ekterya.com

एक कॉन्सर्ट के लिए तैयार करने के लिए कैसे

आपके पास पहले से टिकट हैं! संगीत की तारीख आ रही है! क्या आप जानना चाहते हैं कि आपको तैयार रहने के लिए क्या करना चाहिए? एक दिन या रात के संगीत समारोह में मस्ती करने के लिए बाहर जाने से पहले आपको बहुत कुछ याद रखना चाहिए, जो थोड़ी भारी हो सकती है यदि आप नवागंतुकों में भाग लेने के लिए नए हैं या यदि आप एक महान अनुभव की गारंटी के लिए सब कुछ तैयार करना चाहते हैं, तो पढ़ें।

चरणों

भाग 1

कॉन्सर्ट के लिए अपनी आपूर्ति इकट्ठा
एक संगीत कार्यक्रम चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
कान प्लग खरीदें स्थाई सुनवाई हानि और टिनिटस जोर से संगीत सुनने के गंभीर दुष्प्रभाव हैं, लेकिन आप इन रोगों को रोक सकते हैं यदि आप कॉन्सर्ट में कान प्लग पहनते हैं यदि आप प्रभाव के बारे में चिंतित हैं कि earplugs की ध्वनि की गुणवत्ता पर हो सकता है, तो आप उच्च निष्ठा वाले ईयरप्लग खरीद सकते हैं जो फोम कानप्लग जैसे विकृत होने के बजाय संगीत की मात्रा को कम कर सकते हैं।
  • एक संगीत कार्यक्रम के चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नया संगठन खरीदें या किसी मित्र से कपड़ों के टुकड़े के लिए पूछें। आपके कपड़े कॉन्सर्ट के प्रकार और जगह पर निर्भर होंगे, लेकिन कॉन्सर्ट में पोशाक के लिए कुछ बुनियादी रणनीतियों हैं जो आपको यह तय करने में मदद करेंगे कि क्या पहनना है।
  • आरामदायक तरीके से तैयार करें यहां तक ​​कि अगर आपने एक सीट आरक्षित कर दी है, तो संभव है कि आप लंबे समय तक खड़े रहें और आप संगीत कार्यक्रम के दौरान नृत्य या लटका भी कर सकते हैं, इसलिए बहुत तंग कपड़े पहनना नहीं है या जिसके साथ आपको परेशानी हो रही है
  • बहुत सारे सामान का उपयोग न करें बहुत से सामानों से बचने के लिए एक सिद्ध रणनीति घर छोड़ने से पहले उनमें से एक को हटाने है
  • मौसम को ध्यान में रखें यदि आप सड़क पर रहने जा रहे हैं अगर दिन धूप और बहुत गर्म होने वाला है, तो टोपी, धूप का चश्मा और शॉर्ट्स पहनें यदि यह बारिश के लिए जा रहा है, तो पनरोक पहनें। यदि यह ठंडा होने वाला है, तो कपड़े की कई परतें डाल दें।
  • इस बारे में सोचें कि शो के बाद आप क्या करने जा रहे हैं। यदि आप शो के बाद एक ड्रिंक के लिए जाने की योजना बना रहे हैं, तो ऐसा कुछ ले आओ जो दिन या रात में इस्तेमाल किया जा सकता है काले, नौसेना के नीले या अन्य अंधेरे टोन पहनने का एक तरीका यह है कि दिन या रात पहना जा सकता है।
  • Video: हीरोइन बनने के लिए। जरूर देखे फिल्मी कास्टिंग काउच |

    चित्र तैयार करें एक कॉन्सर्ट के लिए चरण 3
    3
    पोस्टर बनाने के लिए आपूर्ति खरीदें (कार्डबोर्ड, मार्कर, ठंढ, आदि))। अपना पोस्टर बनाना संगीत कार्यक्रम के लिए मानसिक रूप से तैयार होने का एक आसान और मजेदार तरीका है और इससे बैंड के सदस्यों में से एक का ध्यान भी मिल सकता है।
  • एक संगीत कार्यक्रम के लिए तैयारी शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    एटीएम से धन वापस ले लें यदि आप शो में शर्ट, हुडी या सीडी खरीदने जा रहे हैं, तो आपके हाथ में काफी नकद होना चाहिए। उत्पादों को कॉन्सर्ट में महंगे होते हैं, लेकिन मुनाफा सीधे कलाकारों को जाता है, टिकटों की बिक्री और संगीत कार्यक्रम के अन्य पहलुओं के विपरीत, जिसे कई भागों में विभाजित किया जाता है।
  • भाग 2

