ekterya.com

अपनी बिल्ली को पेशाब से कैसे रोकना चाहिए, जहां उसे न होना चाहिए

कई कारण हैं कि आपकी बिल्ली कहां पेश कर सकती है, जहां यह नहीं होना चाहिए। बिल्लियों तनाव, बीमारी या बस के कारण अपने कूड़े के बॉक्स का उपयोग बंद कर सकते हैं क्योंकि बॉक्स अक्सर पर्याप्त नहीं साफ है लिटिर बॉक्स के साथ आपके बिल्ली की समस्याओं के कारण, आपको एक पशुचिकित्सा की मदद की आवश्यकता हो सकती है। कई चीजें हैं जो आप अपने बिल्ली को एक गलीचा या फर्नीचर के टुकड़े के बदले लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। आप एक नए प्रकार की कूड़े की बॉक्स की कोशिश कर सकते हैं, इसे अधिक बार साफ़ कर सकते हैं, अपनी बिल्ली के पास खेल सकते हैं और अपनी बिल्ली को बॉक्स से बाहर पेश होने से हतोत्साहित करने के लिए काम कर सकते हैं। अपनी बिल्ली को पेशाब से कैसे बचा जाना चाहिए, इसके बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें, जहां यह नहीं होना चाहिए।

चरणों

भाग 1
सैंडबॉक्सेज़ की सामान्य समस्याओं को समझें

अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 1
1
विचार करें कि आप कूड़े की बक्से कितनी बार साफ़ करते हैं बिल्लियों को गंदे लिटिर बॉक्स का उपयोग करना पसंद नहीं है और यदि वह ऐसा मामला है तो खुद को कहीं और राहत देने के लिए शुरू हो सकता है। यदि आप हर दिन अपने बिल्ली के लिटिर बॉक्स को साफ नहीं करते हैं, तो यह कारण हो सकता है कि आपका बिल्ली कहां पेश कर रहा है।
  • हर दिन अपने बिल्ली के बॉक्स में रेत को बदलने के अलावा, आपको सभी रेत को भी हटा देना चाहिए और हफ्ते में एक बार खुशबू या बेकिंग सोडा के बिना गर्म पानी और साबुन के साथ बॉक्स को साफ करना चाहिए। जब समाप्त हो, बॉक्स को सूखा और ताजा रेत जोड़ें।
  • अपने बिल्ली के लिट बॉक्स को साफ रखने के लिए इसे आसान बनाने के लिए एक स्वचालित सैंडबॉक्स आज़माएं
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 2
    2

    Video: शेख चिल्ली ने पुलिस से पंगा ले लिया | Shekhchilli Superhit Comedy || Funny Maina Comedy

    अपने घर में सैंडबॉक्स की संख्या की गणना करें। अपने घर में कुल बिल्लियों की कुल संख्या का एक अतिरिक्त बॉक्स होना ज़रूरी है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास तीन बिल्लियों हैं, तो आपके पास चार सैंडबॉक्स हैं यदि आपके पास केवल दो सैंडबॉक्स और तीन बिल्लियों हैं, तो कूड़े की बक्से की संख्या आपके बिल्ली के लिटिर बॉक्स का उपयोग करने से इनकार करने का कारण हो सकती है।
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 3
    3
    निर्धारित करें कि क्या आपकी बिल्ली अपने लिटिर बॉक्स को आसानी से एक्सेस कर सकती है यदि आपकी बिल्ली को अपने कूड़े की बक्से में आने के लिए लंबी यात्रा करना पड़ता है या यदि उसे अंदर और बाहर जाना मुश्किल हो जाता है, तो यह वह कारण हो सकता है जहां वह पेशाब कर रहा है, जहां उसे नहीं जाना चाहिए। अपने बिल्ली के कूड़े के बक्से रखें जहां उसे जल्दी में शामिल करना आसान हो, जैसे ऊपर की ओर और एक नीचे
  • सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली तब देख सकती है जब मनुष्य या अन्य जानवरों के दृष्टिकोण और आसानी से बच सकते हैं। बिल्लियों को कोनों की तरह महसूस करना पसंद नहीं है
  • यह पुराने पक्षों के साथ बक्से प्रदान करके पुरानी बिल्लियों की जरूरतों को पूरा करता है ताकि वे आसानी से उनको प्रवेश कर बाहर कर सकें।
  • उस जगह के पास रेत बक्से रखें जहां आपकी बिल्ली अधिक बार पेशाब करती है।
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 4
    4
    पता लगाएं कि आपके द्वारा उपयोग की गई रेत समस्या पैदा कर रही है या नहीं। बिल्टे लिटिर बॉक्स का उपयोग करने से बच सकते हैं क्योंकि उन्हें रेत की गंध या बनावट पसंद नहीं है, या क्योंकि बॉक्स बहुत भरा है। मध्यम रेत के साथ ठीक से उथले बिस्तर, सबसे अच्छा है, लेकिन आप अपनी बिल्ली को विभिन्न प्रकार के बक्से देने का प्रयास कर सकते हैं ताकि आप क्या पसंद करें।
  • अपनी बिल्ली को रेत के प्रकार को चुनने का विकल्प दें अलग-अलग रेत के किनारे से कम से कम दो बक्से रखें। दिन के अंत में, उन्हें देखने के लिए जांचें कि वह किसने इस्तेमाल किया
  • रेत के एक उथले बिस्तर प्रदान करें ज्यादातर बिल्लियों एक लिटिर बॉक्स को पसंद करते हैं जो कि रेत के लगभग 5.5 सेमी (2.1 इंच)
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 5
    5
    निर्धारित करें कि कूड़े की बॉक्स आपके बिल्ली की परेशानी का कारण हो सकता है। कुछ बिल्लियों एक लिटिर बॉक्स का उपयोग करने से बचते हैं क्योंकि उन्हें इसके आकार या आकार पसंद नहीं है। लेंस भी आपकी बिल्ली को नाराज़गी पैदा कर सकती है, जिससे उसे बॉक्स का उपयोग करने से रोक दिया जा सकता है। अपने बिल्ली के लिटिर बॉक्स के अस्तर को निकालने के लिए यह निर्धारित करें कि क्या ऐसा कारण है कि आप इसका उपयोग करने से बचते हैं। लिटिर बॉक्स यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप बॉक्स का उपयोग करने से बचने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।
  • अपने बिल्ली के लिटिर बॉक्स के आकार पर विचार करें यदि उसके लिए बहुत छोटा है, तो वह इसका उपयोग करने से बच सकता है।
  • भाग 2
    संभव स्वास्थ्य और व्यवहार समस्याओं पर विचार करें

    अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 6
    1
    जाँच करें कि तनाव एक कारक हो सकता है जो कूड़े के बक्से के साथ आपके बिल्ली की समस्याओं को प्रभावित करता है। अन्य पालतू जानवर, बच्चों या शोर वातावरण आपके बिल्ली को तनाव महसूस कर सकते हैं और बॉक्स का उपयोग करने से बच सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके बिल्ली का लिटिर बॉक्स एक अर्ध अंधेरा, चुप और पृथक जगह में है। यदि आपकी बिल्ली का बॉक्स एक उच्च यातायात क्षेत्र में है, तो इसका इस्तेमाल होने की संभावना कम होगी।
    • अपने बिल्ली को अधिक आराम से महसूस करने में मदद करने के लिए फ़ेलिवे डिफ्यूज़र का उपयोग करके देखें यह उत्पाद एक गंध जारी करता है कि कुछ बिल्लियों को आराम मिल सकता है
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 7
    2
    अपने बिल्ली की वर्तमान या पिछले चिकित्सा शर्तों पर विचार करें आपकी बिल्ली का मेडिकल इतिहास स्पष्टीकरण प्रदान कर सकता है कि आपकी बिल्ली कूड़े की बॉक्स का उपयोग क्यों नहीं कर रही है। यदि आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली बीमार है, तो इसे जल्द से जल्द एक पशुचिकित्सा में ले जाओ। किसी बीमारी के प्रारंभिक उपचार से अपने बिल्ली के दर्द और असुविधा से बचने में मदद मिल सकती है, साथ ही इसके कूड़े की बॉक्स के साथ समस्याएं भी।
  • संक्रमण के उपचार के बाद भी यूटीआई आपकी बिल्ली को कूड़े की बक्से से बचने का कारण बन सकती है। यह संभव है कि आपकी बिल्ली अभी भी दर्द के साथ कूड़े की बॉक्स को संबद्ध करती है और इसे से बचने के लिए चाहता है।
  • रेखीय बक्से के प्रति घृणा का एक और आम कारण गलफरा अंतःस्राहिक सिस्टिटिस है। बिल्लियां अंतःस्राहक सिस्टिटिस के साथ बिल्लियां लिटिर बॉक्स से पेशाब कर सकती हैं क्योंकि उन्हें अधिक बार पेशाब करने की आवश्यकता महसूस होती है।
  • यह संभव है कि आपके बिल्ली के मूत्र पथ में गुर्दे की पथरी या रुकावट के कारण कूड़े के बक्से के प्रति घृणा उत्पन्न होती है। बॉक्स का उपयोग करते हुए आपकी बिल्ली गुदगुदी हो सकती है या चीख सकती है और इलाज के बाद भी दर्द का डर जारी है।
  • ध्यान रखें कि इन स्थितियों का त्वरित उपचार आवश्यक है ताकि आपकी बिल्ली कूड़े के बक्से में स्थायी घृणा का विकास न करें।
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 8
    3
    पता लगाएँ कि क्या क्षेत्र चिन्हित करना आपके बिल्ली की समस्याओं को लिटिर बॉक्स के कारण है मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करना तब होता है जब आपकी बिल्ली अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए फ़र्श या किसी अन्य सतह के किसी मूत्र पर कुछ मूत्र डालती है। पेशाब की मात्रा उतनी ही कम है, जब एक पेशाब को पेशाब करने से समाप्त हो जाएगा। अपनी बिल्ली इस तरह का व्यवहार प्रदर्शित होता है तो इस लेख में दिए गए सुझावों में कई उपयोगी होगा, लेकिन वहाँ अतिरिक्त चीजें आप अपनी बिल्ली मूत्र के साथ अपने क्षेत्र को चिह्नित को रोकने के लिए क्या करने की जरूरत है।
  • मूत्र के साथ क्षेत्र अंकन neutered पुरुष बिल्लियों में आम है, लेकिन यह भी महिला बिल्लियों व्यवहार के इस प्रकार spayed उपस्थित हो सकता है। यही कारण है कि आपके बिल्लियों को स्प्रे करना और नपुंसक होना महत्वपूर्ण है।
  • मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करना 10 से अधिक बिल्लियां वाले घरों में आम है, इसलिए आपके घर में बिल्लियों की संख्या को दस से कम रखने से भी इस समस्या में मदद मिल सकती है।
  • भाग 3
    अपनी बिल्ली को पेशाब से रोकें जहां वह नहीं होना चाहिए




    अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 9

    Video: बच्चे का चिड़चिड़ापन कैसे पहचानें - Onlymyhealth.com

    1
    अपने बिल्ली के बॉक्स को धीरे-धीरे स्थानांतरित करना यदि आपकी बिल्ली अपने घर के फर्श पर एक गलीचा या दूसरे स्थान पर राहत देने लगती है, तो उस स्थान पर लिटिर बॉक्स को जगह दें ताकि उसे बॉक्स का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। एक महीने के लिए बॉक्स का उपयोग करने के बाद, इसे प्रति दिन दो सेंटीमीटर ले जाएं, जब तक आप वापस नहीं हो जाते, जहां आप चाहते हैं
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 10
    2
    अंधेरे रिक्त स्थान को रोशन करें जिसमें आपकी बिल्ली का पेशाब शुरू हो गया है। बिल्लियों को अपने आप को राहत देने के लिए अंधेरे स्थान का उपयोग करना पसंद है, इसलिए उनके लिए कोठरी बहुत आकर्षक हो सकता है यदि आपकी बिल्ली को अंधेरे स्थान की मंजिल पर पेशाब करना शुरू हो गया है, तो प्रकाश रखें या मोशन सेंसर प्रकाश का उपयोग करने पर विचार करें ताकि आपकी बिल्ली को उस स्थान में पेशाब से हतोत्साहित कर सकें।
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 11
    3
    मैट और कालीन फ्लिप करें यह संभव है कि बिल्लियों की एक विशिष्ट प्रकार की सतह के लिए प्राथमिकता विकसित होती है और स्वयं को राहत देने के लिए इसका उपयोग करना शुरू हो जाता है फ्लिपिंग कालीनों और कालीन सतह की बनावट को बदलकर आपकी बिल्ली को हतोत्साहित कर सकते हैं। कुछ दिनों तक यह देखने की कोशिश करें कि क्या आपकी बिल्ली को उन पर पेशाब करने से रोकता है।
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 12
    4
    फर्नीचर के लिए डबल संपर्क चिपकने वाला टेप लागू करें चिपकने वाली टेप एक बिल्ली को फर्नीचर के एक टुकड़े पर पेशाब से हतोत्साहित कर सकती है क्योंकि उसके पैरों पर टेप की भावना अप्रिय है। फर्निचर के किनारों पर डबल-संपर्क चिपकने वाली टेप को लागू करने की कोशिश करें, साथ ही उन जगहों पर जहां आपकी बिल्ली पेशाब करना पसंद करती है
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 13
    5
    एक एंजाइमी क्लीनर के साथ दुर्घटनाओं को साफ करें होने के बाद साफ होने वाले दुर्घटनाओं से आप अपनी बिल्ली को फिर से उसी स्थान का उपयोग करने में रोक सकते हैं। एक अमोनिया आधारित एक के बजाय एंजाइमी क्लीनर का उपयोग करें। अमोनिया-आधारित क्लीनर आपकी बिल्ली को उस स्थान पर अधिक बार पेशाब करने का कारण बन सकते हैं क्योंकि वह एक अन्य बिल्ली के मूत्र के रूप में अमोनिया की व्याख्या कर सकता है जिसे उसे अपने मूत्र के साथ कवर करना चाहिए।
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 14
    6
    हिंदकॉर्ताओं के चारों ओर लंबे बालों को काटें। यदि आपके पास लंबे बाल के साथ एक बिल्ली है, तो आपको लिटिर बॉक्स के प्रति घृणा हो सकती है क्योंकि इसे इस्तेमाल करने के बाद उसे गंदा लगता है। अपने बिल्ली के बाल काट रखने से आपको लिटिर बॉक्स का उपयोग करने में मदद मिल सकती है। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए स्नान भी हो सकता है कि यह मूत्र या मल की तरह गंध नहीं करता है।
  • यदि आप अपनी बिल्ली को स्नान करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो अपने क्षेत्र में अनुभव के साथ एक पशुचिकित्सा देखें।
