ekterya.com

एक मोटी लॉनमावर का उपयोग कैसे करें

उन लोगों के लिए जो एक कृषि या ग्रामीण क्षेत्र में रहते हैं जहां खुली जगहें बढ़ती हैं, मातम को बनाए रखने, लंबा विकास घास और घास नियंत्रण में एक साधारण लॉन घास काटने की मशीन के लिए एक बहुत भारी काम हो सकता है इन क्षेत्रों में रहने वाले कई लोग अंततः एक छोटे खेत ट्रैक्टर और एक रोटरी मॉवर (जिसे "ब्रश हॉग" या "बुश होग", एक ब्रांड का नाम भी कहा जाता है) में निवेश करेंगे। वहाँ एक प्रकार का प्रकार का दस्ताना भी है जिसे "मॉवर कंडीशनर" कहा जाता है। यह प्रकार क्षैतिज ड्रम पर कई छोटे ब्लेड का उपयोग करता है। इनमें से किसी एक का उपयोग करने पर विचार करें यदि इलाके में कई चट्टानें या मलबे हैं छोटे ब्लेड प्रोजेक्टाइलों को निकाल दिया जाता है, जिससे किसी को चोट लगी हो सकती है अगर रोटरी मॉवर का उपयोग किया जाता है। यहां कुछ कदम और सुझाव हैं कि एक सुरक्षित और कुशलता से संचालित कैसे किया जाए।

चरणों

छवि का उपयोग करें एक रफ कटौती मॉवर चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि ट्रैक्टर अच्छी परिचालन स्थिति में है चूंकि कठिन जगहों में छंटाई के लिए बहुत सारे झाड़ियों या बहुत मोटे वाले क्षेत्रों में छंटाई की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आप सामने वाले घटकों को ऐसे किसी चीज से बचाने के लिए ट्रैक्टर को संशोधित कर सकते हैं, जिससे उन्हें नुकसान हो सकता है, जैसे कि फ्रंट एंड रेडिएटर।
  • छवि का उपयोग करें एक रफ कटौती मॉवर चरण 2
    2
    एक घास काटने की मशीन का उपयोग करें अपने ट्रैक्टर के लिए सही आकार और कॉन्फ़िगरेशन इन ट्रिमर्स के निर्माता उन्हें दो मानदंडों के आधार पर वर्गीकृत करके उन्हें समझाते हैं:
  • बॉक्स अश्वशक्ति (टोक़) एक 50-अश्वशक्ति ट्रैक्टर की वजह से 25-अश्वशक्ति के घास को भारी बोझ से नुकसान होगा, और 30-अश्वशक्ति ट्रैक्टर 90-अश्वशक्ति मोवर संचालित करने में सक्षम नहीं होगा। आदर्श उपाय यह है कि ट्रैक्टर और घास काटने की मशीन के बीच में 10% अंतर है जहां तक ​​अश्वशक्ति का संबंध है।
  • चौड़ाई काटना छोटे ट्रैक्टर, जाहिर है, छोटे कतरनी ले जा सकता है 25-अश्वशक्ति ट्रेक्टर के लिए, एक 5-फुट मावर आदर्श है। एक 40-अश्वशक्ति ट्रैक्टर एक 6-फुट गौचर के साथ काम करेगा और बड़े ट्रैक्टर आनुपातिक बड़े माउर ले सकते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें एक रफ कटा हुआ घास काटने की मशीन चरण 3
    3
    श्रृंखला / समायोजन स्थिरिकारी समायोजित करता है ताकि घास काटने की मशीन मोड़ में ज्यादा हिलाना नहीं है काटने का मंच कुछ कोनों में थोड़ी सी उगल सकता है, जब तक ट्रैक्टर के टायर से टकराने तक नहीं, यहां तक ​​कि उनको भी बर्बाद कर सकता है यदि आप एक लचीली विंग कटर का उपयोग कर रहे हैं, तो युग्मन बार पर सुरक्षा श्रृंखला को समायोजित करें ताकि बारी के लिए पर्याप्त जगह हो।
  • छवि का उपयोग करें एक रफ कटौती मॉवर चरण 4
    4
    अपने घास काटने की मशीन की स्थिति की जांच करें यह सुनिश्चित कर लें कि घास काटने की मशीन अच्छी स्थिति में है, जब आप काट लेंगे तो इसे बर्बाद करने की संभावना कम हो जाएगी। कुछ चीजें जो संशोधन की आवश्यकता हैं ये हैं:
  • गियरबॉक्स का स्नेहन। ठेठ बक्से में दो खराब कवच होते हैं। शीर्ष पर वाला एक भरण छेद और उस तरफ से है जो भरने के स्तर से है। गियरबॉक्स के तेल के स्तर की जांच करें और यदि आवश्यक हो तो दोनों को कवर हटा दें और ऊपरी छेद में तेल डाल दें, जब तक कि यह निचले छेद से भरे न हो, दोनों को बदल दें।
  • टायर की स्थिति टायर का समर्थन घास काटने की मशीन के पीछे रखता है ताकि इसे ड्रिलिंग से जमीन में गिरने से रोक दिया जाए यदि घास काटने की मशीन असमान स्थिति में प्रयोग किया जाता है। इसे आसानी से चालू करना चाहिए ताकि घास काटने की मशीन ट्रेक्टर का अनुसरण करता है और रिम्स को शाफ्ट को दबाने के बिना चालू करना चाहिए। फ्रेम के साथ फ्रेम चिकनाई करें और सुनिश्चित करें कि रिम या एक्सल में कोई मलबे फंस नहीं है। टायर के पीछे के चेन की जांच करें, अगर आपके घास काटने की मशीन उन्हें है ताकि वे अच्छी हालत में हैं
  • पावर कनेक्टर या "पीटीओ" आमतौर पर, यह पिन या सुरक्षा तंत्र के साथ एक महत्वपूर्ण-शैली वाला कनेक्शन होता है जो इसे जगह में रखता है। पीटीओ अक्ष के कई आकार हैं, यदि आपके पास ट्रेक्टर और घास काटने की मशीन के बीच एकदम सही संयोजन है, तो आप बिना किसी समस्या के ट्रैक्टर के पीटीओ शाफ्ट पर घास काटने की मशीन रख सकते हैं। उपकरण बदलते समय इस फ्रेम की चाबी चिकनाई से स्लाइडिंग आसान हो जाएगी।
  • यूनिवर्सल जोड़ों वे कार या ट्रक के "यू-जॉइंट" के समान हैं और यूनिट की अनुमति नहीं देते जबकि ट्रैक्टर घूमता है। सुनिश्चित करें कि सार्वभौमिक जोड़ तंग हैं। अगर आपको इसकी ज़रूरत है यह भी सुनिश्चित करें कि पीटीओ के सभी हिस्सों में जगह है और सुरक्षा जंजीरों को ट्रैक्टर से जुड़ा हुआ है और कार्यान्वित होने पर कार्यान्वित किया जाता है। यह वनस्पति को पेची हुई होने से रोकता है, जबकि मोटे इलाकों को काट दिया जाता है।
  • प्वाइंट कनेक्शन एक घास काटने की मशीन का बिंदु संबंध लंबाई तय नहीं है, जैसे अधिकांश खेत के औजार। यह इसलिए है क्योंकि रिम जमीन के आवरणों को छिपाने के लिए घास काटने की मशीन के पीछे को बढ़ा और कम कर सकता है और जब ऐसा होता है तो बिंदु कनेक्शन जुड़ जाता है। सुनिश्चित करें कि आपके घास काटने की मशीन की बुनना कनेक्शन एडाप्टर में अंतरिक्ष के कई इंच हैं, जबकि घास काटने की मशीन फिर भी मोड़ में जमीन से उठा सकता है यदि आप को काटने के समय में यह महसूस होता है कि घास काटने की मशीन बहुत मुक्त है, तो आप इसे बिंदु के संबंध में कस कर सकते हैं।
  • घास काटने की मशीन ब्लेड एक पांच फुट की फसल काटने की मशीन आमतौर पर दो 24 इंच के ब्लेड से लैस होते हैं, जो ब्लेड असेंबली में काटने वाले प्लेटफॉर्म के तहत रखा जाता है। वे अच्छी तरह से संतुलित और तेज, स्वच्छ होना चाहिए और कंपन से पहले से ही सेवा करनी होगी। यदि ब्लेड को किनारों पर पहना जाता है, तो उन्हें बेहतर बनाने और उन्हें फिर से संतुलन बनाने की बजाय उन्हें नए लोगों के साथ बदलने के लिए बेहतर है।
