ekterya.com

सैन जोस को दफनाने का तरीका

सेंट जोसेफ की मूर्ति को दफनाने का एक पारंपरिक और लोकप्रिय अभ्यास है, जब लोग घर बेचने की कोशिश करते हैं। जिस मूर्ति को रखा गया है, वह उस व्यक्ति के आधार पर भिन्न हो सकता है जिसे आप पूछते हैं, लेकिन इस के बावजूद एक सामान्य प्रक्रिया है जिसे आप पालन कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
प्रतिमा को दफनाने

बरी सेंट जोसेफ चरण 1 नामक छवि
1

Video: Words at War: The Hide Out / The Road to Serfdom / Wartime Racketeers

सैन जोस की एक मूर्ति खरीदें एक छोटी और सरल मूर्ति चुनें ताकि आपके दफन करना आसान हो। सैन जोस की प्रतिमाएं कैथोलिक आपूर्ति दुकानों और ऑनलाइन पर खरीदी जा सकती हैं।
  • आदर्श ऊँचाई 7.6 और 10 सेंटीमीटर (3 और 4 इंच) के बीच होनी चाहिए।
  • वर्तमान में, आप खुदरा विक्रेताओं और रियल एस्टेट कार्यालयों से सैन जोस घर की बिक्री किट खरीद सकते हैं। आम तौर पर, ये किट सेंट जोसेफ, एक प्रार्थना कार्ड और दफनाने के निर्देशों की एक छोटी मूर्ति के साथ आती हैं।
  • बरी सेंट जोसेफ चरण 2 नामक छवि
    2
    एक सुरक्षात्मक कपड़े के साथ मूर्ति लपेटें एक कपड़े ले लो जो नरम और स्वच्छ या समान सामग्री का कपड़ा है और कई बार प्रतिमा को लपेटता है, जिसमें सभी भागों को शामिल किया गया है - नीचे और ऊपर एक शोधयोग्य प्लास्टिक बैग के अंदर लिपटे मूर्ति को रखने पर विचार करें।
  • इसके अलावा, आप एक प्लास्टिक की चादर में मूर्ति को लपेटकर या एक प्लास्टिक की थैली के अंदर इसे सीधे कपड़े के साथ लपेटकर रख सकते हैं। यह विचार पृथ्वी की मूर्ति की रक्षा करना है और इसके लिए हो सकता है कि नुकसान।
  • मूर्ति को लपेट करना व्यावहारिकता का मामला है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सम्मान का भी चिन्ह है। भले ही आप अपनी प्रतिमा को दफन कर रहे हैं, सैन जोस अभी भी एक संत है, इसलिए आपको उसकी छवि के लिए एक निश्चित स्तर का सम्मान दिखाना चाहिए।
  • बरी सेंट जोसेफ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रतिमा को दफनाने अपने सामने वाले बगीचे में गहरे छेद को खोदो ताकि पूरी प्रतिमा के बीच में। लपेटे हुए मूर्ति को छेद के अंदर रखें, फिर इसे गंदगी के साथ भरें। यह ध्यान रखें कि प्रतिमा जिस प्रकार की गई है, उस व्यक्ति के आधार पर भिन्न हो सकती है, इसलिए कोई निश्चित विकल्प नहीं है।
  • आम परंपरा इंगित करती है कि आपको पोस्टर के निकट मूर्ति को दफन करना होगा "बिक्री के लिए" या सड़क के पास फिर, अपने मस्तक के नीचे छेद के अंदर मूर्ति को अपने घर के सामने और अपने चेहरे के साथ रखें।
  • अन्य लोग इंगित करते हैं कि मूर्ति को सड़क के रूप में एक प्रतीक के रूप में सामना करना चाहिए कि घर छोड़ा जाएगा।
  • कुछ परंपराएं मूर्ति को सिर के ऊपर या झूठ बोलने का सुझाव देती हैं, घर की तरफ इशारा करती है जैसे कि वह तीर थी
  • आप मूर्ति 1 मीटर (3 फीट) दूर अपने घर के पीछे या फूलों के अपने बगीचे के बगीचे में रखने पर विचार कर सकते हैं।
  • बरी सेंट जोसेफ चरण 4 नामक छवि
    4
    एक फूल के बर्तन में मूर्ति को दफनाने पर विचार करें। आपके पास एक बगीचे नहीं हो सकती है जिसमें आप मूर्ति को दफन कर सकते हैं यदि आप किसी अपार्टमेंट या कोंडोमिनियम में रहते हैं इन परिस्थितियों में, आपको मूर्ति को बड़े फूलों के बर्तन में दफन करना होगा। एक छत, आँगन या खिड़की पर बर्तन रखें
  • बर्तन में एक पौधे बढ़ सकता है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि ऐसा हो।
  • ध्यान रखें कि शेष परंपरा एक समान है आपको एक सुरक्षात्मक कपड़ा में मूर्ति लपेटनी चाहिए और इसे सम्मान के समान स्तर पर रखना चाहिए।
  • बरी सेंट जोसेफ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मूर्ति अपने घर में रखने पर विचार करें। यदि सेंट जोसेफ की मूर्ति को दफनाने का विचार आपको अपमानजनक लगता है, तो अपने घर में मूर्ति को रखने पर विचार करें। एक खिड़की में प्रतिमा या पोस्टर की तरफ देखने वाले काउंटरटॉप पर रखें "बिक्री के लिए" जो आपके बगीचे में है
  • उत्तरार्द्ध करते समय, एक सुरक्षात्मक कपड़ा में प्रतिमा को लपेटने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • मूर्ति को लपेटना परंपरा का मामला है, सिद्धांत नहीं है। कोई कैथोलिक सिद्धांत नहीं है जो सेंट जोसेफ की मूर्ति को दफनाने में आपकी मदद करेगी। हालांकि, चर्च यह सुझाव देती है कि सेंट जोसेफ के हस्तक्षेप से आपके घर की बिक्री के लिए मदद मिल सकती है। इसलिए, यह संभव है कि सेंट जोसेफ की मूर्ति को उसमें रखते हुए यह उसी तरीके से काम करेगा जैसे कि आप इसे दफन कर देते हैं।
  • भाग 2
    एक प्रार्थना कहो

