ekterya.com

लकड़ी के फर्श से बिल्ली मूत्र को निकालने के लिए

यदि आप एक बिल्ली के मालिक हैं, तो आप पहले से ही अपने फर्श पर कुछ समय के मूत्र के पोखर में चला सकते हैं। कैट मूत्र लकड़ी के फर्शों को दागने और एक मजबूत, मर्मज्ञ गंध छोड़ देता है। लेकिन सौभाग्य से बिल्ली की उम्र और फर्श के प्रकार के आधार पर कई रोकथाम और सफाई समाधान होते हैं।

चरणों

भाग 1

स्वच्छ लकड़ी के फर्श
लकड़ी का फर्श चरण 1 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
1
एक चीर के साथ पोखर साफ करो यदि मूत्र ताजा है, तो आपको नमी को शुष्क करने के लिए एक शोषक कपड़े का उपयोग करना चाहिए। उचित दबाव लागू करके इसे अवशोषित करें। यदि आवश्यक हो, तो कई टुकड़ों का उपयोग करें ताकि आप यथासंभव अधिक से अधिक पदार्थ निकाल सकें।
  • आप पेपर तौलिए का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको प्रभावित क्षेत्र को अच्छी तरह से सूखने के लिए पर्याप्त उपयोग करना चाहिए।
  • जब तक आपकी बिल्ली अपने कूड़े की बॉक्स से बाहर पेशाब बंद नहीं कर लेती है, तब तक चीरें अपने हाथों में रखें।
  • लकड़ी का फर्श चरण 2 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने केस के लिए उपयुक्त रासायनिक क्लीनर चुनें बाजार पर कई रासायनिक क्लीनर, लेकिन यह अनुसंधान करने के लिए क्या उत्पादों लकड़ी के प्रकार और क्षति की गंभीरता के अनुसार अधिक प्रभावी हो जाएगा सबसे अच्छा है। लकड़ी के फर्श का एक छोटा सा हिस्सा अगोचर पर उत्पाद परीक्षण सभी दाग ​​क्षेत्रों लागू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह अपने मंजिल के खत्म नुकसान नहीं करता है बनाने के लिए।
  • छवि का शीर्षक लकड़ी फर्श चरण 3 से कैथ मूत्र निकालें
    3
    पालतू मूत्र के लिए एक विशेष क्लीनर का उपयोग करें कुछ वेबसाइटों गंध को खत्म करने के लिए इस तरह प्रकृति के चमत्कार और मूत्र चला धन्यवाद के रूप में कुछ उत्पादों की सिफारिश और पालतू जानवरों के एक ही स्थान पर पेशाब को रोकने के लिए, लेकिन अच्छी तरह से बाद में जब तक आप एक छोटा सा विलायती गंध छोड़ साफ।
  • लकड़ी के फर्श से कदम कैथ मूत्र शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    पानी के साथ 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिश्रण के साथ एक चीर या कागज़ के तौलिए को गीला करें। दाग वाले क्षेत्र को राग या गीला कागज के तौलिए से ढंकना दाग पर दाग पर पेरोक्साइड छोड़ दो या रातोंरात यह निर्भर करता है कि दाग कितना बुरा है।
  • प्रभावित क्षेत्र को समय-समय पर जांचने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि कपड़ा या काग़ज़ तौलिए सूख नहीं करते हैं और आवश्यकतानुसार अधिक पेरोक्साइड लागू करते हैं। आप प्लास्टिक के साथ दाग को कवर कर सकते हैं और इसे किनारों पर चिपकने वाली टेप के साथ सील कर सकते हैं।
  • एक बार कई घंटे बीत जाने के बाद, बेकिंग सोडा या बिल्ली कूड़े जैसे शोषक उत्पाद के साथ अतिरिक्त तरल निकालें। सबसे पहले, क्षेत्र को कवर करने वाले पेपर टॉवेल को हटा दें। फिर, नमी और गंध को खत्म करने के लिए चुने गए उत्पाद को लागू करें
  • एक बार जब आप सभी नमी और गंध अवशोषित कर लेते हैं, तो बेकिंग सोडा या रेत को छिड़क दें और क्षेत्र को सूखा दें।