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 15
    7
    अपने बॉक्स के पास अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं। कूड़े के बक्से के साथ नकारात्मक संगठनों को अपनी बिल्ली के पास खेलने की तरह चीजें करके सुधार किया जा सकता है। उसके बारे में अधिक सकारात्मक भावनाओं को उत्पन्न करने में मदद करने के लिए हर दिन अपने बॉक्स से कुछ इंच अपने बिल्ली के साथ खेलने की कोशिश करें।
  • सैंडबॉक्स का इस्तेमाल करने के लिए उसे बिल्ली का इनाम देने का प्रयास न करें। लिटिर बॉक्स का उपयोग करते समय बिल्लियां परेशान नहीं होतीं
  • आप अपने बिल्ली के लिटिर बक्से के पास के दावों और खिलौने को छोड़ सकते हैं, लेकिन अपने बॉक्स के बगल में अपना भोजन और पानी न रखें। बिल्लियों को वे जहां उनकी ज़रूरतें पूरी करने के लिए बहुत करीब खाना पसंद नहीं करते
  • अपने बिल्ली को पेट में पेश करने वाला शीर्षक, जहां यह होना चाहिए`t Step 16
    8
    अपने पशुचिकित्सा से बात करें अगर चीजें बेहतर न हों लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रोत्साहित करने के लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन हमेशा सफल नहीं रहती है कुछ पशु चिकित्सकों को इस तरह की समस्याओं से निपटने में लोगों की सहायता करने के लिए विशेष प्रशिक्षण से गुजरना पड़ता है। यदि आपकी बिल्ली का व्यवहार समय के साथ सुधार नहीं करता है, तो प्रमाणित पशु व्यवहार विशेषज्ञ या बोर्ड द्वारा प्रमाणित एक पशुचिकित्सा से बात करने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    Video: अगर आप हमेशा थकान महसूस करते हैं तो हो सकती है यह बीमारी

    • यदि आपके पास कई बिल्लियों हैं और आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि कहां से पेशाब हो रहा है, तो आपको अपराधी की पहचान करने में मदद करने के लिए फ्लोरसेसेन के उपयोग के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें। बिल्लियों के मूत्र का परीक्षण करने के लिए काली रोशनी का प्रयोग करें। फ्ल्युरेससेन बिल्ली मूत्र पर एक दाग छोड़ देता है, इसलिए यह पुष्टि करने का एक तरीका है कि गलती कौन है।
    • सैंडबॉक्स को संभालने के दौरान हमेशा दस्ताने का उपयोग करें गर्म पानी और साबुन के साथ अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें जब आप समाप्त कर लें।
    • यदि आपकी बिल्ली अक्सर बाहर आती है तो एक बिल्ली का दरवाजा खोलने पर विचार करें एक बिल्ली का दरवाजा आपके बिल्ली के बाहर जाने के लिए आसान हो जाता है यदि आप घर के अंदर की बजाय अपने आप को बाहर निकालना चाहते हैं

    चेतावनी

    • अपने बिल्ली के नाक को अपने मूत्र में न लें, उसे लोड करें और इसे सैंडबॉक्स में डाल दें या उसे एक छोटे से कमरे में लगा दें। ये उपाय समस्या का समाधान नहीं करेंगे और सैंडबॉक्स के साथ नकारात्मक संगठनों को बनाकर स्थिति को भी खराब कर सकते हैं।
    • अपने बिल्ली के मूत्र को साफ करने के लिए अमोनिया क्लीनर का उपयोग न करें यह संभव है कि इस प्रकार के क्लीनर का उपयोग करने से आपके बिल्ली का उस स्थान पर फिर से पेशाब करने की इच्छा बढ़ जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com