ekterya.com

यीशु को अपने व्यक्तिगत उद्धारकर्ता के रूप में कैसे जानना

यीशु ने कहा: "बहुत विश्वास से, मैं तुमसे कहता हूं, जब तक कोई फिर से पैदा न हो, तो वह परमेश्वर का राज्य नहीं देख सकता (यूहन्ना 3: 3)। अर्थ और उद्देश्य के साथ एक जीवन "अपने दरवाजे पर" है! यीशु ने कहा: "देखो, मैं द्वार पर खड़ा हूं और दस्तक देता हूं- अगर कोई मेरी आवाज सुनता है और दरवाजा खोलता है, तो मैं उसके पास आऊंगा, और उसके साथ खाना खाऊंगा, और वह मेरे साथ

"(रहस्योद्घाटन 3:20)

यह संभव है कि यह एक इंजीलवादी का है और यह आपके लिए भगवान की आत्मा से आता है, ताकि आप कह सकते हैं:

"मैं खो गया था और मैं खुद को फिर से मिल गया!"

जीवन गंभीरता से नहीं ले, अंतरंगता से लेकिन लगता है कि अन्य सभी मायनों में पाप किया है - आपने अभी तक के रूप में "चोरी, हमला, अत्यधिक शराब पीने या कोस दवाओं, आदि" कुछ बुरी बातें किया है हो सकता है विपरीत लिंग के साथ और दूसरों के साथ ईमानदार नहीं होना

आप एक नया जीवन जी सकते हैं और लोगों को बता सकते हैं कि आप जानते हैं कि ईसाई के रूप में फिर से पैदा होने के लिए यह बहुत अच्छा है

चरणों

इमेज का शीर्षक, यस यूज एज़ योर एज योर पर्सनल रिवरचर चरण 1
1
पहचानें कि, बाइबल के अनुसार, आप पापी हैं और परमेश्वर के मानकों तक नहीं जीते हैं। आपने दैवीय कानून, दस आज्ञाओं का उल्लंघन किया है समझें कि आप पापी के रूप में पैदा हुए थे और आप अपने स्वार्थी तरीकों के लिए भगवान की सजा के योग्य हैं। हालांकि, वह यह भी मानता है कि कुछ ऐसे समूह जो यीशु के पहले अनुयायी थे, ने अलग-अलग चीज़ों को देखा।
  • Video: ¿Qué es el Budismo y en que creen los Budistas? - Ciencia del Saber

    इमेज शीर्षक से यस यूज एज़ योर एज़ योर पर्सनल रेवरचर चरण 2

    Video: Members of One Another

    2
    यह समझता है कि बाइबिल के अनुसार, मसीह आप के लिए मर गया, और क्रूस पर अपनी मृत्यु सभी के पापों के लिए दंड का भुगतान किया। जब आप एक अजनबी और एक "दुश्मन" की तरह थे, तब उन्होंने स्वेच्छा से आपके लिए दंड का सहारा लिया था।
  • इमेज शीर्षक से यस यूज एज़ योर एज योर पर्सनल ट्रस्टर्स 3 चरण
    3
    ईसाई धर्म के अनुसार बाइबल के साथ जरूरी है, पश्चाताप और एक बार और सभी के लिए पापों से दूर हो जाओ यीशु से पूछो कि वह आपको अपने पापों के लिए क्षमा करे और आपको अपना जीवन दें। अपने मुंह से कबूल करें कि यीशु मसीह प्रभु है और अपने दिल में विश्वास करें कि भगवान ने उसे मरे हुओं में से उठाया है, और आप बचाएंगे। "जो लोग भगवान से प्यार करते हैं, उन्हें परमेश्वर के लिए पूरी तरह से अच्छी तरह से जाना जाता है।" यीशु के भाई के रूप में जमीन पाने के लिए शुरू करो और आपके मार्ग होंगे सुरंग से परे प्रकाश में

  • अपने मुँह से कबूल है कि यीशु प्रभु है और इस बात से सहमत साथ इसका मतलब है: जो जल एवं आत्मा का जन्म होता है कि, वह परमेश्वर के राज्य में प्रवेश नहीं कर सकते (जॉन 3: 5)।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम आपका व्यक्तिगत धनुराशि चरण 4 है
    4
    एक बाइबिल प्राप्त करें और इसे पढ़ें। फिर, बाइबल की रीडिंग, पवित्र कैनन का अनुसरण करें ध्यान दें कि कुछ पुस्तकों को कुछ लोगों द्वारा पवित्र माना गया है और फिर सिद्धांत और ऐतिहासिक सटीकता की निरंतरता के अनुसार कैनोनाइजेशन की प्रक्रिया में छोड़ दिया गया है।
  • इमेज शीर्षक से यस यूज एज़ योर एज योर पर्सनल ट्रिवरर चरण 5
    5



