ekterya.com

कैसे मरने से पहले चीजों की एक सूची बनाने के लिए

हमारे सभी की एक इच्छा सूची है, भले ही यह हमारे सिर के अंदर ही हो। एक इच्छा सूची उन चीजों की एक सूची है, जिन्हें आप बेहतर जीवन में आगे बढ़ने से पहले करना चाहते हैं और प्रत्येक व्यक्ति के लिए अद्वितीय है यह आलेख बताता है कि अपनी खुद की इच्छा सूची कैसे लिखनी है और अनुभवों और अविस्मरणीय में अपने "किसी दिन मैं ..." बनाने के लिए कुछ सुझाव प्रदान करता है।

चरणों

चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव चरण 1
1
तैयार। एक नोटबुक में, एक नोटबुक में या एक छोटी जर्नल में निवेश करें, विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए पाठ में अपनी इच्छा सूची की एक कॉपी महत्वपूर्ण है - यह न केवल आपकी हर चीज को याद करने में आपकी मदद करेगी, लेकिन यह आपको अपनी सूची को एक सुलभ और आसानी से पहुंच योग्य स्थान पर रखेगा। जब एक विचार आपके पास आता है और आप कुछ असुविधाजनक क्षण पर हैं, तो इसे बताएं। अगर आप हमेशा आपके साथ हर समय एक छोटा नोटपैड लेते हैं लेकिन यह मज़ेदार या व्यावहारिक नहीं लग रहा है, तो इसे घर पर छोड़ दें और जब कोई विचार आपके पास आता है तो घर पर मिलने पर इसे अपने नोटबुक पर लिखने के लिए इसे अपने सेल फोन पर सहेजें।
  • छवि अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक चरण 1
    2
    अपनी सूची की योजना बनाएं किसी भी व्यक्ति को अपने सिर के अंदर कोई पूर्वनिर्मित इच्छा सूची नहीं होती है, ताकि आप बैठे बैठे सभी चीजों के बारे में सोच सकें कि जीवन में आप क्या करना चाहते हैं। इच्छा सूची में पाए गए अधिकांश कार्यों उन लोगों से आते हैं जो खोज और सोच रहे हैं, "अरे, मैं यह कैसे सीखना चाहता हूं।" विचारों को कहीं भी खोजें मित्रों के साथ सहयोग करें ज्यादातर लोगों को क्या पता नहीं है कि उनकी इच्छा सूची व्यक्तिगत सुधार के लिए उनकी व्यक्तिगत मार्गदर्शिका है एक पर्वत पर चढ़ने की तरह एक मुश्किल काम है, हालांकि इसका स्वागत है, एक ऐसी ही चीज नहीं है जो अच्छी तरह से योजनाबद्ध सूची में आ सकती है - हर रोज एक मील चलाना या रोजाना 5 फल और सब्जियां खाती है, भले ही वे रोमांचक न हों, वे बहुत आसानी से प्राप्त कर रहे हैं और लंबे समय में ज्यादा फायदेमंद हैं। संक्षेप में, एक इच्छा सूची उन चीजों की एक सूची है, जिनके पास कोई सीमा नहीं है और कार्रवाई एक किताब पढ़ने से हो सकती है जो आप उस रिश्तेदार को उस पत्र को स्थगित या लिख ​​रहे हैं जो आप कुछ समय के लिए आपसे संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं। इन सभी गतिविधियों का स्वागत है, जब आप अपने विचारों को देखेंगे तो इसे ध्यान में रखें।
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता के लिए आपको एक सौंदर्य प्रसाधन चरण 4 में होना चाहिए
    3
    अपना पहला ड्राफ्ट लिखें वर्तमान समय में किसी अन्य समय की तरह, तेज आपके पास किसी प्रकार की तेज सूची नहीं है, आप इन गतिविधियों को पूरा करना शुरू कर पाएंगे। यह रचनात्मक होने का समय है और अपने आप को पूरी तरह भय के बिना और सीमा के बिना पूरी तरह से चला जाता है। वह सब कुछ लिखें जो सबसे ज्यादा हास्यास्पद और सबसे असंभव सहित आपके सिर पर आता है क्या आप सीखना चाहते हैं कि कैसे एक अजगर को मारना है? क्या आप सभी मौजूदा भाषाओं को सीखना चाहते हैं? इसे नीचे लिखें इस हिस्से के बारे में महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी रचनात्मकता को जगाने, और कई विचारों पेज के माध्यम से बह कि और जब तक आप सबसे आसान तक पहुँचने के लिए तक पहुँचने आप दूसरों के और दूसरों के और दूसरों के बारे में सोच कर है। यहां महत्वपूर्ण बात यह वास्तविकता नहीं है, लेकिन अपनी कल्पना से विचार हो रही पर ध्यान केंद्रित करने और उन्हें पृष्ठ पर जाने।
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 6
    4
    अपनी सूची परिशोधित करें अब जब आपके पास एक आधार है जिसमें शुरू करने के लिए सबसे असंभव या असंभव से छुटकारा पाने का समय है क्रूरता के बिना व्यावहारिक रहें, और उन्हें पूरी तरह से हटाने से पहले गंभीरता से विचार करें। क्या वे अधिक प्राप्य होने के लिए बदल सकते हैं? उदाहरण के लिए, एक ड्रैगन की हत्या एक उपन्यास लिखने या एक ड्रैगन मॉडल को विकसित करने और दुनिया भर में हर भाषा सीखने से बदलती जा सकती है ताकि फ्रांसीसी सीखने में अधिक प्राप्य कदम हो सकते हैं। हो सकता है कि यह सबसे कठिन बात है, क्योंकि आप उन कार्यों से छुटकारा पाने के लिए जा रहे हैं, जिन्हें आपने पूरा नहीं किया है। यह व्यक्तिगत विकास और हटाने वाले कार्यों की एक सूची है क्योंकि आपके पास केवल साहस, शक्ति या ऐसा करने के लिए समय नहीं है, आपको बहुत कम बाधाओं के साथ या बहुत कुछ उपलब्धियों के साथ छोड़ देगा। अपने दोस्तों के साथ संसाधनों को इकट्ठा करें और इन कार्यों में से बहुत से मुश्किल लगते हैं, आपको आसानी से पहुंच सकते हैं उन चीजों के बीच संतुलन जानें जिन्हें आप जानते हैं कि आप नहीं कर सकते हैं और जिन चीज़ों को आप करना चाहते हैं
  • एक टेस्ट चरण 4 पर धोखा देने का आग्रह करें शीर्षक छवि



