ekterya.com

पवित्र आत्मा से कैसे भरा होना चाहिए

वाक्यांश को समझने के विभिन्न तरीके हैं "पवित्र आत्मा से भरा हुआ"। कुछ लोग यह सिखाते हैं कि रूपांतरण के समय ऐसा होता है, यानी जब हम भगवान को हमारे दिल में प्रवेश करने के लिए कहते हैं। दूसरों का मानना ​​है कि यह विश्वास के विकास में कुछ बिंदु पर होता है, जैसे बपतिस्मा, या जब आत्मा का फैसला करता है दूसरी ओर, कुछ लोग मानते हैं कि आत्मा का भरण कुछ ऐसा है जो अस्थायी रूप से और परिस्थिति में होता है, और इसका उपयोग पृथ्वी पर परमेश्वर के विशिष्ट कार्यों के लिए अपने कर्मचारियों के माध्यम से किया जाता है अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के बावजूद, ग्रंथों में निर्दिष्ट कई कदम शामिल हैं।

चरणों

भाग 1
अपना विश्वास बनाएं

पवित्र आत्मा चरण 1 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि

Video: पवित्र आत्मा आ मुझे ले जाओ येशु के चरणों में Pavitra aatma aa - Lyrics in Hindi and English

1
अपना मन खोलो ज्यादातर लोग थोड़ा जिद्दी हैं शायद आपको लगता है कि आपने सब कुछ हल किया है और आप सभी सही उत्तर जानते हैं, लेकिन यदि आप वास्तव में पवित्र आत्मा से भरना चाहते हैं, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि ऐसी चीजें हो सकती हैं जिन्हें आपको अब भी सीखना होगा। अपने मन को सभी संभावनाओं पर खोलें, ताकि भगवान आपके मार्ग की दिशा में आगे बढ़ सकें।
  • पवित्र आत्मा के चरण 2 के साथ भरी हुई छवि शीर्षक
    2
    अपनी आत्मा को खोलें आप यह भी सोच सकते हैं कि आप भगवान को जानते हैं, और यह सच हो सकता है, लेकिन यह केवल आपकी मदद करेगा अगर आप नए आध्यात्मिक अनुभवों से स्वयं को खोलते हैं आप भगवान को नहीं बता सकते कि वह कैसे होना चाहिए, केवल वह आपको यह दिखा सकता है। पूजा के नए रूपों का पता लगाएं या देखें कि अन्य मंडल आपकी आत्मा को कैसे खोलने के लिए काम करते हैं जब आप करते हैं, तो भगवान आपको सही मार्ग दिखाएगा
  • पवित्र आत्मा के चरण 3 के साथ भरी हुई छवि का शीर्षक
    3
    अन्य लोगों की आध्यात्मिक सलाह को सुनना बंद करो यदि आप चाहें तो इस सलाह को पढ़ना बंद कर सकते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि आप अपना खुद का फैसला करना शुरू करते हैं भगवान ने आपको एक और कारण के लिए कारण दिया। आपको किसी दूसरे व्यक्ति की ज़रूरत नहीं है कि आप परमेश्वर के वचन की व्याख्या करें, तो आप स्वयं बाइबल पढ़ सकते हैं आप अनुसंधान और सीख सकते हैं जब तक कि आप इसे किसी और की तुलना में बेहतर नहीं पढ़ सकें। फिर, अपनी ताकत का उपयोग करके पता चलता है कि परमेश्वर क्या चाहता है वह आपको भटकने नहीं देगा, लेकिन एक बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में एक बार कहा था: "उस व्यक्ति से डर लें जो केवल एक पुस्तक पर आधारित है"।
  • विशेष रूप से उन लोगों के लिए सावधान रहें जो आपको समझाने की कोशिश करते हैं कि आपको पवित्र आत्मा से भरे जाने के लिए अन्य भाषाओं में बोलना पड़ता है या क्या करना है। जब 2 अधिनियमों में वह लोगों में प्रवेश करता है, तो यह सच है कि वे भाषाओं में बोलते हैं - लेकिन ये समझ से बाहर नहीं हैं। भगवान ने विभिन्न देशों के लोगों को भाषा बाधाओं पर काबू पाने के द्वारा खुद के बीच बात करने की क्षमता दी। इसका क्या मतलब है कि पवित्र आत्मा से भरा जा रहा है अंतर पर काबू पाने और भगवान के प्यार में शामिल होने के बारे में अधिक है।
  • पवित्र आत्मा के चरण 4 के साथ भरे हुए छवि का शीर्षक
    4
    अपने दिल में जवाब खोजें एक बार जब आप अपने आप को भगवान से खोले हैं और घातक मुंह से आने वाले हर शब्द को सुनना बंद कर देते हैं जैसे कि यह नया सुसमाचार था, तो अपने दिल में देखो और आपको जो कुछ चाहिए वह मिल जाएगा। इस तरह, आपकी आस्था बढ़ेगी और आपका दिल पवित्र आत्मा के अंदर प्रवेश करने के लिए खुल जाएगा। भगवान ने अपने दिल को अपने ज्ञान से भर दिया है और जब आप इसे देखते हैं और सोचते हैं कि आप क्या सोचते हैं, तो सही होगा, आपको पता चल जाएगा कि आप क्या ढूंढ रहे हैं। भगवान आपको चक्कर में नहीं ले जाएगा शैतान की अपनी चाल है, लेकिन जब हम उन्हें देखते हैं, तो हम महसूस करते हैं कि वे हमारे दिल में क्या हैं।
  • पवित्र आत्मा चरण 5 के साथ भरे हुए शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को चोट पहुंचाना बंद करो यह संभव है कि आप अपने जीवन में एक कठिन समय से गुजर रहे हैं। यही कारण है कि आप भगवान के साथ बेहतर रिश्ते की तलाश कर रहे हैं, है ना? इसके लिए देखो लेकिन याद रखना कि आपको अपने आप का सम्मान करना शुरू करना चाहिए। जो अपना जीवन अधिक कठिन बना रहा है वह करना बंद करो, और अपना सम्मान करना शुरू करें और बेहतर जीवन प्राप्त करने का प्रयास करें। बाइबल हमें बताती है: "इसलिये हे भाइयो, मैं तुमसे ईश्वर की करुणा के लिए प्रार्थना करता हूं, कि तुम अपने शरीर को एक जीवित बलिदान के रूप में पेश करते हो, पवित्र, परमेश्वर को प्रसन्न करते हो, जो आपकी तर्कसंगत पूजा है। इस संसार के अनुरूप मत बनो, परन्तु अपनी समझ को नवीनीकृत करके बदला जाइए, ताकि आप यह साबित कर सकें कि परमेश्वर की अच्छी इच्छा क्या है, सुखद और परिपूर्ण है।" (रोमियों 12: 1-2) इसका अर्थ है कि आप आप भगवान के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात हैं और आपके जीवन को अच्छी तरह से जी रहे हैं उसे शुक्रिया अदा करने का सबसे अच्छा तरीका है। इसे पहले करो और आप पवित्र आत्मा के लिए तैयार होंगे।
  • भाग 2
    अपने परीक्षण याद रखें

