ekterya.com

लेंट कैसे जीने के लिए

लेंट एक ईसाई परंपरा है जो कई धार्मिक संप्रदायों में मनाई गई है। यह यीशु मसीह की मृत्यु और पुनरुत्थान से पहले चालीस दिन के बलिदान की पवित्र अवधि है लेंट के दौरान, कैथोलिक और कुछ प्रोटेस्टेंट, उपवास के द्वारा पवित्र सप्ताह के लिए तैयार करते हैं, प्रार्थना करते हैं और भगवान के साथ मेल खाते हैं। ये चालीस दिन हमें प्रतिबिंबित करने के लिए एक बहुत ही अच्छा समय है और हमें एक बार अपने मसीह के रूप में अपना क्रूस लेने की इजाजत देता है।

चरणों

भाग 1

अपनी आध्यात्मिकता पर ध्यान दें
छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 1
1
लेंटन बलिदान चुनें व्रत का समय है गंभीरता और बलिदान जो यीशु के निर्वासन को रेगिस्तान में स्मरण करता है। हमारा बलिदान यीशु के बलिदान की याद दिलाता है जो हमें अपने पापों से बचाता है। इस वजह से, यह एक 40 दिनों के दौरान कुछ बलिदान करने के लिए एक Lenten परंपरा है
  • अपने जीवन में सभी तुच्छ चीजों के बारे में सोचो जो कि आपका ध्यान भगवान से विचलित करता है। क्या आपको लगता है कि आप प्रार्थना करने और भगवान के साथ समय बिताने की तुलना में अपने Facebook स्थिति को अद्यतन और अद्यतन करने में और अधिक समय व्यतीत करते हैं? क्या आपके पास जंक फूड खाने की आदत है? क्या कुछ है जिसके बिना आप रह सकते हैं?
छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 1 बुलेट 1
  • ताकि आप जागरूक हो, 2014 में व्रत 5 मार्च या ऐश बुधवार को शुरू हो, और 17 अप्रैल को समाप्त हो जाए, या पवित्र गुरुवार को। ईस्टर निम्नलिखित रविवार है
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट 1 बुलेट 2
  • छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 2
    2
    कुछ बलिदान करने के अलावा, अपने लेंटन रूटीन के लिए कुछ खास जोड़ें 40 दिनों के लिए चॉकलेट या फेसबुक को छोड़ दें ठीक है, लेकिन नकारात्मक को खत्म करने के बजाय, कुछ भी सकारात्मक क्यों न करें? अपने परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें या स्वयंसेवक काम कर रहे हों, अधिक प्रार्थना करें या अपने विश्वास के साथ किसी तरह संपर्क करें।
  • कुछ परिवारों ने इन 40 दिनों के दौरान कुछ सिक्के रखने और उनके साथ कुछ करने का निर्णय लिया। उन्हें चर्च या स्थानीय दान के लिए दान किया जा सकता है, या उन लोगों के लिए उत्पादों को खरीद सकते हैं जिनकी आवश्यकता है। यह इस समय के लिए एक अच्छी विस्तार है, जो उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिनके पास पहले से बलिदान करने के लिए कुछ नहीं है
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट 2 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 3
    3
    जितना संभव हो उतना मास में भाग लें। रविवार को साप्ताहिक सेवा के अतिरिक्त, अक्सर चर्च में जाना अच्छा है, विशेष रूप से लेन्ट के दौरान। ऐश बुधवार को शुरू होता है, जब हमें याद आती है कि हम धूल से आते हैं और धूल से आते हैं तो हम बदल देंगे। कई संप्रदाय अक्सर एक मध्ययुगीन पूजा सेवा प्रदान करते हैं और उनसे भाग लेते हैं, लेन्ट में भाग लेने का एक अच्छा तरीका है।
  • यदि आप इस समय मास को कुछ और बार जाने का फैसला करते हैं, तो एश बुधवार और गुरुवार या गुड फ्राइडे (या दोनों) आपके सर्वोत्तम विकल्प हैं
    इमेज शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 3 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 4
    4
    सुलह में भाग लें समझौता या बयान पाप से दूर होने और मसीह से मिलने का एक बहुत अच्छा तरीका है अगर आपको अभी भी कबूल करने की आदत नहीं है, तो इसे नियमित आधार पर करने की कोशिश करें। कैथोलिक चर्च कहा गया है कि यह अनिवार्य है सभी वफादार रोज़ा के मौसम के दौरान एक वर्ष में कम से कम एक बार तपस्या के संस्कार प्राप्त होने वाले हैं और एक बार, हालांकि यह सलाह दी जाती है कि आप कम से कम एक बार एक महीने यदि संभव हो तो बयान में भाग लेने ।
  • ऐसा लगता है कि आपका चर्च साप्ताहिक स्वीकार करता है, संभवतः वर्ष के इस समय के दौरान भी। अगर आपको यकीन नहीं है कि कब जाना है, तो एक समाचार पत्र या फ़ोन कॉल की तलाश करें! आप निजी बयान को भी शेड्यूल कर सकते हैं।
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट 4 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 5
    5
    भक्ति के लिए समय समर्पित करें यद्यपि वे अनिवार्य नहीं हैं, भेंट लेन्त के लिए मानसिक रूप से तैयार करने का एक शानदार तरीका है। चर्च भगवान की आराधना या धन्य वर्जिन मैरी और संतों की पूजा को बहुत प्रोत्साहित करती है यह संभावना है कि आपका स्थानीय पैरिश एक नियमित ईचैरिस्टिक औपचारिकता प्रदान करता है जो कि आप बैठे और प्रार्थना करने के लिए भाग ले सकते हैं, धन्य संकाय की उपस्थिति में पूजा करने के लिए, रोज़ रोज़ाना रोज़ की प्रार्थना करो या अपने संरक्षक संत से प्रार्थना करें।
  • जब तक यह आपके लिए कुछ मतलब है, किसी भी प्रार्थना भगवान द्वारा निर्धारित मार्ग पर एक कदम है। यदि आपके पास एक ऐसी प्रार्थना है जिसमें आप के साथ बड़ा हुआ तो आपके लिए एक विशेष अर्थ है, इस पर ध्यान देने के लिए समय ले लो कि वास्तव में इसका क्या अर्थ है और आप अपने दैनिक जीवन में उस प्रार्थना को कैसे शामिल कर सकते हैं।
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 5 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 6
    6
    आत्मनिरीक्षण और प्रतिबिंब के लिए कुछ समय ले लो क्रिसमस और ईस्टर खुशी के समय होते हैं, और जब ये खुश और सकारात्मक समय होते हैं, वही लेंट की नहीं कहा जा सकता। यह सादगी और गंभीरता का समय है यह एक समय है कि आप किस प्रकार ईश्वर की दया और विश्वास के बारे में आपकी समझ पर निर्भर हैं, इस पर विचार करना है। इस अवधि के दौरान कुछ क्षणों का ध्यान रखें कि आप मसीह के संदेश को कैसे अवतार लेते हैं।
  • अगर वह पर्याप्त नहीं थे, सबसे अधिक स्थानों जहां रोज़ा मनाया जाता है, इस सर्दियों के दौरान किया जाता है (जब आप बस खिड़की से बाहर देखने के लिए समस्याएं है कि यीशु ने हमारे खुशी के लिए का सामना करना पड़ा का एक गंभीर याद दिलाता है)।
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट 6 बुलेट 1
  • भाग 2

