ekterya.com

कैसे कपड़े से लिंट को हटाने के लिए

संलग्न लिंट एक संगठन को बर्बाद कर सकता है जो अन्यथा परिपूर्ण होगा- अगर यह काले रंग का कपड़े है कुछ सरल कदम के साथ इस प्यारे और अप्रिय समस्या दूर करने के लिए कैसे और so`ll अपने संगठनों के रूप में मूल रूप से देखा था और एक पल में के रूप में परिष्कृत देखो है जानें।

चरणों

विधि 1

लिंट को हटाने के लिए आसंजन और घर्षण का प्रयोग करें
1
रोलर रिमूवर का उपयोग करें आप इसे सुपरमार्केट के कपड़े धोने के अनुभाग में खरीद सकते हैं, साथ ही कपड़े और पालतू जानवरों के स्टोर में भी खरीद सकते हैं। ट्यूब के हिस्से से रैपिंग निकालें और रोलर को कपड़े के माध्यम से पास करें इसे ऊपर और नीचे ले जाएं जब आप रोल करते हैं, आप देखेंगे कि यह कम चिपचिपा हो जाता है। जब ऐसा होता है, तो नीचे चिपकने वाली शीट को छिपाने के लिए चिपकने वाला शीट निकालें। चादरें रोलिंग और निकालते रहें, जब तक कि कोई और प्रकार की फुज्जी न हो।
  • जब आप शीट्स से बाहर जाते हैं, तो आप अतिरिक्त चिपकने वाली चादरों के साथ एक रोलर खरीद सकते हैं। आप एक नया रोलर रिमूवर भी खरीद सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प एक पुन: प्रयोज्य रिमूवर रोलर खरीदना है। वे एक चिपकने वाला जेल के समान सामग्री का उपयोग करते हैं जो कि एक प्रकार का वृक्ष फँसाने के लिए होता है। जब वे गंदा हो जाते हैं, तो आप उन्हें साबुन और पानी से कुल्ला कर सकते हैं और उन्हें सूखा कर सकते हैं।
  • 2
    एक घर का बना रोलर रिमूवर बनाएं आपको पैकिंग टेप और रोलर की एक विस्तृत रोल की आवश्यकता होगी। कुछ टेप को खोलें और रोलर के एक छोर के अंत में जगह दें सुनिश्चित करें कि टेप के चिपचिपा पक्ष का सामना करना पड़ रहा है और यह कि चिकनी ओर रोलर का सामना करना पड़ रहा है। एक सर्पिल में रोलर के चारों ओर रिबन को ध्यान से लपेटें, जैसे कैंडी गन्ना, प्रत्येक लूप पर इसे छानना सुनिश्चित करें। जब आप रोलर के दूसरे छोर पर पहुंच जाते हैं, तो रिबन काट लें इसे अपने आप में रखना चाहिए, लेकिन यदि आप नहीं करते हैं, तो आप रोलर से जुड़ी रखने के लिए टेप के एक छोटे टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं।
  • इसका इस्तेमाल करने के लिए, बस अपने कपड़े पर रोलर जगह इसे संभालते हुए पकड़ो और इसे ऊपर और नीचे रोल करें जब तक कि लिंट को हटा दिया गया न हो।
  • 3
    अपने हाथ के आसपास कुछ विस्तृत पैकिंग टेप लपेटें टेप का एक टुकड़ा कट कर जो आपके हाथ की चौड़ाई से थोड़ा अधिक उपाय करता है। अपनी उंगलियों को एक साथ रखें। टेप के साथ अपनी उंगलियों को लपेटें, चिपकने वाला पक्ष का सामना करना पड़ रहा है, और किनारों को ओवरलैप बनायें। प्रभावित क्षेत्र को धीरे-धीरे अपनी उंगलियों से टैप करें जब टेप अब चिपचिपा नहीं है, तब तक अपनी उंगलियों के आस-पास टेप को मोड़ दो, जब तक कि गंदी पक्ष आप की ओर न हो। टेप के साफ पक्ष के साथ कपड़े पर टैप करना
  • Video: स्वेटर से रोएं(Lint Balls)हटाने के अनोखे व आसान तरीके। How to Remove LintBalls from Clothing Easily

