ekterya.com

चमड़े से लाल वाइन के दाग कैसे निकालें

एक रेड वाइन का दाग चमड़े से हटाना मुश्किल है हालांकि, यदि आप जल्दी से कार्य करते हैं, तो आप इसे साफ कर सकते हैं। गर्भवती होने के लिए जितनी अधिक समय लगेगा, उतना ही मुश्किल यह खत्म करना होगा। चूंकि आप चमड़े को साफ करने का प्रयास करते हैं, आपको इसे साफ करने के लिए एक सॉफ्ट उत्पाद चुनना होगा।

चरणों

विधि 1

निर्धारित करें कि आप इसे स्वयं कर सकते हैं
चमड़ा चरण 1 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
1
देखें कि क्या चमड़े के पास या खत्म नहीं है यदि चमड़े नग्न है या एक अनिलिन खत्म हो गया है, तो उसके पास एक सुरक्षात्मक उपचार नहीं है और उसे पेशेवर द्वारा साफ़ करना होगा। एक कागज़ के तौलिया को गीला करें और चमड़े पर पानी की एक बूंद गिरा दीजिए। यदि यह चमड़े के तुरन्त प्रवेश करता है, तो इसे खुद को साफ करने की कोशिश मत करो हालांकि, यदि सतह पर बूंद बनी हुई है, तो चमड़े घर के उपचार का सामना कर सकते हैं।
  • चमड़ा कदम 2 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    दाग की अवधि का मूल्यांकन करें यदि यह एक ताजा दाग है जो अभी भी गीला है, तो आपके पास जड़ समस्या काटने का एक अच्छा मौका है। हालांकि, यदि दाग बूढ़ा और भारी गर्भवती है, तो यह संभावना है कि एक पेशेवर को चमड़े को फिर से रंग देना होगा।
  • चमड़ा चरण 3 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्देशों की जांच करें कई लेदर ऑब्जेक्ट्स में निर्देश या सफाई निर्देशों के साथ एक लेबल शामिल हैं। यह आपको एक विचार दे सकता है कि क्या काम करेगा और क्या दाग को दूर नहीं करेगा।
  • चमड़ा चरण 4 से रेड वाइन स्टेन्स को निकालने वाला इमेज
    4
    एक बिंदु पर एक परीक्षा लें चमड़े की वस्तु के एक विचारशील हिस्से पर उपयोग करने वाले किसी भी सफाई उत्पाद को लागू करें यह लगभग अदृश्य क्षेत्र होना चाहिए। इसे सूखा और देखें कि चमड़े की प्रतिक्रिया कैसे होती है।
  • चूंकि चमड़े पर दाग के लिए समय सार है, यदि दाग अभी भी गीला है, तो आप उस समय तक प्रतीक्षा नहीं करना चाहते हैं जब बिंदु पर परीक्षण पूरी तरह से वास्तविक दाग पर आगे बढ़ने से पहले हो। यह थोड़ा जोखिम भरा है, इसलिए आपको इसे अपनी चिंता के खिलाफ सफाई करके इसे अधिक हानिकारक होने की चिंता का सामना करना पड़ सकता है ताकि दाग को गर्भवती हो। कोई भी सही जवाब नहीं है, चूंकि चमड़े के अनुसार सही तरीके से आगे बढ़ना भिन्न होता है
  • विधि 2

    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें
    चमड़ा चरण 5 से रेड वाईन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    1
    जितना भी आप कर सकते हैं उतनी शराब को अवशोषित करें। जितना संभव हो उतना तरल को अवशोषित करने के लिए एक साफ कागज तौलिया का प्रयोग करें। रगड़ना या बहुत मुश्किल प्रेस नहीं बस थोड़ा छू के साथ धीरे से सूखा
  • चमड़ा चरण 6 से रेड वाईन स्टेन्स को निकालें
    2
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड लागू करें हाइड्रोजन पेरोक्साइड में एक और साफ कागज़ के तौलिया को डुबो दें और इसे गीला करने के लिए इसे गीली कर दें, लेकिन गीली नहीं। दाग पर तौलिया रखें और दबाव लागू करने के लिए एक भारी वस्तु का उपयोग करें, चमड़े पर पेरोक्साइड दबाकर।
  • चमड़ा चरण 7 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें

    Video: चेहरे के दाग-धब्बे दूर करने का सरल उपाय / HOW TO : GET RID OF ACNE & SCARS - Home Remedy

    3
    रुको और देखो। हाइड्रोजन पेरोक्साइड आधे घंटे के लिए अपना काम करते हैं। इसे हटाएं और देखें कि यह कैसा दिखता है। यदि दाग अभी भी वहां है, तो हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ एक नया कागज़ के तौलिया को गीला कर दो और एक और आधे घंटे के लिए प्रक्रिया दोहराएं।
  • ध्यान रखें कि कागज तौलिया की नमी अस्थायी रूप से चमड़े पर नमी का निशान छोड़ देगी। सुनिश्चित करें कि आप इसे स्वयं दाग के साथ भ्रमित नहीं करते हैं।
  • चमड़ा कदम 8 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    4
    शर्त चमड़े प्रभावित क्षेत्र पर चमड़े के कंडीशनर के कुछ टुकड़ों को रगड़ने के लिए एक नरम कपड़ा का उपयोग करें। यह चमड़े की बनावट को बहाल करने में मदद करेगा इसे फिर से सूखा दो।
  • विधि 3

