ekterya.com

अपने कार्यालय को व्यवस्थित कैसे करें

आपके कार्यालय का संगठन आपकी दक्षता को अधिकतम करने के बारे में है जगह में सब कुछ होने से, आपको पता चल जाएगा कि आपको एक पल से अगले तक किस चीज की ज़रूरत है, यह आपको अधिक उत्पादक कर्मचारी बनने की क्षमता देगा।

चरणों

अपने कार्यालय के चरण 1 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
1
पत्रों का आदेश दें कागजी कार्रवाई को अपने डेस्क पर ढेर करना आसान है, लेकिन यह अव्यवस्था की भावना की शुरुआत करता है, जो फंस जाएगा। अपने दस्तावेज़ों के आदेश देने के लिए एक फाइलिंग कैबिनेट या छोटे पेपर आयोजक को अपनी डेस्क या अन्य प्रकार के अभिलेखीय समर्थन के लिए अलमारियों के साथ प्राप्त करें एक बार जब आप किसी चीज के साथ समाप्त कर लें, तो इसे फाईल करें, उसे टुकड़े टुकड़े करें या उसे फेंक दें। यदि आपको किसी दस्तावेज़ को सहेजना है, लेकिन वर्तमान समय में इसके लिए इसका कोई फायदा नहीं है, तो आपको इसे स्टोर करना होगा।
  • अपने कार्यालय का चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    जो कुछ भी आपको अपने डेस्क से तुरंत नहीं चाहिए उसे निकालें प्लास्टिक के आयोजकों में पेन और पेन्स का ऑर्डर करें जो आपकी डेस्क पर या दराज में बैठते हैं अतिरिक्त स्टेपल, पेपर क्लिप, अंगूठे और अन्य छोटी वस्तुओं के साथ भी यही करें। यदि आपको अपनी डेस्क पर दीपक लगाने की बजाय अतिरिक्त प्रकाश की आवश्यकता है, तो फर्श दीपक लें या अपने कैबिनेट के ऊपर एक छोटा सा दीपक रखें।
  • शीर्षक वाला चित्र, आपका कार्यालय चरण 3 व्यवस्थित करें
    3
    हर रोज़ चीज़ें जो आपके डेस्क पर हैं, व्यवस्थित करें ताकि आप उनसे संपर्क कर सकें, जब आपको उन्हें चाहिए। यदि आप उनमें से अधिकतर का उपयोग करते हैं तो आपका कंप्यूटर मॉनिटर, कीबोर्ड और टेलिफोन आपके डेस्क का केंद्र बिन्दु होना चाहिए एक पेन के साथ एक संकीर्ण नोटबुक रखें स्टैपलर या रॉलोडेक्स जैसे कम बार उपयोग किए जाने वाले अन्य आइटम को परिधि में धकेल दिया जा सकता है ताकि वे आसानी से सुलभ हो सकें लेकिन यदि आप अपने कंप्यूटर का उपयोग हर चीज़ के लिए नहीं करते हैं तो हाथ में कार्यक्षेत्र को संयोजित न करें।
  • अपने कार्यालय का चरण 4 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने दराज को पुनर्व्यवस्थित करें, सबसे आसान उपयोग करने के लिए सबसे अधिक उपयोग किए गए ऑब्जेक्ट के साथ।
  • अपने कार्यालय के चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    5



    अपना कैलेंडर रुको। दूसरी ओर, हाथ में बेकर के साथ बैठकों और घटनाओं को दर्ज करें
  • अपने कार्यालय का चरण 6 व्यवस्थित करें चित्र शीर्षक
    6
    एक क्लिप के साथ सभी तारों को बड़े करीने से इकट्ठा करो। उन्हें पैक करें और दीवार के साथ या किसी चीज़ के पीछे छिपाने की कोशिश करें, फिर उन्हें लगाम या कुछ इसी तरह से बाँधें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सी केबल है, तो आप अपनी आईटी व्यक्ति इस से मदद कर सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र, आपका कार्यालय चरण 7 व्यवस्थित करें
    7
    अपने कार्यालय के डिजाइन को आपके लिए उपयोगी बनाएं यदि आपकी डेस्क एक खिड़की के सामने रखी जाती है और आप जानते हैं कि आप बाहर क्या हो रहा है में पकड़े जाते हैं, तो अपने डेस्क को विपरीत स्थिति में बदल दें।
  • शीर्षक वाला छवि, आपका कार्यालय चरण 8 व्यवस्थित करें
    8

    Video: आग लगा दो मशीनों को!

    दीवार पर अपने परिवार की तस्वीरें लटकाएं या उन्हें अपने कैबिनेट के ऊपर रखें। उन्हें रखो जहां आप उन्हें देख सकते हैं, लेकिन कीमती छवियों के साथ डेस्क पर जगह लेने से बचने की कोशिश करें आप अपनी सभी फ़ोटो के साथ कोलाज भी बना सकते हैं और उन्हें दीवार पर लटका सकते हैं ताकि आपके पास कम फ्रेम हो।
  • अपने कार्यालय के चरण 9 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने निजी आइटम के लिए एक घर खोजें आप अपने सेल फोन को उसके शीर्ष दराज में स्टोर कर सकते हैं, इसलिए यदि आप कॉल प्राप्त करते हैं, तो यह तुम्हारे करीब होगा। यदि आप एक महिला हैं, दीवार पर एक पिछलग्गू या अपने बटुए के दरवाज़े के पीछे जोड़ें
  • युक्तियाँ

    • हर चीज को छपाई के बजाय, आप अपने कंप्यूटर पर एक फाइल डाउनलोड करके और उस तरह से इसे देखकर पेपर अपशिष्ट को कम कर सकते हैं। आप कुछ भी स्कैन कर सकते हैं और इसे प्रपत्र छपाई के बजाय ईमेल द्वारा भेज सकते हैं। इससे आपको समय और साथ ही कागज़ बचा सकता है।
    • मक्खी पर अपने कार्यालय को व्यवस्थित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com