ekterya.com

एक घाट या जेटी के लिए पानी में बवासीर कैसे स्थापित करें

यदि पानी के नीचे भूमि बहुत चट्टानी नहीं है, लेकिन भार के समर्थन के लिए पर्याप्त ठोस नहीं है, तो घाट या जेटी का समर्थन करने के लिए पानी में डंडे या "बवासीर" की स्थापना या तो पानी "जेट" या एक ढेर चालक के साथ किया जा सकता है। चूंकि, ड्राइविंग बवासीर भारी मशीनरी की आवश्यकता होती है, इस लेख में पानी के दबाव के उपचार पर ध्यान दिया जाएगा।

चरणों

एक डॉक या पियर चरण 1 के लिए जल में इंस्टॉलेशन पोस्ट शीर्षक वाली छवि
1
"निर्धारित करता है" झील, लैगून या नदी में मिट्टी की विशेषताओं, जहां आप बवासीर स्थापित करेंगे। जाहिर है, रॉक अनम्य होगा, इसलिए यह तकनीक काम नहीं करेगी, और एक गंदी और गंदा सामग्री गोदी की संरचना का समर्थन नहीं करेगी। एक सैंडी सामग्री बवासीर को इंजेक्शन लगाने के लिए आदर्श है, लेकिन किसी भी फर्म की जमीन इस उपचार की अनुमति देगा।
  • एक डॉक या पियर 2 चरण के लिए जल में स्थापित पोस्ट नाम वाली छवि

    Video: Piles बवासीर को हमेशा के लिए जड़ से खत्म करने का घरेलु तरीका। Piles Treatment At Home

    2
    बवासीर प्राप्त करें ये रासायनिक 0.25%, तांबा arsenate 0.25% क्लोरीन, या creosote को सड़न विरोध करने के लिए, आम तौर पर सोडियम pentachloride इलाज किया जाना चाहिए। यदि आपके पास पर्याप्त वजन आप उन पर डाल सिंक का सामना करने की अनुमति के लिए कि बवासीर काफी लंबे समय समर्थन मुस्कराते हुए इकट्ठा करने के लिए कर रहे हैं की आवश्यकता होगी, और काफी देर तक। जब से तुम अलग अवसादों में एक अलग भार प्राप्त होगा, वहाँ के लिए गहराई बवासीर स्थापित होने के लिए अंगूठे का कोई नियम नहीं है, लेकिन चार फीट की एक न्यूनतम उचित pilings लगता है अगर होगा "तंग", या सुरक्षित रेत में 6 सेमी गहरी कोशिश करें 30 सेमी पर स्प्रे पेंट के साथ बवासीर को चिह्नित करें (12") अंतराल के, ताकि आप प्रवेश की गहराई जानते हो 15 से 20 सेमी (6" 8 तक") व्यास के ढेर छोटे (अप करने के लिए 10,000 एलबी.) नाव की डॉक्स के लिए उपयोग किया जाता है।
  • एक डॉक या पिएर चरण 3 के लिए जल में स्थापित पोस्ट नाम वाली छवि
    3
    किराया गैसोलीन इंजन के साथ 5 या 7 सेंटीमीटर (2 या 3 इंच) का एक पानी पंप, एक चूषण नली या एक "संग्राहक" काफी देर तक एक झील या समुद्र आप बवासीर स्थापित कर रहे हैं, और एक मुक्ति नली काफी लंबे समय स्थान जहां बम रख देगा से घाट के अंत तक पहुँचने के लिए से पानी खींचने के लिए। यदि आपकी स्थानीय कंपनी इसे अनुमति देता है, तो आप पंप को एक फायर हाइड्रेंड से जोड़ सकते हैं, हालांकि, इस मामले में आपको रिफ्लक्स ब्लॉकर का उपयोग करना चाहिए
  • एक डॉक या पियर चरण 4 में जल के लिए इंस्टॉलेशन पोस्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    एक बनाएँ "जेट ट्यूब"। स्टैक इंजेक्शन की गहराई के आधार पर, यह 3/4 खंड होगा" पंप के निर्वहन नली को 6 से 12 सेमी तक जोड़ने के लिए एक छोर पर एक कोहनी के साथ ट्यूब। यह इंजेक्शन लगाने के लिए पानी की आपूर्ति होगी। एक झाड़ी से कनेक्ट करें या दूसरे छोर को समतल करें। यह आप होगा "जेट", जो पायलटिंग के लिए एक छेद को धोने और झटका देने के लिए पानी की एक धारा प्रदान करेगा।
  • एक डॉक या पियर चरण 5 के लिए जल में स्थापित पोस्ट नाम वाली छवि
    5