    संगीत कार्यक्रम के लिए अग्रिम योजना
    एक संगीत कार्यक्रम के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    संगीत कार्यक्रम से कम से कम एक हफ्ते पहले परिवहन व्यवस्थित करें यदि आप दोस्तों के साथ संगीत कार्यक्रम में जाने की योजना बनाते हैं, तो तय करें कि अग्रिम में कौन चला जाएगा। यदि आपको परिवहन की आवश्यकता है, तो सस्ते परिवहन सेवा की तरह देखें उबेर या Lyft यह देखने के लिए कि क्या वे आपके इलाके में उपलब्ध हैं।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    कॉन्सर्ट से कुछ दिन पहले मौसम का पूर्वानुमान देखें यहां तक ​​कि अगर यह एक आउटडोर कॉन्सर्ट नहीं है, तो आपको कॉन्सर्ट में प्रवेश करने के लिए लाइन में इंतजार करते हुए सुनिश्चित करने के लिए मौसम के पूर्वानुमान की जांच करनी होगी।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 7 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    संगीत कार्यक्रम से एक या दो दिन पहले जगह के बारे में जांच करें। यदि आप एक दोस्त के साथ गाड़ी चला या गाड़ी चला रहे हैं, तो पता करें कि किस तरह की पार्किंग उपलब्ध होगी? यदि आप एक बाहरी संगीत कार्यक्रम में जाते हैं, तो पता करें कि क्या आप भोजन या पेय ला सकते हैं
  • एक संगीत कार्यक्रम के चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    4
    संगीत कार्यक्रम से एक दिन पहले अपने पोस्टर को बनाएं शुरू करने से पहले अपने पोस्टर के डिजाइन की योजना बनाएं पहले अपने डिजाइन की एक पेंसिल में रूपरेखा बनाएं और फिर इसे मार्कर के साथ पेंट करें तय करें कि आप एक भावुक पोस्टर या एक मजेदार एक बनाना चाहते हैं।
  • एक संगीत कार्यक्रम के चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    5
    आवश्यक वस्तुओं को पैक करें अपने बटुए में आवश्यक वस्तुओं (टिकट, होंठ चमक, आपकी पहचान पत्र, नकदी, कान प्लग, एक कंघी या पॉकेट ब्रश आदि) पैक करें या कॉन्सर्ट से पहले रात को पर्स करें। यदि आप एक बैग ले जाने की योजना बना रहे हैं और आपके पास कोई छोटा या एक लिफ़ाफ़ा शैली बटुआ नहीं है, तो आपको एक खरीदना पड़ सकता है, क्योंकि आप सारी रात बड़ी बैग लेना नहीं चाहते हैं
  • भाग 3

    संगीत कार्यक्रम के दिन के लिए तैयार हो जाओ
    एक कॉन्सर्ट के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 10 स्टेप
    1
    अपना फोन लोड करें सुनिश्चित करें कि आप छोड़ने से पहले अपने फ़ोन को कम से कम कुछ घंटे चार्ज करना शुरू कर दें। यदि आप कुछ समय के लिए लाइन में प्रतीक्षा कर रहे हैं या यदि आप प्रत्येक बैंड की प्रस्तुति के बीच प्रतीक्षा करते हैं, तो आपको बोरियम को मारने के लिए अपने फोन की आवश्यकता होगी। यह सुनिश्चित करने के लिए छोड़कर कुछ घंटे पहले अपने फोन को कनेक्ट करें कि यह पूरी तरह चार्ज हो। यदि आपको लगता है कि आपको कतार में एक लंबा समय इंतजार करना होगा तो पोर्टेबल फ़ोन चार्जर खरीदने के लिए बेहतर हो सकता है कुछ पोर्टेबल फोन चार्जर्स को केवल $ 20 खर्च होता है और उनमें से ज्यादातर आपकी जेब में फिट होने के लिए पर्याप्त पतले होते हैं।
  • छवि तैयार करें एक कॉन्सर्ट चरण 11 के लिए तैयार करें
    2
    जाने से पहले बहुत सारे पानी पीना क्योंकि भोजन और पेय अक्सर कॉन्सर्ट में बहुत खर्च करते हैं, आप पैसे बचाने के लिए और सुनिश्चित कर सकते हैं कि कॉन्सर्ट के दिन बहुत सारे पानी पीने से आपको अच्छी तरह से हाइड्रेट किया गया है। नृत्य और स्थानांतरित होने पर आपको कॉन्सर्ट में सामान्य से ज्यादा पसीना पड़ता है, इसलिए दिन भर में भरपूर पानी पीने से आपको निर्जलीकरण से बचाने में मदद मिलेगी।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 12 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    उस व्यक्ति के साथ प्रस्थान के समय की पुष्टि करें जो आपको या आपके यात्रियों को ले जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप कॉन्सर्ट में आने के लिए बहुत समय बुक करें, अपनी कार पार्क करें और स्थल पर चले जाएं। याद रखें कि आपको ट्रैफिक और सड़क की स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए। यदि आप पहले द्वार पर पहले होना चाहते हैं, तो कॉन्सर्ट शुरू होने से पहले या बहुत पहले, कम से कम एक घंटे आने के लिए समय पर जाने की योजना बनाएं।
  • एक संगीत कार्यक्रम 13 के लिए तैयारी शीर्षक छवि
    4
    तैयार हो जाओ! स्नान, पोशाक, श्रृंगार और कंघी अपने बालों के लिए पर्याप्त समय आरक्षित करें अधिक समय रिज़र्व करें यदि आप अपने नाखूनों को पेंट करने जा रहे हैं
  • एक कॉन्सर्ट चरण 14 के लिए तैयार की गई छवि
    5
    अपने घर छोड़ने से पहले कुछ घंटों में एक अच्छा भोजन खाएं। स्वस्थ और बहुतायत से खाएं ताकि आप शो के दौरान भूखा न जाएं। पूरे अनाज, सब्जियां और दुबला प्रोटीन अच्छे विकल्प हैं।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 15 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6



