ekterya.com

अचल संपत्ति एजेंट के बिना घर कैसे खरीद सकता है

यदि आप एक घर खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन अचल संपत्ति एजेंट के साथ काम करना नहीं चाहते हैं, तो आप खरीद प्रक्रिया को अपना सकते हैं रियल एस्टेट एजेंट के बिना घर खरीदने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

एक रियाल्टार चरण 1 के बिना एक हाउस खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
एक बंधक पूर्व अनुमोदन प्राप्त करें जब तक आप घर की खरीद के लिए पूरी तरह से नकद भुगतान नहीं करते हैं, तो आपको इसे खरीदने से पहले वित्तपोषण करना होगा। एक बंधक पूर्व-स्वीकृति से निर्दिष्ट होगा कि ऋण की मात्रा (और, इसलिए, आप इसे कितना खरीद सकते हैं), और विक्रेता के साथ बातचीत करते समय यह एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है।
  • एक रियाल्टार चरण 2 के बिना एक हाउस खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि

    Video: Governors, Senators, Diplomats, Jurists, Vice President of the United States (1950s Interviews)

    2
    बिक्री के लिए मकान खोजें जब आप एक रीयल एस्टेट एजेंट के साथ काम करते हैं, तो आपकी नौकरी उन गुणों को ढूंढना है जो आपकी रुचि हो सकती हैं इसलिए, यदि आप एक रियल एस्टेट एजेंट के बिना घर खरीदने की प्रक्रिया को जारी रखने का निर्णय लेते हैं, तो यह आपकी जिम्मेदारी बन जाती है कि बिक्री के लिए घरों की तलाश करें। निम्नलिखित स्रोतों में टेस्ट करें:
  • अचल संपत्ति पत्रिकाओं को बिक्री के लिए घरों से भरा हुआ है, किसी भी मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि आप केवल संपत्तियों की घोषणाओं को ध्यान में रखते हैं जो मालिक द्वारा बिक्री के लिए हैं यदि आप रियल एस्टेट एजेंट सहित बिना घर खरीदना चाहते हैं
  • क्रेजेस्लिस्ट जैसे वर्गीकृत विज्ञापन पृष्ठ मालिक द्वारा बिक्री के लिए विभिन्न प्रकार के घरों की पेशकश करते हैं, जिससे आप अपने खुद के आराम से एक घर खरीद सकते हैं।
  • स्थानीय समाचारपत्र उन घरों को विज्ञापित कर सकते हैं जो वर्गीकृत विज्ञापन और रियल एस्टेट अनुभाग दोनों में बिक्री के लिए हैं।
  • पड़ोस के माध्यम से एक ड्राइव लो, जहां आप एक घर खरीदना चाहते हैं, और उस मालिक द्वारा बिक्री के संकेतों की तलाश करें जिसमें विक्रेता का फोन नंबर दिखाई देगा।
  • रियल एस्टेट वेबसाइट जैसे होम डॉट कॉम या ट्रुलिया डॉट कॉम को बिक्री के लिए घरों का एक डाटाबेस बनाते हैं जहां आप स्थान, कीमत और डिज़ाइन के संदर्भ में निर्धारित पैरामीटर के आधार पर खोज सकते हैं।
  • एक रियाल्टार चरण 3 के बिना एक हाउस खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन घरों के मालिकों के संपर्क में रहें जो आपके हित में हैं। बिक्री के लिए घर के बारे में पूछे जाने वाले सभी प्रश्न पूछें, और फिर यात्रा का समय दें।
  • एक रियाल्टार चरण 4 के बिना एक हाउस खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्धारित करें कि क्या घर मूल्य है जो विक्रेताओं के लिए पूछते हैं। एक बार जब आप तय करते हैं कि आप किसी संपत्ति के लिए एक प्रस्ताव बनाने में रुचि रखते हैं, तो आपको तय करना होगा कि आप इसके लिए कितना प्रस्ताव देंगे। एक रियल एस्टेट एजेंट की मदद के बिना घर के मूल्य का मूल्यांकन करने के कई तरीके हैं:
  • संपत्ति का मूल्यांकन करने के लिए मूल्यांकनकर्ता को किराए पर लगाएं एक निश्चित लागत के लिए, एक मूल्यांक घर के गहन मूल्यांकन को पूरा करेगा और आपको उन दस्तावेजों को प्रदान करेगा जो वित्तीय संस्थान आपको घर खरीदने से पहले पूछेंगे।
  • इंटरनेट पर मूल्य गुणों के लिए उपकरण हैं, जहां वे आपको घर का विवरण दर्ज करने के लिए अनुमति देते हैं ताकि अनुमान लगाया जा सके कि यह क्या है। एक इंटरनेट सर्च आपको मुफ्त होम वेल्यू कैलकुलेटर की संख्या प्रदान करेगी, जिसे आप यह तय करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि घर खरीदने या नहीं।
  • बाजार की तुलनात्मक विश्लेषण (एसीएम) घर की संरचना, संपत्ति जहां यह स्थित है और पड़ोस को वर्तमान बाजार में कितना घर लायक है की अनुमानित संख्या प्रदान करती है। आप इन एसीएम को मुफ्त में RedFin.com जैसे पृष्ठों पर प्राप्त कर सकते हैं।



