ekterya.com

कैसे एक saguaro कैक्टस बढ़ने के लिए

सगुआरो कैक्टस अमेरिका के कैलिफोर्निया और एरिजोना के सोनारा, मैक्सिको और छोटे क्षेत्रों में स्थित है। सागुआरो एक बड़े कैक्टस है, जो एक पेड़ का आकार है जो 200 साल तक रह सकता है। अपने प्राकृतिक वातावरण में, सागुआरो ऊंचाई में 18 मीटर (60 फीट) तक पहुंचता है सूखे की अवधि के दौरान पौधे बीजों को पीने से बचाता है, यह खपत के विस्तार और भंडारण के लिए भंडारण करता है। यदि आप एक सिगुर्स कैक्टस बढ़ने में रुचि रखते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आप इसे अपने घर के अंदर करना चाहिए, जब तक आप अपने मूल क्षेत्रों में नहीं रहते। सागुआरो एक बर्तन में बिना समस्याओं के बचे रह सकते हैं और उसे बहुत अधिक रखरखाव की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, जब घर के भीतर उगाया जाता है, तो यह वास्तविक विकास दिखाने के लिए समय की एक लंबी अवधि लेगा। एक saguaro कैक्टस के विकास और देखभाल के लिए इन युक्तियों का पालन करें

चरणों

ग्रो सागुरो कैक्टस स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1

Video: How to Grow Banana Trees in Containers - Gardening Tips

सागुआरो कैक्टस बीज लगाने के लिए एक बर्तन चुनें। जल निकासी छेद के साथ एक मध्यम आकार के प्लास्टिक के बर्तन को चुनें।
  • ग्रो सागुरो कैक्टस स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक

    Video: काँटा कैसे निकाले ? ( DIY remedies for removing splinters )

    2
    मिट्टी मिक्स करें और बर्तन भरें। अन्य कैक्टि जैसे सागुअरो, अत्यधिक ढीले, शांत और मोटी मिट्टी की आवश्यकता होती है, उर्वरक जैसे जैविक उर्वरकों से मुक्त होता है।
  • बराबर भागों में रेत, पीट का काई, घास और मर्ल या बगीचे की मिट्टी का मिश्रण करें
  • मिश्रण के साथ पॉट के 3/4 भरें
  • Video: 6 Tips To Growing Aloe Vera

    ग्रो सागुरो कैक्टस स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    बीज डाल करने के लिए जमीन में छेद करें एक दूसरे से 2.50 सेमी (1 इंच) की जुदाई के साथ जमीन में कई छोटे छेद बनाने के लिए एक पेंसिल का प्रयोग करें। लगभग 0.40 सेमी (1/8 इंच) गहरे छेद को बनाओ। छिद्रों में सागुरो बीजों को रखें और मिट्टी को हल्के ढंग से समतल कर दें ताकि उन्हें कवर कर सकें।
  • ग्रो सागुरो कैक्टस स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4



    बीज को कवर करें प्लेस प्लास्टिक की चादर अच्छी तरह से बर्तन पर व्यवस्थित। प्लास्टिक की चादर में कुछ छेद करें ताकि जमीन ओरी हो।
  • ग्रो सागुरो कैक्टस स्टेप 5 नामक छवि का चित्रण
    5
    कमरे के तापमान पर बर्तन या उच्च रोशनी वाले स्थान पर उच्च तापमान पर रखें, लेकिन प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश प्राप्त न करें।
  • ग्रो सागुरो कैक्टस स्टेप 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    बीज नम रखें हर 10 दिनों में मिट्टी पर पानी छिड़कें ताकि बीज सूखा न जाए। यहां तक ​​कि जब वे बीज से बढ़ते हैं, तो कैक्टस को अतिरिक्त पानी पसंद नहीं होता है, इसलिए पानी हर 10 दिनों में केवल एक बार होता है।
  • ग्रो सागुरो कैक्टस स्टेप 7 नाम वाली छवि

    Video: Calling All Cars: Disappearing Scar / Cinder Dick / The Man Who Lost His Face

    7
    प्लास्टिक की चादर निकालें जब आप 4 से 6 सप्ताह के बीच बिताते हैं तो आप प्लास्टिक की चादर निकाल सकते हैं। एक महीने में एक बार उन्हें पानी पिलाकर सैगूरो रोपे नम रखें।
  • युक्तियाँ

    • आप को कैक्टस के लिए एक बगीचे की दुकान या घरेलू सुधार के लिए उत्पादों में मिट्टी का एक वाणिज्यिक मिश्रण मिल सकता है।
    • सैग्यूरोस ठंड बिंदु के नीचे तापमान पर मर जाएगा।
    • सगुआरोस बहुत धीमी गति से दिखाएगा और 1 या 2 वर्षों के बाद केवल 2.50 सेंटीमीटर (1 इंच) ऊंचाई तक पहुंच जाएगा। उस समय आप उन्हें अलग-अलग बर्तन में प्रत्यारोपित कर सकते हैं।
    • सगुआरोस घर के अंदर अच्छा होगा, लेकिन आंशिक धूप में उन्हें आँगन में रखा जा सकता है। उन्हें बहुत लंबे समय तक सूरज तक न देखें, उन्हें धीरे-धीरे अनुकूल करें। कैक्टस जला देगा यदि आप इसे पूर्ण सूर्य में लंबे समय तक छोड़ देते हैं।
    • कैक्टस को ले जाने पर सुरक्षा का उपयोग सुनिश्चित करें, क्योंकि आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं ओवन के लिए दस्ताने या mittens पहनें और मदद के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com