर सकते हैं और सीमेंट से भर सकते हैं। हालांकि, धातु के स्तंभ भी कुचले जाते हैं। हालांकि, यदि आप धातु के खंभे का उपयोग करते हैं तो आप नालीदार स्टील और सीमेंट के साथ छेद को अपनी उपयोगी जिंदगी बढ़ाने के लिए भर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com