ekterya.com

कैसे एक घर कार्यालय बनाने के लिए

आपके गृह कार्यालय को काम करने के लिए, यह कार्यात्मक और व्यावहारिक होना चाहिए। चूंकि आप इस पर कई घंटों तक काम करने जा रहे हैं इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि यह पर्याप्त आराम से हो।

चरणों

डिज़ाइन ए होम ऑफिस चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपना स्थान चुनें सबसे पहले आपको यह तय करना होगा कि आपका कार्यालय कहां स्थित है। अगर आपके पास एक अतिरिक्त कमरा नहीं है, तो किसी भी व्याकुलता और शोर से क्षेत्र को दूर करने का प्रयास करें। यह सीढ़ियों के नीचे, एक बड़े बेडरूम के कोने में या शायद तहखाने के खाली क्षेत्र में हो सकता है अच्छी योजना के साथ भी आप अपने कार्यालय में एक बड़ी कोठरी बदल सकते हैं।
  • डिज़ाइन ए होम ऑफिस चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने डिजाइन की योजना बनाएं घर पर एक कार्यालय बनाते समय आपको यह योजना बनाने की आवश्यकता होती है कि आप अपने उपकरण और फर्नीचर का पता लगाने के लिए कहें। एक त्वरित स्केच करें ताकि आप वितरण को कल्पना कर सकें। बिजली के आउटलेट, प्रकाश, वेंटिलेशन, एक्सेस और स्टोरेज स्पेस जैसे खाते के पहलुओं को ध्यान में रखते हैं। जब तक आप कुछ काम नहीं करते तब तक अपने विमान के साथ खेलते हैं।
  • डिज़ाइन ए होम ऑफिस चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    अपने कार्यक्षेत्र और संग्रहण को व्यवस्थित करें यह आवश्यक है कि आप अपने घर कार्यालय के लिए सही डेस्क का चयन करें। यह आपको अपने कंप्यूटर और बाह्य उपकरणों जैसे प्रिंटर, कीबोर्ड और माउस को स्थान देने के लिए सही जगह होना चाहिए और आपके पास की जगह दर्ज करना चाहिए। आपके कंप्यूटर के लिए पर्याप्त जगह होने के अलावा, डेस्क पर नोट्स बनाने के लिए आपके पास पर्याप्त जगह होनी चाहिए। आपके डेस्क के पास दस्तावेजों के लिए कम से कम एक दराज होना चाहिए, जिनकी आपको ज़रूरत है और डेस्कटॉप सामग्री के लिए दूसरे छोटे दराज। जांच लें कि डेस्क के नीचे पर्याप्त पौधा है ताकि आप आराम से बैठ सकें। Flanges या गटर का उपयोग करें ताकि बिजली के प्रतिष्ठानों और बिजली के केबल का आदेश दिया जाता है और पारित होने में बाधा नहीं डालते।
  • Video: गरम मसाला घर पर बनाने की आसान विधि | How To Make Garam Masala At Home | Garam Masala Recipe

    डिज़ाइन ए होम ऑफ़िस चरण 4 नामक छवि
    4
    इसे मज़ेदार और कार्यात्मक बनाएं जब आप अपना गृह कार्यालय बनाते हैं तो अपने कार्यक्षेत्र को कस्टमाइज़ करें - यह आपके व्यक्तित्व में फिट होना चाहिए और एक सुखद स्थान होगा जहां आप बहुत समय बिता सकते हैं कुछ तस्वीरें या पोस्टर रुको और अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों के बयान प्रदर्शित करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपने कार्य क्षेत्र को पूरी तरह से नहीं करते हैं। आपका कार्यालय साफ है, यह आपके लिए व्यवस्थित करने के लिए आसान होगा, आप अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और आप अधिक उत्पादक महसूस करेंगे।
  • डिजाईन ए होम ऑफिस चरण 5

    Video: DIY - Garden In A Jar - Eternal Green Terrarium

    5
    एर्गोनॉमिक्स के बारे में जागृत रहें पीठ के निचले हिस्से और पीठ दर्द से बचने के लिए, बस सुनिश्चित करें कि आप सही आसन में बैठें और पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था करें। आपकी कुर्सी का अच्छा काठ का समर्थन होना चाहिए और सही ऊंचाई पर होना चाहिए आपको अपने घुटनों के साथ एक नब्बे डिग्री कोण पर अपने पैर की फर्श के साथ बैठने में सक्षम होना चाहिए आपके कंप्यूटर स्क्रीन का शीर्ष अंत आंख के स्तर पर होना चाहिए। अक्सर आपके घर कार्यालय के लिए चयन क्षेत्र के प्रकाश कार्यस्थान की आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त नहीं है आपको नये या अतिरिक्त जुड़नार स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है, या एक अच्छा डेस्क दीपक का उपयोग कर सकते हैं जो पर्याप्त रूप से रोशन करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com