    एक लकड़ी के दांव 2 एक्स 4 बैंक के फर्श को किसी न किसी और पिछले PILOTE के स्थान से परे तालाब के तल में एक और रन का उपयोग कर बवासीर के स्थान पर रखें। पानी में हिस्सेदारी के लिए तट पर एक लाइन की लंबाई बिल्डर दांव टाई, और PILOTE ढेर करने के लिए दूरी को मापता है, उन्हें एक स्थायी मार्कर के साथ अंकन। रस्सी की रेखा उस पानी से ऊपर होनी चाहिए जो आपको ढेर के ऊपर रखा जाना चाहिए। 45 डिग्री के एक प्लास्टिक वर्ग के साथ अन्य बवासीर का मुआवजा सेट करें, और इसके साथ संलग्न लंबाई बांस के खंभे काट दें।
  • Video: बवासीर हमेशा के लिये ठीक करने वाला जबरदस्त घरेलू उपाय | Bawasir ka ilaj | Piles Treatment At Home |

    डॉक या पियर चरण 6 के लिए जल के लिए इंस्टॉलेशन पोस्ट शीर्षक वाली छवि
    6
    ऊपर पानी में एक ढेर के आगे लांच ट्यूब और पंप को चालू करें। जेट नाली के माध्यम से चलने वाला पानी "झटका होगा" ढेर के नीचे एक छेद, फिर तुरंत सिंक शुरू ढेर के निचले भाग के आसपास लांच ट्यूब को स्थानांतरित करके, आप दिशा निर्देशित कर सकते हैं कि छेद नीचे बनाया गया है। दूसरे को ढेर के एक तरफ ट्यूब हिलकर, आप कर सकते हैं "नेतृत्व" सीधे नीचे अच्छी सामग्री में, रेत की तरह, आप कुछ सेकंड में एक ढेर सिंक कर सकते हैं, जब तक आपके पास पर्याप्त पानी का दबाव और गति होती है रेत शायद ही कभी साफ है और इसमें जड़, कीचड़ आदि शामिल हो सकते हैं। इसलिए, वह ड्रिल करने के लिए 6 सेमी बर्फ खुरचनी का उपयोग करता है। जड़ें बवासीर को अपने वांछित स्थान से बाहर निकालने का कारण बन सकती हैं बवासीर फ्लोट करते हैं ताकि आपको बेहतर गहराई प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए सुझावों को देखें (नीचे दिए गए सुझाव देखें)। एक या दो लोग आसानी से 12 x 15 सेमी बवासीर रख सकते हैं (6"16 x 15 सेमी (6")। दो लोग 12 x 20 सेंटीमीटर तक का ढेर स्थापित कर सकते हैं (8") व्यास में बड़े बवासीर को क्रेन की जरूरत है, क्योंकि वे 500 पाउंड (20 सेमी x 8) वजन करते हैं" व्यास में) एक क्रेन 24 सेमी पोंटून नाव के साथ बस बनाया जा सकता है, 5 सेमी स्टील ट्यूब (2"), स्टील के केबल और एक 12 वी। चरखी कार डिजाइन और निर्माण का उपयोग करने से पहले सुरक्षा के लिए जांच की जानी चाहिए। एक क्रेन का उपयोग करते समय आपको जेट को लॉन्च करने के लिए किसी व्यक्ति की आवश्यकता होती है, एक को ढेर के मार्गदर्शन के लिए और एक को खुदाई करने के लिए और दूसरा क्रेन संचालित करने के लिए। जब पानी हिलता नहीं होता काम करने की कोशिश करें हालांकि, यदि ढेर गलत है, तो इसे आसानी से विस्फोट करना और इसे सही स्थिति में डाल देना आसान है प्रति दिन लगभग 10 बवासीर स्थापित करना संभव है। त्वचा पर घर्षण के नुकसान को रोकने के लिए सुरक्षात्मक गीला सूट पैंट, जूते और दस्ताने का इस्तेमाल किया जाना चाहिए, खासकर जब आप कुछ समय के लिए पानी में होते हैं।
  • डॉक या पियर चरण 7 के लिए जल में इंस्टॉलेशन डाक नाम वाली छवि
    7
    दो बुलबुले स्तर और एक बंगी की कॉर्ड के साथ पायलटिंग की जांच करें, और जल्दी से यह सुनिश्चित करें कि फर्श वापस छेद में स्थापित होने से पहले यह सही है। एक बार अवसादन होने पर, चिप की ओरिएंटेशन को बदलना मुश्किल होगा।
  • एक डॉक या पियर चरण 8 के लिए जल में स्थापित पोस्ट नाम वाली छवि
    8
    पायलटिंग जलने के बाद लॉन्च ट्यूब के साथ चिप के चारों ओर फिर से "वाश" या गंदगी धोएं, छिद्र को धोने के लिए फिर से भरना यह रेत में जरूरी नहीं हो सकता, क्योंकि यह छेद में बहुत जल्दी से वापस बैठता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इंजेक्शन के लिए एक स्टील ट्यूब का उपयोग करते हैं, तो आप पानी के प्रवाह को प्रतिबंधित करने के लिए एक हथौड़ा के साथ अंत को समतल कर सकते हैं, जिससे जेट स्ट्रीम की गति बढ़ जाती है। या, अंत को कम करने के लिए स्क्रू थ्रेडेड फिटिंग्स
