ekterya.com

बच्चों के लिए हनुक्का उपहार कैसे खरीदें

हनुक्का (या हनुक्का) को "रोशनी का महोत्सव" या "लुचेर्नियास" कहा जाता है यह 8 दिनों तक रहता है, और 25 वीं यहूदी यहूदी किस्लेव से तेवेट के दूसरे या तीसरे दिन तक मनाया जाता है, दिसंबर के आखिर में दिसंबर की शुरुआत तक सटीक तारीखें भिन्न होती हैं।

कुछ यहूदी परिवारों के लिए, परंपरा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उपहार बच्चों को आठ दिन में से प्रत्येक में मूल्यों और यहूदी धर्म की समझ से जुड़ी हर छोटी उपहार, दे भी शामिल है, के रूप में कुछ बच्चे की खुशी के लिए कर रहे हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किसी दिन, या हर दिन क्या देना है, यह लेख आपको कुछ सुझाव देगा जो आपकी सहायता कर सकता है

नोट: यदि आप यहूदियों के बच्चों के लिए उपहार खरीदने जा रहे हैं, तो अपने परिवार के साथ पहली बार जांच लें। सभी यहूदी परिवार हनुक्का में उपहार देने के पहलू में बहुत महत्त्व नहीं लेते हैं, इसके अलावा, उपहारों को दिए जाने की प्राथमिकता में काफी अंतर हो सकते हैं। निम्नलिखित आलेख एक बुनियादी गाइड है

चरणों

भाग 1

ऑफर विचार
छवि शीर्षक से बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 1
1
दिन 1 के लिए एक मामूली उपहार खरीदें एक उपहार चुनें जो उचित और उचित मूल्य है उदाहरण के लिए, आपके पसंदीदा रॉक बैंड की डीवीडी या सीडी आदि। कुछ छोटा चुनें, जिसे आप जानते हैं कि बच्चा चाहेगा
  • अगर बच्चे जवान है, लगता है कि प्रस्ताव बिल्डिंग ब्लॉक्स (Legos या लिंकन लॉग्स), छोटी गुड़िया, ताश का खेल, या खेल खिलौने (गेंदों, फ्रिसबी, आदि)।
छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 1 बुलेट 1
  • यदि बच्चा बड़ा हो, तो कपड़े, सीडी, या डीवीडी जैसी वस्तुओं, एक पत्रिका की सदस्यता, या कुछ खेल मनोरंजन के बारे में सोचें।
    छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 1 बुलेट 2
  • 2
    2 दिन पर दान में शामिल हो जाओ यह दिन है कि बच्चों को दूसरों के बारे में कुछ देना, हनुक्का के आध्यात्मिक मूल्यों पर प्रकाश डालना बच्चों से पूछें कि उनके पसंदीदा दान क्या है, और उसके बाद उनके दान के तहत दान करने का दान करें। सुनिश्चित करें कि बच्चा जानता है कि उसे देना क्यों महत्वपूर्ण है उन्हें देखने दें कि वे कितने भाग्यशाली हैं, उनके पास क्या है उन्हें अपने नाम के साथ रसीद दिखाएं, और सुनिश्चित करें कि आपके पास दान के महत्व के बारे में एक बात है

  • क्या आपके बच्चों को उकसाना है जब वे कुत्ते को एक आवारा बिल्ली देखते हैं? यदि ऐसा है, तो एक पशु आश्रय के लिए पैसे दे।
    छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें, चरण 2 बुलेट 1
  • क्या वे विनोद करते हैं जब वे एक बेघर व्यक्ति देखते हैं, या जब कोई परिवार आश्रय में जाता है? यदि हां, तो सद्भावना बचाव मिशन को पैसा दान करें।
    छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें, चरण 2 बुलेट 2
  • यदि आप सभी बीमार लोगों का इलाज करने में मदद करना चाहते हैं, तो पास के अस्पताल में धन दान करें
    छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 2 बुलेट 3
  • 3