    लेन्टेन परंपराओं में भाग लें
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 7
    1
    अभ्यास उपवास और निरंतरता चौदह वर्ष की आयु से, सभी कैथोलिकों को लेंट के शुक्रवार को मांस खाने से बचना चाहिए, हालांकि इसे मछली खाने की अनुमति है इसके अलावा, 18 और 59 की उम्र के बीच कैथोलिक को एश बुधवार, गुड फ्राइडे और लेंट के हर शुक्रवार को उपवास करना चाहिए, जिसका अर्थ है कि उस दिन केवल एक मजबूत भोजन ही खाना चाहिए। बेशक, जिस तरह से आप सबसे अधिक सुरक्षित और प्रभावी विचार करते हैं, ऐसा करते हैं।
    • कुछ लोग निश्चित रूप से उन्हें तेजी से (गर्भवती महिलाओं और बुजुर्ग, उदाहरण के लिए) नहीं होना चाहिए। यदि उपवास आप के लिए एक समझदार विकल्प नहीं है, तो जो कुछ भी खाना नहीं है उससे बचें। सुनिश्चित करें कि ऐसा कुछ है जो एक चुनौती है - जैसे आपका सेल फ़ोन या ईमेल - ताकि आप जो बलिदान कर रहे हैं उसे महसूस करें।
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 7 बुलेट 1
  • सामान्य तौर पर, उपवास अधिक स्वैच्छिक होता जा रहा है। कुछ समय पहले, 1 9 66 में, पोप पॉल VI ने अनिवार्य उपवास की स्थापना की केवल ऐश बुधवार और गुड फ्राइडे - बाकी सब कुछ आपके विवेक पर है
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 7 बुलेट 2
  • छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 8
    2
    नई आदतों की स्थापना जबकि कई लोग लेन्ते के दौरान हानिकारक चीजों को छोड़ने का विकल्प चुनते हैं, फिर भी आप इस समय से अपनी आदतों को स्थापित करने में सहायता कर सकते हैं अच्छा। आप अपने पड़ोसी को और अधिक धैर्य और दयालु होने का वादा कर सकते हैं या ज़रूरत में मदद कर सकते हैं। यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप एक आदत को बलिदान करना या एक नया स्थापित करने के लिए चुनते हैं जो आपको मजबूत करती है, तो आपको अपने लेंटन से विश्वास और पुण्य दोनों में वृद्धि करने में मदद करने का वादा करने की अनुमति देनी चाहिए।
  • अपने जीवन को सुधारने के अलावा, इस समय का उपयोग करने के लिए ऐसी आदतों को स्थापित करें जो दूसरों के जीवन में सुधार करें। अस्पताल या आश्रय में स्वयंसेवी या अपने चर्च में अधिक सक्रिय हो जाएं, ग्रीटिंग या रीडिंग करने की पेशकश करें, या प्रसाद का ख्याल रखें