    बरी सेंट जोसेफ चरण 6 नामक छवि
    1
    अंतिम संस्कार में प्रार्थना करें जैसे ही आप प्रतिमा को दफन कर देते हैं, आपको सेंट जोसेफ की प्रार्थना करने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए, उसे पूछने के लिए हस्तक्षेप करना। प्रार्थना भिन्न हो सकती है और आप जो कह सकते हैं वह पहले से लिखा गया है या जो आपके दिल से आता है।
    • कुछ स्पीकर "धमकाना" सैन जोस से कहता हूं, अगर वह मैदान से हटा दिया जाए तो उसे घर बेचना चाहिए। इस प्रकार के लोग सैन जोस के हस्तक्षेप के लिए पूछने के मूल्य को कमजोर करते हैं, इसलिए वे स्वागत नहीं करते हैं।
    • एक सरल और विनम्र प्रार्थना का उपयोग करने पर विचार करें जैसे कि नीचे दिखाया गया है:
    • "ओह, धन्य संत सेंट जोसेफ, नरम दिल के पिता, यीशु के वफादार अभिभावक, भगवान की माता के पवित्र पति, मैं आपसे मेरे पिता के प्रशंसा में प्रार्थना करने के लिए प्रार्थना करता हूं, अपने दिव्य पुत्र के माध्यम से जो क्रूस पर मर गया और वह हमें उठाने के लिए फिर से उठ गया, पापी, एक नया जीवन। यीशु के पवित्र नाम के माध्यम से, प्रार्थना करें कि हम अपने शाश्वत पिता से प्राप्त हो सकते हैं जिसे हम उससे पूछते हैं: हमारे घर की बिक्री। हम ईश्वर के बिना शर्त प्यार से विश्वासघात कर चुके हैं, पिताजी- मैं अपने लिए यीशु से प्रार्थना करता हूं, उनके भाइयों और बहनों परमेश्वर की प्यारी उपस्थिति के शानदार प्रदर्शनों में, हम उन लोगों के दुःख को नहीं भूलते हैं जो विलाप करते हैं। आपके स्पीकर और आपकी पवित्र पत्नी के लिए, हमारे धन्य लेडी, यीशु के प्यार से हमारी आशा की आशा का जवाब हो सकता है। तथास्तु"।



