ekterya.com

अपने बच्चे के साथ जन्मदिन की पार्टी में भाग लेने के लिए

एक बच्चा होने का यह मतलब नहीं है कि आप अन्य लोगों को जाने या समूह समारोहों में भाग लेने से बचना चाहिए। यदि आपको जन्मदिन की पार्टी के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो अपने बच्चे को अपने साथ ले जाने पर विचार करें! एक अच्छा समय रखने की संभावना को अधिकतम करने के लिए नीचे चरण 1 की समीक्षा करें।

चरणों

भाग 1

पार्टी के लिए तैयारी
आपकी शिशु चरण 1 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला इमेज
1
पार्टी के बारे में पता करें पार्टी के विवरण के लिए पूछें और सुनिश्चित करें कि घटना शिशुओं के लिए उपयुक्त है। इस जानकारी के आधार पर पार्टी में शामिल होने के बारे में अपना मन बनाएं। कुछ बातों पर विचार करना है:
  • क्या पार्टी अंदर या बाहर होगी? यदि यह सड़क पर है, तो मौसम कैसे होगा? आप यह तय कर सकते हैं कि आपका बच्चा अभी भी एक पार्टी का समर्थन करने के लिए तैयार नहीं है।
  • कितने लोग उपस्थित होंगे? यदि पार्टी बहुत शोर या भीड़ है, तो आप इस समारोह में शामिल नहीं होना चाह सकते हैं। जब उनके चारों ओर बहुत से लोग होते हैं तो बच्चे नाराज होते हैं
  • क्या बहुत से लोग धूम्रपान करेंगे? अगर बहुत सारे मेहमान धूम्रपान करेंगे, तो आपको पार्टी में शामिल होने से बचना चाहिए या नानी की तलाश करना चाहिए। आप धूम्रपान करने के लिए बच्चे को बेनकाब नहीं करना चाहते हैं
  • क्या अन्य शिशुओं या बच्चों में उपस्थित रहेंगे? यदि आप अपने बाहों में एक बच्चे के साथ पार्टी में एकमात्र व्यक्ति हैं तो आप आराम महसूस नहीं कर सकते हैं
  • आपकी शिशु चरण 2 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    अन्य माता-पिता के साथ बात करें अधिक अनुभवी माता पिता आपको अपने बच्चे को एक पार्टी में लेने के बारे में सलाह दे सकते हैं। अगर ये लोग भी उसी पार्टी में शामिल होंगे, तो इससे भी बेहतर होगा!
  • भाग 2

    अपने डायपर बैग की तैयारी
    अपने शिशु चरण 3 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला इमेज
    1
    कई डायपर, गीले पोंछे, कंबल और तौलिए लें। आपको डायपर के साथ एक बैग पैक करना होगा जब आप करते हैं, आपको लगता है कि आपको इसकी ज़रूरत से ज़्यादा वक्त लेना होगा, आपको कभी पता नहीं चलेगा कि आपका बच्चा आपको असुविधा का फैसला कब करेगा। यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास गीले पोंछे और एक तौलिया या कंबल है, जिसका इस्तेमाल सतह को बदलने के लिए करना है।
    • तौलिए और कंबल कवर के रूप में एक डबल फ़ंक्शन को पूरा कर सकते हैं अगर आपका बच्चा पार्टी में झपकी लेने का फैसला करता है।
  • आपकी शिशु चरण 4 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    इसे पैक करने के लिए आइटम पैक करें यदि आप विशेष रूप से स्तनपान करते हैं, तो आपको सावधानीपूर्वक स्तनपान कराने में मदद करने के लिए एक कंबल लाने पर विचार करें अगर आपका बच्चा फार्मूला लेता है, तो उसे बोतलों और टीट्स के साथ ले लो।
  • आपकी शिशु चरण 5 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक गोफन पहनने पर विचार करें झुंड शानदार हो सकते हैं क्योंकि वे आपको अपने हाथों को मुक्त करने की अनुमति देते हैं और अपने बच्चे को भी ले जाते हैं। यदि आपका बच्चा गोफन में सहज है, तो उसे अपने साथ ले जाओ!
  • आपकी शिशु चरण 6 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं
    4
    बच्चे के लिए एक घुमक्कड़ लो यदि पार्टी सड़क पर (या कहीं अधिक जगह के साथ), तो अपने घुमक्कड़ ले लो आपका बच्चा घुमक्कड़ में सो सकता है यदि वह थका हुआ हो, क्योंकि यह एक जन्मदिन की पार्टी की तरह अपरिचित माहौल में अपने बच्चे को छोड़ने के लिए एक परिवार की तरह काम करता है।
  • आपकी शिशु चरण 7 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    आपके और आपके बच्चे के लिए अतिरिक्त कपड़े लाएं बच्चों से जुड़े डायपर, स्पट्स और अन्य आपदाओं के इस्तेमाल से संबंधित दुर्घटनाओं के लिए तैयार करें। आपके और आपके बच्चे के लिए साफ कपड़े का एक सेट पहनें
  • यदि यह पहली बार है कि बहुत से लोग आपके बच्चे को देखेंगे, तो आपको इस अवसर के लिए अधिक विशेष कपड़ों को पहनना पड़ सकता है, लेकिन कुछ भी उधम भंग या जटिल नहीं चुनिए, क्योंकि इसमें जटिल और अनावश्यक परिवर्तन शामिल होंगे।
  • भाग 3