    एक चर्च का पता लगाएं जो केवल यीशु में पश्चाताप और विश्वास के द्वारा मुक्ति में विश्वास करता है, लेकिन एक वैकल्पिक परंपरा में नहीं है, और विश्वास में शांति और समझौता तक पहुंचने में क्या अंतर है। आप सब जो यीशु मसीह के दूसरे आने में विश्वास करने के पवित्र आत्मा के मंत्रालय शुरू करने के लिए, यह देखते हुए कि सब अच्छा चर्चों एक का हिस्सा हैं और परमेश्वर के वचन सभी पीढ़ियों के लिए एक है कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, यस यूज एज़ योर एज योर पर्सनल रेसिटर चरण 6
    6

    Video: 1 - Islam and Christianity, the Basics

    , एक पादरी या अन्य ईसाई से बात करें एक आध्यात्मिक नेता के रूप में, निर्णय सिर्फ मसीह द्वारा किए गए और सार्वजनिक रूप से अपने आध्यात्मिक परिवर्तन और विश्वास आप अब का प्रचार करने के बपतिस्मा लेने के बारे में बात करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपका व्यक्तिगत बचकाना चरण 7 में यीशु को जानें

    Video: Great Value, Part 5, Sub Part 2

    7
    मसीह को प्राप्त करें पश्चाताप करने के लिए, अपने पापों को भगवान से कबूल करें, प्रार्थना करें और उससे पूछें पवित्र आत्मा प्राप्त करें.
  • इमेज का शीर्षक, यस यूज एज़ योर एज योर पर्सनल ट्रैयर्स, चरण 8
    8
    अपनी प्रार्थना जीवन को तोड़ने से बचें, इसलिए प्रभावी ढंग से प्रार्थना करना सुनिश्चित करें और प्रार्थना करते हुए, गैरकानूनी लोगों की तरह व्यर्थ दोहराव का प्रयोग न करें, जो सोचते हैं कि उनकी शब्दाडंबर से उन्हें सुनाई देगी (मत्ती 6: 7)[1]. विश्वास करो और स्वीकार करें कि भगवान पहले से ही जानता है और परवाह करता है ...
  • युक्तियाँ

    • मसीह केवल हमें उसमें रहने के लिए कहता है इसलिए अपने वचन के अनुसार अपना जीवन जीते हैं और ऐसा करते हैं जैसे यह तुम्हारा नहीं था, क्योंकि यह यीशु मसीह का है अब मसीह की ज़िंदगी है, इसलिए इस ज्ञान के मुताबिक सुखद आत्मसमर्पण में जी रहे हैं कि आप स्वतंत्र हैं और आपने जीवन दिया है क्योंकि हम अपने पापों में मर चुके थे।
    • उन उदाहरणों के उन उदाहरणों को पढ़ें जो यीशु को अपने व्यक्तिगत उद्धारकर्ता के रूप में जानते हैं।
    • यदि आपने अपने पूरे दिल से पिछली प्रार्थना की थी, तो भगवान ने तुम्हारी बात सुनी है और आप को क्षमा कर देगा।

    बाइबल में विश्वास करने के लिए दो सरल कुंजी

    1। यीशु के बारे में जानें और विश्वास करें कि वह मर गया, मृतकों से आपके उद्धारकर्ता के रूप में उठे और फिर एक सच्चे परमेश्वर के साथ बोलते हैं। पश्चाताप, मैं वास्तव में बदलना चाहता था, निम्नलिखित की तरह कुछ कहते हैं: "मैं अपने पापों के लिये पश्चाताप, सभी बुराई है कि मैंने किया है मैं बदलना चाहते हैं, और मैं वास्तव में, पवित्र आत्मा के उपहार और सभी है कि आप, हे प्रभु, क्या किया है के लिए धन्यवाद क्योंकि मैं अब कर रहा हूँ। माफ कर दी और यीशु के नाम पर एक मुफ्त उपहार के रूप में मेरे पापों के लिए दंड से बचा लिया। "