    पवित्र आत्मा चरण 6 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने जीवन के उन क्षणों के बारे में सोचें जिन में आप का परीक्षण किया गया था। इस प्रक्रिया का अगला भाग पवित्र आत्मा को अपने जीवन में एक जगह देने के बारे में है। आप यह पता लगा सकते हैं कि यह जगह अतीत में क्या थी। अपने जीवन के क्षणों के बारे में सोचो जो बहुत मुश्किल थे या आपने सच्चाई में अपने विश्वास को चुनौती दी थी। किसी दोस्त के साथ बहस की तरह मामूली मामलों के बारे में मत सोचो, लेकिन एक और गंभीर स्थिति में जैसे किसी प्रियजन की कमी या नौकरी की बर्बादी जिसकी आपको बहुत ज़रूरत होती है
  • पवित्र आत्मा के चरण 7 के साथ भरी हुई छवि शीर्षक
    2
    परीक्षणों के कारणों के बारे में सोचो उन्हें याद रखें और उन कारणों के बारे में सोचें जो उस समय क्यों हो रहे थे। इन स्थितियों या आपने क्या सीखा है, उन अच्छे हालात का विश्लेषण करें। कारणों से पता चलता है कि भगवान ने उस वक्त आपको परीक्षा में क्यों लाया था और वह क्या चाहता था कि आप अपने अनुभवों से लाभ उठाएं।
  • पवित्र आत्मा चरण 8 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाला चित्र
    3
    कारणों से पता चलता है कि भगवान अब आपका परीक्षण कर रहे हैं। अभी अपने जीवन में कठिनाइयों का निरीक्षण करें - हर कोई उन्हें दिया है और वे बड़े या छोटे हो सकते हैं अब, आप पर मुकदमा क्यों कर रहे हैं? इस बारे में सोचें कि भगवान आपको क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं। शायद आप समय बर्बाद करने, लालच या ईर्ष्या के बारे में अपने पिछले सबक नहीं सीखते, और भगवान फिर से कोशिश कर रहा है शायद यह एक नया सबक है अपने दोष खोजें और आप ईश्वर के इरादे पाएंगे।
  • पवित्र आत्मा के चरण 9 के साथ भरे हुए चित्र का शीर्षक
    4
    अपने परीक्षणों में भगवान के सबक की खोज करें। एक बार जब आपको पता चलता है कि भगवान आपको परीक्षा में क्यों डालते हैं, तो उस अनुभव को जानने के लिए जो आप से गुजर रहे हैं चर्चा करें कि पवित्र आत्मा आपको अपने जीवन को और आपके आस-पास के लोगों को सुधारने में मदद कर सकता है।
  • पवित्र आत्मा चरण 10 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    उनके मार्गदर्शन के लिए आभारी रहें। उन सबक के लिए ईश्वर और आपके प्रभु यीशु मसीह का धन्यवाद करें जो आपने अपने जीवन में किया है और उनकी भूमिका को महत्व देते हैं। एक बार जब आप इस जगह को पहचानते हैं कि पवित्र आत्मा आपके जीवन में है, तो आप उसके साथ भरे होने में अधिक सक्षम होंगे।
  • भाग 3
    भगवान अपनी जिंदगी में प्रवेश करें

