ekterya.com

निष्क्रिय घास के साथ पानी कैसे बचा सकता है

संयुक्त राज्य में औसत लॉन का आकार लगभग 1/5 एकड़ (80 9 .37 एम 2) या 9,000 वर्ग फुट (836.13 एम 2) से थोड़ा कम है, और इसमें कम से कम 624 गैलन (2362.1) लगते हैं। एल) पानी के 1,000 वर्ग फुट (9 2 9 मीटर 2) घास पर 1 "(2.5 सेमी) पानी लागू होते हैं, फलस्वरूप, इससे अधिक की कुल संख्या 67,000 गैलन गर्मियों के दौरान (253,622.59 एल) 1 लागू करें "(2.5 सेमी) प्रति सप्ताह पानी के तीन महीने के लिए एक औसत लॉन है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने लॉन हमेशा दे निष्क्रिय करने के लिए केवल आधा है कि राशि को कम करने, यहां तक ​​कि आप अभी भी पानी की एक बड़ी राशि, 61 años.Ya के लिए तीन के एक परिवार के लिए पीने के पानी कि क्या आप पानी सहेजना चाहते हैं या सिर्फ नियमित रूप से अपने लॉन पानी समय नहीं है प्रदान करने के लिए पर्याप्त है, तो अपने लॉन हमेशा पानी में प्रयोग में नहीं जाने साल का सबसे गर्म महीने एक बहुत मदद कर सकते हैं। एक निष्क्रिय (या "सो") लॉन भूरे रंग में बदल जाएगा, लेकिन उचित देखभाल के साथ

लॉन का भूमिगत मुकुट बच जाएगा। वास्तव में, लॉन एक बार फिर से एक बड़ी राशि पानी की (या तो प्राकृतिक वर्षा या एक स्प्रे से) प्राप्त हरे हो जाते हैं और नए पत्ते विकसित करने के लिए शुरू हो जाएगा। यह निष्क्रिय घास, जबकि आप काफी कमी आवश्यकताओं गर्मियों में अपने लॉन पानी हल्की सर्दियों, जहां साल के अधिकांश के लिए एक हरे भरे लॉन का आनंद ले सकते साथ मौसम के लिए एक बेहतरीन विकल्प है बनाता है।

चरणों

स्टेपिंग लॉन चरण 1 के साथ सहेजें वॉटर विथ छवि
1
सूखा-सहिष्णु घास पैदा करना अधिकांश घास जो सामान्य रूप से लॉन पर उपयोग किया जाता है बहुत अच्छी तरह से डाउनटाइम सामना कर सकते हैं, लेकिन कुछ अन्य लोगों की तुलना में बेहतर है। भैंस घास, Zoysia घास, ठीक हुक्म पत्ते, लंबा हुक्म, और पुराने किस्मों और "आम" केंटकी नीली घास (इसी क्रम में) जो कि सूखा तनाव को सहन कर रहे हैं। बारहमासी ryegrass और नए और ब्लूग्रास के "सुधार" किस्मों अधिक पानी की जरूरत जिंदा निष्क्रिय पौधों रखने के लिए। अधिक सूखा सहिष्णु अपने लॉन है, अब इसे पानी के बिना हरी रहेगा, और आप कम पानी उसे जीवित रखने के लिए, जबकि बेकार होगा।
  • सेव वॉटर विद ए स्लीपिंग लॉन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका लॉन स्वस्थ है नव लगाए या वरीयता प्राप्त लॉन, निष्क्रिय नहीं होना चाहिए के रूप में वे पर्याप्त रूप से सूखे की अवधि के जीवित रहने के लिए स्थापित नहीं कर रहे। इसके अलावा, छप्पर के एक अत्यधिक संचय (घास कि कीड़े या रोगों से क्षतिग्रस्त हो गया है) के साथ लॉन या गरीब मिट्टी के लॉन आम तौर पर नहीं अच्छी तरह से सूखा से प्रेरित निष्क्रियता सहन। इन सभी मामलों में, आपको इसे लॉन रखने के लिए अक्सर अपने लॉन को पानी भरना चाहिए।
  • स्टेविंग लॉन चरण 3 के साथ सहेजें वॉटर विथ छवि शीर्षक
    3
    अपने लॉन मॉवर के ब्लेड की ऊंचाई को समायोजित करें जब घास अब भी हरा है और वसंत के दौरान बढ़ता जा रहा है, तो इसे 3 "से 3-1 / 2" (7.6 - 8.9 सेंटीमीटर) की ऊंचाई तक समायोजित करके एक तेज ब्लेड के साथ काट लें। अपने लॉन को अपेक्षाकृत अधिक बढ़ने की इजाजत देने से आपकी सूक्ष्मता में वृद्धि होगी। नतीजतन, इससे पहले कि यह निष्क्रिय हो जाए, इससे पहले टर्फ हरे रंग का रह जाएगा
  • सेव वॉटर विद ए स्लीपिंग लॉन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने लॉन को निष्क्रिय होने की अनुमति दें हल्के सर्दियों वाले इलाकों में, पूरे सर्दियों में लॉन हरे रंग में रह सकता है, जबकि अन्य क्षेत्रों में यह सर्दियों की निष्क्रियता से बाहर आ जाएगा और फिर हरे रंग का तापमान वसंत के तापमान और बढ़ी हुई बारिश के लिए धन्यवाद। पर्याप्त बारिश होने पर, आपका लॉन पानी की आवश्यकता के बिना हरा रहेगा। जब बारिश कम हो जाती है और / या तापमान में वृद्धि होती है, तो जब तक आप इसे पानी नहीं निकालते तब तक टर्फ भूरा और निष्क्रिय हो जाएगा। इस स्तर पर, आप लॉन को निष्क्रिय करने के लिए किसी भी समय पानी बंद कर सकते हैं। एक बार जब आप पानी बंद कर देते हैं, तो आप सामान्यतः सूखे-सहनशील घास किस्मों को 4-6 सप्ताह के लिए बिना पानी के ऊपर उल्लेखित छोड़ सकते हैं, इससे पहले कि आप उन्हें फिर से पानी की ज़रूरत पड़े। राईग्रास और ब्लूग्रास की नई किस्मों को आम तौर पर पानी के बिना दो सप्ताह से अधिक खर्च नहीं करना चाहिए।
  • Video: Listening practice through dictation 3 Unit 1-10 - listening English - LPTD - hoc tieng anh

