ekterya.com

सीमेंट सोफिट पैनल को कैसे स्थापित करें I

सीमेंट पैनल लोकप्रिय निर्माण, टिकाऊ और मौसम और कीड़ों के लिए प्रतिरोधी बन गए हैं - एक इमारत के अंदर या बाहर का उपयोग करने के लिए एकदम सही है। यह लेख आपको सीमेंट पैनल की स्थापना के लिए आवश्यक निर्देशों को पूरा करेगा और बाहरी डेक पर उनका आवेदन देगा।

चरणों

इंस्टाल सीमेंट बोर्ड सोफिट पैनल्स शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: HardieSoffit पैनल इंस्टॉल करें वीडियो

1
उत्पाद जो आप इंस्टॉल करेंगे उसे चुनिए बाहरी कवर के लिए सोफिट-आधारित सीमेंट पैनल के उत्पाद कई निर्माताओं से और विभिन्न प्रकार की समाप्त सतहों से उपलब्ध हैं। आप इन उत्पादों को घर के उत्पादों के साथ निर्माण, लकड़ी और डिपार्टमेंट स्टोर के स्टोअर में पा सकते हैं
  • आयाम। ये पैनल विभिन्न आकारों, 12 इंच (30 सेमी), चौड़ाई 48 इंच (121 सेमी), बारह फीट (3.6 मीटर) तक की लंबाई से हो सकते हैं। यह विभिन्न मोटाई में ¼ इंच से लेकर आधा इंच तक उपलब्ध है ( 6.5 मिमी से 1.3 सेमी)।
इंस्टाल सीमेंट बोर्ड सोफिट पैनल्स शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 1
  • भूतल। इन उत्पादों की सतहें किसी न किसी लकड़ी के काट, नकली प्लास्टर और चिकनी खत्म में उपलब्ध हैं।
    छवि इमेज का शीर्षक है सीमेंट बोर्ड स्थापित करें पैनल चरण 1 बुलेट 2
  • ड्रिलिंग या बिना ड्रिलिंग सीमेंट पैनल के उत्पाद छिद्रित शीट्स में उपलब्ध हैं, क्योंकि वेंटिलेशन के बिना वेंटिलेशन के एक हवादार आवेदन - और ठोस चादरें भी हैं।
    इमेज का शीर्षक सीमेंट बोर्ड स्थापित करें पैनलों चरण 1 बुलेट 3
  • इंस्टीटमेंट सीमेंट बोर्ड सोफिट पैनल्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आपके द्वारा चुनी गई सामग्री की फ़्रेमिंग आवश्यकताओं को परिभाषित करें सीमेंट बोर्ड दो फुट मनोरंजन अधिकतम (60cm) का समर्थन की जरूरत है, और एक अतिरिक्त ब्लॉक किनारों सतहों के साथ चादरें सुनिश्चित करने और जब तक के बाद instalación.Se उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त कर सकते हैं समतल करने के लिए आवश्यकता हो सकती है जब ब्लॉक यह किनारों के सभी जोड़ों और अंतिम जोड़ों में स्थापित है। इस सामग्री के वजन के कारण, बीम या संरचना के अन्य तत्वों को स्थापना के बाद पूर्ण वजन का समर्थन करने में सक्षम होना चाहिए।
  • इंस्टीटमेंट सीमेंट बोर्ड सोफिट पैनल्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सही फास्टनरों चुनें कुछ निर्माताओं के लिए यह छत के लिए काउंटरस्कॉन्क सिर के साथ शिकंजा को पेंट करने के लिए आवश्यक है और एक्सफ़ोरीयर्स के लिए सॉफ्फ्ट अधिष्ठापन। यह फ्रेम सदस्य को पैनल के मोटाई में कम से कम चार गुना तक स्थापित करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप नाखूनों, क्रॉस जंक्शनों या जस्ती इस्पात के आवरण का उपयोग करने के बारे में सोच रहे हैं तो सिफारिश की जाती है।
  • इंस्टेंट सीमेंट बोर्ड सोफिट पैनल्स शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    फास्टनरों, caulking, सीढ़ी और scaffolds, यांत्रिक screwdrivers, अभ्यास, सीमेंट पैनल और हाथ उपकरण सहित सभी आपूर्ति, इकट्ठा। सभी फ्रेमन सदस्यों और छत के घटकों को स्थापित करें जो विधानसभा को सुनिश्चित करेंगे और स्थापना पूर्ण होने तक उजागर होने से बचें।
  • इमेज का शीर्षक सीमेंट बोर्ड स्थापित करें पैनल 5 चरण
    5
    एक सपाट सतह पर, सीमेंट पैनलों की चादरें रखें ताकि उन्हें पर्याप्त सहायता के साथ झुकने से बचें और स्थापना से पहले उन्हें सूखा रख सकें।
  • छवि सीमांत बोर्ड सोफिट पैनलों का शीर्षक चित्र 6
    6
    उस जगह की चौड़ाई और लंबाई को मापें जहां सीमेंट पैनल शीट स्थापित की जाएगी। शीट्स की नियुक्ति के लिए पर्याप्त जगह छोड़ें किनारों को हानि पहुँचाए बिना किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि जोड़ों का एक अच्छा प्रदर्शन होने का खुलासा नहीं है। एक कट या अन्यथा बनाओ, एंकर रॉड का इस्तेमाल किया जा सकता है अगर जोड़ों में बहुत अच्छा नहीं लगता है।
  • इंस्टीटमेंट सीमेंट बोर्ड सोफिट पैनल्स शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: Ezpanel कंक्रीट पैनल सिस्टम स्थापित करें