    पवित्र आत्मा चरण 11 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाला चित्र
    1



    भगवान से प्रार्थना करो भगवान और पवित्र आत्मा को प्रार्थना से अपने जीवन में प्रवेश करने की अनुमति दें। यदि संभव हो तो, निजी या चर्च में हर दिन प्रार्थना करें सिर्फ भगवान से बात करें और इस आध्यात्मिक क्षण को होने के लिए इस्तेमाल करें। समय के साथ, हर बार जब आप प्रार्थना करते हैं और अपनी रोजमर्रा की जिंदगी लेते हैं, तो आप आत्मा से भरा महसूस करेंगे।
  • पवित्र आत्मा के चरण 12 के साथ भरी हुई छवि शीर्षक
    2
    आराधना के गाने गाओ यदि आपको पवित्र आत्मा से जुड़ने में परेशानी होती है, तो भगवान के करीब महसूस करने का एक आम तरीका गायन से है। भगवान के लिए स्तुति गाओ और उस आध्यात्मिक अनुभूति को अपने शरीर और आत्मा पर ले जाएं। भारी चट्टानों से सुसमाचार के चचेरों तक लेकर कई उत्कृष्ट प्रशंसाएं हैं। आप लगभग किसी भी मूड में हैं या किसी भी कठिनाई के माध्यम से आप जा रहे हैं के लिए एक गीत पा सकते हैं।
  • गीत सुनें "शेर, द राम और द फिश" (शेर, मेढ़े और मछली) जब आप महसूस करते हैं कि आपको एक अच्छा ईसाई होने में परेशानी है
  • Canta "उनकी आँख स्पैरो पर है" (आपकी आंखें चिड़ियों पर हैं) अगर आपको लगता है कि आप जीवन में सफल नहीं हो सकते
  • गीत को आज़माएं "अकेले मसीह में" (केवल मसीह में) यदि आप मसीह में खुश या पूर्ण महसूस करते हैं
  • पवित्र आत्मा चरण 13 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    बाइबल पढ़ें आप इसे भगवान और पवित्र आत्मा के करीब महसूस करने के लिए पढ़ सकते हैं यदि आप सब कुछ नहीं पढ़ना चाहते हैं, तो पृष्ठों को बेतरतीब ढंग से बदल दें ताकि आत्मा आपको आपके द्वारा बताए गए मार्ग में मार्गदर्शन कर सके।
  • पवित्र आत्मा चरण 14 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पादरी या पुजारी के साथ बोलो अपने पुजारी, अपने पादरी या अपनी पसंद के किसी अन्य आध्यात्मिक नेता के साथ एक लंबी और पूरी बातचीत का अनुसूची करें वे आपको कुछ विशेष परिच्छेदों को समझने में मदद कर सकते हैं, प्रार्थना में मार्गदर्शन कर सकते हैं या अपने जीवन के परीक्षणों में भगवान का हाथ ढूंढ सकते हैं। याद रखें कि जब तक आपको पत्र में कहा गया हर चीज का पालन नहीं करना पड़ता है, आध्यात्मिक नेताओं आपकी मदद के लिए होते हैं और जब आप अकेले या उलझन में महसूस करते हैं तो उपयोगी हो सकते हैं
  • पवित्र आत्मा चरण 15 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य ईसाइयों के साथ समय व्यतीत करें आप स्कूल में समूहों में मिल सकते हैं, एक चर्च में जा सकते हैं या बस आप जानते अन्य ईसाईयों से मिल सकते हैं। प्रार्थना करने और अपनी परीक्षाओं के बारे में बात करने के लिए मिलकर एक साथ मिलना आपकी आत्मा को अपनी जिंदगी और उनकी मदद करेगी!
  • भाग 4
    भगवान आपको मार्गदर्शन करने दें

