ekterya.com

फिर से कैसे जन्म लेना

ईश्वर का रहस्य पता है: कर्कश, यीशु मसीह [अभिषेक], जिसमें बुद्धि के सभी खज़ाने छिपे हुए हैं ...

(कुलुस्सियों 2: 3)

तो, एक ईसाई के रूप में फिर से जन्म लेना, लेकिन इसका क्या अर्थ है ... "मनुष्य को पूरी दुनिया पर विजय प्राप्त करने का क्या लाभ होता है, अगर वह अपनी आत्मा को खो देता है? या, एक आदमी अपनी आत्मा के बदले क्या दे सकता है?"(मत्ती 16:26) कई लोगों के लिए, ईसाई होने के नाते बस" यीशु का निस्वार्थ "और शायद" चर्च जाना "है, लेकिन बाइबल के अनुसार नहीं यह उस बारे में है यीशु ने क्या कहा, और उसने कई चीजों से कहा: "विश्वास करते हैं, पश्चाताप करते हैं और परमेश्वर के पवित्र आत्मा प्राप्त करते हैं और एक दूसरे से प्यार करते हैं ", और स्पष्ट रूप से यीशु ने कहा:

"जब मैं आपको बताता हूँ, तो आपको आश्चर्यचकित न करें, `आपको फिर से जन्म लेना चाहिए।`"

लेकिन आप इसे कैसे करना शुरू करते हैं?

चरणों

इमेज का शीर्षक है कैमेटिक चरण 17
1
मानो कि एक भगवान या यहोवा है: लेकिन यह सिर्फ शुरुआती बिंदु है ... "आप मानते हैं कि केवल एक ही ईश्वर है, आप अच्छा करते हैं, राक्षसों का मानना ​​है और कांपना है ..."(जेम्स 2:19) यह जांचें ...
  • भगवान का सम्मान करें: "प्रभु के प्रति भय (आदर) है ज्ञान की शुरुआत ... "(नीतिवचन 1: 7)
  • एक कैथोलिक मास कदम 7 का शीर्षक चित्र
    2
    पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर बपतिस्मा लें। "जो विश्वास करता है और बपतिस्मा लेता है वह बच जाएगा और जिसने विश्वास नहीं किया वह दोषी ठहराया जाएगा। (मार्क 16:16) आपको यीशु मसीह में विश्वास करना चाहिए। केवल आपको बपतिस्मा देने के द्वारा ही बचाया नहीं गया है, केवल तभी आप यीशु मसीह पर विश्वास कर सकते हैं। यूहन्ना 14: 6 में, यीशु ने उसे बताया, "मैं मार्ग हूँ, सत्य और जीवन हूं, कोई भी मेरे पिता के बिना नहीं आता है ..."
  • पछताना, यीशु के रूप में फिर से पैदा होने के लिए परिवर्तित करें और यीशु का पालन करें: "जब मैं कहता हूँ, `आपको फिर से पैदा होना चाहिए, तब आश्चर्यचकित न हों। `... "(यूहन्ना 3: 7) यीशु ने कहा,"मैं आपको बताता हूं ... यदि आप पश्चाताप न करें तो आप मर जाएंगे।"(लूका 13: 5)

    मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक 9
    1
    भगवान से प्रार्थना करो यीशु का नाम, पश्चाताप करें और अपनी गलतियों को स्वीकार करें, आत्मसमर्पण करो, भगवान के पास जाएं और सभी रूपों में भगवान को पहचानें ...
  • द माइ माइंड्बल मेडिटेशन चरण 13
    2

    Video: Hindi Bible Study-17 "नए सिरे से जन्म लेना (यूहन्ना 3)"- सही अर्थ क्या है? Joseph Paul