  • ब्लेड की विधानसभा सुनिश्चित करें कि ब्लेड पर नट्स या नाखून तंग हैं। बाधाओं या गड्ढों की मौजूदगी में ब्लेड के गियरबॉक्स / फ़्रेम के नीचे उठाने के लिए, इसे "लाभप्रद स्टंप" से सुसज्जित किया जाना चाहिए।
  • छवि का प्रयोग करें एक रफ कटाई घास काटने की मशीन कदम 5
    5
    ट्रेक्टर के साथ "बंद", घास काटने की मशीन हुक और इसे पीटीओ शाफ्ट से कनेक्ट। सुनिश्चित करें कि शाफ्ट लॉकिंग तंत्र व्यस्त है, इसे ऑपरेशन में चलने पर इसे हिलाने से रोकने के लिए। इसे ठीक से काम करने के लिए किसी भी धुरा बीमा की जांच करें।
  • चित्र का प्रयोग करें एक रफ कटौती मॉवर चरण 6
    6
    ट्रैक्टर Zigzag, क्लच को धक्का दें (ट्रैक्टर आमतौर पर दो-चरण के पक्के होते हैं, इसलिए इसे पीटीओ को निष्क्रिय करने के लिए पूरी तरह से कड़ा होना चाहिए), और पीटीओ को सक्रिय करना। सुनिश्चित करें कि इंजन तटस्थ नहीं है क्योंकि यह पीटीओ को हुक करने के कारण इंजन को बहुत मुश्किल से बल देगा। निष्क्रिय होने के कारण थोड़ा सा बेहतर होना बेहतर है क्योंकि आप इंजन को अधिभार नहीं लेंगे जब तक आप पीटीओ कड़ी महसूस न करें तब तक क्लच को धीरे-धीरे जारी रखें। घास काटने की मशीन ब्लेड hinged हैं ताकि आप उन्हें धीरे धीरे सक्रिय करने के लिए जब तक केन्द्रापसारक बल उन्हें खींच बाहर इंतजार करना चाहिए और आप जारी रखने और ऑपरेटिंग गति के लिए इंजन लाने कर सकते हैं घास काटने की मशीन ब्लेड बारी बारी से करना चाहिए। यदि कोई समस्या है, तो तुरंत पीटीओ को हटा दें।
  • चित्र का प्रयोग करें एक रफ कटाई घास काटने की मशीन कदम 7
    7
    तीन बुना हुआ हुक का उपयोग करने के लिए इच्छित ऊंचाई तक घास काटने की मशीन बढ़ा और आप जो काम करेंगे उसके लिए उपयुक्त विकल्प का चयन करें। घास या कम घास के लिए, आप एक समारोह चुन सकते हैं जो 7 मील प्रति घंटे की गति तक पहुंचता है। तस्वीरों के ट्रैक्टर में, यह 6 गति में होगा घास, झाड़ियों या मोटी पौधों के लिए, 4 मील प्रति घंटे की गति एक अच्छा परिणाम देगी, ताकि आप 5 वीं का इस्तेमाल कर सकें। यदि आप गति को बदलते हैं तो यह पीटीओ की ताकत को भी बदल देगा ताकि इसे ध्यान में रखें।
  • एक रफ कटाई घास काटने की मशीन चरण 8 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    8
    छंटाई शुरू करें टायर को उस दिशा से गठबंधन रखें जिसे आप जाना चाहते हैं। यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन किसी भी लाइन या अन्य सुविधाओं के बिना किसी बड़े क्षेत्र में आपको मार्गदर्शन करने के लिए, मशीन अपने पाठ्यक्रम से बाहर निकल सकती है। यदि आप बड़े क्षेत्र की छंटनी कर रहे हैं, तो कभी-कभी यह क्षेत्र के दूसरी तरफ एक संदर्भ बिंदु को चुनने में मदद करता है और ट्रैक्टर उस बिंदु के साथ गठबंधन रखता है।
  • चित्र का उपयोग करें एक रफ कटा हुआ घास काटने की मशीन चरण 9
    9
    उस फ़ील्ड या क्षेत्र में कटौती करने का मार्ग चुनें जिसे आप काट रहे हैं और पीछे की ओर या एक परिपत्र के रास्ते में, जो भी अधिक कुशल है, का पालन करें। एक परिपत्र पथ आमतौर पर अधिक कुशल होता है
  • चित्र का उपयोग करें एक रफ कटा घास काटना चरण 10



    10