    पार्टी का आनंद लेना
    आपकी शिशु चरण 8 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला इमेज
    1
    पार्टी जाने से पहले अपने बच्चे की बुनियादी जरूरतों की जांच करें बच्चे को खाना और छोड़ने से पहले एक नया डायपर डाल दिया। यह संभावना है कि आपका बच्चा जन्मदिन की पार्टी के लिए एक सुखद मूड (या नींद) में होगा।
  • आपकी शिशु चरण 9 के साथ एक बर्थडे पार्टी के साथ जाओ छवि शीर्षक
    2



    बड़ी भीड़ से दूर हो जाओ कई उपस्थित लोगों, अराजक और शोर के साथ बैठक के केंद्र में अपने बच्चे को ढूंढने से बचें बहुत बातचीत और शोर बच्चे को अधिक बढ़ा सकते हैं, जो नाराज हो सकता है और बाद में आराम करने के लिए कठिनाइयों का सामना कर सकता है।
  • आपकी शिशु चरण 10 के साथ एक बर्थडे पार्टी के साथ जाओ छवि शीर्षक
    3
    हर किसी को अपने बच्चे को ले जाने की अनुमति देने से बचें यदि आपका बच्चा बहुत छोटा है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अनावश्यक रोगाणुओं से बचें। बच्चे, विशेष रूप से, बेहद गंदे हाथ हैं - उन्हें अपने बच्चे को ले जाने या छूने की कोशिश न करें
  • यदि आवश्यक हो, तो आपको बहाने का आविष्कार करना चाहिए यदि आप लोग अपने बच्चे को छूने के लिए नहीं पसंद करते हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं कि आपका बच्चा घबराहट या नींद आ रहा है, या सिर्फ यह कहें कि आप बीमार होने के जोखिम को कम करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • Video: Tina's First Day With The Gada Family | Tapu Sena Special | Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

    Video: कुछ लोग मोदी से गुस्सा हैं क्योंकि जो पैसा उनकी जेब में जाता था, अब जन कल्याण में जा रहा है।

    अपने शिशु चरण 11 के साथ एक बर्थडे पार्टी के साथ जाओ छवि शीर्षक
    4
    मदद के लिए पूछें यदि आपके पति या पार्टनर आपके साथ हैं, तो अपने बच्चे को शिफ्ट में ले जाएं ताकि दूसरे व्यक्ति आराम कर सकें और जन्मदिन की पार्टी का आनंद लें। एक अन्य तरीका यह है कि इस प्रयोजन के लिए आपकी सेवा करने के लिए किसी दोस्त या रिश्तेदार के लिए
  • आपकी शिशु चरण 12 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने बच्चे को एक कोने में फ़ीड करें जहां कोई आवाज नहीं है। एक कोने में लोगों से दूर होना बेहतर होता है, जहां बच्चे को खिलाने का समय होता है, जहां शांति है। अन्यथा, आपका बच्चा अच्छी तरह से खाने के लिए विचलित या अतिरंजित हो सकता है।
  • अपने शिशु चरण 13 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं
    6