    एक वॉशिंग स्टेपिंग लॉन चरण 5 के साथ शीर्षक छवि
    5
    एक निष्क्रिय लॉन की पानी की आवश्यकताओं को समझें अपर्याप्त सिंचाई के समय में जीवित रहने के लिए टर्फ पौधों की प्राकृतिक प्रतिक्रिया निष्क्रिय है। अगर निष्क्रिय घास पानी के बिना कई हफ्तों या एक महीने में खर्च करता है, यह सामान्य रूप से ठीक नहीं होगा, भले ही इसे बाद में सावधानीपूर्वक पिलाया गया हो पानी की सही मात्रा में आपको अपने निष्क्रिय मैदान की ज़रूरतों को कवर करने की आवश्यकता होगी, तापमान, आर्द्रता और आप की स्वाभाविक रूप से प्राप्त वर्षा की मात्रा पर निर्भर करता है, लेकिन एक सामान्य नियम के रूप में आपको कम से कम 1/2 "(1.27 सेमी) ) सूखा के पहले 4-6 सप्ताह के बाद पानी की, तो आप सूखे की पूरी अवधि के दौरान कम से कम 1/2 "(1,27 सेमी) पानी हर 2-3 सप्ताह के बाद लागू करना चाहिए यदि आप जहां ग्रीष्मकाल रहते हैं, तो विशेष रूप से गर्म और शुष्क होते हैं, क्योंकि वे दक्षिण-पश्चिमी संयुक्त राज्य के रेगिस्तानी क्षेत्रों में हैं, उदाहरण के लिए, अधिकांश लॉनों को जीवित रहने के लिए इस से अधिक पानी की आवश्यकता होगी। हालांकि, भैंस घास और ज़ोयसिया घास में आम तौर पर ब्लूग्रास और फेशक की तुलना में कम पानी की आवश्यकता होती है, जबकि राईग्रास को दोगुना अधिक होने की आवश्यकता होती है। ध्यान रखें कि इन सिंचाईों का एकमात्र उद्देश्य जीवित हिस्से के पौधों को जीवित रखने के लिए है, और आप आमतौर पर ऊपर वर्णित मैदान के किसी भी प्रकार के वृक्ष को ध्यान नहीं देंगे।
  • छवि को शीर्षक से बचाओ वॉटर विद ए स्लीपिंग लॉन चरण 6
    6
    यह गतिरोध का उपाय करता है प्राप्त करने या बारिश गेज प्राप्त करने के लिए निर्धारित करें कि आपके टर्फ को कितना वर्षा हो रही है और उस वर्षा को ट्रैक करें। स्थानीय मौसम रिपोर्टों पर भरोसा मत करो, क्योंकि ये वास्तव में वर्षा की मात्रा को सटीक रूप से नहीं माप सकते हैं अपने लॉन