  • लकड़ी का फर्श से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    डिशवैशिंग साबुन और थोड़ा बेकिंग सोडा के छिड़काव के साथ 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड का अधिक शक्तिशाली मिश्रण का उपयोग करें।
  • छोटे स्थानों के लिए, केवल दाग पर पेरोक्साइड डालना। हर 10 मिनट की जांच करें और जैसे ही दाग ​​गायब हो जाता है, उतना ही अधिक से अधिक निकालें।
  • लकड़ी का फर्श चरण 6 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक दो भाग लकड़ी ब्लीच का प्रयोग करें। इसे ब्लीच "ए / बी" के रूप में भी जाना जाता है और हाइड्रोजन पेरोक्साइड और सोडियम हाइड्रोक्साइड के साथ बनाया जाता है। ब्लीच इस प्रकार की लकड़ी में सभी रंग के रूपों को समाप्त करता है, जो इसका मुख्य नुकसान है।
  • इस उत्पाद के उपयोग के लिए बहुत विशिष्ट निर्देश हैं चूंकि इसके दो घटकों को मिश्रित किया जाना चाहिए, इसलिए निर्माता के निर्देश और चेतावनियां हमेशा पढ़ती हैं, क्योंकि वे बहुत ही शक्तिशाली रसायन हैं। मिश्रण बनाने के लिए रबर के दस्ताने और सुरक्षा चश्मा का उपयोग करना बेहतर है। अपने घर को हवादार रखने के लिए मत भूलना
  • लकड़ी का फर्श चरण 7 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    7
    व्यावसायिक सफाई उत्पादों के लिए विकल्प के रूप में 25 से 30% पर सफेद सिरका के साथ गर्म पानी का कम करना। सिरका अमोनिया को बेअसर करता है, जो बिल्ली मूत्र की गंध के लिए जिम्मेदार है। इसके अलावा, यह मजबूत रासायनिक यौगिकों की तुलना में पर्यावरण के लिए बेहतर है।
  • लकड़ी का फर्श चरण 8 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    8
    लकड़ी को फिर से बेचना यह संभावना है कि लकड़ी ने मूत्र के एक पुराने पूल को अवशोषित कर लिया है। इसलिए, आप रेत की आवश्यकता होगी और फर्श खत्म करने के लिए नुकसान और गंध को खत्म करने के लिए नवीनीकृत करना चाहिए। रेत का फर्श और एक ब्रश के साथ एक लकड़ी का फर्श टिंट लागू करें।
  • लकड़ी के प्रकार और मूत्र के अवशोषण की डिग्री के आधार पर आप जिस प्रकार के सैंडपापर का उपयोग करना चाहिए उसके बारे में पेशेवर से परामर्श करें।
  • अपनी मंजिल से मेल खाती लकड़ी के टेंट का प्रयोग करें
  • कंपनी से संपर्क करें, जो आपको अपार्टमेंट बेचता है, क्योंकि ये कंपनियां अक्सर "टच-अप पेन" प्रदान करती हैं जो आपको वांछित स्तर को पुनर्स्थापित करने की अनुमति देती हैं
  • भविष्य में अधिक मूत्र को अवशोषित करने से रोकने के लिए इसे फिर से सफाई और सील करने के बाद फर्श पर मुहर की दूसरी परत लगाने पर विचार करें।
  • लकड़ी के फर्श के चरण 9 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    9
    प्रक्रिया को दोहराएं दाग को पूरी तरह से खत्म करने के लिए कई प्रयास किए जा सकते हैं। यदि आप मूत्र को गंध करते हैं लेकिन पता नहीं है कि यह कहां से आता है, तो एक काले रंग का प्रकाश का उपयोग करें मूत्र कभी-कभी उप-फर्श में इतनी गहराई से फंस जाता है कि फर्श को बदलकर इसे हटाने के लिए संभव है यदि आप इसे बदलने का निर्णय लेते हैं, तो अच्छी तरह से सतह को सील करें।
  • एक गंध एमिलाइटर लागू करें जो आपको पालतू स्टोरों में मिलता है। एक के लिए देखो जिसमें एंजाइम शेष बैक्टीरिया पर हमला करता है
  • सुनिश्चित करें कि गंध पूरी तरह से गायब हो गया है, ताकि यह बिल्ली को उसी स्थान पर नहीं आकर्षित कर सके।
  • भाग 2

