ekterya.com

बपतिस्मा कैसे करें

बपतिस्मा एक धार्मिक कार्य है जो मृत्यु और पुनरुत्थान का प्रतीक है, यह एक निश्चित ईसाई चर्च का सदस्य बनने का भी एक तरीका है। आमतौर पर यह तब किया जाता है जब कोई बच्चा होता है, लेकिन संभवतः यह तब किया जाना चाहिए जब व्यक्ति व्यक्तिगत रूप से मसीह को व्यक्तिगत उद्धारकर्ता के रूप में पेश करने के लिए वयस्क हो। यह "पापों से धोना" का भी प्रतीक है।

चरणों

Video: क्या आपको पवित्र आत्मा का दान चाहिए तो इसे देखें

छवि शीर्षक वाला बैटिफाइड चरण 1 प्राप्त करें
1
पुजारी या अन्य ईसाई मंत्री या आस्तिक से बात करें (कम औपचारिक बपतिस्मा के बारे में) अपने बच्चे, बच्चे या अपने आप को बपतिस्मा देने की व्यवस्था करें (जो भी हो)
  • Video: बिना बपतिस्मा के स्वर्ग कैसे गया डाकू

    बैटिफाइड स्टेप 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: (भाग -1) बपतिस्मा से जुड़े सभी सवालों के जवाब - Baptism Questions answered - Hindi Bible- Joseph Pau

    तय करें कि गॉडफादर और गॉडमदर कौन होगा दो करीबी परिवार के सदस्यों या दोस्तों का चयन करें, जो आपको लगता है कि अच्छे प्रायोजक होंगे।



  • बैटिफाइड चरण 3 प्राप्त छवि शीर्षक
    3
    एक भोज स्वागत के लिए खानपान को व्यवस्थित करें एक खानपान कंपनी और बजट किराए पर करें कि आप भोजन पर कितना खर्च करेंगे एक विकल्प के रूप में, शायद आपके परिवार या दोस्तों में से कोई ऐसा करना चाहता है।
  • बैटिफाइड चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    बपतिस्मा लें जब विशेष दिन आता है, तो सभी को अपने स्थानीय चर्च में जाने के लिए आमंत्रित करें। पुजारी या मंत्री तो अपने बच्चे के बारे में कुछ पानी डालना या, एक बच्चे या वयस्क, पानी में डूबे, जबकि आशीष के मामले में "पिता के नाम में और पुत्र और पवित्र आत्मा की।"
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि कुछ लोगों का मानना ​​है कि उद्धार के लिए बपतिस्मा आवश्यक नहीं है, यीशु ने कहा, "जो कोई भी विश्वास करता है और बपतिस्मा लेता है उसे बचा लिया जाएगा।" अगर आपको लगता है कि यीशु ने सच्चाई से कहा था, तो आपको उसका पालन करना चाहिए।
    • एक व्यक्ति को स्वतंत्र रूप से मसीह प्राप्त होता है, पवित्र आत्मा प्राप्त होता है और विश्वास करता है (और इस प्रकार ये कबूल करना होगा) कि वह जन्म-पुन: ईसाई बन जाए एक बपतिस्मा व्यक्ति के रूप में, "आप मसीह के साथ मर जाते हैं, आप मसीह के साथ कब्र में हैं और मसीह के साथ आप वृद्धि" इसलिए का प्रतीक बपतिस्मा दिखाता है कि आप "पाप और मृत्यु के कानून `के फिर से पैदा हो सकता है।
    • बाइबिल में, बपतिस्मा हमेशा कुल विसर्जन द्वारा किया जाता था ("मैथ्यू 3:16, जॉन 3:23, अधिनियम 8:38 देखेंशब्द नाम देना सचमुच डुबकी या विसर्जन का मतलब है नामकरण का मूल अर्थ प्राप्त करने के लिए क्लिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com