    ट्रैक्टर इंजन को सुनो और निकास देखना, अगर आपका ट्रैक्टर डीजल है। ब्लैक स्मोक या इंजन की गति में कमी का अर्थ हो सकता है कि आप इंजन को ओवरलोड कर चुके हैं। आपको सीमाओं से अधिक नहीं होना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से समयपूर्व विफलता हो सकती है। यदि ट्रैक्टर खींच रहा है, बिजली खो रहा है या भार के साथ ओवरस्ट्रेसिंग है, तो इसे ऊपर उठाकर घास काटने की मशीन की कटौती की मात्रा को कम कर दें, इंजन आरपीएम बढ़ाएं यदि आप पूरी शक्ति पर काम करने के लिए तैयार नहीं हैं या धीमा हो ट्रैक्टर की गति में कमी से ट्रैक्टर को अधिक लगाम देने के लिए अधिक समय न मिलेगा, बल्कि पीटीओ को अधिक ताकत भी देनी होगी।
  • छवि का उपयोग करें एक रफ कटा घास काटने की मशीन चरण 11
    11
    बाधाओं के साथ सावधान रहें वनस्पति में कि आप छंटाई कर रहे हैं गड्ढे, छेद या बड़े चट्टानों को घास काटने की मशीन को बर्बाद कर सकता है और एक बड़े छेद में गिरने से ड्राइवर को झटका लगा सकता है। प्रत्येक पास आपको अगले पथ का निरीक्षण करने का मौका देता है, जिसे आप काट लेंगे। यदि आप एक चट्टान या एक गड्ढा मारा तो हमेशा ट्रैक्टर बंद करने के लिए यह जांचने के लिए कि क्या जारी रखने से पहले कोई भी क्षति हो सकती है, भले ही सब कुछ क्रम में हो। छोटी समस्याएं बहुत तेज़ हो सकती हैं
  • चित्र का उपयोग करें एक रफ कटा घास काटना चरण 12
    12
    कैलिब्रेटर देखें यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे उचित श्रेणियों में हैं इंजन के तापमान, तेल के दबाव और गैसोलीन को देखें बड़े पौधे छंटनी ट्रैक्टर की कूलिंग सिस्टम को काफी बल दे सकते हैं और वनस्पति से मलबे मलबे रेडिएटर रोक सकते हैं। यदि ट्रैक्टर सामान्य से अधिक गर्म होता है, तो रेडिएटर प्रशंसक संभवत: भंग हो जाएगा। स्थिति का समाधान करने का सबसे अच्छा तरीका है एक धौंकनी का उपयोग करना और प्रशंसक को साफ करने के लिए रेडिएटर वायु प्रवाह की विपरीत दिशा को उड़ा देना।
  • छवि का उपयोग करें एक रफ कटा हुआ घास काटना चरण 13
    13
    काटने मंच के रेल को रोकें पृथ्वी में छेद कर रहे हैं या छेद कर रहे हैं। यहां तक ​​कि जब भी जमीनी स्तर पर ठीक से समायोजित किया जाता है, तब एक सुरक्षात्मक शीट जमीन में खुदाई जाती है जब यह छोटे समोच्च और मिट्टी से अधिक हो जाती है और वनस्पति काटने के मंच के कोने पर जमा हो सकता है। यह संचय जल्दी बड़े जन बन सकते हैं जो समस्याएं पैदा कर सकते हैं। कटिंग प्लेटफॉर्म को देखकर आप इसकी ऊंचाई पर नजर रख सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें एक रफ कटाई घास काटने की मशीन कदम 14
    14
    पेड़ों के कुछ हिस्सों में काटने के दौरान सावधान रहें या अन्य वस्तुओं के बारे में जो खतरनाक हैं न केवल आप सदमे अवशोषक को तोड़ सकते हैं या ट्रैक्टर की धातु की शीट मोड़ सकते हैं, लेकिन आप भी उड़ सकते हैं। जब आप किसी भी बाधा के पास जाएं और रुकने के लिए तैयार हो जाएं तो धीमा हो जाएं
  • चित्र का उपयोग करें एक रफ कटा घास काटना चरण 15
    15