    पवित्र आत्मा प्राप्त करें मसीह में अपने नए जीवन के हिस्से के रूप में और परमेश्वर के पुत्र की नई स्थिति के साथ रहने के लिए अपनाया गया यीशु मसीह के साथ उत्तराधिकारी इसलिए यदि आप सहेजे गए हैं, तो आपके पिछले जीवन में परिवर्तित हो गए हैं, आध्यात्मिक रूप से पुनर्जन्म, तो आप होगा पवित्र आत्मा प्राप्त हुआ जैसा कि यीशु ने कहा था:
  • "परन्तु मैं तुमसे सच कहता हूं, कि तुम्हारे लिए अच्छा है कि मैं जाऊंगा, क्योंकि अगर मैं नहीं जाऊंगा, तो सहायक तुम्हारी ओर नहीं आएगा, परन्तु यदि मैं जाऊं, तो यह तुम्हारे पास भेजा जाएगा।"(यूहन्ना 16: 7)
  • पवित्र आत्मा के रूप में यीशु ने वादा किया है -- "... एक शान्तिपूर्वक तुम्हारे साथ रहने के लिए ..." जो परमेश्वर की चीजों को समझने और याद रखने में सहायता करेगा - और
  • "आप जब तुम मेरे पास आओगे तो [पवित्र आत्मा के दान] को प्राप्त होगा - और तुम यरूशलेम, यहूदिया, शोमरिया और मेरे लिए साक्षी बनोगे पृथ्वी का सबसे दूर भाग "(अधिनियमों 1: 8)
  • छवि का विकास करना मानसिक क्षमताएं चरण 5
    3
    एहसास है कि आप अपनी त्वचा से शासित नहीं हैं: (रोमियों 8: 9)
  • "आप, हालांकि, पाप (देह) की प्रकृति द्वारा नियंत्रित नहीं हैं, लेकिन आत्मा द्वारा, यदि ऐसा है, तो ईश्वर का आत्मा तुम्हारे भीतर रह जाएगा। "
  • "और, अब अगर कोई आदमी नहीं है मसीह की आत्मा, उसके पास नहीं है"
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ जस्टिस क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक 13
    4
    एक ईसाई के रूप में भगवान के लिए जीना: पवित्र आत्मा से बचाया / भरा हुआ, अन्य लोगों को देखने सहित अन्य लोगों की सहायता करके उसे सेवा प्रदान करना मसीह यीशु के राज्य ...
  • बाइबल में यीशु के शब्दों के अनुसार अधिनियम: "इसलिए जो कोई मेरे ये शब्द सुनता है और उनके अनुसार कार्य करता है वह एक जैसा है बुद्धिमान आदमी जो चट्टान पर अपना घर बनाया और बारिश गिर गई, और बाढ़ आ गई, और हवाएं फूंकी और अपने घर के ऊपर पीट गईं, परन्तु वह गिर नहीं पाया, क्योंकि यह चट्टान पर डाली गई थी। "(मत्ती 7: 24-25)
  • पुरुषों के मछुआरे बनें: ` जैसा कि यीशु ने कहा, मेरा पालन करें और मैं आपको मनुष्यों के मछुआरे बनाऊँगा ..., शमौन पतरस और भी डर मत, अब से आप `मनुष्यों के मछुआरे` होंगे।"(लूका 5:10)
  • आत्माओं को जीतने के लिए अच्छी खबर का प्रचार करें जैसा कि यीशु ने उनसे कहा था, "सारी दुनिया में जाकर सुसमाचार का प्रचार करो (सभी को)। (मार्क 16:15)
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक स्टेप 3
    5

    Video: क्यू लेना पड़ा स्वयं यमराज को दासीपुत्र विदुर के रूप मे जन्म???-महाभारत SECRETS OF MAHABHARATA.

    मुक्ति के तत्वों से अवगत रहें जैसे कि: आप हैं ... अनुग्रह को छोड़कर, विश्वास के द्वारा और यह आपके लिए नहीं है, यह भगवान से एक उपहार है ... अच्छे के लिए बचाया गया है कि आप ऐसा करते हैं ... "(इफिसियों 2: 8-10)



  • एक कैथोलिक मास 12 कदम देखें
    6

    Video: आखिर क्यों लेना पड़ा पांडवों को फिर से जन्म वो भी कलियुग में - Why Pandav born in Kaliyug

