ekterya.com

कैसे सफेद चमड़े के फर्नीचर को साफ करने के लिए

चमड़ा फर्नीचर प्रतिरोधी है, लेकिन फिर भी, किसी भी अन्य की तरह, वे फैल और दाग की संभावना है। जब यह सफेद होता है, चमड़े भोजन, पेय, मेहमान और पालतू जानवरों के कारण होने वाले आपदाओं को आकर्षित करने के लिए जाते हैं सफेद चमड़े पर स्पॉट चिंताजनक हो सकता है, लेकिन कई तकनीकें हैं जो आप उन्हें समाप्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। चमड़े के सतहों को नियमित रूप से साफ करना और यह सुनिश्चित करना भी महत्वपूर्ण है कि आप सही सफाई समाधान चुनते हैं।

चरणों

विधि 1
फैल और नाबालिग दाग को हटा दें

स्वच्छ सफेद चमड़ा फर्नीचर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
शुष्क कपड़े से तेल के दाग को मिटा दें। तरल पदार्थ या अन्य सफाई समाधान जोड़ना केवल दाग बसने को बना देगा। इन स्थानों की तुरंत देखभाल करना महत्वपूर्ण है ताकि ऐसा न हो।
  • यदि दाग सुलझता है, तो बेकिंग सोडा का प्रसार करें। इसे कुछ घंटों के लिए छोड़ दें ताकि वसा अवशोषित हो सके। फिर, एक चीर के साथ अतिरिक्त बिकारबोनिट को हटा दें।
  • स्वच्छ सफेद चमड़ा फर्नीचर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    स्याही दाग ​​हटाने के लिए शराब का प्रयोग करें। एक कपास झाड़ू लें और इसे शराब में डुबकी। जब तक स्याही का दाग गायब नहीं हो जाता है तब तक साफ़ करें। यदि दाग बहुत बड़ा है, तो आपको एक से अधिक swab की आवश्यकता होगी।
  • स्वच्छ सफेद चमड़ा फर्नीचर चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    नींबू का रस और डार्क स्पॉट में टैटर की क्रीम मिलाएं। प्रत्येक घटक की बराबर मात्रा में मिश्रण करें और एक पेस्ट बनाएं। आपको जो पेस्ट की ज़रूरत है वह दाग के आकार पर निर्भर करेगा जो आप साफ करने जा रहे हैं दाग पर पेस्ट फैलाएं और वहां 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर इसे गीले कपड़े से हटा दें।
  • विधि 2
    सफाई समाधान चुनें

    स्वच्छ सफेद चमड़ा फर्नीचर चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: लैदर सोफे की ऐसे करें सफाई, हमेशा रहेगा नया | How to clean Leather Sofa | Boldsky

    1
    पानी, डिश डिटर्जेंट और एक कंटेनर के अंदर एक पाउडर दाग हटानेवाला मिलाएं। गर्म पानी के साथ एक कंटेनर में, Oxiclean के रूप में दाग पदच्युत और आधा चम्मच (2.5 एमएल) dishwashing डिटर्जेंट की एक चम्मच (15 ग्राम) डालना। आप सामग्री को मिश्रण करने के लिए एक चम्मच का उपयोग कर सकते हैं डिटर्जेंट सतह को धीरे से साफ कर देगा, जबकि दाग हटानेवाला दाग का ख्याल रखेगा और चमड़े को चमक देगा।
    • आप इस समाधान का उपयोग विभिन्न प्रकार के सफाई उपकरण जैसे कि रैग्स, स्पंज या टूथब्रश के साथ कर सकते हैं।
  • स्वच्छ सफेद चमड़ा फर्नीचर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    गर्म पानी से बोरक्स और बेकिंग सोडा मिलाएं सोडियम बाइकार्बोनेट की बोरेक्स का 1 चम्मच (5 ग्राम), 1 बड़ा चम्मच (15 ग्राम) और पानी की एक आधा कप (120 मिलीलीटर) का प्रयोग करें। एक कटोरे में सभी अवयवों को मिलाएं।
  • यह समाधान बहुत ही समान है क्योंकि वे कुछ व्यावसायिक क्लीनर का उपयोग करते हैं और थोड़ी मुश्किल स्पंज के साथ इस्तेमाल होने पर दाग को खत्म करने में सहायता करते हैं।