    पवित्र आत्मा चरण 16 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी इच्छा भगवान को भेजें यह मानते हुए कि आप सबकुछ जानते हैं और आपको पता है कि चीजें सचमुच आपको उन संकेतों के लिए बंद कर सकती हैं जो भगवान आपको भेजने की कोशिश कर रहे हैं। शायद आप शादी करने के लिए एक अच्छे व्यक्ति के लिए प्रार्थना में पूछ रहे हैं, लेकिन आपने कार्यालय में नए लड़के को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है क्योंकि यह आपकी कल्पना नहीं है। जो भी मामला है, सब कुछ को नियंत्रित करने, रोकने और अपने जीवन को देखने की कोशिश करना बंद करो जीवन के तरीकों को स्वीकार करें जैसे ही वे आते हैं और उनके मूल्य के लिए मानते हैं।
  • पवित्र आत्मा चरण 17 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने वचन को सुनें जब भी आप एक विशिष्ट मार्ग लेना चाहते हैं, तब भगवान आपको संकेत देगा। जितना अधिक आप पवित्र आत्मा के साथ संवाद करते हैं और उसे आप को भरने दें, यह आपके वर्तमान स्थिति से काफी समय के लिए यह पता चलता है कि भगवान आपको कहने की क्या कोशिश कर रहे हैं, इसे वापस करना आसान होगा।
  • पवित्र आत्मा चरण 18 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने लिए अच्छे और बुरे का न्याय करना हमेशा ऐसे लोग होंगे जो आपको यह बताने की कोशिश करते हैं कि क्या गलत है और क्या अच्छा है, घर पर रहें, चर्च में या टीवी देखने पर भी। जब आप द्विपक्षीय संदेश प्राप्त करते हैं, तो अपने स्वयं के नैतिक कम्पास को देखना याद रखें केवल अन्य लोगों की सलाह पर ध्यान न दें, बल्कि आपकी आत्मा का वह हिस्सा भी लें, जिसमें भगवान वास्तव में आपको बताता है कि क्या सही है और क्या गलत है।
  • यदि आप किसी आध्यात्मिक नेता या किसी अन्य विश्वसनीय व्यक्ति से कहने पर आपको असहज महसूस करते हैं (ये समलैंगिक समलैंगिक हैं, तो जानवरों को बिना सहायता या कुछ और विकसित किया गया है), अपने अंदर आइये और खुद का फैसला करें कि सच्चाई क्या है।
  • यह करना कठिन हो सकता है और निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले आपको समस्या के बारे में अनुसंधान और प्रार्थना करने के लिए बहुत समय की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह ठीक है। सच्चाई को आमतौर पर कठिनाई के साथ अर्जित किया जाता है लेकिन यह सबसे अच्छा इनाम है और आप पवित्र आत्मा के साथ अपने संबंधों के साथ अधिक सहज महसूस करेंगे।
  • पवित्र आत्मा चरण 1 9
    4
    अच्छा काम करो जब आप अच्छा काम करने के लिए जाते हैं तो आप पवित्र आत्मा से परिपूर्ण महसूस करेंगे। भगवान और यीशु खुश हैं कि आप दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं और आप सभी को आशा और उद्धार प्राप्त करते हैं। आप बड़ी परियोजनाओं पर स्वयंसेवा कर सकते हैं या छोटे लोगों की मदद कर सकते हैं, एक मिशन पर जाकर, "मानवता के लिए आवास" या आपके इलाके के सूप के रसोई घरों में भोजन का दान करने जैसे संगठनों के साथ घरों का निर्माण कर सकते हैं। क्या आपको लगता है कि सही है
  • याद रखें कि कभी-कभी लोगों को मसीह के पैरों पर लाने के लिए उन्हें परमेश्वर के प्रेम के बारे में बात करने के बजाय, उनके लिए शिक्षा देना आसान होता है। सुसमाचार हमेशा सबसे अच्छा तरीका नहीं है!
  • ईश्वर के पक्ष में होने वाले कारण बीमार हैं, गरीब और दमनकारी। ऐसे लोगों को ढूंढें जो वास्तव में इन परिस्थितियों में से एक हैं और उन्हें मसीह के करीब लाने में मदद करें
  • पवित्र आत्मा के चरण 20 के साथ भरी हुई छवि का शीर्षक
    5
    अपने पड़ोसी से प्यार करो यीशु ने हमें सिखाया है कि हमारे पड़ोसी से प्यार करने के लिए महत्वपूर्ण है, केवल ईश्वर को प्यार करने से पहले महत्व में है। अगर आप पूजा करते हैं या अपने दैनिक जीवन में वास्तव में पवित्र आत्मा से भरा महसूस करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पड़ोसी को प्यार करने के लिए एक ईसाई जीवन जीते हैं। उसे न्याय न करें क्योंकि केवल ईश्वर और कोई और नहीं होगा उसे सहायता करें और उसे आराम दें
  • पवित्र आत्मा के चरण 21 के साथ भरी हुई छवि का शीर्षक
    6

