ekterya.com

बदले में कुछ भी प्राप्त किए बिना कैसे देना सीखें

बदले में कुछ भी प्राप्त किए बिना देना आसान नहीं है। हम प्राप्त करने के लिए देते हैं, भले ही उस व्यक्ति के गौरव जो इसे प्राप्त कर लेते हैं देखने के इस बिंदु से, हम क्या डैनियल गोलमैन "आत्मशक्ति झटका," कुछ है जो वास्तव में परोपकारिता से प्रेरित नहीं के रूप में कॉल प्राप्त करने के लिए दे। जब हम दूसरों की ज़रूरत या कृतज्ञता महसूस करने के आदी हो, तो समझौता किए बिना हम कैसे सीख सकते हैं? वह कुछ yours- प्यार या प्रशंसा साझा करने या दूसरे लोग उन्हें दिखाने के लिए कि आप एक तरह से साथ संयुक्त माना जाता में एक उपहार का चयन करने में समय बिताया का कहना है कि आप बदले में कुछ नहीं चाहिए देखभाल करने के लिए बदले में कुछ भी प्राप्त किए बिना देने के लिए शुरू होता है।

चरणों

Video: मोबाइल गुम या चोरी होने पर location का कैसे पता करें | find your phone

इमेज शीर्षक को उपहार दें बिना शर्त चरण 1

Video: JIO में 1 GB DATA ख़तम होने के बाद भी 35 GB तक HIGHSPEED DATA कैसे USE करे |

1
एक उपहार ढूंढें जिसका मतलब है कि आपके परिप्रेक्ष्य से अन्य व्यक्ति के बारे में कुछ है क्या आप चुना पर गर्व महसूस कुछ मत खरीदो क्योंकि यह बिक्री पर है या यह स्टोर में सबसे महंगी आइटम है। कड़ी मेहनत करें, विवरणों का ख्याल रखें और खरीदने या खरीदने का विचार करें। उपहार बनाना एक अच्छा विकल्प है, यह "तुम्हारा कुछ" है, इसलिए ऐसा करने में खुशी रखें।
  • छवि का शीर्षक उपहार दोबारा देना चरण 2
    2
    इसे एक आश्चर्य हो निरंतर आदेशों के लिए दिया गया उपहार आश्चर्यजनक उपहार के रूप में आकर्षक नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन चीजों को नहीं दे सकते हैं जिनकी आपको ज़रूरत है, लेकिन आपको उस व्यक्ति का पालन करना चाहिए और उन्हें पता होना चाहिए ताकि उन्हें सीधे सवाल न पूछें।
  • 3
    चीजों से परे सोचो जब हम उन्हें लपेटते हैं, तो चीजें बहुत अच्छी लगती हैं, लेकिन जब हम उन्हें खोलते हैं तो हम निराशाजनक होते हैं। कभी-कभी, देने पर, हम उस व्यक्ति को "शर्त" के साथ बोझ देते हैं जिसमें उस व्यक्ति को शामिल किया जाता है जिसने उपहार को अपने जीवन में रख दिया। यदि आप "सब कुछ" वाले व्यक्ति को उपहार देने जा रहे हैं, तो उसे चीजें देने से बचें उन विकल्पों पर विचार करें जो आपको रिचार्ज करने के लिए मजबूर नहीं करते हैं, जैसी चीज़ें:
  • एक सेवा- डायपर कपड़े धोने की सेवा, घर की सफाई सेवा, कार धोने आदि।
    इमेज का शीर्षक उपहार को बिना किसी शर्त के चरण 3 दे दो
  • बगीचे के लिए पौधे, जो भोजन, गंध, रंग या आकार का उत्पादन करेगा।
  • एक मालिश, स्पा उपचार, जिमनास्टिक क्लास के लिए वाउचर
  • इमेज का शीर्षक उपहार को बिना किसी शर्त के चरण 4 दे दो
    4

    Video: FREE में मोबाइल रिचार्ज करने का सबसे आसान और बढ़िया तरीका FREE MOBILE TALKTIME & RECHARGE APP REVIEW

