ekterya.com

स्क्रैप को वर्गीकृत कैसे करें

स्क्रैप का गठन होता है जब आइटम जो अब सेवा नहीं करते हैं या अब वांछित नहीं हैं उन्हें छोड़ दिया जाता है। भागों के विनिर्माण प्रक्रियाओं के दौरान अतिरिक्त धातु का स्क्रैप भी बनता है। स्क्रैप बायोडेग्रेडेबल नहीं है, इसलिए रीसाइक्लिंग के लिए यह एक अच्छा उम्मीदवार है।

उन धातुओं को खोजने के लिए स्क्रैप सॉर्ट करें जिनके पास उच्च मूल्य है। स्क्रैप रीसाइक्लिंग कंपनियों को बेचा जा सकता है, और वे बदले में अपने भट्टों में पिघलाते हैं और फिर नए भागों बनाने के लिए सामग्री का उपयोग करते हैं। निम्नलिखित सुझाव आपको स्क्रैप को सॉर्ट करने में सहायता करेंगे।

चरणों

Video: SpaceX Announces Plans To Launch Billionaire Maezawa To The Moon! BFR & Many UFOs 9/18/2018

छवि शीर्षक क्रमा धातु क्रम 1 क्रमबद्ध करें
1

Video: मांसाहारी जानवर का नाम- mansahari Janwar ka naam (By Kya karoon)

कार बैटरी अलग करें रीसाइक्लिंग कंपनियों उन्हें पूरा टुकड़े के रूप में स्वीकार करते हैं।
  • Video: Programming - Computer Science for Business Leaders 2016

    इमेज का शीर्षक क्रमबद्ध स्क्रैप मेटल चरण 2
    2
    ऑटोमोबाइल उत्प्रेरक कन्वर्टर्स चुनें। रीसाइक्लिंग कंपनियों उन्हें पूरा टुकड़े के रूप में स्वीकार करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक क्रमबद्ध स्क्रैप मेटल चरण 3
    3
    अलौह धातुओं से अलग लौह। लोहा, इस्पात और अन्य लौह धातु चुंबकीय हैं। यदि टुकड़े छोटे होते हैं तो आप उन्हें ऊपर उठा सकते हैं और उन्हें बड़े चुंबक के साथ अलग कर सकते हैं। लौह धातु के बड़े टुकड़े को एक चुंबक का उपयोग करके पहचाना जा सकता है। सभी लौह धातुओं को पुनरावर्तकों द्वारा एक आइटम प्रकार के रूप में स्वीकार किया जाएगा।
  • इमेज शीर्षक से क्रैप मेटल चरण 4 को क्रमित करें
    4
    गैर-चुंबकीय स्टेनलेस स्टील के लिए देखो क्रोम मिश्र धातु के साथ स्टेनलेस स्टील में नरम चमक होती है और यह क्रोम या निकेल मढ़वाया स्टील से भारी है। कुछ मिश्र धातु थोड़ा चुंबकीय हो सकता है नोट: अगर स्टेनलेस स्टील के टुकड़े में चुंबकीय गुण हैं, तो इसे लोहे के टुकड़ों में जोड़ा जाना चाहिए। इसे सामान्य स्टेनलेस स्टील भागों में नहीं जोड़ा जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक क्रमा धातु क्रमबद्ध क्रमबद्ध करें
    5
    तांबा के टुकड़े को वर्गीकृत करें कॉपर का लाल रंग है और प्रकाश है मौसम और जंग के कारण यह हरा हो सकता है। कॉपर में तीन डिग्री है
  • बिजली के तारों को अलग करें तारों को एक के रूप में माना जाता है प्रकाश तांबा एक वायर स्टीपर के साथ तारों को पट्टी करें (यह इन्सुलेशन को जलाने की कोशिश न करें क्योंकि यह गैरकानूनी है, खंड पर देखें "चेतावनी")। इन्सुलेशन को छोड़ दें कुछ धातु पुनरावर्तक इन्सुलेशन के साथ तारों को स्वीकार करते हैं, जिसमें क्रिसमस रोशनी भी शामिल है। लेकिन कम कीमत पर।
  • तांबा टयूबिंग को पृथक (माना जाता है मध्यम तांबा) पाइप से पीतल फिटिंग निकालें। पुनर्चक्रण कंपनियों पीतल भागों के लिए एक बहुत कम कीमत की पेशकश करते हैं, क्योंकि वे संलग्नक है कि अभी भी तांबे टयूबिंग के पास दूर करने के लिए (कुछ इमारतों की हवा लाइन कंडीशनिंग तांबे हो सकता है) समय और श्रम निवेश करना होगा।
  • अलग-अलग कॉपर टैंक, जैसे कि पानी के हीटरों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है इन टैंकों में तांबा को माना जाता है भारी तांबा किसी भी इन्सुलेशन सामग्री टैंक पालन किया है, निकालें कवर और उनके अनुलग्नकों के रूप में (आम heatings टैंक जस्ती और कांच या चीनी मिट्टी की एक परत के कर रहे हैं)।
  • छवि क्रमित धातु क्रम 6