    बेकिंग सोडा का उपयोग करें
    चमड़ा कदम 9 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक छवि
    1
    दाग को बेकिंग सोडा लागू करें। यह कदम केवल तभी काम करेगा यदि दाग अभी भी गीला है। बेकिंग सोडा की एक हल्की परत छिड़कें। इसे यथासंभव अधिक खड़े रहना और अवशोषित करना। इसे पन्द्रह मिनट या तो छोड़ दें
  • चमड़ा चरण 10 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Nana Patekar एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जो पर्दे के बाहर असली जिदगी में भी नायक हैं… | Real Life Hero

    चमड़े पर थोड़ी मात्रा में रगड़ो। एक साफ कपड़े या तौलिया के साथ दाग पर बेकिंग सोडा को धीरे से मालिश करें, आप सभी दबाव के साथ चमड़े का सामना कर सकते हैं।
  • चमड़ा चरण 11 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    3



    डार्क बनी रहती है तो बेकिंग सोडा के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड जोड़ें एक छोटे कटोरे में हाइड्रोजन पेरोक्साइड के एक चम्मच को मापें और एक पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त बेकिंग सोडा जोड़ें। एक साफ कागज तौलिया के साथ चमड़े पर मिश्रण को ध्यान से लागू करें।
  • इसे त्वरित परिपत्र आंदोलनों के साथ करो और प्रत्येक 30 वर्ग सेमी (1 वर्ग फुट) या उससे कम के लिए कम से कम एक मिनट के लिए इसे करें।
  • दाग के बाहरी भाग से आवक काम करें
  • चमड़ा चरण 12 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    बेकिंग सोडा निकालें एक प्रकार का वृक्ष मुक्त कपड़ा या कागज तौलिया गीला और इसे गीला करने के लिए इसे बाहर wring, लेकिन बहुत गीला नहीं। धीरे से बेकिंग सोडा हटा दें इसे कम से कम 24 घंटे तक सूखने दें।
  • चमड़ा चरण 13 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    5
    शर्त चमड़े प्रभावित क्षेत्र पर चमड़े के कंडीशनर के कुछ टुकड़ों को रगड़ने के लिए एक नरम कपड़ा का उपयोग करें। यह चमड़े की बनावट को बहाल करने में मदद करेगा इसे फिर से सूखा दो।
  • विधि 4

    सिरका का उपयोग करें
    चमड़ा चरण 14 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    1
    सिरका पतला पानी और सफेद सिरका के अधिक या कम बराबर भागों का समाधान तैयार करें संदेह के मामले में, अधिक पानी जोड़ने के लिए बेहतर है
    • यदि आपके पास यह है, समाधान के लिए चमड़े क्लीनर की कुछ बूंदें जोड़ें।
  • चमड़ा चरण 15 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    समाधान लागू करें धीरे से एक साफ कपड़े या तौलिया के साथ दाग में मिश्रण की एक पतली परत मालिश। इसे कम से कम 10 मिनट तक बैठो, एक घंटे तक।
  • चमड़ा कदम 16 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक छवि
    3
    इसे साफ करो एक साफ कपड़े नमक और धीरे से एक कोने के साथ सिरका समाधान पोंछ फिर, दूसरी बार सुखाने के लिए एक और साफ कोने का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि आपने पूरी तरह से मिश्रण को हटा दिया है एक साफ कागज तौलिया के साथ थोड़ा छू के साथ सूखी इसे कम से कम 24 घंटे तक सूखने दें।
  • चमड़ा चरण 17 से रेड वाइन स्टेन्स को निकालें
    4
    शर्त चमड़े प्रभावित क्षेत्र पर चमड़े के कंडीशनर के कुछ टुकड़ों को रगड़ने के लिए एक नरम कपड़ा का उपयोग करें। यह चमड़े की बनावट को बहाल करने में मदद करेगा इसे फिर से सूखा दो।
  • विधि 5

    शेविंग क्रीम का उपयोग करें
    चमड़ा चरण 18 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    1
    शेविंग क्रीम लागू करें अच्छी तरह से बोतल हिला दाग पर शेविंग क्रीम को फोम करने वाली एक छोटी सी राशि को लागू करें।
  • चमड़ा चरण 19 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक छवि
    2
    रगड़। एक साफ कपड़े या तौलिया के साथ दाग पर शेविंग क्रीम को धीरे से मालिश करें इसे बहुत मुश्किल मत करो
  • चमड़ा कदम 20 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे साफ करो एक साफ कागज तौलिया के साथ शेविंग क्रीम सूखी। इसे रगड़ना न करें, बस इसे कोमल स्पर्श दें इसे कम से कम 24 घंटे तक सूखने दें।
  • चमड़ा कदम 21 से रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    4
    शर्त चमड़े प्रभावित क्षेत्र पर चमड़े के कंडीशनर के कुछ टुकड़ों को रगड़ने के लिए एक नरम कपड़ा का उपयोग करें। यह चमड़े की बनावट को बहाल करने में मदद करेगा इसे फिर से सूखा दो।
  • चेतावनी

    • यदि आप एक लाल वाइन के दाग को हटाने की कोशिश करते समय चमड़े को अधिक हानिकारक करने के बारे में चिंतित हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या पदार्थ चमड़े को प्रभावित करता है, एक असतत क्षेत्र में एक परीक्षण करें।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com