    Video: अपने जीवन Life में पवित्र आत्मा को कैसे बुलाये |Jane Is Video Me | Like & Share Prophet Bajinder Sin

    मसीह के लिए अन्य लोगों का नेतृत्व करें यदि संभव हो, तो दूसरों को यीशु के प्रेम को जानने का मौका दें। भगवान के साथ अंक कमाने के लिए ऐसा मत करो - ऐसा नहीं है कि यह कैसे काम करता है। अन्य लोगों से उनकी सहायता करें क्योंकि यदि वे करते हैं, तो उनका जीवन बेहतर होगा: वे अधिक खुश होंगे, उन्हें अधिक स्वास्थ्य मिलेगा और वे पहले के मुकाबले बेहतर निर्णय लेंगे
  • आप उन्हें ईसाई धर्म के विश्वासों और मसीह के ज्ञान के बारे में बता सकते हैं या आप उन्हें सिर्फ तुम्हारे साथ पूजा करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं ताकि वे देख सकें कि यह सब क्या है।
  • किसी को भी मसीह को जानने के लिए कभी मजबूर न करें, या उन्हें कम महसूस करें क्योंकि वे विश्वास नहीं करते हैं। ये व्यवहार केवल लोगों को विमुख करते हैं
  • युक्तियाँ

    • मसीह के प्रति समर्पण की अपनी स्थिति को नवीनीकृत करने के लिए दैनिक या अधिक बार-बार प्रार्थना करने का अनुशासन स्थापित करें पवित्र आत्मा को भरने के एक अनुभव नहीं होने दें "आप बहुत पहले थे" लेकिन आप अब नहीं रहते हैं

    चेतावनी

    • शास्त्र में वर्णित सच्ची आध्यात्मिकता का विनम्रता एक महत्वपूर्ण विशेषता है। जो लोग अभिमानी हैं उनके कारण "आध्यात्मिकता" वे वास्तव में पवित्र आत्मा से परिपूर्ण नहीं हैं जो लोग दूसरों को आत्मा को भरने के कुछ पूर्वकेंद्रित संकेतों का अनुभव करने के लिए हेरफेर करते हैं, वे शास्त्रों के बारे में गलत हैं। अपनी शिक्षाओं से बचें लेकिन प्रार्थना करें कि वे सत्य की खोज करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com