ekterya.com

छुट्टियों के दौरान अपने कर्मचारियों के लिए एक उपहार चुनने का तरीका

कर्मचारी प्रोत्साहन और उपहार, विशेष रूप से त्योहारों के निकट, एक सद्भावना का संकेत है जो एक कर्मचारी के मनोबल और उत्साह को सुधारने के लिए चमत्कार कर सकता है। सफल वर्षों के दौरान, कुछ कंपनियां उत्सव या किसी प्रकार के साझा लाभ पर पैसा बोनस देती हैं जो एक उत्पादक वर्ष के लिए कर्मचारियों को पुरस्कार देती हैं। धीमी आर्थिक अवधि के दौरान, वर्ष के अवकाश उपहार और बोनस आमतौर पर बजट में नहीं होते हैं। आपकी कंपनी या आपका बजट कितना बड़ा है, छुट्टियों के दौरान अपने कर्मचारियों की देखभाल करें

चरणों

Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

अपने कर्मचारियों के लिए हॉलिडे गिफ्ट चुनें शीर्षक वाला इमेज चरण 1

Video: La Corruzione (The corruption) / Mauro Bolognini, English Subtiltes

1
तय करें कि आप अपनी कंपनी को अवकाश उपहारों पर खर्च करने के लिए कितना भुगतान करने के लिए तैयार हैं, और उसके बाद यह निर्धारित करें कि यह प्रति कर्मचारी कितना होगा यदि आप इसे उचित मानते हैं, तो आप अपने कर्मचारियों को कार्यों से विभाजित करना चाहते हैं और उन कार्यों के आधार पर बजट निर्धारित करना चाहते हैं।
  • अपने कर्मचारी के चरण 2 के लिए एक हॉलिडे गिफ्ट चुनें शीर्षक वाला इमेज
    2
    प्रत्येक व्यक्ति के लिए उपहारों की खरीद के रूप में अनूठे वस्तुएं निजीकृत करें बस ऐसा करने पर विचार करें यदि आपके पास बहुत कम कर्मचारी हैं जो आपको अच्छी तरह जानते हैं
  • वर्ष के दौरान अपने कर्मचारियों को सुनो अगर किसी व्यक्ति का उल्लेख है कि उन्हें कुछ चाहिए या कुछ चाहिए, तो इसका ध्यान रखें। सुनिश्चित करें कि छुट्टियों से पहले आपको यह नहीं मिला है, और यदि ऐसा है, तो इसे अपने अवकाश उपहार के रूप में खरीदें
  • अपने कर्मचारियों से पत्रों के लिए सांता से पूछें और फिर प्रत्येक सूची से एक आइटम चुनें। आप त्योहार की सजावट के हिस्से के रूप में आराम के कमरे में सांता के पत्र भी लटका सकते हैं।
  • अपने कर्मचारियों के लिए हॉलिडे गिफ्ट चुनें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3

    Video: la notte brava / Mauro Bolognini, English Subtitles and more...

    एक उपहार चुनें जिसे आप जानते होंगे कि आपके सभी कर्मचारी आनंद लेते हैं, जैसे फल और पनीर की टोकरी, और प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक मिलता है।
  • अगर प्रत्येक कर्मचारी स्तर के लिए अलग-अलग उपहारों के लिए आपका बजट मूल्य, आकार और सामग्री के आधार पर खरीदता है, जो स्तर से निर्धारित होता है।
  • एक उपहार चुनें जिसे निजीकृत किया जा सकता है, जैसे पेन सेट या फोटो फ़्रेम फिर इसे प्रत्येक कर्मचारी के लिए अपने स्वयं के नाम या आद्याक्षर के साथ रिकॉर्ड करने के लिए भेजें।
  • अपने छुट्टियों के कार्ड पर लॉटरी टिकट सहित सभी को पैसे का उपहार देने का मौका दें।



  • अपने कर्मचारियों के लिए हॉलिडे गिफ्ट चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    छुट्टियों में कर्मचारियों के लिए व्यापार परिसर के कार्ड अच्छे उपहार हो सकते हैं। जब तक आप नहीं जानते कि शहर में एक निश्चित रेस्तरां है जो आपके प्रत्येक कर्मचारी पूजा करते हैं, स्थानीय, आधिकारिक उपकरण या सुपरमार्केट के लिए एक उपहार कार्ड अधिक से अधिक कुछ प्रदान करता है जो हर कोई उपयोग कर सकता है।
  • अपने कर्मचारियों के लिए हॉलिडे गिफ्ट चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    अगर आप छुट्टी के वाउचर को नहीं दे सकते तो अपने कर्मचारियों को भुगतान का समय देने पर विचार करें। कई लोगों के लिए दो चीजें हैं जो उत्सव के दौरान कभी भी पर्याप्त न होंगी: समय और पैसा
  • एक कैलेंडर रखें, जो छुट्टियों के समय की अवधि दिखाती है जिसमें आपको धीमी गति से काम करने की उम्मीद है। प्रत्येक कर्मचारी को दिन या दिन पर अपने नाम लिखने दें, ताकि वे आपको अवकाश उपहार के रूप में ले जाएंगे।
  • अवसर आ रहा है, जबकि अतिरिक्त छुट्टी समय प्रदान करें। यदि व्यापार धीमा अवधि से गुज़रता है और आपको जितना अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता होती है, आपके भुगतान के साथ कुछ मुक्त करें जिन लोगों को आप घर भेजते हैं, उन्हें अवगत कराएं और आप उन्हें कितनी जल्दी भेजते हैं, ताकि सभी को एक ही समय मिले।
  • अपने कर्मचारी के चरण 6 के लिए एक हॉलिडे गिफ्ट चुनें शीर्षक वाला इमेज
    6

    Video: SCP-2480 An Unfinished Ritual | presumed Neutralized | City / Sarkic Cult SCP

    दोपहर के भोजन के लिए पे, मध्य-दोपहर का पिज्जा या कॉफी के साथ कैंडी सुबह त्योहार के मौसम में अधिक बार। छुट्टियों का मौसम हर किसी के लिए तनावपूर्ण है - अपने कर्मचारियों को अपनी अवकाश उपहार के भाग के रूप में अपनी प्रशंसा दिखाएं
  • युक्तियाँ

    • छुट्टियों के उपहार के हिस्से के रूप में कंपनी का पक्ष रखने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com