ekterya.com

भीड़ के लिए शराब कैसे खरीदनी है

शराब आमतौर पर पार्टियों, शादियों और अन्य सामाजिक अवसरों पर परोसा जाता है और अक्सर घटनाओं पर लोगों का पसंदीदा पेय होता है। ऐसे कई कारक हैं जो इस अवसर सहित मेहमानों के लिए शराब खरीदने के तरीके को प्रभावित कर सकते हैं, लोगों की संख्या, दिन का समय और जिस प्रकार का भोजन किया जाएगा। गलत शराब खरीदने की गलती मत करो और अपनी अगली बैठक में कष्टप्रद मेहमानों को भ्रमित करें।

चरणों

एक भीड़ के लिए वाइन खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
आप की आवश्यकता होगी शराब की मात्रा की गणना
  • औसत अतिथि प्रति घंटे दो गिलास वाइन और प्रत्येक गिलास में लगभग 120 मिलीलीटर (4 ऑउंस) हैं। उन लोगों की संख्या की गुणा करें जो आपकी पार्टी के लिए 2 (2 पेय प्रति घंटे) के लिए जाएंगे और फिर उस नंबर को पार्टी की अनुमानित अवधि (घंटों में) से गुणा करेंगे। फिर, यदि आपके पास 20 मेहमान हैं, तो वे प्रति घंटा 40 गिलास वाइन का उपभोग करेंगे। एक 3-घंटे की पार्टी के लिए आपको 120 गिलास वाइन की आवश्यकता होगी। उस नंबर को 6 से विभाजित करें, जो प्रति बोतल 120 मिलीलीटर कप की संख्या है, और परिणामस्वरूप आपको अपने मेहमानों के लिए 20 बोतल शराब की आवश्यकता होगी।
  • एक भीड़ के लिए खरीदें वाईन शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    आप जो भोजन करने जा रहे हैं, उसके साथ शराब का मिश्रण करें।
  • सफेद वाइन आम तौर पर मछली, प्रकाश व्यंजन और कॉकटेल के साथ जोड़ दिया जाता है रेड वाइन, विशेषकर पूर्ण शरीर वाले, मांस, पास्ता और भारी व्यंजन के साथ बेहतर संयोजन करते हैं। यदि आप विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों की पेशकश करने जा रहे हैं, तो विभिन्न प्रकार के वाइनों को शामिल करना सर्वोत्तम है, जैसे कि रिस्लींग जो हल्का और मीठा है, एक चौर्डनेय जो पूर्ण शरीर और सुगन्धित और मेर्लोट जैसी लाल शराब है
  • एक भीड़ के लिए शराब खरीदने वाला शीर्षक चित्र 3

    Video: Haryana में शराब हुई महंगी !

    Video: बंदूक का लाइसेंस कैसे बनता है!How To Get A Gun License!Uploaded By Kanoon ki Roshni Mein [Hindi]




    3
    लागतों पर विचार करें
  • शराब की कीमतें व्यापक रूप से भिन्न हैं, सबसे सस्ते से बेहद महंगी हैं आप लगभग 10 डॉलर प्रति बोतल के लिए पूरी तरह से अच्छी मदिरा खरीद सकते हैं और यदि आप प्रति बॉक्स खरीदते हैं, तो आपको सबसे ज्यादा 10% छूट मिल जाएगी। यदि यह अवसर अधिक अंतरंग है और कम मेहमान हैं, तो बेहतर गुणवत्ता के मदिरा खरीदने के लिए बेहतर हो सकता है।
  • Video: नरेगा मजदूरी बैंक खाते में पहुंची या नहीं कैसे पता करें पैसा कहां पर फंसा हुआ है

    एक भीड़ के लिए खरीदें शराब का शीर्षक चित्र 4 चरण

    Video: पवित्र सावन के महीने मे भूल से भी न करे ये 10 कार्य , नहीं तो हो सकते है परेशान Sawan 2018

    4
    घटना के समय और दिन को ध्यान में रखें।
  • आमतौर पर लोग एक शाम की घटना की तुलना में सुबह या शाम की शुरुआत में कम शराब पीते हैं और सप्ताह के दौरान होने वाली घटनाओं को सप्ताहांत की घटनाओं से कम शराब की आवश्यकता होगी। यदि आप बड़ी मात्रा में खरीदते हैं तो अधिकांश शराब व्यापारियों ने उन बोतलों के लिए पैसा लौटा दिया है जो आपने नहीं खोला, समय के साथ समन्वय करें। यदि आपका ईवेंट सप्ताहांत के दौरान रात में होता है, प्रति अतिथि अतिरिक्त वाइन प्रति 1 से 2 गिलास के बीच की गणना करें।
  • एक भीड़ के लिए खरीदें शराब का शीर्षक चित्र 5
    5
    अपने स्थानीय शराब व्यापारी के साथ की जाँच करें
  • आपका स्थानीय शराब व्यापारी एक बहुत महत्वपूर्ण संसाधन है जो आपको वाइन चयन के साथ मार्गदर्शन कर सकता है। शायद वे कुछ मदिरा सुझाव देते हैं जो घटना के मौसम के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं या उस विशेष क्षेत्र में लोकप्रिय हैं। हमेशा सलाह और सुझावों के लिए पूछें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com