    अवांछित स्थानों में पेशाब से बिल्ली को रोकें
    लकड़ी का फर्श चरण 10 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र



    1
    क्यों बिल्लियों पेशाब जानें दो कारणों से बिल्लियों का पेशाब होता है: छोटे स्प्रे के साथ अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए या एक बड़े पोखर के साथ उनकी कचरे को खत्म करने के लिए। जब वे अपना कचरा निकालते हैं, तो वे क्षैतिज और सपाट सतहों के लिए देखते हैं। यही कारण है कि फ्लैट एक आदर्श लक्ष्य हैं।
    • यदि आपके पास कई बिल्लियों हैं, तो उन्हें अलग क्षेत्रों में रखें
  • Video: The Great Gildersleeve: Apartment Hunting / Leroy Buys a Goat / Marjorie's Wedding Gown

    लकड़ी के फर्श से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    अपने क्षेत्र में अपने बिल्ली को अधिक सुरक्षित महसूस करें। कई बार बिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए पेशाब लगाया है, जब उन्हें स्वस्थ होने की आवश्यकता महसूस होती है। जब वे अपना क्षेत्र चिन्हित करते हैं, तो वे पूंछ उठाते हैं और दीवारों की तरह खड़ी सतहों को स्प्रे करते हैं।
  • वे अपने बिल्लियों को जानकारी प्रदान करने के लिए अपना क्षेत्र चिन्हित करते हैं, उदाहरण के लिए, संभोग का सही क्षण अपनी बिल्ली को स्टरलाइज़ करना या न्यूररिंग करना इस समस्या को हल कर सकती है।
  • खिड़कियां, अंधा और दरवाजों को बंद करें ताकि आपके पालतू अन्य बिल्लियों को नहीं देख सकें और धमकी दी जाए। अन्यथा, आप अपने क्षेत्र को चिह्नित करना शुरू कर सकते हैं
  • सावधान रहें खासकर यदि आपकी बिल्ली एक नए वातावरण में है उसके लिए सामान्य व्यवहार बनने से पहले कहीं भी पेशाब को ठीक करना।
  • अपने लॉन फव्वारा के लिए एक प्रस्ताव डिटेक्टर कनेक्ट और यह निकट खिड़कियों या दरवाजों जगह अपने पड़ोस में अन्य बिल्लियों को रोकने के लिए बहुत घर के करीब हैं।
  • लकड़ी का फर्श चरण 12 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सही लिटिर बॉक्स चुनें बिल्लियों बहुत साफ हैं और प्रकृति से मांग कर रहे हैं इसलिए, उन्हें अपने मंजिल में पेशाब को रोकने के लिए एक स्वच्छ और आरामदायक लिटिर बॉक्स प्रदान करना आवश्यक है। बॉक्स 1/2 बार बिल्ली की लंबाई होना चाहिए। इस तरह आपके पास अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बारी-बारी के लिए पर्याप्त जगह होगी।
  • कवर किए गए सैंडबॉक्स का उपयोग न करें। यह बिल्ली को संलग्न महसूस कर देगा और अंदर गंध रखेगा, क्योंकि हवा रेत को सूखने के लिए प्रवेश नहीं कर सकती। अगर आपके पास कई बिल्लियों हैं, तो बॉक्स में भागने की संभावना को भी सीमित कर दिया जाएगा यदि इनमें से किसी एक को दूसरे का सामना करना पड़ रहा है यह महत्वपूर्ण है क्योंकि एक बिल्ली एक कवर लिटिर बॉक्स से बच सकती है अगर ऐसा लगता है कि घर के अंदर जब उसे मारा जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके बिल्ली के पक्ष आसानी से आगे बढ़ने के लिए बॉक्स के किनारे बहुत अधिक नहीं हैं यह महत्वपूर्ण है खासकर अगर आपका पालतू पहले से ही पुराना है