  • सेव वॉटर विद ए स्लीपिंग लॉन चरण 7 नामक छवि
    7
    घास को जीवित रखने के लिए पर्याप्त लॉन पानी। यद्यपि आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके निष्क्रिय लॉन को हर 2-3 सप्ताह (ऊपर बताए गए अनुसार) कम से कम 1/2 "(1.27 सेंटीमीटर) पानी मिलता है, इसका जरूरी नहीं मतलब यह है कि आपको इसे इतना पानी देना होगा। लॉन पहले से ही उस वर्षा की मात्रा (जैसा कि आपके बारिश गेज द्वारा दर्शाया गया है) प्राप्त कर रहा है, आपको इसे पानी नहीं देना पड़ता है, यह केवल आपके लॉन की आवश्यकताओं और प्राकृतिक वर्षा की आवश्यकताओं के बीच किसी भी अंतर की भरपाई करने के लिए पर्याप्त पानी की आवश्यकता है।
  • स्टेपिंग विद ए स्लीपिंग लॉन स्टेप 8 नामक छवि
    8
    अपने लॉन पर यातायात कम करें। निष्क्रिय घास पर पहले ही जोर दिया गया है, और भारी पैदल यात्री या वाहन यातायात लॉन को नष्ट कर सकता है और इसमें अंतराल पैदा कर सकता है। यदि आप किसी निश्चित क्षेत्र में ट्रैफ़िक से बच नहीं सकते हैं, तो लॉन हरी और स्वस्थ रखने के लिए इसे नियमित रूप से पानी दें।
  • छवि को शीर्षक से बचाओ वॉटर विद ए स्लीपिंग लॉन चरण 9
    9
    यह तंतुओं का उपयोग किए बिना मातम पर नियंत्रण करता है जबकि मैदान में निष्क्रिय है, देशी घास बहुत सक्रिय रह सकता है। किसी भी लॉन पर मातम को नियंत्रित करने के लिए एक एकीकृत कीट प्रबंधन (आईपीएम) प्रणाली का पालन करना सबसे अच्छा है यदि आप विशेष रूप से अपने निष्क्रिय लॉन के अंडरग्राउंड के बारे में चिंतित हैं, तो बस मातम बाहर खींच लें, सुनिश्चित करें कि जड़ों से उन्हें निकाल दें। निष्क्रिय घास हर्बाइसाइड को बहुत अच्छी तरह से बर्दाश्त नहीं करती है
  • छवि को शीर्षक से बचाओ वॉटर विद ए स्लीपिंग लॉन चरण 10
    10
    सावधानी से लॉन को जलाने के लिए "इसे जगाएं"घास की निष्क्रियता के अवधि के दौरान स्वस्थ रह गया है, तो आप ठंडे तापमान और अधिक वर्षा के आगमन के साथ हरे रंग की बारी करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए, ध्यान से लॉन में पानी जब यह चरम गर्मी बीत चुका है, पर्याप्त लागू करने शुरू करना चाहिए। पानी के लिए रूट ज़ोन 6-12 "(15 - 30.5 सेमी) भूमिगत घुसना। कूलर तापमान और पर्याप्त वर्षा के 2-6 सप्ताह के बाद, मैदान फिर से पत्तेदार और हरे रंग का होगा। एक छोटे से मदद के साथ कभी कभी यह प्रक्रिया बारहमासी हुक्म इसे ध्यान से राज्य में पानी के बिना 4 दिनों में एक पूरी तरह से निष्क्रिय हरे से पारित करने के लिए जाना जाता है में तेजी लाने के कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से बचाओ वॉटर विद ए स्लीपिंग लॉन चरण 11
    11
    कोई रिक्त स्थान भरें जब तक कि निष्क्रिय घास पर्याप्त रूप से पानी पिलाए और बनाए रखा जाता है, तब तक टर्फ अक्सर इसकी निष्क्रियता से बाहर निकल जाएगा (अधिक जानकारी के लिए, नीचे दिए गए टिप्स अनुभाग पढ़ें)। हालांकि, यदि आप खाली स्थान या गिरावट में पतले पैच की उपस्थिति देखते हैं, तो उन इलाकों में उर्वरक का एक हल्का कवर और फिर से पौधों को फिर से लागू करें।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि ऊपर बताया गया है, एक अत्यधिक छिछला छत (1/2 "- 3/4" से अधिक) (अधिक से अधिक 1.27 सेमी - 1. 9 1 सेमी) के साथ टर्फ अधिक सूखे के लिए कमजोर है और ये नहीं होना चाहिए इसे निष्क्रिय होने की अनुमति दें इसके बजाय, वसंत या गिरावट की शुरुआत में खड़ी होकर खड़ी होकर खड़ी हुई छत को हटा दें, जब लॉन स्वस्थ, हरा और सक्रिय रूप से बढ़ रहा है। एक ही समय में मिट्टी की मात्रा को बढ़ाकर लॉन गहरी जड़ों को विकसित करने में मदद कर सकता है, जिससे सूखा का अधिक सहिष्णु हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी मिट्टी में उचित पोटेशियम है वसंत और गर्मियों में पोटेशियम जोड़ना आपके लॉन को सूखे की अधिक सहिष्णुता देगा। हालांकि, वसंत या गर्मियों में नाइट्रोजन को जोड़ना नहीं है, क्योंकि इससे विपरीत प्रभाव का कारण होगा।
    • आपके स्थानीय मौसम में आपके विशेष लॉन किस्म के लिए सटीक पानी की आवश्यकताओं को निर्धारित करने के लिए, अपने स्थानीय विस्तार सेवा या जल संरक्षण एजेंसी से जांच करना सबसे अच्छा है।
    • अपनी जलवायु और पर्यावरण के लिए उपयुक्त घास की किस्मों को चुनें। उदाहरण के लिए, जब सोफिया घास असाधारण रूप से सूखा सहिष्णु है, यह आमतौर पर अधिक उत्तरी जलवायु में अच्छा नहीं करता है, और बहुत अधिक धूप की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां आप भैंस घास और ज़ोयसिया घास विकसित कर सकते हैं, तो ध्यान रखें कि आप आमतौर पर इन प्रकार के घास हरे रंग के साथ-साथ बहुत कम या कम पानी के साथ रख सकते हैं जो सूखे नीले या जीने के घास को राइगेस के लिए रखना है।
    • टर्फ जो सर्दियों के दौरान निष्क्रिय हो जाता है, यह कई हफ्तों तक जारी रहने पर शुष्क पानी के पानी से लाभ होगा। पौधों के पौधों के मुकुट को जीवित रखने के लिए पर्याप्त पानी के साथ निष्क्रिय घास प्रदान करके, आप वसंत में कमजोर वसूली के साथ समस्याओं से बचेंगे। हालांकि, जब तापमान 40 डिग्री सेल्सियस (10 डिग्री सेल्सियस) से कम हो तो पानी न दें।
    • दूसरों की तुलना में कुछ प्रकार के टर्फ के लिए नियमित सिंचाई (जैसा ऊपर वर्णित है) कम महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, भैंस घास, गेहूंग्रज घास, बरमूडा घास, सोफिया घास और ब्लूग्रास की पुरानी किस्मों से बना लॉन, कभी-कभी बिना महीनों तक रह सकते हैं कोई पानी नहीं है और अभी भी पूरी तरह से ठीक हो गया है। अगर लंबी अवधि के लिए पानी fescues बिना छोड़ दिया, वे भी पूरी तरह से ठीक हो सकता है, लेकिन अक्सर पतली पाने या पैच का विकास है, जबकि बारहमासी ryegrass शायद कुछ अंतराल के साथ उनकी निष्क्रियता से बाहर आते हैं, लेकिन यह नियमित रूप से पानी पिलाया जाता है।