    सीमाएं पता करें क्या आपके घास काटने की मशीन प्रभावी ढंग से कटौती कर सकते हैं क्योंकि ऐसे लोग हैं जो इन कतरनों को जानते हैं झाड़ू ट्रिमर, विश्वास करते हैं कि वे इसके साथ झाड़ियों को काट सकते हैं। यह कुछ हद तक मान्य है, लेकिन अगर आपके पास कोई अनुभव नहीं है या यदि आपको संदेह है कि ट्रैक्टर को बड़ी झाड़ियों में कटौती कैसे करें, तो आप इसे बेहतर नहीं करते। यदि आप मोटी झाड़ियों काटते हैं, तो घास काटने की मशीन कुछ अवशेषों को गोली मारने की अधिक संभावना है। हमेशा अपने आसपास क्या नियंत्रण रखें, जब आप बड़े झाड़ी को काटते हैं तो आप कुछ भी नुकसान नहीं पहुंचे।
  • चित्र का उपयोग करें एक रफ कटाई घास काटने की मशीन कदम 16
    16
    कीड़े देखें. जब आप पेड़ों के नीचे छिड़क लेते हैं, मकड़ी के जाले को खोजने के लिए आम बात है और यह सामान्य है कि आप अपनी टोपी या आपके चश्मे में कुछ स्पाइडर देख सकते हैं। ग्राउंड मधुमक्खियों (पीले वासे), वाशिप्स और हॉर्नट्स अन्य खतरे हैं और ट्रैक्टर से बचने के लिए इतने जल्दी नहीं होते हैं और उन्हें काटा जा रहा है। यदि आप किसी कीट के हमले के कारण जगह से भाग लेना चाहते हैं, तो ट्रैक्टर को बंद करना या पार्क करना छोड़ दें। ऑपरेटर की सीट को मत छोड़ें, जबकि ट्रैक्टर चालू है।
  • चित्र का उपयोग करें एक रफ कटा हुआ घास काटना चरण 17
    17
    छंटाई का आनंद लें कुछ भी नहीं नीले आकाश के नीचे ताजा कटौती घास की गंध धड़कता है। याद रखें कि कुछ काम एक ऊधम और हलचल हैं, लेकिन यह कृषि जीवन की परंपरा नहीं है। अपना समय ले लो और दिन के अंत में आप जो कुछ भी हासिल कर चुके हैं उसे आप पर गर्व होगा।
  • युक्तियाँ

    • जिस गति से आपको सहज महसूस होती है उस पर छंटनी करें कई ट्रैक्टरों के ऑपरेटर के लिए सुरक्षा उपकरण नहीं हैं।
    • जमीन पर छंटाई से बचें यदि ब्लेड जमीन तक पहुंचते हैं, तो वे जल्दी से सुस्त हो सकते हैं।
    • ब्लेड तेज रखें तेज ब्लेड उन लोगों की तुलना में धीमी गति से बर्बाद हो जाते हैं जो नहीं हैं।
    • यदि आप छोटी वस्तुओं को कम करने के लिए छंटाई कर रहे हैं जो आग का कारण बन सकती है, इसे एक शौक के रूप में करने के बजाय, जब यह ठंडा होता है और नम होता है। यह स्पार्क्स की वजह से होने वाली आग के जोखिम को कम कर देगा जो ब्लेड चट्टान पर आते हैं। ऐसे न्यायालय हैं जो दोपहर के बाद छंटाई को रोकते हैं।
    • सुबह सुबह या बारिश के बाद मैदान पर छाँटना न दें संचित नमी निकास को प्रभावित करेगा और अपने काम को और अधिक कठिन बना देगा।
    • छंटनी जब ट्रैक्टर टायरों को संकीर्ण में सेट किया जाता है तो आप बाधाओं के करीब चक्कर लगा सकते हैं।
    • असमान भूमि के लिए, आप देखेंगे कि यह क्षेत्र के किनारे पर काटने के लिए और अधिक कुशल है, और एक बार जब आप इसे प्रसारित कर चुके हैं, घास काटने की मशीन को कुछ दूर के ऑब्जेक्ट में मार्गदर्शन करें। अनियमित आकृति पर वापस जाएं, जिसको आप मैच के लिए बनाया है और पूरे क्षेत्र को छेड़ने से पहले आपको बड़े वर्ग को छिद्रित करने से पहले सीधा होना चाहिए। जैसा कि आप वर्ग या बड़े आयताकार को ट्रिम करते हैं, सुनिश्चित करें कि पहले से ही छंटनी वाले क्षेत्र के ऊपर काटने का मंच उस क्षेत्र से उतारने के लिए है, जिसे आप काट लेंगे। अन्यथा, प्रत्येक पास पर ट्रेक्टर और घास काटने की मशीन एक भारी नौकरी करेंगे।