  • एक रियाल्टार चरण 5 के बिना एक हाउस खरीदें खरीदें शीर्षक
    5
    एक वकील का किराया एक बार जब आपने घर पर फैसला किया है, जिसके लिए आप एक ऑफ़र करना चाहते हैं और फिर खरीदना चाहते हैं, तो यह एक पेशेवर किराया करने का समय है जो आवश्यक कानूनी दस्तावेज तैयार करने के लिए ज़िम्मेदार है।
  • एक रियाल्टार चरण 6 के बिना एक हाउस खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक ऑफ़र बनाएं अपने वकील से घर खरीदने के प्रस्ताव पेश करने के लिए कहें और फिर उसे विक्रेताओं को पेश करें। ऑफ़र जितना ज़्यादा ज़रूरी है जब तक आप विक्रेता को अनुबंध नहीं करते हैं
  • एक रियाल्टार चरण 7 के बिना एक हाउस खरीदें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Pablo Escobar el terror,DOCUMENTALES,NARCOS,CHAPO GUZMAN

    7
    एक बिक्री अनुबंध करें आपका वकील आपके लिए बिक्री अनुबंध तैयार करेगा, जिसे विक्रेता द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए और आप
  • एक रियाल्टार चरण 8 के बिना एक हाउस खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    बंधक देने के आरोप में वित्तीय इकाई को बिक्री अनुबंध प्रस्तुत करता है। वित्तीय संस्था आपके बंधक को संसाधित करेगी और आपके समापन का समय निर्धारित करेगी
  • चेतावनी

    • बहुत से लोग अचल संपत्ति एजेंट के बिना एक घर खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि वे एक कमीशन का भुगतान नहीं करना चाहते हैं। ध्यान रखें कि यह सच नहीं है कि आपको गृह खरीद प्रक्रिया के लिए एक रीयल एस्टेट एजेंट का उपयोग करने के लिए कमीशन का भुगतान करना होगा। रियल एस्टेट एजेंटों को बिक्री से प्राप्त आय के साथ विक्रेताओं द्वारा भुगतान किया जाता है। विक्रेता आमतौर पर इस दर (आमतौर पर 6%, अचल संपत्ति एजेंटों के आधार पर) की कीमत पर वे घर के लिए पूछते हैं। किसी एक या दोनों के बिना, घर खरीदते समय रियल एस्टेट एजेंट एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है
    • आंकड़ों के मुताबिक, मालिकों द्वारा बाजार में प्रत्यक्ष बिक्री का आम तौर पर एक ही कीमत या उससे ऊपर मूल्यांकन किया जाता है, जिसकी कीमत एक रीयल एस्टेट एजेंट के लिए मांगती है इसलिए, यदि आप एक रियल एस्टेट एजेंट की मदद के बिना एक घर खरीदते हैं तो आपको सबसे अच्छी पेशकश नहीं मिल सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com