    Video: DIY menorah HANUKKIAH - बच्चों के साथ हनुका शिल्प

    दिन 3 के लिए एक शैक्षिक उपहार के बारे में सोचो शिक्षा इस दिन का फ़ोकस है अपने बच्चों को उपहार दें जो मजेदार और शैक्षिक दोनों हैं, जो उन्हें दुनिया के बारे में सिखाएंगे, या शायद खुद के बारे में कुछ भी। यदि आप अधिक प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो उन्हें ऐसे विषय का उपहार दें, जिसे आप जानते हैं कि वे आनंद लेते हैं।

  • यहां कई उत्कृष्ट विचार हैं, जिनमें विज्ञान किट, रसायन विज्ञान सेट, इलेक्ट्रॉनिक प्रोजेक्ट आदि शामिल हैं।
    छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें, चरण 3 बुलेट 1
  • किताबें एक महान उपहार भी हो सकती हैं, हालांकि सभी किताबें बच्चों की आंखों में समान नहीं हैं। सूखी और शैक्षणिक एक के बजाय एक किताब जो आकर्षक और थोड़ा सा avant-garde प्राप्त करें डायनासोर और छोटे बच्चों के लिए जहाजों, या शायद एक घोड़ा किताब या एक लड़की के लिए एक परी कथा के बारे में किताबों की कोशिश करो

    Video: लक्ष्य और ढोना पर मेरे साथ हनुका दुकान

    छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें, चरण 3 बुलेट 2
  • कुछ अन्य उपहार एक तितली उद्यान, एक शतरंज का खेल, एक माइक्रोस्कोप, एक दूरबीन या बच्चों के लिए एक शैक्षिक टैबलेट हो सकता है।
    छवि शीर्षक से बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें, चरण 3 बुलेट 3
  • 4
    उन्हें 4 दिन की पैसों, या चॉकलेट के सिक्के दे दो। अगली रात के लिए, उन्हें "गेलट", पैसे के लिए एक यहूदी शब्द दें अगर छोटे बच्चे हैं, तो उन्हें चॉकलेट के सिक्के दें यदि वे बड़े हैं, तो उन्हें नकद ($ 5 और $ 20 डॉलर के बीच), या किसी भी मूल्य के सिक्के दें। आप अपने बचत खाते में भी जमा कर सकते हैं।

  • बच्चे पुराने सिक्कों का लाभ ले सकते हैं, खासकर यदि वे बहुत बूढ़े हैं एक डॉलर पुराने चांदी के सिक्कों, या दो डॉलर के बिल एक महान विचार हो सकता है।
    छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 4 बुलेट 1
  • अपने बच्चों को एक अलग मुद्रा से पैसा दें, और उन्हें यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करें उदाहरण के लिए, उन्हें शेकेल दें और उन्हें बताएं कि जब वे जन्मस्थल में इजराइल जाते हैं तो वे उनका इस्तेमाल कर सकते हैं

    Video: Six13 - बोहेमियन चानूका (एक रानी अनुकूलन)

    छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 4 बुलेट 2
  • छवि शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 5
    5
    उन्हें दिन 5 पर यहूदी धर्म से संबंधित उपहार दें। उन्हें इस दिन यहूदी धर्म से संबंधित उपहार दें। किशोरावस्था और पूर्व-किशोर के लिए, आप उन्हें धार्मिक किताबें, एक प्रतीकात्मक हार, एक स्नोबॉल, या एक बुकमार्क दे सकते हैं। छोटे बच्चों के लिए, आप उन्हें चित्र, गहने, खेल आदि के साथ किताबें दे सकते हैं, जिनमें धार्मिक थीम है। ड्रेइडेल्स सभी उम्र के बच्चों के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 6
    6