    चेतावनी

    • घास काटने की मशीन पर मिली सभी चेतावनियां पढ़ें
    • ईंधन स्तर की जांच करें ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आपके पास नौकरी पूरी करने के लिए पर्याप्त है। आधे काम के माध्यम से अधिक ईंधन प्राप्त करने के लिए एक कठिन प्रक्रिया है और इसमें समय लगेगा
    • वस्तुओं, पहाड़ियों या अन्य बाधाओं से बचें
    • विशेष रूप से बाधाओं से सावधान रहें जब आप ट्रेवर पर वापस लगाएंगे जो कि घास काटने की मशीन संलग्न है।
    • एक बेल्ट क्लिप से जुड़ा अपने सेल फोन के साथ एक बड़े क्षेत्र काट मत करो आपके द्वारा किए जाने वाले आंदोलनों और ट्रैक्टर आपके सेलफोन को गिरा सकता है। तो घर पर अपने सेल फोन छोड़ दो या कम से कम अपनी जेब में डाल दिया।
    • वहाँ एक आइपॉड का उपयोग करने का समय है और दूसरा जहां आप ऐसा नहीं कर सकते। जब छंटनी एक बार नहीं है, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप इयरफ़ोन का इस्तेमाल करते हैं, जो बाहर की आवाज़ को रद्द करते हैं, तो आप अपने संगीत को सुन सकते हैं, आपको वॉल्यूम इतना बढ़ाना होगा कि आप अपने कानों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आप अच्छी चेतावनी की स्थिति में नहीं हैं और अच्छी तरह से आराम नहीं करते हैं, तो ट्रैक्टर या अन्य मशीनरी को कभी भी संचालित न करें। थकान या दवाओं, शराब या ड्रग्स के प्रभाव से काम करने की आपकी क्षमता पर असर पड़ सकता है।
    • समझें कि एक शक्तिशाली घास काटने की मशीन इसकी चारों ओर किसी भी ओर उच्च गति पर मलबे को गोली मार सकता है। एक पत्थर या अन्य वस्तु आसानी से एक खतरनाक प्रक्षेप्य बन सकता है
    • नाक और फेफड़ों के लिए रूमाल या सुरक्षा के कुछ स्रोत का उपयोग करें। अपनी गर्दन के चारों ओर एक सरल स्कार्फ प्रभावी है। यदि आप छंटाई करते समय धूल उगता है, रूडो येट्स ने रॉहैद में किया था, तो रूमाल अपने नाक और मुंह को कवर करने के लिए उठाएं।
    • सही कपड़े पहनो एक लंबे बाजू वाली शर्ट, पैंट और एक टोपी आप कीड़े की रक्षा कर सकते हैं, जिसकी वजह से आप पृथ्वी की स्याही जैसे घास काटने की मशीन के आंदोलन से परेशान हो सकते हैं। यदि वे आप पर हमला करते हैं तो उनके डिकर पैंट, कैप या मोटी कपास शर्ट में घुसना नहीं करते हैं, वे आपको इतना डंक नहीं देंगे। और अगर आप काटते हैं, तो ट्रैक्टर को छलांग न दो, यह बिल्कुल मदद नहीं करता है। यदि आप पैकेट के प्रति संवेदनशील हैं, तो टूलडॉक में बैनड्रील की बोतल या एंटीहिस्टामाइन रखें। यह आपके जीवन को बचा सकता है इसके अलावा, अपनी आँखों का ख्याल रखने के लिए कुछ धूप का चश्मा का उपयोग करें - आप कुछ धूप का चश्मा प्राप्त कर सकते हैं जो आपको प्रकाश से बचाने के लिए और सुरक्षा चश्मा भी बनाए रख सकते हैं, विदेशों में अन्य परियोजनाओं के लिए आपकी सेवा करेंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ट्रैक्टर
    • क़ैंची
    • दस्ताने और सुरक्षा चश्मे सहित व्यक्तिगत सुरक्षात्मक उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com