    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट 8 बुलेट 1
  • इमेज शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 9
    3
    एक फसह सिडर तैयार करें यद्यपि कई लोग इसे यहूदी परंपरा के रूप में देखते हैं, ऐसा नहीं है! पवित्र गुरुवार को, कई कैथोलिक ईसा मसीह के अंतिम भोजन (व्रत का अंतिम दिन) मनाने के लिए एक फसह सीडर तैयार करते हैं। यह मौन में खाया जाता है, जो आपके लेंटेन अनुभवों को प्रतिबिंबित करता है, जिसमें खमीर रोटी और शराब (या अंगूर का रस) होता है। इस रूप में आपने कैसे बदल दिया है?
  • आप कहानी के लिए ऊंची उड़ान चाहते हैं, matzo (अखमीरी रोटी), maror (कड़वा बीज सहिजन), अंडे या charoset भोजन के हिस्से के रूप (कटा हुआ सेब, मसाले और रेड वाइन का एक मिश्रण) शामिल करने के लिए प्रयास करें।
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 9 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 10
    4
    सांप्रदायिक दान परियोजना को बढ़ावा देता है कई समुदायों ने इस समय के दौरान चावल बाउल की तरह कुछ में भाग लेने का चयन किया, जरूरत के समुदायों की सहायता की पेशकश की। यह संभव है कि आपकी चर्च में पहले से ही एक परियोजना है (लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो अपने आप को काम करने के लिए नीचे उतरो!)। यह दुनिया में सुधार लाने पर ध्यान देने का सही समय है, जैसे यीशु ने किया।
  • इस क्षेत्र में कोई भी दान आपकी परियोजना का आधार हो सकता है। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आपका पैरिश इससे सहमत हैं पिता से बात करें और पता करें कि क्या वह एक अच्छा कारण का समर्थन करने के लिए parishioners आग्रह करने में मदद कर सकते हैं।
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 10 बुलेट 1
  • भाग 3