    4
    टेप की एक पट्टी का उपयोग करें विस्तृत रिबन खोजें और एक टुकड़ा काट लें, जो कुछ सेंटीमीटर लंबा उपाय करता है। प्रभावित क्षेत्र पर चिपकने वाला पक्ष के साथ टेप रखें। सुनिश्चित करें कि टेप कपड़ा (आमतौर पर ऊपर और नीचे) के समान दिशा में चला जाता है। टेप के माध्यम से अपनी उंगलियों को रगड़ने के लिए रगड़ें और फिर इसे खींचें
  • रिबन की व्यापकता, अधिक क्षेत्र में इसे कवर किया जाएगा। 5.08 सेमी (2 इंच) चौड़ा उपाय करने वाला एक प्राप्त करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 7 चरण
    5
    इलेक्ट्रिक मशीन रिमूवर का उपयोग करने पर विचार करें यह एक बैटरी से संचालित डिवाइस है जो आप लिंट को खत्म करने के लिए अपने कपड़े पर स्लाइड कर सकते हैं। मशीन को चालू करें और इसे कपड़े से सावधानी से पास करें जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो फ्लैफ डिब्बे खोलें और उसे कचरा में फेंककर छुटकारा दें।
  • 6
    स्वेटर और ऊन के ऊपर एक पमिस का पत्थर या एक विशेष पत्थर "स्वेटर पत्थर" का खिसकाना इस पद्धति का उपयोग लिंट को हटाने के लिए भी किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप कपड़े के कपड़े की दिशा का पालन करते हैं और इसके विरुद्ध मत जाओ इसके अलावा, बहुत ज्यादा रगड़ना या एक ही स्थान पर कई बार गुजरने की कोशिश न करें। पमिस कपड़े के शीर्ष परत को हटा देगा यदि आप एक ही साइट पर कई बार बिताते हैं, तो आप एक छेद बना सकते हैं।
  • कपास या ऊन में इसे इस्तेमाल करने से बचें आपको इसे बहुत ही नाजुक या चमकदार कपड़े जैसे रेशम या साटन के रूप में इस्तेमाल करने से बचा जाना चाहिए।
  • अधिकांश फूलों को कपड़े के निचले भाग में खींच लिया जाएगा। संचित लिंट को हटाने के लिए आप एक छोटे से टेप या रोलर रिमूवर का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक टेबल या मेज़पोश पर काम करने पर विचार करें, क्योंकि आप सरल तरीके से लिंट अवशेष को साफ करने में सक्षम होंगे।
  • 7
    उपयोग वेल्क्रो एक प्रकार का वृक्ष हटाने के लिए वेल्क्रो खरीदें और एक टुकड़ा काट लें, जिसका आकार आपके हाथ की चौड़ाई के समान है। छोटे हुक के साथ किसी न किसी पक्ष को लें और नरम पक्ष को अलग करें। कपड़े पर वेल्क्रो नीचे घिसना यदि कपड़ों के तल पर एकमात्र जमा होता है, तो उसे थोड़ा टेप या रोलर रिमूवर का इस्तेमाल करके उठाओ।
  • 8
    लिंट को ट्रिम करने के लिए एक साफ शेवर का उपयोग करें यह विधि फूलों के लिए काफी प्रभावी है जो कि कपड़े के अंदर गहरे फंस गया है। एक शेवर लें और उसे कपड़े के ऊपर रख दें। बहुत सावधानी से, शेवर को कुछ इंच नीचे खींचें। इसे बाहर लिफ्ट और अतिरिक्त fluff हटा दें। कपड़ा के माध्यम से शेवर गुजरना जारी रखें, लेकिन फ्लफ़ हटाने के लिए कुछ इंच ले जाने के बाद बंद करें।
  • यदि आपके पास बिजली का झटका हटाना मशीन नहीं है, तो एक अधिक किफायती विकल्प एक ब्लेड रेज़र का उपयोग करना होगा। शेवर को एक कोण पर रखें, जो आपको कपड़े की सतह को रगड़ने और फुलफुट से छुटकारा पाने की अनुमति देता है, लेकिन सावधान रहें कि कपड़े काटने और कपड़े खराब न करें।
  • 9
    लिंट को हटाने के लिए गीली स्पंज या स्कॉउरिंग पैड का प्रयोग करें। एक स्पंज गीला या पैड डालना और अतिरिक्त नमी से छुटकारा पाने के लिए निचोड़ लें। कपड़े के खिलाफ स्पंज या scourer के किसी न किसी ओर ध्यान से रगड़ना का प्रयोग करें नीचे चलता है और छोटे क्षेत्रों में आगे बढ़ने का काम करें।
  • विधि 2