    ध्यान से सोचें कि दूसरे व्यक्ति क्या नहीं खरीद पाएगा। यदि आप ऐसी चीजें देते हैं जो दूसरे व्यक्ति खरीद सकता है - अपने इलाके पर हमला करने का मतलब यह हो सकता है कि आप अपनी शैली को अपने साथ बदलना चाहते हैं। चिंता न करें, अगर आप उस व्यक्ति के बारे में अच्छी तरह जानते हैं जिसे आप जान लेंगे कि वह आपकी मदद के बिना अच्छी तरह से करते हैं। , चीजों को उन्हें लगता है कि खरीद कभी नहीं होगा के लिए देखो हाइ हील्स के साथ उन लाल जूते कि कई बार सुना है कि वे चाहते थे लेकिन स्पा जाना जो कभी नहीं हो सकता एक रेस्तरां की सेवा भोजन कभी नहीं चखा पर एक दिन खर्च नहीं उठा सकते, जैसे आदि
  • छवि का शीर्षक उपहार बिना किसी शर्त के चरण 5 दें



    5
    उसे उपहार प्राप्त उपहार लौटने के लिए, दूर दे या फिर दान कर सकते हैं यदि आप चाहें या से संतुष्ट नहीं लग रहा है व्यक्ति जानते हैं। आप अपनी गर्दन के बीच रस्सी नहीं रखना चाहते। तो जब आप बड़े हो रहे थे आपको लगता है कि किसी ने कुछ वे नहीं चाहते थे दे दिया और इस व्यक्ति को सूंघा पर जाकर जब भी जानते हैं कि दायित्व की भावना एक बोझ के बजाय एक खुशी हो सकता है अनुभव है।
  • उपहार का शीर्षक शीर्षक से छवि बिना शर्त न करें 6
    6
    चीजों को "उपयोगी चीजें" देने से बचें, जो कि पूरे घर की जरूरत है और इसका इस्तेमाल करता है। माताओं के दिन के लिए टोस्टर, पिता के लिए कार की सफाई उपकरण ... ये सभी चीजों के लिए हैं और उपहार नहीं हैं कुछ अलग कार सफाई उपकरणों को दूर देगी जिसमें आप "कूपन" शामिल होंगे जिसमें वे सफाई के लिए इसे विनिमय कर सकते हैं। अगर आपको उस शैली के बारे में कुछ देना होगा तो आप घर, कार या परिवार के लिए सामान्य उपयोग के लिए कुछ चुन सकते हैं। ये उपहार अवैयक्तिक हैं और सशर्त बन जाते हैं, ऐसा कुछ जो सभी प्रयोग करेंगे।
  • Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    छवि का शीर्षक उपहार बिना शर्त प्रदान करें 7
    7
    पारस्परिकता की अपेक्षा न करें आप कुछ देना चाहते हैं क्योंकि आप चाहते हैं यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में सोचना चाहिए। अधिकांश लोग आपको शिक्षा के लिए धन्यवाद देंगे, लेकिन कुछ नहीं करेंगे कुछ लोग उपहार में आश्चर्यचकित होते हैं या अलग तरह से प्रतिक्रिया करते हैं, लेकिन अगर आप अच्छे-अच्छे उपहार देते हैं तो आपको प्रतिक्रिया को ध्यान नहीं देना पड़ता है।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम दिया गया है उपहार बिना शर्त चरण 8
    8
    प्रस्तुति के साथ विचारशील रहें रैपिंग और उपहार प्रस्तुति अपनी शैली है कि आप समय यह आकर्षक, स्नेह का प्रदर्शन करने के लिए ले लिया बारे में बहुत कुछ कहेंगे। यह जटिल, पुन: प्रयोज्य या डे रीग्गुरु होने की आवश्यकता नहीं है
  • युक्तियाँ

    • किसी भी दिन देने का प्रयास करें यह दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपको बदले में कुछ उम्मीद नहीं है।
    • सबसे अच्छा उपहार वह है जो गुमनाम है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उपहार
    • रैपिंग पेपर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com