    5
    अपनी सूची के लिए एक दूसरा ड्राफ्ट लिखें इस तथ्य से निराश मत हो कि यह अपेक्षाकृत कम दिख रहा है या बस कुछ कार्य हैं इच्छा सूची की सुंदरता यह है कि वे कभी भी जटिल नहीं होने जा रहे हैं, जब आप विचारों को अपने दिमाग में प्रकट करते हैं तो आप लगातार चीजें जोड़ सकते हैं। आपकी इच्छा सूची को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित न करें, बस उस कार्य को पूरा करें
  • जैसा कि आप लगातार नए विचारों को जोड़ते रहेंगे, आप उन कुछ अन्य लोगों को भी समाप्त कर देंगे जो अपना अर्थ खो चुके हैं या जिनकी आप अब नहीं चाहते हैं। आप अपनी इच्छा सूची के दास नहीं हैं, आप इसके स्वामी हैं
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 5
    6
    यह छोटे से शुरू होता है दुनिया भर में पहले से ही एक यात्रा बुक करने के लिए जल्दी मत करो एक समय में अपनी सूची में एक बात करो, जो कुछ आप आज कर सकते हैं। यह आपको अपनी इच्छा सूची के संबंध में पूर्ण होने और उपलब्धियों की भावना महसूस करेगा और आपको जारी रखने के लिए प्रेरित करेगा। पूरा करने के लिए आसान कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको अंत तक इस सूची पर काम जारी रखने का साहस मिल जाएगा। और भी, स्वीकार करें कि इच्छा सूची के बारे में आपका अनुभव अद्वितीय है - इसे दोहराया नहीं जा सकता, इसे किसी और की तुलना में नहीं किया जा सकता और यह आपके लिए सबसे अच्छी बात हो सकती है जिस तरह से आप इन चीजों को जीते हैं वह एक इच्छा सूची के पीछे सही मूल्य है और किसी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं है और यह दूसरों को मारने के बारे में नहीं है यह आपके व्यक्तिगत विकास और पूर्ण महसूस करने के बारे में है
  • भूत और असाधारण चरण 9 के साथ मुठभेड़ से बचें छवि शीर्षक

    Video: एक महीने पहले से मिल जाते हैं हार्ट अटैक के संकेत | Signs of Heart Attack | warning

    7
    लगातार नए विचारों के लिए देखो या देखो टीवी, फिल्मों, पोस्टर, घटनाओं के लिए उड़ने वालों, मित्रों से बात करने और कहीं से भी नए विचारों की खोज करने और उन्हें ढूंढने की आदत में जाओ। अपने आप को कभी सीमा न करें - यदि आप एक पेर्फोमर देख रहे हैं जो एक चक्र या एक पात्र की सवारी कर रहा है जो वीणा बजा रहा है और इससे आपको भावनाएं आती हैं, तो आपको इसे करना होगा फिर भी गतिविधियों को पूरा करना और उन्हें जोड़ना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुछ चीजों के साथ इच्छाओं की लंबी सूची होने के कारण जो कुछ भी पूरा हो चुका है, उन्हें समझ नहीं आता है। आपके कार्यों को आपके लिए कुछ फायदेमंद होना चाहिए और न कि सिर्फ एक पृष्ठ पर शब्द होना चाहिए और यह तब प्राप्त किया जाएगा जब आप उन्हें प्राप्त करने के लिए कार्रवाई करना शुरू करेंगे। सुनहरा नियम याद रखें: अपनी सूची को केवल उस कार्य को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित न करें।
  • इमेज का शीर्षक, बे ब्यूटीफुल फॉर द फर्स्ट डे ऑफ स्कूल, चरण 8
    8

