ekterya.com

अच्छा उपहार कैसे दे सकता है

किसी को देने के लिए एक उत्कृष्ट उपहार खोजने के लिए यह बहुत भारी हो सकता है प्राप्तकर्ता को प्राप्त करने वाला उपहार ढूंढना थोड़ा आवश्यक है प्रतिबिंब

और उनके व्यक्तित्व और उनके स्वादों की समझ।

चरणों

भाग 1
किसी को आप के लिए अच्छी तरह से जानते हैं के लिए कोई उपहार ढूंढें

किसी एक चरण के लिए ग्रेट गिफ्ट देकर छवि का शीर्षक 1
1
उस व्यक्ति की रुचियों और प्राथमिकताओं की सूची बनाएं उपहार को निजीकृत करने के लिए, बैठकर अपनी रुचियों और स्वादों की सूची बनाएं बहुत सारे लेख या अनुभव लिखने की कोशिश करें जो मैंने आपको बताया है कि आपको पसंद है या आप जानते हैं कि आपको आनंद मिलता है।
  • उदाहरण के लिए, आप यह लिख सकते हैं कि आपका मित्र वीडियो गेम, मूवी और थाई खाना पसंद करता है इसी तरह, आपको लगता है कि अगर व्यक्ति अंतर्मुखी है और या व्यक्तिगत रूप से छोटे समूहों में चीजों का अनुभव करने के पसंद करते हैं, या बहिर्मुखी है और नए कौशल सीखने और नए लोगों से मिलने के लिए कर सकते हैं।
  • उसी तरह, आपको अपनी उम्र को ध्यान में रखना चाहिए 45 वर्ष का व्यक्ति 16 साल की उम्र के मुकाबले किसी उपहार को अलग कर सकता है आप एक उपहार चुन सकते हैं जो अधिक व्यक्तिगत है अगर आपके पास व्यक्ति के साथ घनिष्ठ संबंध है, चाहे वह अंतरंग या अनुकूल हो। यदि आप उसके पास नहीं हैं तो आप उस उपहार को चुन सकते हैं जो अधिक उपयोगी या पहुंच योग्य है
  • किसी एक चरण के लिए ग्रेट गिफ्ट देकर छवि का शीर्षक
    2
    उन वस्तुओं की पहचान करें जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है उन चीजों के बारे में सोचें जिन्हें आपको अपने दैनिक जीवन या एक बड़ी खरीद की आवश्यकता हो सकती है जिसे आपको बनाने की आवश्यकता है, लेकिन यह कि आप बंद कर रहे हैं यह एक घरेलू उपकरण हो सकता है जिसे आप नए स्कूल वर्ष के लिए देख रहे हैं या एक बैकपैक हैं।
  • उपहारों की भावना देने के लिए व्यावहारिक उपहार देखें, क्योंकि उपहार आपके बजट से बाहर हो सकता है या इसे खरीदने का समय नहीं है।
  • अपने बजट को अधिक खर्च करने से बचें, अन्यथा आप इसे अपमान के रूप में ले सकते हैं इस बात को ध्यान में रखें कि आश्चर्य की बात क्या हो सकती है, आघात नहीं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ़्ट टू किसी एएफ़ 3 चरण में
    3
    उनकी इच्छा सूची ऑनलाइन जांचें अगर आप चुपके हो सकते हैं तो ऐसा करने का प्रयास करें कई ऑनलाइन विपणक, जैसे MercadoLibre और Etsy, उपयोगकर्ताओं को उन वस्तुओं की इच्छा सूची बनाने की अनुमति देते हैं जो वे चाहते हैं या चाहते हैं यदि आप अपने खाते में प्रवेश कर सकते हैं तो आप अपनी इच्छा सूची ब्राउज़ कर सकते हैं और उपहार चुन सकते हैं।
  • यदि आप किसी व्यक्ति के करीब हैं, तो अपने खाते पर नज़र डालें, उदाहरण के लिए यदि उनके पास एक परिवार या घनिष्ठ संबंध हैं, और अगर आपको लगता है कि आपको कोई अच्छा उपहार पाने के लिए आप अपने खाते की समीक्षा करेंगे
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू फॉर एफ़ोन चरण 4
    4
    उसे एक भावुक लेख देने पर विचार करें हो सकता है कि आपके पास दोनों का एक फोटोग्राफ है जिसे आप जानते हैं कि आपको पसंद है। Enmárcala और इसे भावुक और विचारशील उपहार के रूप में दे कि आप घर पर प्रदर्शित कर सकते हैं