    • जमीन पर ढेर (सिलेंडर हेड) का सबसे बड़ा अंत हमेशा धो लें यह इससे अधिक संभावना है कि इसका प्रभाव "कवक-लंगर" शीतकालीन बर्फ को बवासीर को उठाने से रोकना
    • अधिकांश जलमार्ग, नदियों और खाड़ी क्षेत्राधिकार हैं, और ढेर के निर्माण और बवासीर स्थापित करने के लिए विमानों के उपयोग के लिए परमिट की आवश्यकता होती है।
    • कुछ मिट्टी कठिन, मिट्टी या गोले से भरा है। बवासीर को इसके साथ मदद की आवश्यकता हो सकती है "जेट" नीचे दिए गए। यहां बताया गया है: एक विशाल सी-बोल्ट प्राप्त करें (या अपने आधे का विस्तार करने के लिए एक छमाही में कटौती करें), लोहे के कुछ लोहे के पैरों पर लकड़ी को पकड़ने के लिए वेल्डिंग, और एक अतिरिक्त लंबे हैंडल इसका उपयोग करने के लिए ढेर के चारों ओर मोड़ के रूप में आप धो लो। सबसे मुश्किल क्षेत्रों में, ढेर के अंत में कटौती, लेकिन एक पेंसिल के रूप में तेज नहीं है, लेकिन एक फ्लैट-ब्लेड पेचकश के रूप में। इस तरह जब आप स्क्रू सी को स्क्रू करते हैं, तो "पत्ती" यह कीचड़ में कटौती करने में मदद करता है
    • ढेर ट्यूब पर सूचकांक को चिह्नित करें ताकि यह ढेर के तल के नीचे एक ही गहराई पर ट्यूब को पकड़ सके। सबसे अच्छे परिणाम के लिए जल जेट ढेर के नीचे होना चाहिए।
    • लांच ट्यूब को पंप के निर्वहन नली से थोड़ा छोटा करें और कनेक्शन को ठीक करें या उपकरण को सुरक्षित रखें निर्वहन छेद 9.6 से 3 सेंटीमीटर (⅜ से 1/2 के बराबर होना चाहिए ") ताकि पानी जेट गति में कटौती यह आपके पंप की क्षमता पर निर्भर करेगा, इसलिए कई आकारों का प्रयास करें और ऑप्टिमाइज़ करें।
    • बवासीर उत्साही हो जाते हैं और "वे वजन कम कर देंगे" आपको उन्हें 5 से 6 फुट से नीचे धकेलना होगा (जो समुद्र तल से नीचे है, तल के नीचे नहीं) उन इलाकों में जहां सर्दी की बर्फ की ऊंचाई एक समस्या है, आपको गहनतम स्थान देना होगा। ऐसा करने के लिए, इसे ऊर्ध्वाधर उठाने से पहले ढेर के शीर्ष में एक नाखून लें। अस्थायी रूप से दो छोटे चेन और एस हुक संलग्न और इसे लटका दिया एक बार जब ढेर उतरने के बाद, ठोस कंक्रीट से भरा दो कंक्रीट ब्लॉक और एक आँख बोल्ट डाल दें। यह अतिरिक्त वजन बवासीर के लिए अधिक डूबता है
    • ढेर के चारों ओर लॉन्च ट्यूब को ले जाएं ताकि यह ढेर को स्थापित करने के लिए पर्याप्त छेद लगा सके। यदि पंप की पर्याप्त क्षमता है, या यदि मिट्टी बहुत नरम है, तो आपको जेट ट्यूब को बहुत अधिक स्थानांतरित करने की आवश्यकता नहीं है, इसे नीचे डाल दें, इसलिए जेट एक छेद बनायेगा "भूमिगत"।
    • यह तकनीक उथले पानी में काफी सरल है, लेकिन अगर आप को नाव से काम करना चाहिए तो यह बहुत मुश्किल है।

    चेतावनी

    Video: क्या आप बवासीर से पीड़ित तो नहीं है ,जानिए लक्षण एवं उपाय / Piles Symptoms

    • सुरक्षा के लिए, किसी भी उठाने वाले उपकरणों की जांच एक प्रमाणित इंजीनियर द्वारा की जानी चाहिए।
    • किसी भी गतिविधि में या पानी के साथ पायलटिंग में सामान्य ज्ञान का उपयोग करें
    • जब आप ढेर में छेद बनाते हैं तो सावधान रहें जेट क्षणों में एक बड़े छेद को धो सकता है, जो गहराई से गहरा हो सकता है और आपको डूबने का कारण बन सकता है।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • भूमि के मालिक की अनुमति
    • जल पंप या पानी की आपूर्ति
    • रिलीज ट्यूब
    • PILOTES
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com