  • लकड़ी का फर्श चरण 13 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    याद रखें कि सामान्य नियम 1 बीटा प्रति बिल्ली बॉक्स और अतिरिक्त एक है इसलिए, आपको 1 बिल्ली के लिए 2 बॉक्स, 3 बिल्लियों के लिए 4 बक्से और इतने पर की आवश्यकता है।
  • यदि आप बहु-मंजिला घर में रहते हैं, तो आपको प्रत्येक मंजिल पर एक सैंडबॉक्स रखना होगा। इस तरह से विचार करें: यदि आप पांचवीं मंजिल पर थे, तो क्या आप बाथरूम में जाने के लिए पहली मंजिल तक जाना चाहते हैं?
  • लकड़ी का फर्श चरण 14 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सैंडबॉक्स के लिए सही जगह चुनें सुनिश्चित करें कि इसे एक ऐसे स्थान पर रखें जहां आपकी बिल्ली खुद को राहत देने के लिए आरामदायक महसूस करती है। सिर्फ इसलिए कि कूड़े के बक्से का स्थान सजावट में फिट बैठता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपका बिल्ली इसके लिए अनुकूल होगा यदि वह उसी जगह में पेश किया जाता है, तो वहां बॉक्स को जगह देने और वांछित स्थान पर थोड़ा सा स्थानांतरित करने की सलाह दी जाती है
  • अपनी बिल्ली के लिए एक सुरक्षित और सुविधाजनक जगह चुनें एक कोठरी में या डरावनी डिवाइस के पास, एक गीले तहखाने में भोजन के पास न रखें।
  • यदि आपके पास कई बिल्लियों हैं, तो एक कमरे में उन्हें संरेखित करने के बजाय, घर के आसपास के बक्से को वितरित करें आप एक बिल्ली को अपने कूड़े के बक्से से दूर करने के लिए एक और बिल्ली से बचने के लिए नहीं चाहते प्रत्येक बिल्ली के पसंदीदा क्षेत्र में एक डाल दिया।
  • मत भूलो कि घर में प्रत्येक बिल्ली के लिए एक कूड़े की बॉक्स और एक अतिरिक्त एक होना चाहिए। यदि आपके पास केवल एक बिल्ली है, लेकिन आपका घर बहु-मंजिला है, तो प्रत्येक मंजिल पर एक बॉक्स रखें
  • लकड़ी के फर्श के चरण 15 में कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सैंडबॉक्स साफ़ करें कम से कम, आपको दिन में दो बार कचरे को दूर करना चाहिए और एक महीने में एक बार पूरे बॉक्स को धोना चाहिए। यदि आप आसानी से साफ रेत का उपयोग नहीं करते हैं, तो सप्ताह में कम से कम एक बार बॉक्स धो लें।
  • मजबूत गंध के साथ क्लीनर अपनी बिल्ली कूड़े की बॉक्स से बाहर का पीछा कर सकते हैं सफाई करते समय, ब्लीच का उपयोग गर्म पानी में पतला या डिश साबुन बहुत पतला होता है।
  • रेत के प्रकार की जांच करें बिल्लियां ऐसे सॉन्स्डेंट सब्सट्रेट्स पसंद करती हैं जो रेत के समान होती हैं क्योंकि उनकी कोमलता और मलबे को खोदने और कवर करने की क्षमता होती है। वे खुशबूदार पदार्थ पसंद नहीं करते क्योंकि उनकी गंध की भावना बहुत विकसित होती है।
  • अध्ययनों से पता चला है कि ज्यादातर बिल्लियों सक्रिय लकड़ी का कोयला युक्त ढीले, बाइंडरी और अनसैटेड मिट्टी को पसंद करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि बॉक्स में पर्याप्त रेत मोटे तौर पर 7.5 सेमी (3 इंच) उच्च रखने और सफाई के बाद समय-समय पर बदलते करें।