    लिंट को हटाने के लिए अन्य विधियों का उपयोग करें

    Video: Cómo limpiar pisos y a cerámica

    1
    ब्रश रिमूवर का उपयोग करें यह एक साधारण बाल ब्रश की तरह दिखता है, सिवाय इसके कि, रेशों की बजाय, इसमें एक घुंघराले बनावट वाला पैड है इस पैड को वेल्क्रो के नरम पक्ष के समान लगता है। बस इस ब्रश हटानेवाला को कपड़े पर एक दिशा में रगड़ें। यह कपड़ों के ऊपर से शुरू होता है और थोड़ी देर से नीचे आता है। यदि कोई भी शेष फुफ्फुस है, जब आप हीम तक पहुंचते हैं, तो आप इसे रोलर या टेप का एक टुकड़ा का उपयोग करके निकाल सकते हैं।
  • 2
    ड्रायर पोंछे के साथ लिंट साफ करें ड्रायर पोंछे भी स्थैतिक को खत्म करते हैं, जो कि शुरू में फुलाना को आकर्षित करती है।
  • 3
    एक रबर दस्ताने के साथ कपड़ों को रगड़कर अपने पालतू जानवरों से छुटकारा पाएं। रबर के दस्ताने रखो, जैसे कि आप व्यंजन धोने के लिए उपयोग करते हैं। कपड़े पर अपना हाथ पास करें, ऊपर और नीचे से हेम तक शुरू करें। पालतू के लिंट और बाल दस्ताने के लिए छड़ी करेंगे। जब आप कपड़े को रगड़ते हैं, तो एक ही स्थान में लिंट और बाल जमा हो जाएंगे। आप इसे उसी दस्ताने का उपयोग करके साफ़ कर सकते हैं या आप इसे एक टेप या रोलर रिमूवर के साथ चुन सकते हैं



  • 4
    पुराने नायलॉन मोज़ा या जाँघिया पहनें एक नायलॉन मोजा या पैंटी की एक जोड़ी में अपना हाथ रखो, जैसे कि आप दस्ताने डाल रहे थे। सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियों को उस हिस्से को स्पर्श करें जहां पैर की उंगलियां हैं। धीरे कपड़े के साथ अपने हाथ चलाने एक प्रकार का वृक्ष नायलॉन मोज़ा और पेंटीहोस से चिपकेगा।
  • Video: HOW TO REMOVE LINT BALLS FROM WOOLENS | BRIGHT HOME | NIDHI SINGH

    इमेज का शीर्षक, लिंट फ्रॉम क्लॉप्टन स्टेप 14
    5
    फिर कपड़े धो लें, लेकिन डिटर्जेंट के बिना। यदि आप कपड़े धोने की मशीन से बाहर ले जाते हैं और आप देखते हैं कि उनके पास अभी भी फुलाना है, तो उन्हें वापस लाओ और उन्हें फिर से धो लें। इस दूसरे धोने में डिटर्जेंट का उपयोग न करें धोने के चक्र समाप्त करने के बाद, कपड़ों को हटा दें और किसी भी शेष फुलाना को ढंकने के लिए उन्हें हिलाएं। हमेशा की तरह ड्रायर में सूखे कपड़े
  • विधि 3