    दिन 6 पर पारिस्थितिक जागरूकता पैदा करने के लिए उसे उपहार दें। पृथ्वी इस हनुक्काह के लिए तरह हो सकता है और एक पारिस्थितिक उपहार, एक टिकाऊ पानी की बोतल, खाद की एक छोटी बाल्टी, पुनर्नवीनीकरण बैग, एक संयंत्र, आदि देता है इस उपहार को अखबार में लपेटें और इसे अपने बच्चों को दें।
  • कुछ अन्य विचार इनडोर, या ग्रीनहाउस, एक कार्बनिक मूर्तिकला, एक मंडल या सौर ऊर्जा के साथ काम करने वाले खिलौने के लिए बागवानी किट हो सकते हैं।
    छवि शीर्षक से बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें, चरण 6 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 7
    7
    दिन 7 पर परिवार के साथ कुछ करो। बच्चों को एक परिवार की सैर करें आप बाहर जा सकते हैं और इस दिन कुछ कर सकते हैं, या एक ऐसी घटना के लिए टिकट खरीद सकते हैं जिसे आप बाद में साथ में शामिल करेंगे। एक अन्य विकल्प पूरे परिवार के लिए कुछ करना "प्रॉस्सिसरी नोट" लिखना हो सकता है, जैसे कि एक परिवार की अवकाश जिसे वे बाद में लेंगे।
  • छवि शीर्षक से बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 8
    8
    दिन 8 पर थोड़ा सा खर्च करें यह आपके बच्चे के लिए सबसे महंगी और मजेदार उपहार का दिन है एक नई साइकिल, एक गेम, एक पूल या एक कुंजीपटल अच्छे उपहार विकल्प हैं यदि आप अपने बच्चे को एक पालतू जानवर देने पर विचार कर रहे हैं, तो एक परिवार के पालतू जानवर हैं, लेकिन अपने बच्चे को वह जिम्मेदारी बताएं जो वह अब होगा।
  • महिलाओं के लिए कुछ अच्छा उपहार विचार हो सकता है: पतली कपड़े (एक अच्छा पोशाक या एक कश्मीरी स्वेटर), गहने, संगीत वाद्ययंत्र, एक इत्र, एक बैग, या श्रृंगार का एक खेल।
    छवि शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 8 बुलेट 1
  • पुरुषों के लिए कुछ अच्छा उपहार विचार किया जा सकता है: एक संगीत उपकरण, एक खेल सेट (बास्केटबॉल घेरा, हॉकी स्टिक), एक कंप्यूटर या वीडियो गेम (शैक्षिक होने की जरूरत नहीं है), या एक खेल के आयोजन के लिए टिकट।
    छवि शीर्षक से बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 8 बुलेट 2
  • भाग 2