  • स्वयं सफाई वाले बिल्ली कूड़े की बक्से की जांच करें, क्योंकि उनके पास कई नुकसान हैं वे आपकी बिल्ली को डरा सकते हैं या आसानी से ब्लॉक कर सकते हैं। मुख्य नुकसान है कि आप अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए अनुमति नहीं है क्योंकि आप पहले से साफ मलबे की बड़ी मात्रा में उन्हें का निरीक्षण करने का मौका दिया है।
  • लकड़ी के फर्श के चरण 16 में कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी बिल्ली को आरामदायक बनाएं ऐसे कई कारक हैं अपनी बिल्ली तनाव और उसे प्रेरित निष्कासन, जीर्णोद्धार, कई बिल्लियों की उपस्थिति और आम तौर पर किसी भी अचानक परिवर्तन सहित अपने कूड़े बॉक्स, रखने के लिए कर सकते हैं। इन बिन्दु कारकों का ख्याल रखना, अपनी बिल्ली को अपने क्षेत्र में आराम और सुरक्षा की भावना देने के लिए।
  • एक घर में सामाजिक गतिशीलता का निरीक्षण करें जहां कई बिल्लियों हैं। विरोधाभास अनुचित पेशाब का कारण हो सकता है, खासकर यदि वे लिटिर बॉक्स के पास होते हैं, क्योंकि बिल्लियों में से एक यह बुरी यादों से संबंधित होगा।
  • यदि आप अपने कूड़े के बक्से से बाहर निकलते हैं, तो अपनी बिल्ली को सज़ा न दें। सजा आपको न केवल डराएगी, बल्कि यह भी आपको विश्वास दिलाती है कि पेशाब आपको समस्याएं लाएगा आपको पता होना चाहिए कि वह अपने बॉक्स से बाहर क्यों पेश करता है और उसे सज़ा नहीं देता, क्योंकि यह उल्टा है
  • लकड़ी का फर्श से बिल्ली मूत्र निकालें शीर्षक से चित्र चरण 17
    8
    अपने पशुचिकित्सा पर जाएं वह एक शारीरिक परीक्षा और एक पेशाब परीक्षण करेंगे, यह देखने के लिए कि समस्या एक चिकित्सा स्थिति के कारण है। मूत्र पथ के संक्रमण और गुर्दा की समस्याओं अक्सर आपके बिल्ली के पेशाब की आदतों में परिवर्तन के लिए जिम्मेदार हैं।
  • आयु आपके बिल्ली के पेशाब की समस्याओं में भी एक महत्वपूर्ण कारक है। आप जितने बड़े हो, उतने ही बदबूदार आपके मूत्र होंगे।
  • युक्तियाँ

    • बाइकार्बोनेट गंध को हटा देता है, लेकिन दाग गायब नहीं होता है।
    • यदि आप अपने अपार्टमेंट को बदलने की योजना बना रहे हैं, तो एक पेशेवर से सलाह लें
    • अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपनी बिल्ली का यह सुनिश्चित करने के लिए वाणिज्यिक उत्पादों के लेबल पढ़ने के लिए मत भूलना

    चेतावनी

    • के बाद से यह संभव है कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड धुंधला लकड़ी, इसे सूखने और लाह खत्म के साथ लकड़ी में इस्तेमाल के बाद यह पूरी तरह से साफ करें। अन्यथा, आप अपने तल पर सफेद और अपारदर्शी स्पॉट के साथ समाप्त होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड
    • एक लकड़ी ब्लीच
    • एक पालतू गंध eliminator
    • sandpaper
    • एक परिष्करण कलम
    • सफेद सिरका
    • लत्ता
    • कागज तौलिए
    • एक प्लास्टिक कवर
    • चिपकने वाली टेप
    और दिखाएँ ... (38)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com