ekterya.com

शराब की बोतलों को रीसायकल करने के लिए

बोतल का पर्दाफाश करने और शराब का आनंद लेने के बाद, आप उन बचे हुए शराब की बोतलों के साथ क्या कर सकते हैं? शायद अगर आप शराब आप को काफी भावनात्मक मूल्य है या फिर एक विशेष अवसर के लिए शराब की बोतल है कि बचाया है कि की एक बोतल का आनंद लिया, तो आप रीसाइक्लिंग के आरोप में लोगों को वितरित करने के लिए नहीं चाहते हो सकता है। अपनी कोठरी या तहखाने में शराब की बोतलों के भंडारण के बजाय, बोतल या बोतल का उपयोग करने के लिए कुछ उपयोगी या बस सरल बनाने के लिए।

चरणों

रीसायकल वाइन बोतलें चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
रीसाइक्लिंग की आदत से शुरू करने के लिए हम शराब की एक बोतल के साथ बनाया एक candelabrum बनाने की सलाह देते हैं। यह पुराना पसंदीदा बनाना आसान है और यह हमेशा करने के लिए मज़ेदार है। वास्तव में यह आवश्यक नहीं है कि आप अपने खुद के कैंडलस्टिक बनाने के लिए एक कुशल व्यक्ति बनें - केवल यह करने की इच्छा जरूरी है।
  • किसी भी चरित्र और / या अर्थ के साथ शराब की एक बोतल चुनें। यह बोतल एक केंद्रस्थल के रूप में संभवतः इस्तेमाल किया जाएगा या आपके घर में हर किसी के लिए कहीं भी होगा, यही कारण है कि आपको एक बोतल का चयन करना चाहिए जो आपको आकर्षक बनाता है
  • बोतल से शराब पीते हैं (इसे एक जिम्मेदार तरीके से करें) और फिर उसे साफ करें पानी और हल्के डिश डिटर्जेंट के साथ बोतल भरें। फिर बोतल सोखें, इसे कुल्ला और आखिरकार इसे बाहर सूखने दें।
  • एक मोमबत्ती चुनें जिसमें एक बड़ी बाक है आपको मोमबत्ती के निचले हिस्से को सुधारना चाहिए ताकि आपको यकीन हो कि यह बोतल के ऊपर पूरी तरह से फिट बैठता है। आप शायद मोमबत्ती के साथ बोतल के रंग का समन्वय करना चाहते हैं
  • मोमबत्ती के चारों ओर अदृश्य टेप के साथ दोनों तरफ लपेटें क्योंकि यह बोतल के ऊपर का पालन करेगा। मोमबत्ती ठीक से बोतल के शीर्ष में फिट बैठता है, वहीं, बोतल, है कि आप एक एहतियात के रूप में करना चाहिए के नीचे चारों ओर एक परिपत्र चिपकने वाला दो तरफा टेप में लपेट क्योंकि आखिरी बात आप चाहते हैं कि आपकी मोमबत्ती आपके तल या टेबल पर खुली बोतल के माध्यम से आती है।
  • बोतल के शीर्ष पर मोमबत्ती रखें, धीरे से नीचे फिसलने से, यह दृढ़ता से करें, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतें कि यह पूरी तरह फिट बैठता है जब ऐसा करने से कठोर न हो तो आप बोतल को तोड़ सकते थे
  • मोमबत्ती को रोशनी दें और इसे बोतल के नीचे टपकाएं। एक टिप के रूप में बोतल के नीचे एक कप धारक या एक छोटी प्लेट रखो ताकि आप अपने फर्नीचर पर गर्म मोम के सूखे से बचें।
  • Video: Como cortar Vidrio Ideas Para Reutilizar Las Botellas, Reciclar

    Video: शराब की बोतलें पुनरावृत्ति करने के लिए कैसे रद्दी से निकाल खजाना बनाने के लिए