    7



    चौड़ाई और लंबाई के लिए आवश्यक बोर्ड को काटें। सीमेंट पैनलों को काटने के लिए कई तरीके हैं:
  • परिपत्र बंद विशेष आरी सीमेंट बोर्ड में कटौती के लिए, लेकिन यह भी दांतेदार कार्बाइड परिपत्र देखा के साथ करता है, तो राशि अत्यधिक कटौती नहीं है संतोषजनक परिणाम प्राप्त हो जाएगा। किसी भी प्रशंसक का उपयोग करके या एनआईओएसएच श्वासयंत्र का उपयोग करके, देखा के उपयोग द्वारा उत्पादित धूल को सांस लेने से बचें।
    इंस्टाल्ट सीमेंट बोर्ड सोफिट पैनल्स शीर्षक वाली छवि चरण 7 बुलेट 1
  • वे पतले बोर्ड, न्युमेटिक या इलेक्ट्रिक कैंची के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है - लेकिन ये महंगे हैं और आम तौर पर पेशेवर द्वारा उपयोग किया जाता है
  • छिद्रण और क्लिक करना रूप में छोटे धूल का उत्पादन किया है एक शासक एक तेज चाकू के साथ बोर्ड का उपयोग करते हुए और फिर गुना करने के लिए (जिप्सम बोर्ड की कमी उत्पाद के समान) अंकन, एक उपयोगी तकनीक है, लेकिन यह भी बहुत ही सटीक है और कटौती देता है नरम, सीधे नहीं।
  • इंस्टीटमेंट सीमेंट बोर्ड सोफिट पैनल्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    विद्युत उपकरणों या अन्य तत्वों के स्थान को चिह्नित करें जो चादर को घुसना और उनके छेद को काट लेंगे। सावधान रहें कि बड़े छेद का उत्पादन किया जाए या यदि ये चादर के किनारे के बहुत करीब हैं, क्योंकि यह स्थापना के दौरान अगर देखभाल नहीं की जाती है तो यह एक विराम का कारण बन सकता है।
  • इमेज का शीर्षक सीमेंट बोर्ड स्थापित करें पैनल 9
    9
    यदि वांछित, फास्टनरों के लिए पूर्व ड्रिल छेद शिकंजा गाइड छेद के बिना पैनल के माध्यम से संचालित किया जा सकता, लेकिन यदि एक निश्चित जुदाई की आवश्यकता है, जिससे पेंच स्थानों और ड्रिल छेद गाइड इसे सरल बनाने के लिए और इसे बनाने से शिकंजा हैं जाएगा ।
  • इंस्टीटमेंट सीमेंट बोर्ड सोफिट पैनल्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    जगह में ब्लेड लिफ्ट इन चादरों को देखभाल या टूटी हुई सहायता के साथ समर्थन किया जाना चाहिए, और इस चरण में दो लोगों को भाग लेने के लिए सामग्री के वजन के कारण होना चाहिए। इंस्टॉलर जब एक सीढ़ी या पाड़ से काम, फर्श पर व्यक्ति लकड़ी का एक टुकड़ा ऊपर से पैनल का समर्थन मदद करने के लिए, का उपयोग करते हुए संस्थापक जगह में टुकड़ा डाल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक सीमेंट बोर्ड स्थापित करें पैनल 11
    11
    पैनल में सभी फास्टनर ओर जाता है, सिंक फ्लश सतह सुनिश्चित या यह थोड़ा नीचे है, लेकिन ध्यान दें कि यह शिकंजा बहुत गहरा ड्राइव करने के लिए संभव है, उन्हें विफल कर रही।
  • छवि सीमांत बोर्ड सिफ़िट पैनलों का शीर्षक चित्र 12
    12
    प्रत्येक शीट या बैक पैनल को उसके स्थान पर रखें जब तक उस पर काम नहीं किया जा रहा क्षेत्र पूरा हो। परिष्करण जोड़ों और पोटीनी को आवश्यक रूप से स्थापित करें, साफ सतहों जहां दाग का मामला हो या पेंच पित्ती को खराब कर दें।
  • इमेज का शीर्षक सीमेंट बोर्ड स्थापित करें पैनल 13