    2। अब दूसरों को बताओ कि "केवल एक मसीह यीशु, परमेश्वर का पुत्र है, जो प्रभु और उद्धारकर्ता है, जो विश्वास करते हैं, पश्चाताप करते हैं और उनका अनुसरण करते हैं।"इसमें ईसाई सभाओं में भाग लेने, अपने नए जीवन की स्वीकृति के संकेत के रूप में बपतिस्मा, पवित्र आत्मा द्वारा निर्देशित होने और भगवान से प्रार्थना करने के लिए, प्रार्थना करने के लिए प्रार्थना करना ("भगवान का खाना"), प्यार दिखाने की कोशिश करनी चाहिए दयालुता के माध्यम से भगवान, दूसरों को क्षमा करें, शांति बनाएं, अन्य विश्वासियों के साथ प्रार्थना करें - और जब आप पाप करते हैं, तो माफी माँगते हैं और स्वीकार करते हैं, कुछ बुराइयों के परिणामों की प्रतीक्षा करते हैं और पवित्र नाम के सभी मसीह यीशु - पिता के साथ सभी अच्छे और बुरे कामों का एकमात्र सही न्यायाधीश है

    चेतावनी

    • बस प्रार्थना "प्रार्थना" और चरणों का पालन करें नहीं वे आपको बचाएंगे, अगर आप ईश्वर के द्वारा पश्चाताप या आत्मसमर्पण नहीं करेंगे तो वास्तव में यीशु द्वारा यह हृदय के साथ मूलभूत विश्वास है, न केवल शब्दों का महत्व नहीं शब्द या जादू सूत्र हैं
    • आप जल्द से जल्द कुछ चीजें जो आप करते थे छोड़ दे सकते हैं एक नया रास्ता ढूंढ़ने से आप अपने दोस्तों को खो सकते हैं, जैसा कि आप नए विश्वास को ढूंढने के लिए अधिक से अधिक होते हैं, आप देखेंगे कि असली आज्ञाकारिता बेहतर है। इस मामले में, आप नि: स्वार्थ को आम भला करना चाहिए और यही कारण है कि आप दूसरों के साथ उद्धार के इस संदेश को साझा करेंगे, ताकि आप ईश्वर के साथ अच्छे के रूप में परिवर्तित कर सकें।
    • यह संभव है कि कुछ लोग यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं कि आपके पास सुसमाचार की व्याख्या करने का साहस है, हालांकि आप इसे अपने लिए देखभाल के साथ तैयार करते हैं - इसके अलावा, आप अपने करीबी दोस्त को रोक सकते हैं। हालांकि, सब कुछ ठीक है: वैसे भी उन्हें प्यार! यीशु अभी भी आपको प्यार करता है बाइबल कहती है और उन्हें समझाती है, जैसा उद्धरण कहते हैं: "उन्हें भोज में प्रवेश करने के लिए बाध्य करें।"
    • शैतान का ख्याल रखना जितना करीब आप यीशु तक बढ़ते हैं, उतना ही आप शैतान के लिए एक मुख्य लक्ष्य बनेंगे, जो आपको परीक्षाएं भेजेगा, आपको लुभाने की कोशिश करेगा, आपको धोखा दे देगा और आपको यीशु को छोड़ने के लिए धोखा देगा। लेकिन यदि आप उसका विरोध करते हैं, तो वह आपको छू नहीं पाएगा ("शैतान का विरोध करें, और वह तुम्हारे पास से भाग जाएगा")। यह भी याद रखो कि परीक्षाएं दुनिया से और अपने शरीर से आती हैं। यीशु मसीह की तुलना में अधिक शक्तिशाली नहीं है उसके माध्यम से, सभी चीजें संभव हैं।
    • यीशु मसीह ही एकमात्र "नाम" है जिसके द्वारा "आप" बचाया जाएगा - हाँ, भगवान सभी अच्छी और बुरी चीजों का निष्पक्ष न्यायाधीश है ...
    • कुछ तर्क देते हैं कि जब आप ईश्वर से प्राप्त शिक्षा में विश्वास, विश्वास और विश्वास के द्वारा बचाए जाते हैं, तो आपको चाहिए इसे रखें और अपने आप को वचन में जड़ें (वफादार बने रहो जो आपको बचा लिया गया) अपने भागने मत देना विश्वास, लेकिन वह हर दिन भगवान से अपनी बुद्धि प्रकट करने और अपने कदमों का मार्गदर्शन करने के लिए पूछकर अपने शब्द (बाइबल) का अध्ययन और अध्ययन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com