    6
    एल्यूमीनियम अलग करें एल्यूमिनियम एक हल्की धातु है जिसमें मैट चांदी का रंग है। हल्के पेय के डिब्बे और उद्यान फर्नीचर हल्के एल्यूमीनियम माना जाता है फर्नीचर से सभी प्लास्टिक की अटैचमेंट निकालें किसी अन्य एल्यूमीनियम को भारी एल्यूमीनियम माना जाता है एल्यूमीनियम को साफ एल्यूमीनियम और लेपित एल्यूमीनियम के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। कुछ पुनरावर्तक कोटिंग या उपचार के बिना एल्यूमीनियम के लिए और अधिक पैसे का भुगतान करते हैं।
  • एल्यूमीनियम मोटर वाहन भागों निकालता केमशाफ्ट और वाल्व, सेवन कई गुना और फ्रेम थर्मोस्टेट (कुछ किनारों एल्यूमीनियम हो सकता है) को शामिल किया गया जैसे।
  • इमेज नामक क्रमबद्ध स्क्रैप मेटल चरण 7
    7
    लीड का वर्गीकरण करें लीड निंदनीय और भारी है, और यह नीरस ग्रे है। लीड का इस्तेमाल आमतौर पर पाइप, डाइविंग गिट्टी और मछली पकड़ने की जांच के लिए किया जाता है।
  • इमेज शीर्षक से क्रैप मेटल चरण 8 को क्रमित करें
    8
    पीतल को वर्गीकृत करें पीतल पीला है इसका इस्तेमाल सामान्यतः नल के लिए किया जाता है, जो कि हैंडल और रिम सामग्री के रूप में होता है।
  • इमेज का शीर्षक क्रमबद्ध स्क्रैप मेटल चरण 9
    9
    कांस्य अलग करें कांस्य लाल पीला है। इसका आम उपयोग हॉसेस और कूपलिंग के लिए सहायक उपकरण में है। होज़ों से कांस्य कूपन निकालें
  • छवि शीर्षक क्रमा धातु क्रम 10 क्रमित करें
    10
    इलेक्ट्रिक मोटर के कुछ हिस्सों का पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है खेतों (जिन भागों में तांबे के तार को तंग किया जाता है) की हवादारियां उन्हें बेहतर कीमत पर बेचने के लिए लोहे और इस्पात से अलग होने चाहिए। कुंडली कवच ​​अलग करना मुश्किल है, आपको इसे हासिल करने के लिए कटौती या छेनी पड़ सकती है।
  • चेतावनी

    • ऑटो बैटरी में कास्टिक एसिड होता है यदि रिसाव के संकेत हैं तो उन्हें सावधानी से संभाला जाना चाहिए।
    • एयर कंडीशनिंग भागों का रीसाइक्लिंग स्थानीय कानूनों द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। उन्हें स्वामित्व के प्रमाण की आवश्यकता हो सकती है (जब तक कि आपके पास केवल एक इकाई न हो)। वे भी आपको एक मुहरबंद शीतलन प्रणाली से फ्रीन को दूर करने की आवश्यकता भी कर सकते हैं (यह प्रमाणित तकनीशियन द्वारा किया जाएगा)
    • एयर कंडीशनर से स्टेनलेस स्टील या एल्यूमीनियम के कुछ टुकड़े निकालें ये हिस्से कूलिंग कंडेनसर या बाष्पीकरण करने वाले होते हैं। केवल तभी करें जब यह सुविधाजनक हो और यदि आप कानूनी रूप से योग्य हैं
  • मैग्नीशियम, जो एक दुर्लभ सामग्री है, का उपयोग flares में किया जाता है और आसानी से एल्यूमीनियम के साथ भ्रमित हो सकता है। मैगनीशियम भंगुर है और यदि आप इसे तेजी से मोड़ कर टूट जाएगा मैगनीशियम ज्वलनशील है और जिसके परिणामस्वरूप लौ को पानी से बुझ नहीं किया जा सकता है।
  • यदि आप तांबे के तारों के इन्सुलेशन को जलाते हैं तो आप जैविक क्षति पैदा करेंगे। आप ठीक और कुछ सजा के साथ परेशान हो सकते हैं
  • Video: Albert Einstein's Big Idea HD Documentary (With 17 Subtitles)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चुंबक
    • तार स्ट्रिपर्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com