    लिंट को अपने कपड़े से चिपकाने से रोकें
    इमेज नामक निकालें लिंट फ्रॉम क्लॉप्शन स्टेप 15
    1
    आपको पता होना चाहिए कि कपड़ों में क्या लिंट है और इसे अलग से धोएं कुछ वस्तुओं, जैसे सेनील, तौलिये, और फलालैन, वाशिंग मशीन में लिंट को खो देते हैं। एक बार जब आप अपराधी पाते हैं, तो इसे अगली बार अलग करें। यह एक प्रकार का वृक्ष धोने में अपने कपड़े के बाकी हिस्सों में स्थानांतरित होने से रोकेगा।
  • इमेज का शीर्षक, लिंट फ्रॉम क्लॉप्शन स्टेप 16
    2
    आपको पता होना चाहिए कि कौन सी तत्व लिंट को आकर्षित करते हैं और उन्हें अलग से धोते हैं। कुछ कपड़े, जैसे कॉरडरॉय और मखमली, अक्सर अधिक बार लिंट को आकर्षित करते हैं। उन्हें अलग-अलग धोने के लिए या कम से कम, कपड़ों से अलग करना बेहतर होगा, जो बहुत सारे फूलों को खो देते हैं।
  • यदि आप कपड़ों को अलग से धो नहीं सकते हैं, उन्हें वॉशिंग मशीन में डालने से पहले उल्टा करने की कोशिश करें
  • इमेज का शीर्षक, लिंट फ्रॉम क्लॉथस स्टेप 17
    3
    धोने के लिए सफेद सिरका के 1/4 कप (60 मिलीलीटर) जोड़ें सिरका कपड़े से लिंट को हटाने में मदद करेगा। यह स्टंटिंग से लिंट को रोकने में भी मदद करेगा।
  • सिरका गंदे कपड़े धोने के लिए दुर्गंध को भी मदद करेगा
  • इमेज का शीर्षक, लिंट फ्रॉम क्लॉथ्स स्टेप 18
    4
    कपड़े धोने से पहले चेक और खाली जेबें कुछ चीजें, जैसे कि ऊतकों, वॉशर और ड्रायर से खराब होती हैं और इससे भी अधिक फुलाना आने लगता है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी जेबों की जांच करें और ऊतकों, कपड़ा या ढीले कागज के सभी निशान निकाल दें।
  • इमेज का शीर्षक, लिंट फ्रॉम क्लॉप्शन चरण 1 9
    5
    धोने से पहले कपड़ों से लिंट हटाने की कोशिश करें अगर एक परिधान में बहुत सारी फुलाएं होती हैं, तो इसे वॉशिंग मशीन में डालने से पहले रोलर रिमूवर से निकालने का प्रयास करें। यदि आप लिंट को नहीं हटाते हैं, तो इसे अन्य कपड़ों में स्थानांतरित किया जाएगा।
  • 6
    धोने की मशीन के अंदर एक कपड़ों के साथ बहुत सारे फुलफुट के साथ कपड़े धोने के बाद वाइप करें। जब आप उस चीज को धो कर देते हैं जिसमें बहुत सारे fluff हैं, तौलिया के साथ अपनी वॉशिंग मशीन के ड्रम को साफ करें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो अगले धोने के दौरान आपके बाकी के कपड़ों में एक-एक टुकड़ा बचाया जा सकता है
  • 7
    कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले, धोने के बाद कपड़े हिलाएं। प्रत्येक वस्त्र ले लो और इसे वाशिंग मशीन में डालकर पहले एक अच्छा शेक दें। इससे आपको वाशिंग मशीन में फैब्रिक में फंसने वाले किसी भी लिंट को हटाने में मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक से निकालें लिंट कपड़े से कदम 22
    8
    ड्रायर पोंछे का उपयोग करने के लिए याद रखें आपको केवल एक छोटे से लोड के लिए आधा वाइप पड़ेगा और एक नियमित लोड के लिए पूरी तरह से मिटा दिया जाएगा। ड्रायर पोंछने से स्थिर होने में मदद मिलेगी, जिसके कारण कपड़े को चिपकाने के लिए लिंट का इस्तेमाल होता है।
  • 9
    प्रत्येक चक्र के बाद अपने ड्रायर के फिल्टर ट्रैपर को साफ करें जब आप ड्रायर खोलते हैं, तो दरवाजे के अंदर या बस मशीन के अंदर एक ट्रे होनी चाहिए। यदि आप इसे बाहर निकाल सकते हैं, तो इसे करें, और एक कूड़ेदान में लिंट फेंक सकते हैं। यदि आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो अपनी उंगलियों के साथ लिंट को हटा दें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो अगली बार जब आप इसे सूखाते हैं तो यह भित्तिचित्र आपके कपड़े पर छूटेगा।
  • इमेज नामक लिंट फ्रॉम क्लॉथ्स स्टेफ 24

    Video: इस उत्पाद ही मिनटों में अपने कपड़े से परमाणु रूप में पृथक बॉल्स / Pilling निकाल सकते हैं [हिन्दी] | स्लिक और Natty

    10
    अपने कपड़े बाहर सुखाने की कोशिश करो ड्राईर्स बहुत सारी फुलाएं पकड़ते हैं और अगर वे साफ नहीं होते हैं, तो वे इसे अपने कपड़े में स्थानांतरित कर सकते हैं। अपने कपड़ों के बाहर सूखने से लिंट की मात्रा कम हो जाती है हवा में लिंट को हटाने में भी मदद मिलती है आप अपने कपड़े स्ट्रिंग या कपड़े के कपड़े पर शुष्क कर सकते हैं ..
  • सूरज की रोशनी और ताजी हवा बैक्टीरिया की वजह से गंध को खत्म करने में आपकी सहायता कर सकती है, जो आपके कपड़े सुखद और ताजा गंध के साथ छोड़ देगी।
  • चेतावनी

    • असंतुलित क्षेत्र में अपघर्षक उपकरण, जैसे कि पमिस का पत्थर, रेज़र और स्कॉरर्स, कोशिश करना एक अच्छा विचार है। यदि आप देखते हैं कि उपकरण कपड़े को नुकसान पहुंचाते हैं, तो आपको डक्ट टेप जैसी अधिक नाज़ुक तरीके का उपयोग करना होगा।
    • यदि आपने सभी सुझाए गए तरीकों की कोशिश की है, लेकिन आपको अभी भी अपने कपड़ों पर लिंट मिलते हैं, तो पेशेवर सेवा के लिए सूखी सफाई वाले लॉन्ड्रोमैट पर ले जाना बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com