    सामान्य नोटिस
    छवि शीर्षक से बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 9
    1
    समय के साथ एक बजट की योजना बनाएं एक बच्चे को उपहार देने के लिए सुलभ है, कई बच्चों को 8 दिनों के लिए उपहार देने से आपका बजट नष्ट हो सकता है। इस बारे में सोचें कि आप कितने दिन उपहार देंगे, साथ ही आप जिन प्रकार के उपहार खरीद सकते हैं, और आपके पास कितना बजट होगा
    • ध्यान रखें कि इस अवसर की भावना को सबसे महत्वपूर्ण पहलू है।
    • यदि आप अपने भाइयों को उपहार देने जा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि प्रत्येक उपहार समान कीमत और मूल्य का होना चाहिए।
    • यदि कोई बच्चा उस उपहार के बारे में लगातार शिकायत करता है जो वह प्राप्त करता है, तो उसे एक वर्ष के लिए हनुक्का उपहारों के बिना छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए। अपने बच्चों को सिखाओ कि उन्हें उपहार प्राप्त करने की स्थिति में भाग्यशाली कैसे होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 10
    2
    यह लचीलापन की अनुमति देता है आठ दिनों में से प्रत्येक में, परंपरा प्रत्येक बच्चे को एक विशेष उपहार देना है। हालांकि, यह हनुका उपहार देने निश्चित रूप से एक सख्त आदेश यह आपके बजट, उत्साह, और इस हिस्से की अपनी व्याख्या हनुका जश्न मनाने के लिए पर निर्भर करता है का पालन करने की आवश्यकता नहीं के उस भाग को पहचान करने के लिए महत्वपूर्ण है। हनुक्का में उपहार देने पर ध्यान दें, जिस तरह से आपका परिवार सबसे उपयुक्त समझता है।
  • 3
    कुछ माता पिता के लिए, एक ही कक्षा एक से अधिक बार की मामूली उपहार देना नहीं असामान्य है (उदाहरण के लिए, सिक्के या चॉकलेट सिक्के कई बार एक हफ्ते की थोड़ी मात्रा देने के) जबकि अन्य माता पिता के लिए केवल एक बड़ा उपहार देने के पक्ष में हैं सप्ताह के दौरान अंतिम और कई बेहद नम्र उपहार (जैसे हनुक्का की सजावट), या बच्चे की ओर से दान करने के लिए दैनिक दान
  • छवि शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 11
    4
    अपने परिवार के साथ हनुक्का के बारे में बात करें किसी भी अन्य धार्मिक त्योहार की तरह जो उपहार देना शामिल है, उपहार देने के लिए थोड़े समय समर्पित करना महत्वपूर्ण है। इसे एक सुखद सीखने का समय बनाएं, जिसमें हनुक्का के बारे में पूरे परिवार को शामिल करना और एक साथ जश्न मना करना।
  • इस उत्सव के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए हनुक्का को मनाने के तरीके के बारे में लेख पढ़ें।
  • यदि आप एक शिक्षक हैं, तो एक लेख पढ़ा है कि कक्षा में हनुक्का के बारे में कैसे पढ़ा जाए, और अधिक विचार प्राप्त करें।
  • युक्तियाँ

    • उपहारों के बारे में एक और विचार, उपहार प्राप्त करने के बजाय, हनुक्का कला शिल्प को करने में कुछ दिन बिताना है। यह यूनियन का उपहार देता है, चीजों को बनाने के लिए हाथों का इस्तेमाल करना सीख रहा है, और अंतिम परिणाम एक उपहार है
    • अगर बच्चे को काफी पुरानी तेल के साथ खाना बनाना है (या लगभग किशोरों किशोर) उन लोगों के साथ अधिक समय बिताना उन्हें atkes रूप में एक साथ खाना बनाना और हनुक्का के कुछ विशिष्ट व्यंजन बनाने के लिए सीखने का उपहार शिक्षण, तला हुआ torzelli, आदि रसोइयों शुरुआती पर्यवेक्षण, खासकर जब वे तेल गर्म विस्तार से समझाएं कि तेल जलता के परिणामों के पास हैं।
    • अपने बच्चों को समय का उपहार दें अगर चीजें हाल ही में व्यस्त हैं, तो अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताने के लिए इस अवसर पर जाएं और एक साथ आनंद लें।
    • दूसरों की मदद करने की परंपरा के हिस्से के रूप में हस्तनिर्मित खिलौने, और आइटम जो दान या स्थानीय कारीगरों का समर्थन करते हैं, पर विचार करें।
    • यदि आप उन्हें पालतू देने जा रहे हैं, तो इसे अग्रिम में न चुनें। अपने बच्चों को उन्हें एक पालतू देने का इरादा है, उन्हें बताएं कि आपके घर में किस तरह के पालतू जानवर स्वीकार्य हैं, और उन्हें इसे चुनने दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 1 दिन के लिए उचित मूल्य का उपहार
    • दिन 2 पर अपने बच्चे की पसंदीदा दान देने के लिए धन
    • दिन 3 के लिए एक शैक्षिक उपहार
    • दिन 4 के लिए धन / गेल / चॉकलेट सिक्कों
    • 5 दिसंबर को यहूदी धर्म से संबंधित उपहार
    • 6 दिन के लिए एक पारिस्थितिक उपहार
    • एक उपहार कार्ड, या दिन 7 पर कहीं भी जाने का आमंत्रण
    • एक महान उपहार (जैसे साइकिल, आइपॉड, आदि) या 8 दिवसीय पालतू जानवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com