    Video: जन्मदिन पर निमंत्रण देते हुए मित्र को पत्र लिखिए।

    अपने बच्चे को सोने के लिए एक स्थान खोजें शिशुओं को बहुत नींद आती है, इसलिए यदि आप 1 या 2 घंटे से ज्यादा के लिए एक पार्टी में हैं, तो संभवतः आपको उस स्थान को खोजना होगा जहां आप झपकी ले सकते हैं विकल्प हैं:
  • एक गोफन में सो जाओ यह आपको अपने बच्चे को आपके पास होने के लाभ की अनुमति देता है और जब तक पार्टी का शोर इतनी ऊंची नहीं है कि यह आपको जागृत करता है, तब तक अच्छा काम करता है
  • एक बच्चे घुमक्कड़ में सो जाओ यदि आप घुमक्कड़ लाए, तो यह एक अच्छा विकल्प भी है।
  • एक शांत कमरे में सो जाओ अगर पार्टी एक घर में है, तो आप मेजबान से पूछ सकते हैं कि आप अपने बच्चे को उस कमरे में सोते हुए छोड़ सकते हैं जो कि कब्ज़ा नहीं किया गया है। बच्चे को संभालने पर अभी तक कदम नहीं होता है, आप इसे एक बड़े बिस्तर के बीच में एक तौलिया पर रख सकते हैं, जो कंबल के नीचे आती है। अपने बच्चे की अक्सर जांचें
  • अपने शिशु चरण 14 के साथ एक बर्थडे पार्टी के साथ जाओ छवि शीर्षक
    7
    ध्यान रखें कि आपको कितनी देर तक रहना चाहिए यदि आपका बच्चा बहुत उधम मचाता है, तो यह आपके लिए, अपने बच्चे के लिए और अन्य मेहमानों के लिए, जिन्हें आप रिटायर करते हैं, सभी के लिए बेहतर होगा। भले ही आपका बच्चा खुश हो जाए, आपको अपने सोते समय नहीं रहना चाहिए, क्योंकि इससे आपके नींद के कार्यक्रम में काफी बाधा आ जाएगी।
  • भाग 4

    पार्टी के बाद आराम
    आपकी शिशु चरण 15 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं
    1
    अपने बच्चे को गर्म पानी से नहाने दें जन्मदिन की पार्टियां नए चेहरे और ध्वनियों से भरे हैं, इसलिए आपके बच्चे को अतिरंजित और नाराज किया जा सकता है। जब आप घर ले जाते हैं, तो अपने बच्चे को गर्म पानी से स्नान कर दें, और एक लोशन लागू करें
    • बच्चों के लिए लैवेंडर के साथ स्वाद का लोशन विशेष रूप से आराम कर रहे हैं और आपके बच्चे की नींद में मदद कर सकते हैं।
  • अपने शिशु चरण 16 के साथ एक बर्थडे पार्टी के साथ जाओ छवि शीर्षक
    2
    शांति और शांति के माहौल में अपने बच्चे को फ़ीड करें आप शांत या अपने बच्चे से कम, सुखदायक आवाज में बात कर सकते हैं - वैकल्पिक रूप से, आप एक लोरी गा सकते हैं, धीरे-धीरे और शांति से।
  • Video: Samastipur: हथनी ने मनायी अपना जन्म दिन 50 किलो का केक काटी- City Channel -9304079330

    आपकी शिशु चरण 17 के साथ एक बर्थडे पार्टी के साथ जाओ छवि शीर्षक
    3
    एक बेचैन रात के लिए तैयार। यहां तक ​​कि अगर आप इन चरणों का पालन करते हैं, तो आपके बच्चे को जन्मदिन की पार्टी जैसे अनुभव के बाद शांत नींद नहीं मिल सकती है वह रात में कई बार जाग सकता है
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे को पार्टी में न लें, अगर वह अच्छा महसूस न करें वह या तो शायद एक बुरे मूड और अपरिहार्य हो जाएगा, जिसका अर्थ है कि आप शायद पार्टी का आनंद नहीं लेंगे।
    • अपनी उम्मीदों को समायोजित करें आप पार्टी में नहीं रह पाएंगे जितना आपने किया था जब आपने बच्चा नहीं किया था और आप को पर्याप्त मात्रा में भोजन करने और उन्हें दिलासा देना पड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com