ekterya.com

कैसे अपनी प्रेमिका के लिए सही उपहार खरीदने के लिए

सही उपहार के बारे में सोचने की कोशिश एक चुनौतीपूर्ण विचार हो सकती है। इतने सारे विकल्प के साथ, यह जानना मुश्किल है कि आपकी प्रेमिका के लिए सही उपहार क्या होगा। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि किसी के लिए उपहार खरीदने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा उस व्यक्ति को यह महसूस करना है कि आप वास्तव में उन्हें जानते हैं। थोड़ा विचार के साथ, जब आप बॉक्स खोलते हैं, तो आप एक खुश चेहरा देख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक विचार बनाएं

अपनी प्रेमिका को बिल्कुल सही उपहार खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र 1
1

Video: नये साल पर अपने बॉयफ्रेंड को क्या गिफ्ट दें !

योजना कुछ पहले से करें आखिरी मिनट तक इंतजार न करें पहले से योजना बनाकर, आप एक रोमांटिक इशारा या एक उपहार के बीच फैसला कर सकते हैं, जो इस अवसर के लिए उपयुक्त है, जिसके लिए आपको इसे निष्पादित करने का समय होगा। यह आपको आवश्यक होने पर ऑनलाइन ऑर्डर करने का समय देगा।
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका को खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    बुद्धिशीलता करें। तीन सूचियों को विकसित करने के लिए कुछ समय लें: आपके लिए जो चीजें हैं, उन चीजों की एक सूची, जो आपको पसंद है, और उन चीजों की एक सूची जिसे आप आम में रखते हैं, जिसमें मजाक या यादें शामिल हो सकती हैं इन सूचियों को प्रेरणा के रूप में उपयोग करने के लिए विचार करने के लिए उपयोग करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि उसे खाना बनाना पसंद है, तो आप उसे एक एप्रन दे सकते हैं जिसमें उसकी कुछ पसंदीदा फ़ोटो एक साथ छपी हुई हैं।
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    एक व्यावहारिक उपहार पर विचार करें बहुत से लोग व्यावहारिक उपहार की सराहना करते हैं इस विकल्प के साथ सावधान रहें, क्योंकि आप कुछ बहुत उबाऊ या साधारण नहीं देना चाहते हैं अपने आप से पूछो "क्या ऐसा कुछ है जो आखिरकार वह ख़राब करेगा अगर मैं नहीं खरीदूँगा?"। अगर जवाब हाँ है, तो इसे खरीदना न करें। एक अच्छा उपहार वह कुछ होना चाहिए जिसे वह पसंद करती है या उपयोग कर सकती है, लेकिन वह खुद ही नहीं खरीद सकती है
  • उदाहरण के लिए, वह अभी भी एक शानदार रसोई के बर्तन चाहते हैं, लेकिन उसे खरीदने के लिए कोई अतिरिक्त पैसा नहीं है। यह एक आदर्श उपहार होगा
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    हाल की बातचीत का उपयोग करें यह संभव है कि उसने जानबूझकर आपको वह क्या चाहता है, इस बारे में एक सुराग दिया। उसी तरह, शायद दोनों ने ऐसी चीज़ों के बारे में बात की जो बहुत फैशनेबल है, जो आपको उपहार के लिए एक गाइड दे सकता है। अपने उपहार के लिए प्रेरणा के एक स्रोत के रूप में जो कहती है उसका उपयोग करने से आपको उसे कुछ देना चाहिए जो वह वास्तव में पसंद करती है और आपको दिखाती है कि आप जो कहती हैं उसे सुनें।
  • उदाहरण के लिए, शायद वह कहती है "टेलर स्विफ्ट का संगीत हमेशा मुझे खुश करता है मैं वास्तव में अपनी नई सीडी चाहते हैं"।
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    Pinterest पर अपना खाता जांचें यदि आपके पास एक है, तो इसे सीधे पूछने के बिना आप क्या चाहते हैं यह पता लगाने के लिए एक शानदार संसाधन है एक और स्रोत अमेज़ॅन पर वांछित उत्पादों की सूची हो सकती है, अगर यह सार्वजनिक है बस यह सुनिश्चित करें कि आप कुछ नहीं खरीदते जो आपके पास पहले से है
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका को खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    अपने प्यार की भाषा को ध्यान में रखें "प्यार की भाषा" गैरी चैपमैन द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द यह वर्णन करने के लिए है कि लोगों को प्यार करने के लिए क्या करना चाहिए। यदि आप अपनी प्रेमिका की प्रेमिका की भाषा का पता लगा सकते हैं, तो आप उसे कुछ ऐसा दे सकते हैं जो वह वास्तव में चाहती है और उसे प्यार महसूस करती है। अपने प्रेमिका की प्रेम भाषा को समझने का एक तरीका है कि उसे 5 लोलेलुगेज.कॉम पर एक परीक्षा लेने के लिए कहें। चिंता मत करो, शायद वह यह रोमांटिक है कि आप उसे प्यार की भाषा समझना चाहते हैं।
  • प्रेम की पहली भाषा है प्रतिज्ञान के शब्द। इसका अर्थ यह है कि जब व्यक्ति प्रशंसा या स्नेह के शब्दों को सुनता है तो व्यक्ति को सबसे अधिक पसंद होता है।
  • प्यार की दूसरी भाषा सेवा का कार्य है, जिसका अर्थ है कि जब व्यक्ति आप के लिए कुछ काम करता है, जैसे कि किसी काम का कार्यभार संभालने पर व्यक्ति को और अधिक प्यार होता है।
  • प्यार की तीसरी भाषा उपहारों को प्राप्त करना है, जैसे ही लगता है। जब आप उन्हें उपहार के साथ दिखाते हैं तो लोगों को अच्छा लगता है
  • उन लोगों के लिए जो गुणवत्ता के समय का महत्व देते हैं, बस आपके साथ समय व्यतीत करना सबसे महत्वपूर्ण बात है
  • उन लोगों के लिए जिनके प्यार की भाषा शारीरिक संपर्क है, आपके करीबी होने के लिए महत्वपूर्ण है, हाथों को अंतरंगता के क्षण होने के लिए रखना
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    उससे पूछें कि वह क्या चाहता है इस के साथ सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें कुछ लड़कियां पूछते हुए आपके विचार की सराहना करते हैं, जबकि दूसरों के लिए यह अजीब हो सकता है यदि आप करते हैं, तो सहायता के लिए पूछें केवल पूछने से बचें "तुम्हें क्या चाहिए?"। इसके बजाय, उसे चीजों की सूची या उन चीजों की तरह पूछें जिनकी वह पसंद करते हैं। इस तरह, उसे नहीं पता होगा कि आप उसे देने के लिए क्या कर रहे हैं।
  • विधि 2
    एक उपहार बनाओ

    सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    कुछ करो यह विकल्प बहुत अच्छा है अगर आपके पास ज्यादा पैसा नहीं है इसके अलावा, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी प्रेमिका अधिक सराहना करेगी। एक उपहार बनाने के लिए बस कुछ चीज़ों को ऑनलाइन खरीदने के लिए अधिक समय और प्रयास किया जाता है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है कि दिन लगें। इसके अलावा, आप जानते हैं कि यह अद्वितीय होगा। चिंता मत करो, आपको वान गाग के पास एक सुंदर उपहार बनाने की ज़रूरत नहीं है जिससे वह प्यार करे।
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका को खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 9
    2
    एक स्क्रैपबुक बनाएं या एक फोटो फ्रेम करें क्योंकि, इन दिनों, अधिकांश फ़ोटो कंप्यूटर पर या सेलफोन पर हैं, जिससे आपकी तस्वीरें भौतिक रूप से अच्छी हो सकती हैं। आप तस्वीरों को एक साधारण एल्बम में डाल सकते हैं या आप दोनों में से एक साथ कई फोटो फ्रेम कर सकते हैं।
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    3
    अपने पसंदीदा पेय तैयार करें चाहे आप चाय या गरम चॉकलेट प्यार करते हैं, अपने पसंदीदा पेय की एक छोटी किट बनाने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, हॉट चॉकलेट के लिए, आप एक साथ घर के चॉकलेट मिश्रण को एक तरफ मार्शमॉलोज़ के छोटे पैकेज और बेलीज़ की कई छोटी बोतलें बना सकते हैं। यदि आप चाय पसंद करते हैं, तो अपने सभी पसंदीदा चाय के साथ-साथ थोड़ा शहद बनाने की कोशिश करें। खत्म करने के लिए एक शानदार कप शामिल है
  • सही उपहार के साथ खरीदें अपनी प्रेमिका शीर्षक शीर्षक छवि 11 कदम
    4
    कुछ घर का बना बम तैयार करें। यदि आपकी लड़की बाथटब में भिगोती है, तो उसके लिए स्नान बम बनाने के लिए यह सही होगा। एक आवश्यक तेल चुनें, जिनके सुगंध आप को आकर्षित करेंगे और इस प्रकार आप खुश होंगे।
  • नहाने के बम बनाने के लिए, 2 कप मकई स्टार्च (कॉर्नस्टार्च) को 1 कप साइट्रिक एसिड और 1 3/4 बेकिंग सोडा के साथ मिश्रण करें, एक कोलंडर के साथ सरगर्मी करें।
  • पानी के साथ छोटे परमाणुइज़र भरें यदि आप अपने स्नान के बुलबुले में रंग चाहते हैं, तो भोजन रंग भरने के 6 बूंदें जोड़ें।
  • पाउडर मिश्रण का 1 कप मापें। पाउडर को थोड़ी मात्रा में पानी जोड़ने के लिए परमाणु यंत्र का उपयोग करें। प्रत्येक आवेदन के बाद थोड़ा मिलाएं। मिश्रण जब तैयार हो जाएंगे तब कड़े हो जाएगा।
  • आवश्यक तेल जोड़ें भारी तेल (जैसे टकसाल) के साथ एक आवश्यक तेल के लिए, 5 बूंदें जोड़ें- हल्के से एक (जैसे नींबू) के लिए जगह 6। सुगंध हिलाना मिश्रण को छोटे बेकिंग पैन में रखें, अधिमानतः उन में से 1/4 कप, स्नान के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यदि वे छोटे होते हैं, तो प्रति टब में दो स्नान बम का उपयोग करें। सूखे मिश्रण के बाकी हिस्सों के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 3
    एक उपहार के रूप में उसके लिए कुछ अच्छा करो

    सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक वाला छवि 12
    1
    घर साफ करो हो सकता है कि आप एक साफ घर पूरे उपहार नहीं चाहते, लेकिन अगर आप अपनी प्रेमिका के साथ रहते हैं, तो उसे दिखाने के लिए एक अच्छा इशारा है कि घर की सफाई के बारे में आप परवाह है। सुनिश्चित करें कि आप बाथरूम से कपड़े धोने के लिए कपड़े धोने से सभी नियमित कार्य करते हैं
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक वाला चित्र 13



    2
    कुछ खाना तैयार करें आप उसे चॉकलेट बना सकते हैं (मिश्रण यह बनाते हैं कि चॉकलेट की तैयारी बहुत आसान है) और चॉकलेट स्पार्क्स, मिठाई, मिठाई या रास्पबेरी के संरक्षण को जोड़ने के लिए निजीकृत, सब कुछ जो चाहें अपनी एलर्जी लेने के लिए मत भूलना, आप क्या पसंद करते हैं और आपको क्या पसंद नहीं है। वैकल्पिक रूप से, यदि आप आगे जाना चाहते हैं, तो एक पूर्ण भोजन तैयार करने का प्रयास करें। एक साधारण नुस्खा चुनें या अपने पाक कौशल के साथ खेलते हैं।
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    3
    अपनी कार को तेज करें यदि वह अधिकांश लोगों की तरह है, तो आपको हमेशा उसकी कार को साफ करने का समय नहीं होगा। एक रास्ता खोजने के लिए "उधार" आपकी कार इसे बाहर ले जाओ और अंदर और बाहर साफ। बस सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी फेंक न दें, जिससे समस्याएं हो सकती हैं!
  • विधि 4
    एक अद्वितीय उपहार खोजें

    सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    शिल्प के वेबपृष्ठों की जांच करें शिल्प वेबसाइट विभिन्न प्रकार के उपहार पेश करते हैं जो अद्वितीय हैं आपको कुछ पता चल सकता है जो आपकी लड़की को पसंद करती है या आप उसके लिए व्यक्तिगत उपहार भी प्राप्त कर सकते हैं। ईटीसी, कस्टम मेड और शाना लॉजिक जैसी वेबसाइटों की जांच करें।
  • Video: What should be a Birthday Gift - जन्मदिन पर क्या उपहार दें - कुछ काम की बातें - Monica Gupta

    सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    हस्तकला या कला मेले का प्रयास करें कला और शिल्प की वेबसाइटों के रूप में, स्थानीय कला दुकानों और कलात्मक मेलों में आप अपनी तरह के अनोखा उपहार पा सकते हैं। हालांकि कभी-कभी कीमतें उच्च हो सकती हैं, आप वास्तव में विशेष उपहार के लिए भुगतान करेंगे और एक ही समय में आपके इलाके की अर्थव्यवस्था का समर्थन करेंगे।
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    कुछ ऐसी चीज़ ढूंढें जो आप इंटरनेट पर भावुक हैं उदाहरण के लिए, यदि आपकी प्रेमिका को आकर्षित करना पसंद है, तो कला की आपूर्ति निश्चित रूप से एक उपयुक्त विकल्प है। हालांकि, एक कला पुस्तक या आपके पसंदीदा कलाकार का चित्र (यदि आप इसे खरीद सकते हैं) भी हैं। उपहार को उन चीजों से मेल करें जिनसे आप प्यार करते हैं।
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 18
    4
    एक कदम आगे जाओ उदाहरण के लिए, अगर आप पुस्तकों को पसंद करते हैं, तो उसे एक किताब देकर स्पष्ट विकल्प मिलता है। हालांकि, आप एक कदम आगे जा सकते हैं बस एक पुस्तक खरीदने के बजाय, लेखक द्वारा हस्ताक्षरित अपनी पसंदीदा पुस्तक की एक कॉपी प्राप्त करने का प्रयास करें। इससे यह सही मायने में अद्वितीय और विशेष बना देगा
  • विधि 5
    उसे एक अनुभव दो

    सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 19 कदम
    1
    कुछ ऐसा करने का प्रयास करें जो आप एक साथ कर सकते हैं। उसे कुछ देने के बजाय वह शेल्फ पर निकल जाए, उसे कुछ देने का प्रयास करें जो उसे बाहर जाने और उसे करने की अनुमति देता है। अगर ऐसा कुछ है जो दोनों प्यार करता है या ऐसा कुछ जो आपको ज्यादा पसंद नहीं है, लेकिन वह करता है, जो इसे एक अविस्मरणीय उपहार देगा।
    • उदाहरण के लिए, एक संगीत या एक नाटक के लिए टिकट खरीदने की कोशिश करें एक विकल्प के रूप में, आप अपने इलाके के एक सिम्फ़ोनिक कॉन्सर्ट के लिए टिकट खरीद सकते हैं।
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका को खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 20
    2
    आपको अधिक दीर्घकालिक अनुभव देने की संभावना पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप पेंट करना पसंद करते हैं, तो उसे पेंटिंग क्लास में नामांकित करने का प्रयास करें। एक अन्य विकल्प एक बियरिंग क्लास को इकट्ठा करने की कोशिश करना है, अगर वह बीयर पसंद करती है, जो एक आजीवन जुनून बन सकता है बस यह सुनिश्चित करें कि यह आप के बारे में भावुक हो, आप क्या जानना चाहिए अगर आप उस पर ध्यान देते हैं जो वह कहते हैं और करता है
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक वाला चित्र, चरण 21
    3
    छोटी यात्रा के साथ डील करें पास के केबिन की छोटी यात्रा भी सही परिस्थितियों में रोमांटिक हो सकती है। यह बहुत महंगा नहीं है, जब तक आप सोचते हैं कि आपकी प्रेमिका की पसंद क्या है। उदाहरण के लिए, यदि आप बाहरी गतिविधियां नहीं करना चाहते हैं, तो उसे किसी नज़दीकी शहर या सुरम्य शहर की यात्रा पर ले जाएं।
  • एक छोटे से चलने के लिए, शहर में एक लक्जरी होटल में एक रात बिताएं।
  • एक और विकल्प है "घर पर छुट्टी"। असल में यह है कि दोनों काम से एक दिन का समय लेते हैं और शहर में मस्ती की योजना बनाते हैं जहां वे रहते हैं। उदाहरण के लिए, वे पिकनिक बना सकते हैं, और वनस्पति उद्यान में पार्क या एक संगीत कार्यक्रम में जा सकते हैं।
  • विधि 6
    सामान्य गलतियों से बचें

    सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 22
    1
    इस अवसर पर गौर करें यद्यपि यह एक लड़की के लिए 1-महीना की सालगिरह मनाने के लिए एक घर का कार्ड प्राप्त करने के लिए अच्छा होगा, हालांकि, एक विशाल रोमांटिक इशारा उसे डरा सकती है और रिश्ते पर बहुत दबाव डाल सकता है। इसी तरह, एक घर का कार्ड शायद 1 वर्ष की सालगिरह के लिए उपयुक्त नहीं है। हालांकि, आपको यह भी विचार करना चाहिए कि आपकी प्रेमिका क्या चाहती है - कुछ लड़कियां जन्मदिन और वेलेंटाइन डे जैसी घटनाओं को महत्व देती हैं, जबकि अन्य चीजों को अधिक आरामदायक रखना पसंद करते हैं।
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका को खरीदें शीर्षक 23
    2
    उन उपहारों से बचें, जो आपके लिए अधिक हैं। एक छोटी सी सूट या एक स्पोर्टिंग इवेंट के लिए टिकट जो आपकी दिलचस्पी नहीं करता है, आपको अंक जोड़ने नहीं देगा। एक उपहार चुनने पर सुनिश्चित करें कि आप अपनी प्रेमिका के बारे में सोचें और न कि खुद को।
  • सही उपहार के साथ खरीदें अपनी प्रेमिका को शीर्षक शीर्षक छवि 24
    3
    क्लचेस में मत आना लोकप्रिय संस्कृति महिलाओं को टेडी बियर, दिल का हार और गुलाब देने वाले पुरुषों के प्रतिनिधित्व से भरा है जबकि कुछ लड़कियों को लग रहा है जैसे वे एक रोमांटिक कॉमेडी में हैं, सबसे अधिक एक उपहार है जो आपको दिखाता है कि आप वास्तव में उसे जानते हैं और आप उसे दो-आयामी स्टीरियोटाइप के रूप में नहीं सोचते हैं
  • यदि आपके पास समय या विचार नहीं है, तो कम से कम एक सामान्य जानवरों के बजाय अपने पसंदीदा जानवरों के बजाय अपने पसंदीदा जानवरों को खरीदने के लिए, अपने पसंदीदा फूलों का गुलदस्ता या हार के बदले खरीदने पर विचार करें। एक विशिष्ट दिल लटकन
  • सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका को खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 25
    4
    कपड़े और गहने के साथ सावधान रहें हालांकि इन महान विचारों की तरह लग सकता है, आपको कपड़ों या गहने देने से पहले दो बार सोचना चाहिए, जब तक आपको पूरा यकीन नहीं हो कि आप अपनी प्रेमिका के स्वाद को जानते हैं कपड़ों की रसीद को शामिल करना हमेशा एक अच्छा विचार है, ताकि आपकी प्रेमिका में कुछ के लिए अपना उपहार बदलने का विकल्प हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com