    रीसायकल वाइन बोतलें स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने मसाले, चावल और पास्ता को शामिल करने के लिए शराब की बोतलों का उपयोग करें वास्तव में आप अपनी बोतलों को तरल साबुन मशीन या जैतून का तेल के कंटेनर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • शराब पीने और गर्म पानी और हल्के डिश डिटर्जेंट के साथ बोतल धो। सुनिश्चित करें कि आपकी बोतल पूरी तरह से इसका उपयोग करने से पहले सूखा है, क्योंकि आप इसे सूखी सामग्री या किराने का सामान के साथ भर देंगे कोक धो लें और स्टोर करें या वाइन की बोतल को कवर करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • प्रत्येक बोतल के लिए लेबल बनाएं या आप कॉन्स जीआईएस के सामने एक बड़े वर्ग को पेंट कर सकते हैं और आप दिन का लेबल बना सकते हैं। आप एक सरल हस्तनिर्मित लेबल बनाने के लिए पसंद करते हैं, कई दुकानों कि कार्यालय सामग्री बेचता जाएँ ताकि आप लेबल के विभिन्न प्रकार देख सकते हैं आप अपने प्रिंटर में उपयोग करते हैं या अपने खुद के हाथ कर सकते हैं। वास्तव में आप लैमिनेटेड चिपकने वाला लेबल खरीदने के लिए के बाद आप तरल (जैसे हाथ साबुन या जैतून का तेल) के साथ भर शराब की बोतलें के लिए बनाया है को कवर कर सकते हैं।
  • एक बार बोतल भरी हुई है (आप इसे खाली करने के द्वारा कर सकते हैं) सुनिश्चित करें कि आप आसानी से सेवा कर सकते हैं या मसाला या सूखी अच्छी तरह से ले सकते हैं।
  • कॉर्क बोतल या एक प्लग के साथ इसे पेंच। सुनिश्चित करें कि डाट या कॉर्क धोकर और सूखे हो गया है क्योंकि यह नए भोजन के साथ शराब को मिलाकर नहीं करेगा।
  • थोक चावल युक्त एक मोटी बोतल का उपयोग करने पर विचार करें, और इसी तरह। सौभाग्य से शराब की बोतलों के विभिन्न आकार और आकार में आते हैं - इसका मतलब यह हो सकता है कि आप विभिन्न वाइन से निपटने के लिए यह सुनिश्चित करेंगे कि बोतल सामग्री या भोजन को बरकरार रखे।
  • रीसायकल वाइन बोतलें चरण 3 के शीर्षक वाली छवि