  • बरी सेंट जोसेफ चरण 7 नामक छवि
    2
    प्रत्येक दिन प्रार्थना करो जब तक कि घर बेचा न हो। हालांकि यह सच है कि सेंट जोसेफ को दफन कर जब एक प्रार्थना की जाती है, तो हर दिन एक हस्तक्षेप की प्रार्थना दोहराती है और विश्वास और ईमानदारी के एक बड़े स्तर को दर्शाता है। आप हर दिन एक ही प्रार्थना या एक अलग एक प्रार्थना कर सकते हैं
  • बरी सेंट जोसेफ चरण 8 नामक छवि
    3
    एक नौवां प्रयास करें हर दिन एक मानक प्रार्थना प्रार्थना करने के बजाय, आप एक नोवेना कह सकते हैं यह वाक्यों की एक श्रृंखला है जिसे नौ दिन के कोर्स में पढ़ाया जाता है। इसमें भिन्न भिन्नताएं हैं, लेकिन मूल रूप से आपको हर दिन एक अलग वाक्य कहना चाहिए और कहते हैं "हमारा पिता" प्रत्येक वाक्य के बाद निम्न निवेना का उपयोग करने पर विचार करें:
  • दिन 1: ओह, भगवान, जो आपकी सुनते हैं और जो आपकी आवाज़ सुन रहे हैं, उनकी सहायता करते हैं। मुझसे बात करो जैसे आपने सैन जोस के साथ किया आप मुझे क्या करने के लिए मुझे दे पाने में मदद करें
  • 2 दिन: ओह, भगवान, आप अपने लोगों से प्यार करते हैं और आप हमारे सामान्य जीवन को आशीर्वाद देते हैं। जैसा कि आप सेंट यूसुफ को आशीर्वाद देते हैं, मैं जो भी करता हूं उसे आशीर्वाद दें, चाहे कितना आसान हो, और जो कुछ मैं करता हूं, उसे प्यार से करो।
  • 3 दिन: ओह, वफादार ईश्वर आप हमेशा हमें याद करते हैं और समय के साथ आप अपने आशीर्वाद प्रकट करते हैं। मुझे आप पर भरोसा करने में मदद करें, क्योंकि सेंट जोसेफ़ ने बहुत ही भरोसेमंद ढंग से विश्वास दिलाया, और कभी भी मुझे मेरे द्वारा आपके द्वारा दिए गए अद्भुत उपहारों में अपना विश्वास खोना न दें।
  • दिन 4: परिवार के भगवान, मेरा आशीर्वाद! हमें बचाओ और बुराई से हमें उद्धार। शांति हमारे दिल में हो
  • दिन 5: ओह, भगवान जो आपके बच्चों को प्यार करता है, आज अपने बच्चों के प्रति दयालु हो। हमें विश्वास देखने के लिए लाओ, एक प्रेमपूर्ण हृदय को जीवन प्राप्त करें और हमेशा आपकी तरफ से एक जगह।
  • दिन 6: स्वर्गीय ईश्वर, पृथ्वी पर हमारे घर को आशीर्वाद दें। मरीय और यूसुफ की भावनाओं को हमारी तालिकाओं में रहने दें, हमारे शब्दों और कार्यों का निर्माण करें और हमारे बच्चों को आशीर्वाद दें।
  • दिन 7: भगवान, हमारे पिता, अब अपने माता-पिता की माता-पिता को अपने पिता की आत्मा की पेशकश करें। यूसुफ की तरह, उन्हें अपनी पत्नियों और बच्चों के प्रति समर्पित प्रेम और माफी और धैर्य के लिए ताकत दे।
  • दिन 8: उन लोगों को, जो उन लोगों की आवश्यकता है और अलग-अलग परिवारों में शामिल होने के लिए, आश्रय दे। हमारी रोटी कमाने के लिए हमें खाने और अच्छी नौकरी दें हमारी देखभाल करें, ईश्वर
  • 9 दिन: सभी परिवारों को आशीर्वाद दीजिए, ओह, भगवान, खासकर उन भाइयों की ज़रूरत है अपने बेटे के जीवन की याद में, हम गरीबों के लिए प्रार्थना करते हैं, जिनके लिए छत नहीं है और जो निर्वासन में रहते हैं उनके लिए। भगवान, उन्हें यूसुफ की तरह एक रक्षक दे।
  • भाग 3
    प्रतिमा को रिलीज करें