  • एक अन्य विकल्प उन वस्तुओं को लेना है, जिनके पास भावनात्मक मूल्य है, जैसे पहली बार एक स्मृति को छुट्टियों के साथ चला गया, और उन्हें स्मृति बॉक्स में रखें इस प्रकार के सजावटी बॉक्स में आप भावनात्मक वस्तुओं को रख सकते हैं और इसे किसी को दे सकते हैं। ये लेख यादों के संकलन का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं जो दोनों साझाकरण
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू गॉड फॉर फाइफ स्टोन 5
    5
    एक उपहार के रूप में एक अनुभव व्यवस्थित करें अक्सर, एक अनुभव का उपहार एक लेख की तुलना में अधिक प्रभावशाली हो सकता है वे जोड़ों के लिए मालिश, पैराशूटिंग के लिए एक एक्जिट या अपने पसंदीदा रेस्तरां में डिनर हो सकते हैं कुछ अनुभवों के बारे में सोचिए जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं और आपको उत्तेजित कर सकते हैं, क्योंकि ये अक्सर स्थायी प्रभाव डालते हैं।
  • इसी प्रकार, आप कुछ ऑडियो पुस्तकों के साथ एक लंबी ड्राइव के लिए एक अनुभव दे सकते हैं या यदि आप लंबे समय तक चलने जा रहे हैं। यह एक व्यावहारिक उपहार हो सकता है जो आपको अच्छी कहानी सीखने और सुनने के लिए अपना समय पूरा करने में मदद करेगा, जो एक मूल्यवान अनुभव बन सकता है।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ़्ट टू किसी एफ़ोन 6
    6
    उपहार के हिस्से के रूप में अपना समय दान करें अगर वह व्यक्ति आमतौर पर बल दिया जाता है, थका हुआ है या अगर वह मुश्किल समय से गुज़रता है तो अपना समय देने का प्रस्ताव आप अपने बगीचे की देखभाल 1 सप्ताह के लिए कर सकते हैं या अपने बच्चों को एक दिन के लिए नि: शुल्क समय लेने के लिए ले जा सकते हैं।
  • अपना समय देना उन लोगों के लिए अच्छा हो सकता है जिनके पास शारीरिक या मानसिक अक्षमता है, क्योंकि आप उन्हें खाने के लिए ले जा सकते हैं या रात के लिए उनकी सहायता कर सकते हैं या अनुरोध नहीं कर सकते जो वे नहीं कर सकते।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू गॉड फॉर डेफ 7
    7
    एक घर का उपहार बनाओ यह सबसे अच्छा उपहारों में से एक हो सकता है, क्योंकि यह आमतौर पर माना जाता है और विस्तृत है। यह प्राप्तकर्ता को भी दिखाता है कि आपने अपने उपहार में बहुत समय और प्रयास का निवेश किया है, जिसे आप निश्चित रूप से सराहना करेंगे। कुछ समय रिज़र्व करें और घर का उपहार तैयार करें जिसे आपको लगता है कि आपको पसंद है, उदाहरण के लिए, घर से बने स्नान उत्पादों, घर-निर्मित कुकी मिक्स या घर का बना मोमबत्तियाँ. फिर, आप व्यक्तिगत आइटम घर दे सकते हैं या उन्हें एक टोकरी में रख सकते हैं और कई दे सकते हैं।
  • इस प्रकार का एक अन्य विकल्प अपने घर के लिए एक लेख तैयार करना है यह एक छोटा सा फर्नीचर हो सकता है, दीवार पर लटका एक लेख या अपने छत या आँगन के लिए एक लेख। एक लेख के बारे में सोचो कि आप अपनी शैली की भावना को अपील कर सकते हैं और आपको खुशी का कारण बन सकते हैं।
  • एक अच्छा उपहार विकल्प कुछ हो सकता है ताजा बेक्ड कुकीज़ या खाने को तैयार करने का प्रस्ताव यदि आप खाना पकाने और पाक के बारे में भावुक हो।