  • स्वच्छ सफेद चमड़ा फर्नीचर चरण 6 शीर्षक वाला चित्र

    Video: सिर्फ इन दो चीज़ो से हो सकता है घर का हर तरह का फर्नीचर साफ़ चमकदार-Furniture Cleaning Tips and Tricks

    3
    सफेद सिरका और पानी का मिश्रण करें दोनों तरल पदार्थ के बराबर भागों मिलाएं उदाहरण के लिए, यदि आप सिरका के 180 मिलीलीटर (6 ऑउंस) का उपयोग करते हैं, तो आपको पानी की समान मात्रा का उपयोग करना चाहिए। जिस समाधान की आपको आवश्यकता होगी वह मात्रा फर्नीचर के टुकड़े के आकार पर निर्भर करता है जिसे आप साफ करते हैं यदि आपको अधिक की आवश्यकता हो तो कंटेनर में या एक बाल्टी में समाधान मिलाएं
  • यह समाधान बेहतर है यदि आप इसे एक माइक्रोफ़ीर तौलिया के साथ प्रयोग करते हैं, लेकिन एक कपड़ा भी काम करता है
  • विधि 3
    स्वच्छ चमड़े के फर्नीचर

    स्वच्छ सफेद चमड़ा फर्नीचर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक melamine स्पंज खरीदें मेलमाइन इन स्पंज को नियमित स्पंज के मुकाबले अधिक घने बनाता है उनके पास छिद्र भी होते हैं जिनमें दोहरे उद्देश्य होते हैं। वे किसी भी सफाई के समाधान के साथ संपर्क में आते हैं और स्पंज को थोड़ा घर्षण गुणवत्ता देते हैं। इससे उन्हें अंक और धब्बों को खत्म करने के लिए अधिक प्रभावी बना दिया गया है। आप उन्हें ऑनलाइन स्टोर में खरीद सकते हैं
    • आप दुकानों में व्यावसायिक रूप से स्पंज खरीद सकते हैं - ये सफाई समाधान से पहले ही भिगो गए हैं यदि आप उन्हें नहीं खोज पाएंगे, तो उन्हें वॉल्यूम से खरीदें और उन्हें होममेड सफाई समाधान के साथ गीला कर दें।
    • आप मेलामाइन स्पंज के बजाय राग का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि वे स्पंज के साथ गहराई से साफ नहीं करते हैं। एक साफ कपड़े का उपयोग करें - यदि यह गंदे है, तो यह गंदगी सफाई समाधान को पारित कर दी जाएगी।
  • स्वच्छ सफेद चमड़ा फर्नीचर चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    2
    समाधान में स्पंज को भिगोएँ और चमड़े को साफ करें सुनिश्चित करें कि आप अतिरिक्त तरल निचोड़ लें स्पंज गीला होना चाहिए और वांछित सतह को साफ करने के लिए पर्याप्त समाधान होना चाहिए। यह ड्रिप नहीं होना चाहिए स्पंज के घर्षण भाग के बाद चमड़े को धीरे से साफ़ करें क्योंकि चमड़े की सतह को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप बहुत मेहनत कर रहे हैं।
  • यदि आप इस कदम में एक कपड़ा का उपयोग करते हैं। ध्यान रखें कि चूंकि मेलामाइन स्पंज की तुलना में कपड़ा कम अपघर्षक है, आप सफाई करते समय अधिक दबाव का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ व्हाइट लेदर फर्स्टर्ड स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    सबसे तेज़ रिक्त स्थान के लिए टूथब्रश का उपयोग करें इसमें तेजी, तह और दरारें शामिल हैं जहां फर्नीचर के कई टुकड़े जुड़े हुए हैं। नरम ब्रशल टूथब्रश का प्रयोग करें और धीरे से साफ़ करें। आप कुर्सी पर किसी भी दाग ​​को हटाने के लिए सफाई समाधान में ब्रश को डूब कर सकते हैं।
  • स्वच्छ व्हाइट लेदर फर्स्टर्ड स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    सूखे कपड़े के साथ चमड़े को साफ करें यदि आप लंबे समय तक चमड़े पर सफाई समाधान छोड़ देते हैं तो यह सतह को नुकसान पहुंचा सकता है। जब तक सतह पूरी तरह से सूख नहीं हो तब तक ध्यान से साफ रखें।
  • चेतावनी

    • चमड़े पर किसी भी सफाई समाधान का उपयोग करने से पहले, इसे एक छोटे और अपूरणीय क्षेत्र में पहले परीक्षण करना सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com