    बरी सेंट जोसेफ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आप घर बेचते हैं तो फिर से खोदो और प्रतिमा हटा दें जैसे ही अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए हैं और अंतिम विवरण क्रम में हैं, बगीचे से प्रतिमा हटा दें। सुरक्षात्मक कपड़े को खोल देना और मूर्ति को हटाने के लिए प्रतिमा को धोना।
    • पौराणिक कथा के अनुसार, यदि आप बगीचे में प्रतिमा छोड़ते हैं, तो घर के नए मालिक लंबे समय तक इसमें रहने नहीं पाएंगे। घर में कई मालिक होंगे जब तक कि मूर्ति बगीचे से खत्म नहीं होती।
    • हालांकि यह सच है कि इस पौराणिक कथा का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं है, मूर्ति को सैन जोस के सम्मान के संकेत के रूप में हटा दिया जाना चाहिए।
  • बरी सेंट जोसेफ चरण 10 नाम की छवि
    2
    धन्यवाद। धन्यवाद की प्रार्थना करो। उसके पहले हस्तक्षेप के लिए भगवान और फिर सैन जोस के लिए सबसे पहले आप दिल से और अपने शब्दों में प्रार्थना कर सकते हैं या आप एक सामान्य वाक्य कह सकते हैं कि पहले लिखा गया है। किसी भी मामले में, महत्वपूर्ण बात ईमानदारी से प्रार्थना करना है
  • धन्यवाद की प्रार्थना का एक उदाहरण है:
  • "स्वर्गीय पिता, मैं अपने जीवन के लिए धन्यवाद और इस दिन और हर दिन, आपके लोगों और मैंने जो कुछ भी हमें दिया है, के लिए धन्यवाद। मैं आपको अच्छे और बुरे, माफी की समझ और आपकी पवित्र शक्ति के लिए धन्यवाद करता हूं, जिसके बिना हमें कुछ भी नहीं मिला। मैं आपको इस दिन के लिए धन्यवाद करता हूँ, आपके सभी आशीर्वाद, आपके उपहार और हमारे लिए अनन्त प्रेम। हालांकि हम पापी हैं, मैं आपको हर दिन मुझे क्षमा करने के लिए कहता हूं कि मैं क्या कर सकता था और ध्यान नहीं दिया। व्यक्तियों का कोई भेद नहीं है, क्योंकि सभी ने पाप किया है और भगवान की महिमा में कमी की है, मैं अपने एकमात्र पुत्र यीशु मसीह के बलिदान के लिए धन्यवाद करता हूं, हमारे सभी पापों के लिए। आप और केवल आप ही हमें जानते हैं, पिताजी, और आप जानते हैं कि हमारे दिल ईमानदार हैं। एक बार फिर मैं अपने सारे दिल और आत्मा से आपको धन्यवाद देता हूं। मैं मसीह के नाम पर प्रार्थना करता हूं तथास्तु"।
  • बरी सेंट जोसेफ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    मूर्ति अपने नए घर में सम्मान के स्थान पर रखें। घरों को बेचने में मदद करने के लिए सैन होज़े के हस्तक्षेप के कारण, यह एक नया घर में पेश करने वाली एक मूर्ति है जिसे दफन कर दिया गया था ऐसा करने में, उसे दिखाया गया कृतज्ञता और सम्मान प्रदर्शित किया जाता है।
  • आपको मूर्ति को एक शानदार तरीके से प्रदर्शित करना नहीं पड़ता है। बस एक मेज़पोश या एक मेज पर जगह
  • युक्तियाँ

    • क्री। अंधविश्वास के बजाय सेंट जोसेफ की मूर्ति को विश्वास के साथ दफन किया जाना चाहिए। उसी तरह, यह ईमानदारी, एक उत्कट प्रार्थना और एक विश्वास के कार्य के रूप में किया जाना चाहिए, जो कि आप क्या पूछ रहे हैं, को स्पष्ट करने में आपकी सहायता करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रतिमा या सैन जोस या घरों की बिक्री के लिए सैन जोस किट
    • सुरक्षात्मक कपड़े
    • ज़िप के साथ प्लास्टिक बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com