    अपने घर में लेन्स्ट देखें
    इमेज शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 11
    1
    उस स्थान पर बैंगनी गहने जोड़ें जहां आप रहते हैं। बैंगनी लेंट का रंग है (यह किसी भी चर्च के माध्यम से जाने पर बहुत स्पष्ट होगा) अपने घर में बैंगनी के कुछ छू को जोड़ने के लिए आपको याद दिलाना है कि ये 40 दिन बहुत अच्छा अर्थ हैं।
    • हालांकि, इसे सरल बनाएं व्रत बहुतायत का समय नहीं है कुछ बैंगनी मोमबत्तियां, एक बैंगनी टेबल धावक ... कुछ भी अशिष्ट, आकर्षक या अनावश्यक नहीं। यह समय बचाने और विकास की तैयारी करने का समय है। ईस्टर के लिए अतिरिक्त सहेजें!
    छवि शीर्षक सेलिब्रेट चरण 11 बुलेट 1
  • इमेज शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 12
    2
    लेंट का एक कैलेंडर बनाओ यह आपको लेंटें सीज़न की प्रगति पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा और यह उन दिनों का एक अच्छा अनुस्मारक है, जो यीशु के पुनरुत्थान के करीब और करीब हो रहे हैं। लेंट 40 दिनों तक रहता है और इसमें रविवार को शामिल नहीं होता है। यह ईस्टर (शुक्रवार को गुरुवार को आखिरी दिन) के पहले शुक्रवार को खत्म होता है - वहां से वापस मायने रखता है
  • अपने घर के एक आम इलाके में कैलेंडर रुको। प्रत्येक दिन, एक बॉक्स को पार करें। जैसा कि आप ईस्टर के करीब जाते हैं, आप कैसा महसूस कर रहे हैं? क्या आपके बलिदान को बनाए रखने में अधिक या कम मुश्किल हो गया है?
    इमेज शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 12 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 13
    3
    लेंटन भोजन तैयार करें किसी भी परंपरा के रूप में, इसमें हमेशा शामिल भोजन होता है इस युग की स्मृति में कुछ विचार हैं:
  • ईस्टर मफिन तैयार करें ये आम तौर पर गुड फ्राइडे के लिए सहेजे जाते हैं, लेकिन उन्हें अग्रिम में करना पड़ता है!
    इमेज शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 13 बुलेट 1
  • नरम तैयार करें घर का प्रेट्ज़ेल आकार प्रार्थना में पार करने वाले हथियारों का प्रतीक है।
    इमेज शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 13 बुलेट 2
  • बेशक, आप हमेशा परिवारों के लिए या स्थानीय आश्रय में भोजन के लिए भोजन तैयार कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट लेन्ट चरण 14
    4
    साप्ताहिक बलिदान का भोजन करें ऐश बुधवार और गुड फ्राइडे के दिन उपवास के अलावा, चावल का एक सरल कटोरा और के बजाय अपने परिवार के पारंपरिक पर्व एक गिलास दूध के रूप में, एक "बलि भोजन" सप्ताह में एक बार करते हैं। इस पर अपने आप को सीमित करना आपको याद दिलाएगा कि आपके लिए सामान्य क्या है, उस पर जोर देते हुए दूसरों के लिए यह सामान्य नहीं है हम इन चीजों को इतनी आसानी से भूल जाते हैं!
  • फिर, सिर्फ आहार में प्रतिबंधों का पालन करें यदि यह आपके लिए अनुशंसित है यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो पहले से ही एक डॉक्टर से परामर्श करने के लिए विवेकपूर्ण है यीशु नहीं चाहता कि आप अपना स्वास्थ्य बलिदान करें!
    छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 14 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 15
    5
    पिछले साल के पाम रविवार को बर्न्स हथेलियां लंदन की शुरुआत में ऐश बुधवार को, आपके पिछले पाम रविवार को पाम रविवार को जलाएं। उन्हें डाइनिंग रूम टेबल पर (या कहीं भी वे एक अनुस्मारक के रूप में सेवा प्रदान कर सकते हैं) एक कटोरे में रखें ताकि यीशु की जिंदगी और मृत्यु को प्रतिबिंबित किया जा सके। प्रत्येक भोजन के दौरान, आप अपने सभी धन के लिए कृतज्ञता की एक प्राकृतिक भावना का अनुभव करेंगे।
  • Video: रमजान का पहला रोजा - Ramadan Mubarak

    युक्तियाँ

    • लेंट के दौरान कुछ देना, अब धार्मिक जनादेश नहीं है। कुछ समुदायों या उनके स्थान पर व्यक्ति एक नई परियोजना शुरू करते हैं, एक अभ्यस्त परंपरा बदलते हैं या अपने जीवन का एक हिस्सा सरल करते हैं। इन विषयों का लक्ष्य ईस्टर सीजन की तैयारी के लिए मसीह के साथ एक आध्यात्मिक यात्रा पर, अपने आंतरिक पर ध्यान केंद्रित करना है
    • परंपरागत रूप से वह समय है जब सभी जो ईसाई बनने की सोच रहे हैं, विश्वास के बारे में सीखते हैं और बपतिस्मा लेने के लिए तैयार होते हैं। इसका मतलब है कि कई चर्च विश्वासों के बारे में जानने के लिए अतिरिक्त कक्षाएं प्रदान करते हैं। यह पहली बार जानने के लिए एक अच्छा स्थान है या ईसाई होने का क्या मतलब है इसकी समझ को सुदृढ़ करें

    चेतावनी

    • जिन लोगों को 18 से 59 साल की आयु सीमा में शामिल नहीं किया जाता है, जिनकी स्वास्थ्य समस्याएं हैं या जो किसी अन्य तरीके से उपवास नहीं कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं, उन्हें ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com