    यीशु का पालन करें और उसके लिए आत्माओं को जीतें: यह बुद्धिमान है जो आत्माओं को जीतता है (नीति 11:30)
  • उन आत्माओं को परमेश्वर के राज्य में लाओ: "चर्च में हर बार बचाया गया था।" (अधिनियमों 2:47)
  • ईसाई आस्था में स्वीकार करना केवल एक ही मन है मसीह के शरीर में और यीशु मसीह की रवैया का पालन करें: "यह मन आप में हो, जैसा कि मसीह यीशु में भी था।" (फिलिप्पियों 2: 5)
  • ले लो ए लोप ऑफ फ़ेथ चरण 11
    7
    यह स्वीकार करते हैं कि एक जन्मजात ईसाई के लिए, जीवन मसीह है के रूप में "... मैं अब मुझ में जो रहता है, यह मसीह जो में रहती है मुझे और जीवन मैं अब मांस मैं ईश्वर के पुत्र ... (गलतियों 2:20) में रहते हैं में रहते हैं वह आप के साथ चलता है और आप उसके साथ तो, मसीह को स्वीकार करें और अपना रास्ता जी और धन्य हो।
  • छवि शीर्षक एक ताओवादी चरण 14 बनें
    8
    आत्मा में जीते रहें, जैसे पुनर्जन्म ईसाई, "क्या आप नहीं जानते कि आपका शरीर पवित्र आत्मा का मंदिर है, जो आपके अंदर है, और किसने भगवान से प्राप्त किया है? आप आप के नहीं हैं ... "(1 कुरिन्थियों 6:19)
  • पवित्र आत्मा का उपहार निवासी की तरह है `हेल्पर` गाइड `,` दिलासा, `` काउंसेलर, `` समर्थन `मसीह के` आत्मा `,` सत्य की आत्मा, `अनुग्रह की` आत्मा `,` सर्वशक्तिमान ईश्वर की आत्मा है, `` परमेश्वर का आत्मा, `` पवित्र सांस, `` सर्वशक्तिमान सांस `` और `जीवन दाता।`
  • डू माइंड्बल मेडिटेशन चरण 8 नामक छवि
    9
    पता चलता है कि फिर से पैदा होने के बारे में समझाया जा सकता है कैसे प्राप्त या भरने के लिए पवित्र आत्मा के साथ के रूप में `क्योंकि आत्मा ने ईसाइयों को भर दिया`- आप उन लोगों के खाते पाएंगे जिन्होंने असाधारण अनुभव किया है, फिर से पैदा होता है जो अन्य चमत्कारों के साथ जीवन को बदलता है, ताकि आप अपने आप को प्रेरित करें कि परमेश्वर आपके और तुम्हारे लिए क्या कर सकता है, एक जन्म-पुन: ईसाई के रूप में (यीशु मसीह के साथ उत्तराधिकारी हो ")।
  • ईसाई धर्म की एक सरल कुंजी

    मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेजर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक चरण 6
    1
    यीशु के बारे में जानें और विश्वास करें कि वह मर गया, मृतकों से अपने उद्धारकर्ता के रूप में उठे और फिर एक, सच्चे परमेश्वर से बात की। पश्चाताप, di और सहमत हैं कि आप बदलना चाहते हैं, की तरह कुछ कह रही: "मैं अपने पाप के लिए माफी चाहता हूँ, सब कुछ बुरा मेरे द्वारा की गई, मैं अपने मन, मेरे जीवन बदल सकते हैं और सही मायने में पवित्र आत्मा के उपहार और सभी की सराहना करते हैं कि तुमने, प्रभु ने किया है और अब मुझे माफ कर दो और यीशु के नाम पर एक मुफ्त उपहार के रूप में मेरे पापों के लिए दंड से बचा लिया गया है। "
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लैटर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक 14
    2
    दूसरों को बताओ कि "केवल एक ही प्रभु यीशु मसीह, परमेश्वर का पुत्र है, जो प्रभु और उद्धारकर्ता है जो विश्वास करता है, पश्चाताप करता है और उसके अनुसरण करता है: ", तलाश और पवित्र आत्मा के द्वारा निर्देशित किया, ईश्वर से प्रार्थना, दया के साथ ईश्वर के प्रेम दिखा रहा है, दूसरों को क्षमा, शांति बनाने, ईसाई बैठकों, अपने नए जीवन की स्वीकृति की निशानी के रूप बपतिस्मा के लिए जा रहा शामिल होना चाहिए, अन्य विश्वासियों के साथ प्रार्थना और जब सभी अच्छी चीजों या बुरा में से एक सत्य न्यायाधीश के रूप में यीशु मसीह के पवित्र नाम में बच्चों पूछ (और स्वीकार करने) क्षमा, गलतियों के लिए परिणाम की उम्मीद कर और पर चलती है, सब कुछ, परमेश्वर पिता के साथ।
  • युक्तियाँ

    • कोई भी मानवता के सुधार के माध्यम से किसी भी और सभी क्षेत्रों में आर्थिक, शारीरिक, भावनात्मक, लेकिन बाइबल के आध्यात्मिक क्षेत्र में स्थापित - "`विशेष रूप से और के लिए जीत आत्माओं.
    • सभी को पादरी या प्रचारक नहीं कहा जाता है, लेकिन सभी को गवाह कहा जाता है और आत्माओं को जीतने में मदद करता है।
    • भगवान और अपने पड़ोसी (अपने सर्कल के लिए बाहरी) से प्यार है और अपने दुश्मन के लिए अच्छा हो सकता है (जो घृणा या आप पर ध्यान न दें ...), और आत्माओं को जीतने, देख, दूसरा मसीह के आने के लिए तैयार हो जाओ।
    • आपके पास मिशन है की जाना और जीत आत्माओं और यदि आप करते हैं: अपना क्रॉस लेते हैं (अपना काम करते हैं) और इसे हर दिन पालन करें, उसके बाद आत्मा और सच्चाई के अनुसार।
    • "भगवान आपको मार्गदर्शन करने दें, उसे अपने प्रयासों और सफलता के लिए श्रेय दें:" जब तक भगवान घर बनाता है, आपका काम बेकार हो जाएगा। निश्चित रूप से, आप के लिए अकेले काम करना यीशु मसीह के अनुसरण में प्रभावी नहीं होगा, इसलिए:

    चेतावनी

    Video: महाभारत के इन यौद्धाओं को क्यों लेना पड़ा कलियुग में जन्म

    • यीशु ने कहा, "अपने शत्रु से प्रेम करो और उसके लिए अच्छा कर।" तो नफरत नहीं, बजाय, दूसरों "सभी देशों" में मदद करता है यीशु मसीह को खोजने के लिए, क्योंकि भगवान यूहन्ना 3:15 में बाइबिल में कहा, "जो कोई अपने भाई से नफरत करता है एक हत्यारा है और आपको लगता है कि कोई पता हत्यारा [या नफरत करने वाला व्यक्ति] अनन्त जीवन उसके लिए इंतज़ार कर रहा है। " किसी ने पूछा, "कौन मेरा भाई है" और यीशु ने उत्तर दिया `आप जानते हैं
    • ! सब कुछ करने के बाद, चट्टान पर निर्माण के बाद खड़े हो: आत्माओं को जीतने के लिए और इस तरह दूसरों को यीशु के प्रावधानों को पेश करने के रूप में गतिविधियों बनाने के लिए और चर्च, रिश्ते (फैलोशिप) मदद और एक ही आस्था के एक व्यक्ति में शामिल होने और एक साथ ग्रंथों के अनुसार दूसरों को जन्म-ईसाई के रूप में रहने में मदद कर सकता है
    • मत बनो दुनिया भर के डर लोग हैं, जो खुद को दे दी है, हमारे सजा, ले जाने के एक बार और सभी के लिए, ताकि हम फिर से, जन्म ले सकता है बचाया, हमारे व्यक्तिगत पाप ऋण के लिए माफ कर उस में एक नया जन्म प्राप्त करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं और मृत्यु इस तरह, पाप, जीवन और मृत्यु की जेल से बढ़ी, उसके परिवार में भगवान के पुत्र, यीशु के भाई और बहनों के रूप में अपनाया गया, उसके बाद और उसकी सेवा ...
    • शर्म न हो: प्रेरित पौलुस ने कहा: "... मैं, सुसमाचार पर शर्म नहीं कर रहा हूँ, क्योंकि यह यूनानियों [सभी] के लिए हर किसी को मानना ​​है कि करने के लिए मुक्ति के लिए भगवान की शक्ति है, यहूदियों के लिए पहली और भी ... " (रोमियों 1:16)
    • कुछ चर्चों की शब्दावली कम औपचारिक प्रोटेस्टेंट से भिन्न होती है:
    • पश्चाताप रखें, यह पश्चाताप को संदर्भित करता है, लेकिन यह भी "तपस्या का धर्म" कुछ चर्चों (एंग्लिकन, कैथोलिक, रूढ़िवादी, ... अल्फा आदेश) में इस्तेमाल किया। कम औपचारिक प्रोटेस्टेंट चर्च पश्चाताप को व्यक्ति और ईश्वर के बीच अधिक व्यक्तिगत रूप से समझते हैं और आमतौर पर केवल कुछ संस्कार हैं जैसे कि भोज और बपतिस्मा
    • पार्लेंट पवित्र आत्मा के लिए एक लैटिन शब्द है विकिपीडिया खोज
    • यीशु ने चेतावनी दी कि लोगों का एक उच्च प्रतिशत नहीं वे अर्द्ध के रूप में तैयार हैं दस कुंवारी (प्रतीकात्मक पवित्रता) जो एक दृष्टांत में शादी के दास थे, जो सोया और अच्छी तरह से जी रहे, उनमें से किसी के अलावा कोई दोष नहीं था नहीं उनके ताजे तेल (प्रतीकात्मकता से भगवान की आत्मा से भरा) उनके untrimmed या lit लैंप में। "उनमें से पांच मूर्ख थे और पांच बुद्धिमान थे। " (मैथ्यू 25: 2)
    • इसलिए पांच बुरी कुंवारी ईसाई जी रहे थे जो स्वाभाविक रूप से "सामान्य", बिना तैयारी में, भगवान की इच्छा को करने के लिए तैयार नहीं थे इसका अर्थ है कि "ताजा तेल प्राप्त करना" "बुद्धिमान" नहीं है, जो है: प्रत्येक जीवन में परमेश्वर की आत्मा के तेल का स्तर "बनाए रखा जाना" होना चाहिए।
    • यीशु ने पतरस से कहा, "... आप मुझे अपमानित करते हैं क्योंकि आपका मन नहीं यह परमेश्वर की बातों में है, लेकिन मनुष्यों की बातों में है। "(मत्ती 16:23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com