    Video: स्थापना -9 HardieSoffit®

    13
    प्राइमर लागू करें और निर्माता की सिफारिशों के अनुसार छत या छत को पेंट करें।
  • युक्तियाँ

    • फ्लैट सीमेंट प्लेटों के ढेर पैनलों और उन्हें स्थापना से पहले उन्हें नमी से बचाने के लिए कवर।
    • पैनल को किनारे पर लाओ या पैनल को तोड़ने से रोकने के लिए सहायता प्रदान करें।
    • किनारे पर करीब दो इंच (5 सेमी) निकलने या रखने से बचें, क्योंकि कोने को निर्धारण के बल से तोड़ा जा सकता है।
    • विस्तार के लिए कमरे को छोड़ दें जब बड़े क्षेत्र में कवरेज की आवश्यकता होती है। रिक्त स्थान से होने वाले अंतराल को छिपाने के लिए एंकर रॉड्स लागू किया जा सकता है।
    • संकेतों में कटौती और छंटनी के लिए चाक लाइनों या स्थायी मार्करों के इस्तेमाल से बचें, क्योंकि ये कई पेंट और खत्म के माध्यम से खून बह सकते हैं।
    • बड़ी परियोजनाओं के लिए मदद लें, इन पैनलों को संभालना मुश्किल हो सकता है, और अन्य निर्माण सामग्री से भारी हो सकता है।

    चेतावनी

    • साँस लेने के लिए देखा और छिद्रों के सीमेंट उत्पादों का उपयोग करते समय यह धूल से बचा जाता है
    • अपने काम के क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों के संभावित संदूषण को छोड़कर धूल के गठन को ध्यान में रखें।
    • सभी पैनलों को कोष्ठक निकालने से पहले पैनल को पकड़ कर रखें या पैनल को स्वतंत्र रूप से लटका दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com