ekterya.com

कैसे एरोबिक अभ्यास के लिए सही खेल जूते चुनने के लिए

एरोबिक व्यायाम कम हृदय प्रभाव के साथ उच्च तीव्रता अभ्यास होते हैं। कई जिम एरोबिक्स कक्षाएं प्रदान करते हैं और आप घर पर अभ्यास करने के लिए एक डीवीडी किराए पर या खरीद सकते हैं। एक ऊर्जावान कदम और व्यायाम कपड़े के साथ, उपकरणों के सबसे महत्वपूर्ण टुकड़ों में से एक जूते है जो आप एरोबिक अभ्यास के दौरान पहनेंगे। आपके आंदोलन का विरोध करने के कार्य के लिए सभी खेलों के जूते समान नहीं हैं, इसलिए स्ट्रीट जूते या स्नीकर्स में एरोबिक अभ्यास करने की कोशिश मत करो थोड़ा शोध के साथ, आप जूते की एक जोड़ी चुन सकते हैं जो भविष्य में चोट लग सकती है। यह लेख आपको दिखाएगा कि एरोबिक अभ्यास के लिए एक उपयुक्त जूता कैसे चुनें।

चरणों

विधि 1
एरोबिक विचार

स्टेप एरोबिक्स चरण 1 के लिए दाएं फुटवियर का चयन शीर्षक वाली छवि
1
पहचानें अगर आपको पैर या कुछ भिन्नताओं में समस्याएं हैं, जैसे कि फ्लैट पैर, ऊंचे कमान, कम मेहराब या चौड़े पैर विशिष्ट खेलों या जूता स्टोर में आपके पास पर्याप्त समर्थन प्रदान करने के लिए आवश्यक जूते नहीं हो सकते हैं। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि आपको आर्थोपेडिक जूते की जरूरत है, या पैर की इस विशिष्ट स्थिति का इलाज करने के लिए खुदरा दुकानों में ऑनलाइन खरीदने पर विचार करें।
  • फ्लैट या लचीले पैर वाले लोग बहुत अधिक तकिया से बचना चाहते हैं। उच्च मेहराब वाले या अनम्य पैरों वाले लोगों को अधिक तकिये वाले जूते की आवश्यकता हो सकती है
  • यदि आप एक पैर समस्या है या एक संयुक्त कि मेहराब का समर्थन करता है की आवश्यकता है है, तो एक जूता एक अंदरूनी परत उस टेम्पलेट की ओर से हटाया जा सकता है, तो आप इसे अपने स्वयं के ब्रेसिज़ के साथ की जगह ले सकता है कि चुनें।
  • स्टेप एरोबिक्स स्टेप 2 के लिए दाएं फुटवियर का चयन करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    एरोबिक व्यायाम के लिए अपने विकल्पों में चलने या चलने के जूते को हटा दें। ये लोकप्रिय जूते हैं, लेकिन वे सीधे आंदोलनों के लिए बने होते हैं और पार्श्व समर्थन प्रदान नहीं करते हैं, जो आपके टखनों को घायल होने की अधिक संभावनाएं देगा। यदि आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि जूते चलाने के लिए है, तो किसी से पूछिए या निर्माता की वेबसाइट पर नज़र रखें।
  • स्टेप एरोबिक्स चरण 3 के लिए दाएं फुटवियर का चयन शीर्षक वाली छवि
    3
    रबर के तलवों वाले एरोबिक जूते चुनें, जो अंक नहीं छोड़ते हैं, खासकर यदि आप जिम में व्यायाम करते हैं अधिकांश जिम में दृढ़ लकड़ी फर्श या लिनोलियम फर्श हैं काले रबर के तलवों के साथ जूते, निशानों को छत पर छोड़ देते हैं, इसलिए आपको उनसे इस्तेमाल न करने के लिए कहा जा सकता है।
  • Video: Dragnet: Big Cab / Big Slip / Big Try / Big Little Mother

    स्टेप एरोबिक्स चरण 4 के लिए दाएं फुटवियर का चयन करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उस फर्श के प्रकार को ध्यान में रखें जो आप अपनी कक्षाओं या वीडियो के लिए उपयोग करते हैं। आप लकड़ी या लिनोलियम पर एरोबिक व्यायाम प्रदर्शन, तो आप बहुत अच्छा कर्षण तलवों की जरूरत है। आप एक चटाई पर अपने अभ्यास करते हैं, आप चाहते हैं जाएगा जूता तलवों कम से कम मात्रा मोटी कालीन में फंस नहीं करने के लिए।
  • विधि 2
    एरोबिक अभ्यास के लिए जूते की खरीद

    स्टेप एरोबिक्स चरण 5 के लिए राइट फुटवीयर का चयन शीर्षक वाली छवि
    1
    जूते पर जाने के लिए स्टोर पर जाएं एक दुकान चुनें जिसमें आपकी सहायता करने के लिए और जूते की एक विस्तृत चयन के लिए लोगों को उपलब्ध है। अपनी पसंद करने से पहले इस एरोबिक मानदंड में फिट होने वाले कम से कम 5 जोड़े आज़माएं
    • यदि आप एरोबिक्स के लिए जूते खरीदने का विकल्प चुनते हैं जो विशेष रूप से ऑनलाइन बेचे जाते हैं, तो उस पृष्ठ को खोजें, जिसकी निःशुल्क शिपिंग है, जैसे कि अमेज़ॅन पेज। उपरोक्त मानदंडों को पूरा करने वाले कुछ जोड़े चुनें। आपको जो जोड़ी पसंद है उसे तय करने से पहले 3 से 5 जोड़ों की कोशिश करें और बाकी को छोड़ दें
  • स्टेप एरोबिक्स चरण 6 के लिए राइट पाउटर का चयन शीर्षक वाली छवि