    Video: How To Make A Paper Gift Box || कागज़ का गिफ्ट बॉक्स कैसे बनायें

    अपनी इच्छा सूची का अर्थ ढूंढें दोनों जब आपकी इच्छा सूची से अपने लक्ष्यों को चुनते और पहुंचते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका अर्थ मिलना है। यदि लक्ष्य के प्रति आपकी रवैया समय के साथ बदलता है, तो आप उन्हें निकाल सकते हैं या उन्हें एक नया रूप दे सकते हैं जो कि आप क्या चाहते हैं और आपको क्या चाहिए। यह विचार पूरी तरह से महसूस करने और अंदरूनी विकास की कोशिश करना है, अपने आप को उन चीजों के साथ संलग्न न करें जिनके लिए आपको अब और कुछ महसूस नहीं किया गया है और आपको ऐसा नहीं लगता है कि आप कौन हैं, आप कौन हैं।
  • युक्तियाँ

    • जबकि आपकी सूची व्यक्तिगत होगी और आपको अपने कौशल और संसाधनों का पालन करना होगा, अन्य इच्छा लेखकों के सहयोग से आपको नए अंतर्दृष्टि और विचार प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।
    • कुछ है कि आप जीवन भर के लिए पिछले जाएगा लिखने के विचार भारी लगता है, कुछ एक विशिष्ट समय के लिए इससे पहले कि आप 30 साल की बारी इस गर्मी या की एक सूची के लिए एक इच्छा सूची लेखन, उदाहरण के लिए विचार करें।
    • याद रखें कि आपकी इच्छा सूची शोषणों की सूची नहीं है, लेकिन व्यक्तिगत सुधार के लिए एक मार्गदर्शक है। यदि आप चाहें तो सबसे अधिक सांसारिक और कम ग्लैमरस कार्य भी आपकी सूची में हो सकते हैं।
    • हाल के प्रकाशनों की तरह "हजारों और एक जगह मरने से पहले यात्रा करने के लिए" या "एक सौ एक ऐसी गतिविधियां जो मुझे चाहिए", आदि। वे आपकी इच्छा सूची से अपने विचारों को ठीक-ठीक करने में मदद कर सकते हैं।
    • अन्य लोगों की इच्छा सूची की जांच करें - इन लाइनों में से बहुत से पढ़ने के लिए ऑनलाइन हैं
    • एक इच्छा सूची नामक वेबसाइट है जो आपको एक स्वतंत्र इच्छा सूची बनाने के साथ-साथ दूसरों के साथ अपने अनुभवों को साझा करने की अनुमति देती है
    • यह आपके पर निर्भर करता है कि आप अन्य लोगों के साथ क्या साझा करना चाहते हैं लेकिन यह निर्धारित करना एक महान विचार है कि आप निजी उद्देश्यों के रूप में क्या करने जा रहे हैं

    चेतावनी

    • हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि जब आप अपनी इच्छा सूची को पूरा करने का प्रयास कर रहे हों, तब आप अपनी सावधानी को कचरे में फेंक दें याद रखें कि यह कुछ गतिविधियों को करने के लिए अवैध या खतरनाक है और इससे परिणाम उत्पन्न हो सकता है। हमेशा देखें और ध्यान रखें कि अपनी गरिमा को बनाए रखने और दूसरों की गरिमा का सम्मान महत्वपूर्ण है।
    • ऐसी चीजें जोड़ने से बचें, जो आपके सच्चे आत्म या अपनी सच्ची इच्छाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं - दूसरों के सपने का पीछा भी न करें, अपने सपनों का पीछा करें।
    • तुम्हारी इच्छा सूची का इलाज करने से बचें जो आपके जीवन के बाकी हिस्सों को रोक देगी। अब अपने जीवन का आनंद लें - यह इच्छा सूची आकांक्षाओं और प्रेरणाओं के बारे में है, जब तक कि आपके जीवन में घास हरियाली नहीं हो जाता तब तक इंतजार न करें।
    • अपनी इच्छा सूची को उपभोक्ता सूची में बदलने के लिए सावधान रहें - यह खरीदारी के बारे में नहीं है, यह आपके जीवन का सबसे बड़ा अनुभव है और अविश्वसनीय उपलब्धियों के बारे में है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com