    कुछ भी मत भूलना यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने सबकुछ पैक किया है, अपना घर छोड़ने से पहले अपना पर्स या बटुआ दो बार जांचें सड़क से टकराने से पहले, आप और आपके सभी दोस्तों के तीन टिकटों की जांच करें।
  • भाग 4

    पर्दे के पीछे जाएं
    एक कॉन्सर्ट चरण 16 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    एक वीआईपी पैकेज खरीदें जिसमें मिलो और ग्रीटिंग (बैंड से मिलने के लिए बैठक) शामिल है। अधिकांश कॉन्सर्ट एक वीआईपी पैकेज खरीदने का विकल्प प्रदान करते हैं, जिसमें अक्सर बैंड को पूरा करने और ऑटोग्राफ़ प्राप्त करने का अवसर शामिल होता है। ये पैकेज टिकट की मूल कीमत की तुलना में बहुत अधिक महंगा हैं और आम तौर पर समय से पहले बेचा जाता है, लेकिन आपको पर्दे के पीछे जाने और बैंड से मिलने का मौका मिलेगा। यह विकल्प अच्छा है यदि आपको पर्दे के पीछे घुसने का विचार पसंद नहीं है और वीआईपी पैकेज खरीदने का खर्च वहन कर सकता है।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 17 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    यह बहुत जल्दी आता है जितनी जल्दी तुम कॉन्सर्ट स्थल पर पहुंचोगे, ड्रेसिंग रूम में जाने की संभावना उतनी ही अधिक होती है। बहुत से लोग कॉन्सर्ट में पर्दे के पीछे जाने की कोशिश करते हैं और रात की प्रगति के रूप में, सुरक्षा गार्ड अधिक सतर्क और चयनात्मक बन जाते हैं कि वे किसके पीछे पर्दे के पीछे चलते हैं। यदि आप समय पर दिखाई देते हैं, तो आपके मौके में वृद्धि होगी।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 18 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    सुरक्षा गार्ड से बात करें क्योंकि वे ऐसे हैं जो पर्दे के पीछे प्रवेश द्वार को ब्लॉक करते हैं, यदि आप उनके प्रति दयालु हैं, तो आपके लक्ष्य तक पहुंचने का बेहतर मौका होगा। अतिरंजित मत करो बस अच्छा और विनम्र होना चाहिए सुरक्षा गार्ड के साथ एक अनौपचारिक बातचीत करें और ऐसा करने की कोशिश न करें कि आप पर्दे के पीछे जाने के लिए मर रहे थे, भले ही आपको लगता है कि ऐसा क्या है।
  • एक संगीत कार्यक्रम चरण 1 9 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    4
    आपकी सहायता करें यदि आप किसी प्रबंधक को मंच पर कुछ उपकरण लोड करने को देखते हैं, तो उससे पूछें कि क्या आप उसकी मदद कर सकते हैं यदि वह आपकी सहायता करने देता है, तो वह बहुत कठिन काम करता है और उसे ऐसा करने के लिए धन्यवाद देता है। यह रणनीति आपको पर्दे के पीछे जाने में मदद कर सकती है और यह संगीत कार्यक्रम के दौरान मंच पर आपको एक प्रभावशाली अवलोकन बिंदु भी दे सकती है।
  • एक संगीत कार्यक्रम के चरण 20 के लिए तैयार की गई छवि
    5
    जोड़े में यात्रा आप तीन या अधिक दोस्तों के समूह के साथ पर्दे के पीछे जाने की संभावना कम है, लेकिन अगर आप अकेले हैं या यदि आप केवल एक दोस्त के साथ हैं तो सुरक्षा आपको परेशान करने की संभावना कम होगी
  • एक संगीत कार्यक्रम चरण 21 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    मुझे माफ़ करें अगर वे आपको खोज लेते हैं एक कॉन्सर्ट में पर्दे के पीछे आने की कोशिश करना जोखिम भरा है क्योंकि वे आपको ढूंढ लेते हैं, यदि वे आपको खोज लेते हैं यदि वे आपको पकड़ते हुए पकड़ते हैं, गुस्सा मत हो या भागने की कोशिश न करें। बस अच्छा हो और माफी मांगो और आप को बाहर निकाल दिया नहीं होने का बेहतर मौका मिलेगा।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 22 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि

    Video: GOLGAPPA||बाजार जैसा "आटे के कुरकुरे गोलगप्पे" बनाने का सही तरीका||AATE KE GOLGAPPE/PANI PURI Recipe

    7
    यदि आप पर्दे के पीछे जाने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो एक अच्छा दृष्टिकोण रखें भले ही आप अंदर बेताब हो, आपको पर्दे के पीछे जाने का प्रबंधन करते हुए आप को आकस्मिक रूप से कार्य करना होगा। यदि आप बहुत उत्साहित करते हैं, तो गार्ड आपको देखेंगे और आपको बाहर निकाल सकते हैं। इसके बजाय, एक गहरी श्वास लें और अपने समय का आनंद लें।
  • एक संगीत कार्यक्रम 23 के लिए तैयारी शीर्षक छवि
    8
    पर्दे के पीछे अपनी मूर्ति से बात करें शांत रहो अगर आप अपनी मूर्ति से मिलते हैं, जब आप पर्दे के पीछे चलते हैं थोड़े उत्साहित करने के लिए ठीक है, जब तक कि आप बहुत प्रभावशाली दिखने से बचें। यदि आपके पास कुछ ऐसा है जो आप पर हस्ताक्षर करना चाहते हैं, तो विनम्रता से पूछें कि क्या वह इस पर हस्ताक्षर कर सकता है। यदि आप अपनी मूर्ति की प्रशंसा करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ो! बस याद रखना कि यह आसान और कम असुविधाजनक बातें करने की संभावना है। ऐसा कुछ करने की कोशिश करें: "मैं कई वर्षों से आपका प्रशंसक रहा हूँ।" इस तरह के प्रभावशाली संगीत बनाने के लिए धन्यवाद। "आपकी मूर्ति से आराम से बात करने से भी यह कम संभावना होगी कि आप सुरक्षा रक्षकों का ध्यान आकर्षित करेंगे, जिससे आपके दृश्यों के पीछे रहने की संभावना बढ़ जाएंगी।
  • भाग 5