    3
    अपनी तालिका के लिए एक प्रबुद्ध तालिका केंद्र को डिज़ाइन करें किसी भी विचार महान, प्रबुद्ध केंद्रस्थ है? एक पुरानी बोतल को आमंत्रित करें जिसे आप पहले से रोशनी से भरे टेबल के साथ आनंद उठाते थे।
  • अलग-अलग आकारों की दो या तीन अलग-अलग शराब की बोतल खाली और साफ करें यदि आप एक सनकी भोजन तालिका बनाना चाहते हैं तो विभिन्न रंगों की कई बोतलों का उपयोग भी करें।
  • क्रिसमस रोशनी के लिए एलआईडी के साथ काम करने वाले पर्याप्त बैटरी उपकरण खरीदें यद्यपि आप इस्तेमाल कर सकते हैं क्रिसमस की रोशनी एक दीवार आउटलेट में बिजली ले, क्योंकि आप एक रस्सी अपनी मेज पर बिखरे हुए और अपने मेहमान के पैर में फांसी की ज़रूरत नहीं होगी बैटरी को मजबूत बनाने पर विचार करें।
  • आप प्रत्येक बोतल में लटका हुआ प्रकाश का उपयोग कर सकते हैं। रोशनी को गंभीर रूप से मत डालो, इसके बजाय उन्हें सही उतरने की अनुमति दें, स्टैंप किए गए प्रकाश का निर्माण करें सुनिश्चित करें कि चालू / बंद बटन आसानी से पहुंचा जा सकता है, अर्थात बोतल के ऊपर।
  • एक ही टेबल के साथ अन्य मोमबत्तियों या सजावटी सामान के साथ केंद्रस्थानी व्यवस्था करें। एक शानदार प्रभाव के लिए शराब की प्रत्येक बोतल चालू करें।
  • रीसायकल वाइन बोतलें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    बोतलें तोड़ें और टुकड़ों के साथ कलात्मक मोज़ाइक बनाएं। यदि आप एक बच्चा हैं तो इसके लिए बहुत सारी चालाकी और बहुत सी पर्यवेक्षण की आवश्यकता होगी, लेकिन यह आपके अंदर पहना जाने वाले कलाकार के लिए एकदम सही हो सकता है
  • अपने खाली और स्वच्छ वाइन की बोतलें इकट्ठा करें उन बोतलों का चयन न करें जो आपके लिए भावुक मूल्य या अर्थ रखते हैं क्योंकि आप उन्हें तोड़कर उन्हें नष्ट कर देंगे।
  • एक घर के बाहर क्षेत्र है जहां आप कांच तोड़ सकते हैं का पता लगाएं, यह अधिमानतः बच्चों या पालतू जानवरों से दूर है, इसलिए एक क्षेत्र है कि आप अपने फर्नीचर के बीच खोने के बिना सावधानी के साथ कांच तोड़ने या अपने मंजिल खरोंच permia पाते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक पूर्ण लॉन क्षेत्र पर इस परियोजना करने के बारे में सोच सकते हैं और वास्तव में यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है, घास पर कांच के टुकड़े गुमराह खोजने के लिए कठिन हो सकता है।
  • एक चित्रकार के मिट्टी के बरतन तैयार करें, सुरक्षित चश्मा पहनें और भारी दस्ताने सुनिश्चित करें कि आप आरामदायक जूते पहन रहे हैं, अधिमानतः एक कार्य बूट के रूप में बंद कर दिया गया है।
  • पहली बोतल को टैप करने के लिए एक हथौड़ा का उपयोग करें आप एक पागल की तरह बोतलों को नहीं तोड़ते क्योंकि आपको हर जगह कांच के बने हुए बहुत सारे गड़बड़ होंगे। बोतल के बीच में टैप करें जब तक कि इसे ब्रेक करना शुरू न हो और फिर जोर से बिट्स खींचें।
  • जब तक सभी बोतलें टूट जाती हैं तब तक इस चरण को दोहराएं। इस प्रक्रिया में इस प्रक्रिया में उड़ने वाले ग्लास से बचने के लिए अपने विनाश की प्रक्रिया का आदेश देने का प्रयास करें, सफाई एक मुश्किल काम हो सकती है
  • अपनी सतह, कैनवास या क्षेत्र तैयार करें सतह को साफ करें यदि आप किसी तालिका या बाहरी दीवार के शीर्ष पर टुकड़े लगाने की योजना बना रहे हैं।
  • टूटी कांच के छोटे टुकड़े का उपयोग करके अपने डिजाइन का आदेश दें अपने काम के दस्ताने का उपयोग करना जारी रखें ताकि आप अपने हाथों को काट न दें।
  • कांच का ब्रश ब्रश करें, काँच के प्रत्येक टुकड़े के पीछे चिपकने वाला जगह रखें और इसे सतह पर ठीक करें।
  • चिकनाई सुनिश्चित करने और अपनी कलाकृति को सील करने के लिए समाप्त टुकड़े के ऊपर कम से कम एपॉक्नी मिट्टी की एक परत के साथ ब्रश लगाएं।
  • युक्तियाँ

    • घरेलू वाइन की दुकान के लिए पुरानी शराब की बोतल का उपयोग करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • एक समाचार पत्र के रूप में शराब की बोतल का उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह छोटे बच्चों या पालतू जानवरों के एक दूरदराज के इलाके में स्थित है जो इसे तोड़ सकता है। कुछ रचनात्मक लोग अपने बगीचे के लिए शराब की बोतल का उपयोग करते हैं। यद्यपि यह बोतलों का पुन: उपयोग करने का एक सृजनात्मक तरीका हो सकता है, अगर घर में छोटे बच्चे हैं (बच्चों को बोतलों को तोड़ सकते हैं और खुद को काट सकते हैं) तो यह नहीं किया जाना चाहिए।
    • अपनी बोतलों को रीसायकल करने के लिए सिर्फ ज़्यादा पानी पीना अच्छा विचार नहीं है। जिम्मेदारी के साथ ले लो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com