    Video: The Great Gildersleeve: Investigating the City Jail / School Pranks / A Visit from Oliver

    2



    एकमात्र आकार चुनें जो इसकी संपूर्णता में विस्तृत और गोल है। आप क्लीट्स कि टेम्पलेट की तुलना में अधिक विस्तार करने के लिए लग रहे देखा हो सकता है। सामने एक गोल एकमात्र और अधिक स्थिरता दे जब पार्श्व गति, पक्ष ओर प्रदर्शन, जबकि एक बड़ा टैको जब आप पर चलना आपको अधिक से अधिक गद्दी देता होगा।
  • एक फर्म एड़ी पैड के लिए देखो एड़ी वह सामग्री है जो एड़ी के चारों ओर रखी जाती है ताकि इसे और अधिक कठोर बना दिया जा सके और जो कि बाकी टेम्पलेट को अधिक से अधिक समर्थन प्रदान करता है।
  • स्टेप एरोबिक्स चरण 7 के लिए दाएं फुटवियर का चयन शीर्षक वाली छवि
    3
    जूता के शीर्ष पर गौर करें, जो क्षेत्र पैर की अंगूठी को कवर करता है यदि आपके पैर बहुत पसीने वाले या सुगंधित होते हैं, तो उस सामग्री की तलाश करें जो मजबूत है, लेकिन सांस हार्ड लेदर पैर के लिए सबसे अच्छा बाहरी समर्थन प्रदान करता है - हालांकि यह सिंथेटिक सामग्री की तुलना में महंगा और कम सांस ले सकता है
  • स्टेप एरोबिक्स चरण 8 के लिए राइट फुटवीयर का चयन शीर्षक वाली छवि
    4
    उन जूते की लचीलेपन की कोशिश करें जिनके बारे में आप कोशिश कर रहे हैं। टिप पर एक हाथ और दूसरे हाथ पर एक हाथ रखें और जूता मोड़ो। यदि यह एक अच्छा एरोबिक विकल्प है, तो जूता के सामने का हिस्सा प्रतिरोध की एक छोटी मात्रा के साथ मुड़ना चाहिए।
  • स्टेप एरोबिक्स चरण 9 के लिए राइट पाउटर का चयन शीर्षक वाली छवि
    5
    जूते के तलवों पर विशेष ध्यान दें। उन्हें अगली पैर और एड़ी में सुधारित कुशन प्रदान करना चाहिए। यद्यपि एरोबिक व्यायाम कम प्रभाव के होते हैं, जब आप अपने एरोबिक अभ्यास के दौरान नीचे कदम करते हैं, तो वे आपके शरीर के 2 से 3 गुना वजन का प्रभाव प्रदान करते हैं।
  • अपने अंगूठे के साथ जूता के अंदर टेम्पलेट दबाएं। नरम यह है, यह कुशन और सदमे अवशोषण प्रदान करने की अधिक संभावना है।
  • टेम्पलेट्स में प्रयुक्त सामग्री के बारे में पूछें सबसे अच्छी सामग्री में से एक एथलीन विनील एसीटेट (ईवा) है
  • स्टेप एरोबिक्स चरण 10 के लिए राइट पाउटर का चयन शीर्षक वाली छवि
    6
    दुकान के उस क्षेत्र पर जाएं जहां एक मंजिल है जो पर्यावरण के समान है जहां आप अपने व्यायाम का अभ्यास करते हैं और कुछ एरोबिक आंदोलनों करते हैं। बाद में चलें, जूते की प्रत्येक जोड़ी के साथ कूदो और पैदल चलें, जो आपको लगता है कि आप खरीदते हैं। जब आप ये गतिविधियां करते हैं तो सबसे आरामदायक जूते का चयन करें।
  • Video: The Great Gildersleeve: Gildy Proposes to Adeline / Secret Engagement / Leila Is Back in Town

    स्टेप एरोबिक्स चरण 11 के लिए राइट फुटवीयर का चयन शीर्षक वाली छवि
    7
    इसे खरीदने से पहले जूते के बारे में समीक्षा पढ़ें अमेज़ॅन या ज़ैप्पोस वेबसाइट पर जाएं और एरोबिक्स करने के लिए उन जूते का उपयोग करने वाले लोगों को खोजने के लिए समीक्षाओं की समीक्षा करें। यह आपको जूते के समर्थन और स्थायित्व का बेहतर विचार देगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने जूते जब वे पहना रहे हैं बदलें जब आप एथलेटिक जूतों को घर के अंदर पहनते हैं, तो आप पाएंगे कि तलवों को अभी भी नया लग रहा है, लेकिन कम आरामदायक हो गए हैं। अंदरूनी तलवों को बाहरी तलवों की तुलना में तेज़ी से बाहर निकलना पड़ता है, इसलिए यदि आप सप्ताह में 3 से 5 बार जूता पहनते हैं, तो एक वर्ष में इसे प्रतिस्थापित करने की योजना बनाते हैं।
    • खेल मोज़े के साथ एरोबिक जूते की कोशिश करें सुनिश्चित करें कि वे स्टॉकिंग्स की मोटाई के साथ अच्छी तरह फिट होते हैं, जिनका उपयोग आप नियमित रूप से करेंगे।
    • यदि आप लंबा या अधिक वजन वाले हैं, तो आपको अपनी पीठ और जोड़ों के लिए अतिरिक्त समर्थन के साथ एक बड़ा जूता की आवश्यकता हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जूता स्टोर
    • खेल मोज़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com