ekterya.com

एक चमड़े की कुर्सी से एक मूत्र दाग कैसे निकालना

जब एक पालतू या प्यार किसी एक चमड़े की सतह पर एक आपदा का कारण बनता है, यह साफ करने के लिए काफी जटिल हो सकता है। सौभाग्य से, इस आपदा को स्थायी दाग ​​बनना नहीं पड़ता है। आपको बस इतना करना होगा कि वह तेजी से कार्य करे और चमड़े की सतह को अपनी प्रारंभिक अवस्था में बहाल करने के लिए सही क्लीनर्स खरीद लें।

चरणों

भाग 1
सफाई के लिए चमड़े तैयार करें

एक चमड़ा सोफे चरण 1 से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र
1
किसी भी अतिरिक्त मूत्र को अवशोषित गड़बड़ को साफ करने का आदर्श समय मूत्र dries से पहले है। चमड़े की सतह पर जमा होने वाले मूत्र को ग्रहण करने के लिए पेपर तौलिए का उपयोग करें मूत्र पर तौलिये रगड़ना न करें, क्योंकि आप केवल दाग फैलाएंगे। इसके बजाय, पोखर को टैप या टैप करें
  • इस कदम के लिए कई पेपर टॉवेल के इस्तेमाल की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक चमड़ा सोफे चरण 2 से मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    भरने के बाहर ले लो यदि मूत्र ने आपके चमड़े के सोफे के गद्दी को दाग दिया है, तो दाग़ तकिया से पैडिंग हटा दें आमतौर पर, तकिया के पीछे या नीचे के किनारे पर एक बंद है, जहां आप भरने से बाहर निकल सकते हैं। एक एंजाइमी क्लीनर के साथ इसे बाद में साफ करने के लिए भरने को निकालें।
  • यह भरना निकाल देना महत्वपूर्ण है क्योंकि मूत्र में गर्भवती हो सकती है, भले ही आपने दाग को तुरंत साफ कर दिया हो। यदि मूत्र भरने वाला होता है, तो यह चमड़े की सतह को साफ करने के बाद भी सोफे पर गंध रह सकता है।
  • यदि चमड़े की सतह से भराव निकालना संभव नहीं है, तो आप एक पेशेवर फर्नीचर कंपनी से यह जांच सकते हैं कि वे आपकी मदद कर सकते हैं या नहीं।
  • एक चमड़ा सोफे चरण 3 से मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक छोटे से क्षेत्र में क्लीनर का परीक्षण करें विशेष रूप से चमड़े के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए क्लीनर का उपयोग करके सतह से मूत्र साफ करने की सिफारिश की गई है ये पालतू स्टोर, फार्मेसियों या बड़े थोक स्टोरों पर खरीदा जा सकता है हालांकि, पूरे दाग वाले क्षेत्र पर क्लीनर का उपयोग करने से पहले, सोफे के एक हिस्से पर कोशिश करना अच्छा विचार है जो इतना ध्यान देने योग्य नहीं है।
  • मूत्र दाग के लिए एक कुशल क्लीनर "प्रकृति का चमत्कार" ब्रांड है, जो पालतू पशुओं के सबसे स्टोरों में प्राप्त किया जा सकता है या यदि वे कार्य के लिए किसी खास उत्पाद के पास स्टोर क्लर्क से पूछ सकते हैं।
  • सोफे के पीछे या नीचे के पास छोटे क्षेत्रों में क्लीनर को आज़मा सकते हैं अगर क्लीनर का चमड़े पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो आप दाग के पूरे दृश्य क्षेत्र में एक आपदा से बचेंगे।
  • Video: Calling All Cars: June Bug / Trailing the San Rafael Gang / Think Before You Shoot

    भाग 2
    चमड़े को साफ करें




    एक चमड़ा सोफे चरण 4 से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक छवि
    1
    चमड़े की सतह को साफ करता है दाग वाले क्षेत्र को साफ करने के लिए चुने गए क्लीनर के साथ हल्के नम कपड़े का प्रयोग करें। इस इलाके पर कपड़ा बहुत धीरे से धो लें - आपको चमड़े को रगड़ना नहीं चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप दाग वाले क्षेत्र की पूरी सतह को किनारे से किनारे तक और सीवन से सीम तक साफ कर लें।
    • आप इसे इस तरह से करना चाहिए क्योंकि आप अपने चमड़े पर दाग छोड़ सकते हैं यदि आप केवल एक विशिष्ट क्षेत्र को साफ करते हैं दाग वाले क्षेत्र का इलाज करने के बजाय, चमड़े के तकिए के सभी हिस्से को गीला करना और साफ करना बेहतर होगा।
    • यदि आप अपना खुद का सफाई समाधान बनाना चाहते हैं, तो 900 मिलीलीटर (1 क्वार्ट) हाइड्रोजन पेरोक्साइड, 1/4 कप बेकिंग सोडा और डिशवॉशिंग तरल डिटर्जेंट का एक बड़ा चमचा मिलाएं। कटोरे में सावधानी से इन अवयवों को मिलाएं। समाधान में कपड़ा डुबकी और इसे तनाव।
  • एक चमड़ा सोफे से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    भरने को धो लें चूंकि भराव मूत्र के साथ गर्भवती हो सकता है, आपको इसके एंजाइमिक क्लीनर का उपयोग करना होगा ताकि इसे रासायनिक और शक्तिशाली गंध को हटा दिया जा सके। हाथ से भरने को धो लें, जैसे कि वह कपड़े हैं, कपड़े धोने के कमरे में या बड़े टब में। पूरक को साफ करने के लिए एंजाइमी क्लीनर को लागू करें और मूत्र के साथ संतृप्त क्षेत्र में सफाई समाधान वितरित करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें। भरने और निचोड़ यह नल का पानी चलने के साथ कुल्ला। यह कई बार सुनिश्चित करें कि आप कुल्ला और पूरी तरह से दाग और मूत्र की गंध को बेअसर करने के लिए।
  • भराव हवा शुष्क होने दें भराव को सूरज में सूखने की अनुमति देकर गंध से छुटकारा मिल सकता है।
  • एक चमड़ा सोफे चरण 6 से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक छवि
    3
    भरने को बदलें दो बार सूखने के बाद भराव को फिर से चमड़े के तकिये में डालें। पैडिंग को बदलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें क्योंकि यह मूल रूप से तकिया पर रखा गया था, और इसे फिर से बंद करें
  • एक चमड़ा सोफे चरण 7 से मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शर्त चमड़े चमड़े को पूरी तरह सूखने के बाद, सतह पर एक चमड़े कंडीशनर लागू करें। एक नरम कपड़े पर थोड़ा कंडीशनर लागू करें और पूरे चमड़े की सतह को रगड़ें। सुनिश्चित करें कि आप चमड़े के तकिये के सभी किनारों को कवर करते हैं
  • एक कंडीशनर चमड़े को नरम और नरम रखता है, सभी प्राकृतिक तेलों को भरने के लिए कि सफाई समाधान सतह से हटा दिया गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com