ekterya.com

कैसे कपड़े सुखाने की मशीन में आग से बचने के लिए

यह बहुत आम बात है कि कपड़े सूखने वालों के अंदर एक प्रकार का बर्तन जमा होता है, जो आग को पकड़ने में समाप्त होता है। आमतौर पर, मशीन के अंदर लिंट जलता है जो जलती हुई गंध को छोड़ देता है और इसे नुकसान पहुंचाता है। हालांकि, यह भी मामला है कि लपटों ने एक परिवार के घर, उनके सामान और उनके जीवन को भी फैल और नष्ट कर दिया। इस अनुच्छेद में आप कई महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे, जो आप को आप से होने से रोकने के लिए ले सकते हैं।

चरणों

रिक्ति ड्रर फियर चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
लिंट स्क्रीन को साफ करें हमेशा ग्रिल को साफ करें जहां सभी प्रकार के सूखने का चक्र शुरू करने से पहले ही लिंट इकट्ठा हो जाती है। इसे साफ़ करें भले ही ग्रिड पर केवल एक छोटी सी अवशेष मौजूद हों। यह एक अच्छी आदत है
  • प्रीवर्ट ड्रायर फियर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    वेंटिलेशन नली की जांच करें सुनिश्चित करें कि वेंटिलेशन नली अच्छी हालत में है यदि आपके पास एक सफेद प्लास्टिक है, तो उसे अभी बदलें यह सुरक्षित नहीं है और उसका उपयोग प्रतिबंधित है। यह एल्यूमीनियम वाले लोगों का उपयोग करना बेहतर है और यह सुनिश्चित करना कि यह संभव है जितना छोटा है और यह न तो कुचले और न ही मुड़े।
  • प्रीवर्ट ड्रायर फियर चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    3
    वेंटिलेशन आउटलेट नियमित रूप से साफ करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वेंटिलेशन आउटलेट (जो कि दीवार से ड्रायर के पीछे की ढक्कन तक जाती है) को ठंडा या फफूफ से नहीं फंस जाता है, क्योंकि यह आग का खतरा बढ़ेगा अगर आप अपने आप से बाहर निकल नहीं सकते हैं, तो एक पेशेवर कॉल करें। कई चिमनी सफाई कंपनियों ने यह सेवा प्रदान की है



  • छवि को रोकें रोकें ड्रायर का चरण 4
    4
    ड्रायर साफ आसपास के क्षेत्र रखें अगर आपके ड्रायर के अंदर आग लगती है, तो अपने घर को नष्ट करने के लिए अधिक ईंधन न दें। सुनिश्चित करें कि कपड़े, बक्से, सफाई की आपूर्ति, या ड्रायर के पीछे या उसके पास कुछ भी नहीं है। साथ ही, आपको ड्रायर के शीर्ष पर सब कुछ हटा देना होगा।
  • रिक्ति ड्रर फियर चरण 5 नामक छवि

    Video: Tees Maar Khan Full Movie Song - Tees Maar Khan (Title Song).....with Lyrics!

    5
    नियमित रूप से ड्रायर के अंदर रहने वाले लिंट को साफ करें आपको नियमित रूप से अपने ड्रायर को अलग करना और वैक्यूम करना होगा। आज बेचे जाने वाले ज्यादातर ड्रायर एक साधारण व्यक्ति के लिए साफ नहीं हैं - आपको ऐसा करने के लिए एक तकनीशियन को फोन करना होगा। यदि कोई पेशेवर मरम्मत आपके ड्रायर है, तो उसे भी खाली करने के लिए कहें वैसे भी, आपको सेवा की पेशकश के भाग के रूप में ऐसा करना चाहिए।
  • प्रीवर्ट ड्रायर फियर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि गैस आउटलेट अच्छी हालत में है यदि आपके पास एक गैस ड्रायर है, तो आपको कनेक्शन की जांच करनी चाहिए। अगर यह बूढ़ा या असुरक्षित दिखता है, तो आप इसे बेहतर तरीके से बदल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि जब आप ड्रायर को अपने मूल स्थान पर वापस लौटाते हैं, तो आप बाहर निकलने पर मोड़ नहीं करते हैं।
  • चेतावनी

    Video: सपने में कपड़े देखने का मतलब - Kapdo ke sapne dekhne ka matlab

    • यदि आप अपने ड्रायर को वैक्यूम करने का निर्णय लेते हैं, तो इन सुझावों का पालन करें:
    • अपने ड्रायर के मेक और मॉडल के बारे में जानकारी प्राप्त करें, साथ ही साथ इसे कैसे अलग करना है इसके निर्देश भी देखें।
    • गैस आउटलेट को मोड़ने के लिए सावधान रहें
    • यदि ये सुझाव भ्रामक लगते हैं, तो एक ईमानदार तकनीशियन को मरम्मत सेवाओं की पेशकश करें।
    • कुछ भी करने से पहले मशीन को अनप्लग करें याद रखें
    • पायलट के अंदर नली का नोजल न रखें (यह बहुत नाजुक है और यदि आप इसे छूते हैं तो आप इसे तोड़ देंगे)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com