  • भाग 2
    किसी के लिए एक उपहार खोजें जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते

    इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू फॉर एफ़ोन स्टैप 8
    1

    Video: उपहार में म‌िले यह 8 सामान तो समझ लीज‌िए, देने वाला आपका अच्छा नहीं चाहता

    मेजबान के लिए एक घर का उपहार तैयार करें इस प्रकार का उपहार वह है जिसे किसी के घर ले लिया जाता है, जब वह आपको डिनर या मीटिंग के लिए आमंत्रित करता है। यह क्लासिकल तौर पर शराब की एक बोतल हो सकती है, लेकिन अगर आपका मेजबान शराब नहीं पीता है या यदि आप एक अनन्य उपहार की तलाश कर रहे हैं तो आप एक घर का सामान चुन सकते हैं। आप एक कर सकते हैं मसाले का मिश्रण और चिकन या मछली के साथ उपयोग करने के लिए मेजबान के लिए एक अच्छी बोतल या बोतल में मसालों, ए घर का बना केक या मोमबत्ती कागज में लिपटे एक मिठाई।
    • आप घर पर बनाए गए मोमबत्तियों या स्नान उत्पादों जैसी वस्तुओं को भी ले सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप मेजबान को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आप आकर्षक खाद्य उपहार चुन सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू किसी एफ़ोइड चरण 9
    2
    एक शिक्षक या मालिक के लिए एक व्यावहारिक उपहार खरीदें यदि आप किसी प्राधिकारी के आंकड़े, जैसे आपके शिक्षक या मालिक के लिए उपयुक्त उपहार ढूंढने की कोशिश करते हैं, तो कुछ व्यावहारिक लेख चुन सकते हैं। यह स्कूल की आपूर्ति है कि अगले स्कूल वर्ष के लिए शिक्षक या चाय या कॉफी के साथ एक टोकरी के लिए जरूरी है कि अगर वह गर्म और आरामदायक पेय पसंद करती है के साथ एक टोकरी हो सकता है। उसी तरह, आप कॉफ़ी के कप के लिए उसे निजीकृत केस दे सकते हैं
  • अपने बॉस के लिए, आप सुरक्षित रहना चुन सकते हैं और उसे व्यावहारिक उपहार दे सकते हैं, लेकिन वह भी माना जाता है, खासकर यदि आप उसे प्रभावित करना चाहते हैं अपने कार्यालय को प्रकाश देने के लिए एक बर्तन या कांच के क्षेत्र में एक अच्छे संयंत्र की तलाश करें। अगर उसे पीते हैं और इन मादक पेय पदार्थों का आनंद लेते हैं तो उसे कॉकटेल बनाने के लिए 7 टुकड़ों का एक सेट दें या शराब कॉर्कस्क्वायर दें एक नए साल के लिए उसे एक अजीब कैलेंडर देने पर विचार करें, यदि आप उसे हास्य की भावना जानते हैं तो उसे अपने डेस्क पर रख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू फॉर एयोन 10 कदम
    3
    एक उपहार के रूप में दोपहर के भोजन के लिए एक सहयोगी लो। एक दिन काम करने से एक सहयोगी को दोपहर के भोजन या रात के खाने के बाद आमंत्रित करने पर विचार करें यदि आप उसके लिए उपहार ढूंढ रहे हैं इसलिए पेशेवर प्रोटोकॉल में रहने के दौरान वे काम से ब्रेक ले सकते हैं और आराम कर सकते हैं।
  • अगर आपको कई सहकर्मियों को उपहार देना है, तो प्रत्येक को शराब की एक बोतल खरीदने या एक अच्छी उपहार की टोकरी बनाने पर विचार करें। यदि आप कार्यालय में पक्षपात नहीं दिखाना चाहते तो हर किसी को एक ही उपहार देने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू किसी एएफ़ 11 कदम
    4
    उस व्यक्ति के पास उपहार के लिए सलाह मांगिए आप भ्रमित हैं और क्या उपहार किसी को आप अच्छी तरह से पता नहीं है देने के लिए पता नहीं है, तो आप दोस्तों के साथ संवाद कर सकते हैं या आप कुछ विचार प्रदान करने के लिए उसे लोगों के करीब है। किसी दूसरे सहयोगी से बात करें जो आपके बॉस के नजदीक है और सलाह मांगने या किसी अन्य मित्र को फोन करता है जो मेजबान को उपहार देने के लिए आपको विचार देने के लिए एक ही घटना में जाता है। लोगों के साथ विचारों का आदान-सही उपहार विचारों के बारे में सोच और अग्रिम में के बारे में बात यह है कि व्यक्ति के लिए एक ही नहीं देने के लिए सुनिश्चित करने के लिए करने के लिए।
  • भाग 3
    उसे उपहार दे दो

    इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू गॉड स्टोन 12
    1
    गिफ्ट रैप को अनुकूलित करें एक उपहार देने का बहुत मजाक देख रहा है कि व्यक्ति इसे खोलना चाहता है रैप को निजीकृत करने के लिए, अपना पसंदीदा रंग चुनें या आपका पसंदीदा जानवर स्टैम्प किया गया हो। उपहार को लपेटने के लिए रिबन या रिबन का उपयोग करें और कुछ विचार जोड़ें।
    • इसी तरह, आप उपहार को एक अच्छा बॉक्स या बैग में और टिशू पेपर के साथ रखकर अपनी रचनात्मकता का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप इसे डक्ट टेप में लपेटकर या टेप इन्सुलेट करके उपहार प्राप्त करने में मज़ेदार और मुश्किल बना सकते हैं। उसके बाद, आप उसे उपहार खोलने में कठिनाई प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन उसे आश्वस्त करते हैं कि जब वह इसे खोलना शुरू करेगा, तो इसके लायक होगा।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू किसी एफ़ोइड 13 कदम
    2
    उपहार में एक कार्ड शामिल है उपहार के साथ जाने के लिए एक अच्छा कार्ड लिखें, यह उपहार के लिए एक विचार है एक कार्ड का उपयोग करें जो आपको उस व्यक्ति के लिए क्या महसूस करता है। अक्सर, मज़ेदार कार्ड किसी के दिन को उज्ज्वल करने के लिए उत्कृष्ट होते हैं और सिर्फ उपहार से ज्यादा उत्तेजित करते हैं।
  • यदि आप कुछ उपहार कार्ड या उपहार प्रमाण पत्र के माध्यम से एक अनुभव देते हैं, तो उसे कार्ड पर बताएं और लिफाफा को रैप के रूप में उपयोग करें।
  • Video: What should be a Birthday Gift - जन्मदिन पर क्या उपहार दें - कुछ काम की बातें - Monica Gupta

    इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू फॉर एयोन स्टैप 14
    3
    जिस तरह से आप उपहार देने में अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें इसे दिलचस्प बनाओ, बस उन्हें देने के बजाय अपना उपहार खोजने के लिए या अपने पसंदीदा पुस्तक में एक गुप्त संदेश को रखने के लिए इसे खजाने की खोज में भेजें कि आपको अपने उपहार का पता लगाने के लिए समझना चाहिए।
  • इसी तरह, आप किसी ऐसे क्षेत्र में उपहार छोड़ सकते हैं जिसे आप उसे ढूंढने की कल्पना नहीं कर सकते हैं और इसे एक आश्चर्य का अनुभव कर सकते हैं। जिस तरह से आप उपहार देने के तरीके के साथ रचनात्मक होने के नाते प्राप्तकर्ता के लिए भावनाओं को बढ़ाना और इसे प्राप्त करने के लिए बेहतर बना सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com