    उन्मत्त नृत्य क्षेत्र में शामिल हों
    एक कॉन्सर्ट स्टेप 24 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    मंच के निकटतम क्षेत्र खोजें कॉन्सर्ट स्थल के आकार के आधार पर, यह क्षेत्र बहुत बड़ा हो सकता है या कई छोटे क्षेत्रों में विभाजित किया जा सकता है। चारों ओर देखो, निकटतम का पता लगाएं और इसकी तरफ जाएं। आपको वहां पहुंचने के लिए भीड़ के माध्यम से अपना रास्ता लड़ना पड़ सकता है
  • एक कॉन्सर्ट चरण 25 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    देखो कि अन्य लोग क्या करते हैं जब आप क्षेत्र के किनारे तक पहुंच जाते हैं, तो एक पल के लिए कार्रवाई की जांच करें। एक उन्मत्त शैली के साथ नृत्य करने के कई अलग-अलग तरीके हैं आप कूद सकते हैं, अजीब नृत्य कर सकते हैं, चला सकते हैं, पुश कर सकते हैं या बस इस क्षेत्र में मंडलियों में चल सकते हैं। अगर इस क्षेत्र में यह आपकी पहली बार है, तो आप दूसरों की नकल करके और अपनी खुद की गतिशीलता को विकसित करने से शुरू करना चाह सकते हैं क्योंकि आपको और अधिक सहज महसूस होता है। यदि यह क्षेत्र आपको अपेक्षा की अपेक्षा अधिक आक्रामक दिखता है और आप शामिल होने के बारे में अपना दिमाग बदलते हैं, तो अपने पक्ष में रहने के लिए शर्मिन्दा नहीं रहें।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 26 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    में शामिल हों! एक बार जब आप कार्रवाई में शामिल होने के लिए तैयार हों, तो केंद्रीय क्षेत्र में शामिल हों और न नृत्य करें जैसे कभी नहीं। खुद को बचाने के लिए अपनी बाहों को ले जाएं भागो, कूद या इस क्षेत्र के चारों ओर चलना, अन्य लोगों के साथ जाओ और उन्हें धक्का।
  • एक संगीत कार्यक्रम के चरण 27 के लिए तैयार की गई छवि
    4
    क्षेत्र में अपने सहयोगियों का सम्मान करें हालांकि इस क्षेत्र में ऐसी स्थिति हो सकती है जहां सब कुछ हो सकता है, ऐसा नहीं है। यदि आप बहुत आक्रामक हैं, तो आप उन्हें कॉन्सर्ट से बाहर निकाल सकते हैं। अप्रिय अनुभव से बचने के लिए, इन सरल नियमों का पालन करें।
  • यह उन लोगों की मदद करता है जो फिर से उठने के लिए गिर गए हैं। यदि आप किसी को जमीन पर देखते हैं, तो उसकी सहायता करें और फिर आगे बढ़ें।
  • पक्षियों के बीच लटकने वाले नृत्य क्षेत्र की तरफ खींचें न। पक्ष के लोग वहां किसी कारण के लिए हैं और यदि आप उन्हें धक्का या क्षेत्र में खींचने की कोशिश करते हैं तो गुस्सा हो सकता है।
  • हिट या दूसरों को मारो मत इस क्षेत्र में होने के नाते दूसरों को चोट पहुंचाने के बारे में नहीं है, लेकिन नाचने का एक भद्दा तरीका है अपनी बाहों और लात को हिलाकर ठीक है, लेकिन जानबूझकर अपने किक और दूसरों पर घूंसे का निर्देशन नहीं करें। इसके अलावा, सावधान रहें कि जब आप अपने हथियार को हिलाएं तो किसी को भी दबाए न जाएं
  • इस क्षेत्र में पेय मत लाना। अगर आप कुछ पीना चाहते हैं तो ब्रेक लें यदि आप इस क्षेत्र में एक पेय लेते हैं, तो यह आपके और अन्य लोगों पर सबसे अधिक गिरावट या गिर जाएगी।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 28 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    आवश्यकता के अनुसार ब्रेक लें पागलपन से नृत्य करना कठिन काम है यदि आपको लगता है कि आपको हवा की कमी है या आप बहुत गर्म हैं, तो चले जाएं और ब्रेक लें। जब आप फिर से जाने के लिए तैयार हों, फिर से जुड़ें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने दोस्तों को छोड़ते हैं, तो शो के बाद मिलने के लिए एक जगह स्थापित करें। किसी भी भ्रम से बचने के लिए एक बहुत विशिष्ट जगह (जैसे किसी पास की मूर्ति या कैफेटेरिया) चुनें।
    • अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्दे के पीछे जाने या बैंड से मिलने का मौका हो सकता है, तो त्वरित ऑटोग्राफ के लिए अपने बैग या जेब में एक मार्कर छिपाएं एक शर्ट पहनें जिसे आप अपनी छोटी-छोटी चीज़ों पर हस्ताक्षर करना चाहते हैं या अपनी मूर्तियों के साथ यादृच्छिक मुठभेड़ों के लिए अपनी जेब या पर्स में फिट बैठते हैं।

    चेतावनी

    Video: देशी घी की कैसे करे पहचान

    • पागलपन से नृत्य करना खतरनाक हो सकता है यदि आपके पास एक चिकित्सा स्थिति है जो इस प्रकार के नृत्य से बढ़ती जा सकती है, तो बेहतर होगा कि आप बर्बर नृत्य क्षेत्र में शामिल न हों और पक्षों से देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com