    Video: Dealing with Tiredness | Ajahn Brahm | 19 Feb 2016

    चेतावनी

    • "इतालवी" या वार्षिक राई से बचें, क्योंकि इस प्रकार के घास अपने निष्क्रिय राज्य से वापस नहीं आएंगे। चूंकि यह बारहमासी के बजाय एक वार्षिक संयंत्र है, यह आपके सिंचाई व्यवस्था के बावजूद अधिकांश लॉन के लिए उपयुक्त नहीं है।
    • टर्फ को निष्क्रियता और सक्रिय वृद्धि के बीच अक्सर बारी बारी से होने की अनुमति न दें। सबसे लॉन आसानी से निष्क्रियता के एक एकल अवधि से बाधित सक्रिय विकास की वार्षिक चक्र अवधि बर्दाश्त सकता है, यह अपने लॉन उसे अपने निष्क्रियता से बाहर निकलने का केवल आप जल्द ही फिर से निष्क्रिय पाने के लिए अनुमति देने के लिए पर्याप्त पानी के उचित नहीं है, क्योंकि यह लॉन में संग्रहीत पोषक तत्वों को कम करता है और आपके लिए निष्क्रियता से पुनर्प्राप्त करने के लिए इसे कठिन बना देगा।
    • वजन में वार्षिक राईग्रास की प्रति यूनिट 5% बारहमासी राईग्रस का मिश्रण (950 ग्रा / 50 ग्राम = 1 किलो बीज), रिक्त स्थान को स्थिर करने के लिए पर्याप्त है बारहमासी ryegrass फैल गया है जब तक वार्षिक ryegrass जड़ मिट्टी का समर्थन करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com